आयुक्त  

(Search results - 27)
  • undefined

    NewsApr 24, 2020, 5:56 PM IST

    जानें कहां देश में हर चार दिन में दोगुने हो रहे हैं केस, बन सकता है भारत का वुहान

    देशभर कोरोना का आंकड़ा 23 हजार पार हो गया है। जबकि अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में अभी तक  6430 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं वायरस से 283 लोगों की जान चुकी है। महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात  सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन रहा है। राज्य में अब तक कुल 2624 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 258 लोग ठीक हुए हैं और 112 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। 

  • undefined

    NewsDec 13, 2019, 12:01 PM IST

    ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की अजब शुरुआत

    बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के नियमों के उल्लंघन को कम करने के लिए शहर के कुछ महत्वपूर्ण स्थलों पर पुलिस की वर्दी पहने हुए लाइफ साइज के पुतले खड़े किए हैं। ये पुतले रिफ्लेक्टर जैकेट, सफेद शर्ट, खाकी पैंट, सफेद टोपी और काले जूते पहने यातायात के नियमों के उल्लंघन को रोकने का काम करेंगे। बेंगलुरु सिटी के संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) डॉक्टर बी.आर. रविकांथ गौड़ा ने कहा कि वे इन पुतलों में कैमरे लगाने की भी योजना बना रहे हैं, ताकि यातायात नियमों के उल्लंघन को रिकॉर्ड किया जा सके।

  • Rajeev Kumar

    NewsOct 3, 2019, 6:07 PM IST

    शारदा घोटाला में राजीव कुमार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जेल जाने से बचे

    शारदा घोटाल में गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप कोलकाता के पूर्व पुलिस कमीशनर और वर्तमाम में अपराध अन्वेषण विभाग में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात राजीव कुमार को बड़ी राहत मिली है। राजीव कुमार तीन सप्ताह से सीबीआई के सामने पेश नहीं हो रहे थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन वह सीबीआई की गिरफ्त में नहीं आए। आज राजीव कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत मुखर्जी के समक्ष आत्मसमर्पण किया और उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक उन्हें जमानत दे दी गई।

  • সিবিআই দফতরে রাজীব কুমার।

    NewsSep 21, 2019, 8:23 AM IST

    नहीं मिले राजीव कुमार तो सीबीआई ने की पत्नी से पूछताछ

    शारदा घोटाले मामले में राजीव कुमार पिछले एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं। अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है और सीबीआई उन्हें तलाश रही है। इसके लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम बनाई है जो राजीव कुमार को खोज रही है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब किया था। लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पहुंची थी और नोटिस  चस्पा की थी। 

  • Rajeev Kumar

    NewsSep 17, 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • undefined

    NewsSep 2, 2019, 8:21 AM IST

    आखिर क्यों नहीं तय हो पाया यूपी का चीफ सेक्रेटरी, क्या कोई राजनैतिक मजबूरी है

    असल में माना जा रहा है कि चीफ सेक्रेटरी के लिए दो गुट अपने अपने अफसरों का समर्थन कर रहे हैं। जिसके कारण फैसला नहीं हो सका। हालांकि योगी सरकार केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति में कार्य कर रहे संजय अग्रवाल और दुर्गाशंकर मिश्रा में से किसी एक नाम पर मोहर आने वाले दिनों में लगा सकती है। लेकिन इस दौड़ में बाजी कौन मारेगा। ये लॉबिंग तय करेगी। डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय 31 अगस्त को रिटायर हो गए हैं। लिहाजा चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति न होने के कारण 1985 बैच के आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव के पद पर तैनाती दे दी गई है। 

  • arjun singh BJP MP

    NewsSep 1, 2019, 5:37 PM IST

    ममता बनर्जी की पुलिस ने भाजपा सांसद का सिर फोड़ा

    पश्चिम  बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किया। इस घटना में वहां के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह और एक विधायक पवन सिंह को चोट आई। सांसद की गाड़ी भी तोड़ दी गई। 
     

