आरएसएस  

(Search results - 60)
  • <p>अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को यूपी में हुआ। वे समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद रह चुके हैं। 6 जनवरी 2010 को इन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। साल 2016 में इनकी समाजवादी पार्टी में वापसी हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 1, 2020, 7:35 PM IST

    कभी संघ के धुर विरोधी थे अमर सिंह, मरने से पहले आरएसएस को दान की करोड़ों की संपत्ति

    कभी अमर सिंह संघ के धुर विरोधी हुआ करते थे और संघ को सांप्रदायिक मानते थे। लेकिन उन्होंने मौत से पहले अपनी करोड़ों की पैतृक संपत्ति को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को दान कर दिया था। 

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 6:55 AM IST

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    NewsFeb 10, 2020, 7:40 PM IST

    आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 से

    आरएसएस के नेता और दफ्तर दुनिया के कई बड़े आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो के ताजा इनपुट के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान और पूर्वोत्तर के राज्यों में इस तरह के हमले का ज्यादा खतरा है। सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिकाओं पर तुरंत आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति/जनजाति का उत्पीड़न रोकने से जुड़े संशोधित कानून की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा है। शीर्ष अदालत ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि अगर मामला पहली नजर में एससी/एसटी एक्ट के तहत नहीं पाया गया तो आरोपी को अग्रिम जमानत मिल सकती है।

     

  • david j Ranz

    NewsFeb 7, 2020, 7:18 AM IST

    संघ मुख्यालय पहुंचे अमेरिकी यूएस काउंसिल, जानें क्या है मामला

    यूएस के महावाणिज्य दूत डेविड रांज ने नागपुर में संघ के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने स्मृति मंदिर में संघ के संस्थापक के बी हेडगेवार को पुष्पांजलि अर्पित की। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता निक नोवाक ने कहा, "नागपुर में अपनी प्रारंभिक यात्रा पर, कॉन्सल जनरल डेविड जे रांज ने कई गतिविधियों में भाग लिया। 

  • undefined

    NationJan 28, 2020, 4:45 PM IST

    आरएसएस की नई पहल, देश की सेना के लिए अपने स्कूल में करेगा बच्चों को तैयार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस द्वारा उत्तर प्रदेश में खोले जा रहे आर्मी स्कूल के बारे में. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आर्मी स्कूल का पहला सत्र अप्रैल से शुरू हो जाएगा। यह संघ द्वारा संचालित अपनी तरह का पहला स्कूल है, जहां पढ़ने वाले छात्रों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

  • happy phd

    NewsJan 28, 2020, 11:19 AM IST

    संघ नेताओं का हत्यारा खालिस्तान आतंकी 'हैप्पी पीएचडी' लाहौर में ढेर

    जानकारी के मुताबिक हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी हैप्पी भारत में कई मामलों में वांछित था, और पाकिस्तान से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल था। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, नशीले पदार्थों की तस्करी से उपजे पैसे के विवाद को लेकर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के इस नेता को पाकिस्तान के एक स्थानीय गिरोह ने मार गिराया है।

  • Sonia elect as president of congress

    NationSep 12, 2019, 7:53 PM IST

    विरोध करते करते आरएसएस की नकल करने लगी कांग्रेस

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कांग्रेस हर कदम पर विरोध करती आई है। लेकिन इस देशव्यापी संगठन के काम करने के तरीके के शायद कांग्रेस नेता भी कायल होते जा रहे हैं। इसलिए कांग्रेस के रणनीतिकारों ने आरएएस की तर्ज पर जनसंपर्क के लिए मॉडल खड़ा करने का प्लान तैयार किया है। 
     

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    NewsAug 15, 2019, 1:11 PM IST

    आखिर संघ से इतना खौफ क्यों खा रहे हैं इमरान खान

    बहरहाल संघ को लेकर इमरान खान का डरना समझ से परे है। क्योंकि संघ एक सामाजिक संगठन है। असल में संघ के पूरे देश में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इमरान खान डरे हुए हैं। अब संघ जम्मू कश्मीर में अपना प्रसार बढ़ा रहा है और मुस्लिमों का रूझान भी पिछले पांच साल में संघ के तरफ बढ़ा है। 

  • shyama

    NewsAug 6, 2019, 3:10 PM IST

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया। 
     

  • Rahul Gandhi would not be congress president, three names in front

    NewsJul 4, 2019, 4:49 PM IST

    गौरी लंकेश की हत्या के लिए आरएसएस को ठहराया था दोषी, राहुल गांधी को लेनी पड़ी 15 हजार के मुचलके पर जमानत

    मानहानि के एक मुकदमे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को महाराष्ट्र के शिवड़ी मझगांव अदालत से जमानत मिल गई है। उनके खिलाफ यह मुकदमा साल 2017 में दर्ज कराया गया था।  

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 7:07 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में संघ के नेता और सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या

    जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ के एक स्वास्थ्य केंद्र में आतंकवादियों ने आरएसएस के एक नेता और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इलाके में घटना के तुरंत बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून-व्यवस्था में मदद के लिए सेना को बुलाया गया है। यह घटना दोपहर साढ़े बारह बजे तब हुई जब एक आतंकी स्वास्थ्य केंद्र में घुस आया और आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

     

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 6:48 PM IST

    किश्तवाड़ में संघ के नेता और पीएसओ की हत्या, कर्फ्यू लगा; सेना बुलाई गई

    किश्तवाड़ के एक स्वास्थ्य केंद्र पर हुआ आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा पर हमला। पीएसओ की मौके पर ही मौत। शर्मा ने अस्पताल में दम तोड़ा। पीएसओ का हथियार साथ ले गए आतंकी।

  • Kamalnath withdraw Security from rss Headquarter, Digvijay Singh Request To CM to Restore it

    NewsApr 2, 2019, 10:35 AM IST

    जानें क्यों संघ को लेकर आपस में भिड़े कांग्रेस के दो दिग्गज नेता

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को लेकर आमतौर पर कांग्रेस के नेता भाजपा और संघ के पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर आग उगलते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में पहली बार देखा गया है कि संघ को लेकर कांग्रेस के ही दो बड़े नेता आपस में भिड़ गए हैं। 

  • Rashtriya muslim manch

    NewsMar 22, 2019, 8:13 PM IST

    यह मुस्लिम संगठन बीजेपी और राम मंदिर के लिए करेगा प्रचार

    देश के कट्टरपंथियों को शायद इस खबर से झटका लग सकता है। लेकिन यह सच है कि देश का एक प्रमुख मुस्लिम संगठन इस बार के चुनाव में बीजेपी और राम मंदिर के लिए प्रचार करने का मन बना चुका है।  

  • Manohar parikkar

    NewsMar 17, 2019, 9:45 PM IST

    आईआईटी, आरएसएस से रक्षा मंत्री तक मनोहर पर्रिकर का सफरनामा

    13 दिसंबर 1955 को जन्मे पर्रिकर ने संघ के प्रचारक के रूप में अपना राजनीतिक करियर आरंभ किया था। उन्होंने आईआईटी-बंबई से इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद भी संघ के लिए काम करना जारी रखा।