  • The young auto driver started musterbastion in front of woman in mumbai

    NewsAug 10, 2019, 12:38 PM IST

    जिस इंस्पेक्टर ने किया आतंकी कसाब को गिरफ्तार, मुंबई पुलिस ने उसे ही कर दिया सस्पेंड

    संजय गोविलकर को मुम्बई पुलिस आयुक्त सस्पेंड किया है। संजय गोविलकर पर आरोप है कि उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सोहैल भामला को गिरफ्तार नहीं किया। जबकि उसको हिरासत में लिया जा चुका था और महज थोड़ी पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। 

  • Lucknow beggars

    NewsJul 9, 2019, 7:11 AM IST

    लखनऊ नगर निगम तैयार करेगा भिखारियों का डेटाबेस, मिलेगा घरों से कूड़ा बटोरने का काम

    राजधानी लखनऊ के ट्रैफिक सिग्नल, धार्मिक स्थल, बस अड्डे व रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थलों पर एक अनुमान के मुताबिक करीब 40 हजार लोग भिक्षाटन करते हैं। नगर निगम इन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना चाहता है। इसे लेकर निगम ने प्लान तैयार किया है। घर घर कूड़ा एकत्र करने जैसे कामों में लगाकर उन्हें रोजगार मुहैया कराया जाएगा। 
     

  • Mamata Banerjee

    NewsMay 16, 2019, 6:57 AM IST

    चुनाव आयोग की बंगाल में बड़ी कार्रवाई, एक दिन पहले प्रचार रोका; ममता के करीबी अफसर हटाए

    पहली बार संविधान के आर्टिकल 324 का इस्तेमाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को केंद्रीय गृहमंत्रालय में अटैच किया। 

  • strong room

    NewsMay 10, 2019, 4:09 PM IST

    स्ट्रांग रूम की सुरक्षा देख कहा यहां तो परिंदा भी पर नहीं मार सकता

    मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  एवं भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त ने  23 जिलों के कलेक्टर्स की बैठक ली,स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा लिया

  • slap

    NewsMay 10, 2019, 4:03 PM IST

    नगर निगम के बड़े बाबू को महिला ने जड़ा थप्पड़

    नगर निगम आयुक्त के पी ए और फिलहाल विद्युत व्यवस्था देख रहे संजय भटनागर की महिला ने पिटाई कर दी। 

  • Raisen ADM Suspended

    FootballMay 8, 2019, 7:51 PM IST

    रायसेन के एडीएम हुए निलंबित

    मध्य प्रदेश के रायसेन में एडीएम लखन सिंह तेकाम को निलंबित कर दिया गया है। उनपर निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने और सौपें गए दायित्व का गंभीरता से निर्वहन नहीं करने का आरोप है। जिसके कारण निर्वाचन आयोग ने ये कार्यवाई की।
    अपर कलेक्टर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी लखन सिंह तेकाम को मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने निलंबित किया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय आयुक्त संभाग भोपाल निर्धारित किया गया है।

  • Centre government won in supreme court, center gets more power in 6 issue while Delhi government in two issue

    NewsFeb 15, 2019, 2:27 PM IST

    ‘छह हफ्ते में नियुक्त किए जाएं सभी सूचना आयुक्त’: सुप्रीम कोर्ट

    केंद्र और राज्य में सूचना आयुक्तों के खाली पड़े पदों को मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला दिया है।कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को छह हफ़्ते में सभी पदों पर नियुक्ति सुनिश्चित करने को कहा है। 
     

  • Saharanpur poisonous liquor

    NewsFeb 9, 2019, 5:16 PM IST

    सहारनपुर जहरीली शराब कांड के बाद अस्पताल में नेताओं का जमावड़ा

    सहारनपुर में उप आबकारी आयुक्त राकेश चतुर्वेदी ने लापरवाही के चलते कई सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले में स्थानीय नेता जिला अस्पताल पहुंचने लगे हैं। 
    राजनीति तेज होने पर अस्पताल में मौजूद पुलिस के अधिकारी व नेताओं में कहासुनी होने लगी। जिसके बाद लोगों ने भी हंगामा शुरु कर दिया और जिलाधिकारी व एसएसपी के निलंबन की मांग करने लगे।