आरोप  

(Search results - 784)
  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Azam Khan son Abdullah detained, may be arrested anytime

    News20, Aug 2019, 8:43 AM IST

    आजम नहीं अब पूरेे खान परिवार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, शत्रु संपत्ति को ही मिला दिया जौहर विश्वविद्यालय में

    रामपुर के अजीमनगर थाने में आजम खान और उनके परिवार के लोगों पर अभिलेखों में गड़बड़ी कर शत्रु संपत्ति को वक्फ की दर्शाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी समेत नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

  • शेहला राशीद के कश्मीर पर ट्वीट कर किये दावों को भारतीय सेना ने खारीज कर दिया है

    News19, Aug 2019, 3:06 PM IST

    भारतीय सेना पर बेबुनियाद आरोप लगाना महंगा पड़ा विवादित शेहला को,वकील ने मुकदमा चलाने के लिए दायर की याचिका

    शेहला ने एक के बाद एक दस ट्वीट कल ट्वीटर पर किए और  उसने भारतीय सेना पर तमाम तरह के आरोप लगाए थे। वहीं अब भारतीय सेना ने शेहला के इन आरोपों को खारिज किया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि राज्य में हालत सामान्य हैं। असल में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए सुरक्षा बलों को वहां पर तैनात किया गया है।

  • UP police

    News17, Aug 2019, 7:46 PM IST

    ईद के मौके पर पार्टी में धोखे से खिलाया भैंस का मीट, विरोध पर मारा चाकू

    शशिकांत गुप्ता के बेटे सरल गुप्ता की लाल मस्जिद के पास स्थित नसीम होटल में काम करने वाले मामा नाम के एक युवक से दोस्ती थी। अकसर दोनों इलाके में घूमा करते थे। दोनों अक्सर साथ में घूमते थे। ईद के अगले दिन मामा ने सरल को अपने घर पर खाने के लिए बुलाया था और वहां पर गोश्त रखा था। जिसे मामा ने बताया कि ये बकरे का मीट है। लेकिन खान के बाद मामा ने कहा कि वो बकरे का नहीं बल्कि भैंस का मीट था तो सरल ने इसका विरोध किया।

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News16, Aug 2019, 8:35 PM IST

    प्रियंका ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट क्या किया अशोक गहलोत में बना दी एसआईटी, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राजस्थान में प्रियंका के एक ट्वीट के बाद एसआईटी के गठन पर भी चर्चा हो रही है। क्योंकि कोर्ट के सामने जो भी सबूत रखे गए थे उसके आधार पर कोर्ट ने आरोपियों को बरी किया है, ये सबूत पुलिस ने कोर्ट में पेश किए थे। लिहाजा राज्य में फिर से एसआईटी के गठन पर ही सवाल उठने लगे हैं।

  • two little girls raped

    News16, Aug 2019, 8:01 PM IST

    दरिंदगी की इंतेहा, रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या का आरोप

    देश और प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार की घटनाओं को रोकने के लिए सरकारें प्रयास कर रही हैं और इसे रोकने के लिए कठोर कानून भी बनाये गए हैं मगर देश में कुछ ऐसे वहशी दरिन्दे भी है जो कानून को ताक पर रख कर महिलाओं की अस्मत के साथ खेलने में संकोच नहीं कर रहे है | कुछ ऐसी ही एक वारदात को अन्जाम दिया गया है बाराबंकी में , जहाँ एक नाबालिग को पहले घर से अपहृत किया गया और फिर उसकी आबरू लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी |इस घटना का पुलिस ने मुकदमा जरूर दर्ज कर लिया है मगर अभी पोस्टमार्टम के रिपोर्ट का इन्तज़ार कर रही है | 
     

  • NIA checking

    News16, Aug 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • Yasin Malik is in jail and celebrating Begum celebrating independence in Pakistan

    News14, Aug 2019, 5:52 PM IST

    यासिन मलिक जेल में बंद और बेगम मना रही है पाकिस्तान में मना रही है आजादी का जश्न

    जानकारी के मुताबिक आज इस्लामाबाद में आयोजित फ्लैग होस्टिंग सेरेमनी में मशाल मलिक ने भी संबोधित किया। मशाल के पाकिस्तान में मौजूद रहने से ये साफ हो गया है कि राज्य के अलगाववादी नेताओं और उनके परिवार का पाकिस्तान की सेना और वहां की खुफिया एजेंसी आईएआई के साथ रिश्ते हैं और जो भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर करते हैं।

  • woman threw her child from fourth floor of trauma centre

    News14, Aug 2019, 10:05 AM IST

    बच्चे ने गाड़ी पर हाथ लगाया तो पड़ोसी ने मार दी गोली

    जानकारी के मुताबिक इंदिरानगर के सेक्टर-12 में एक निजी कंपनी के जोनल बिजनेस मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव पत्नी दीपिका, बेटे अयांश के साथ रहते हैं। रात करीब 11:30 बजे वह अपने बेटे के साथ घर के बाहर सड़क पर टहल रहे थे। तभी उनके बेटे का हाथ पड़ोस में रहने वाले अतुल यादवेंद्र की कार में लग गया। इसके बाद पड़ोसी ने अपने भाई के साथ वहीं पर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

  • mayawati

    News14, Aug 2019, 8:32 AM IST

    भाजपा से ज्यादा सपा और कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रही है मायावती

    आमतौर पर मायावती भाजपा का विरोध करती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दोनों दलों की कैमस्ट्री कुछ अलग देखने को मिल रही है। बसपा का अचानक भाजपा की तरफ आने कई तरह के सवाल पैदा कर रहा है। वहीं मायावती ने सोनभद्र नरसंहार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की है। 

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    News12, Aug 2019, 8:13 AM IST

    गिरफ्तारी से डरे रामपुर नहीं आए आजम, सस्पेंस बरकरार कहां मनाएंगे बकरीद रामपुर या दिल्ली

    फिलहाल आजम खान के इस संदेश की पुष्टि उनके बेटे अब्दुला आजम खान भी कर रहे हैं। ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर सांसद आजम खां ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश को वायरल किया है। हालांकिं आजम खान ये नहीं बता रहे हैं इस बार बह कहां बकरीद मनाएंगे। उधर रामपुर के एसपी अजयपाल शर्मा साफ कह चुके है कि आजम खान पर जो धाराएं लगी हैं उसके मुताबिक वह कभी गिरफ्तार हो सकते हैं।

  • pak prisoners

    News11, Aug 2019, 9:15 AM IST

    एयरफोर्स के विशेष विमान से लखनऊ जेल लाए गए जम्मू कश्मीर के 24 खूंखार कैदी

    जम्मू कश्मीर की विभिन्न जेलों में बंद इन खतरनाक कैदियों को कल भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से बक्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन में सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच उतारा गया। उसके बाद इन्हें भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ जेल में ट्रांसफर किया गया है। इन कैदियों को लखनऊ की जेल में रखने के बाद खुफिया विभाग, जेल प्रशासन व स्थानीय पुलिस जेल में सुरक्षा को मजबूत कर दिया है और लोगों से मिलने जुलने वालों पर नजर रखी जाएएगी। 

  • दूसरे दिन भी नहीं मिल सका कटा हुआ सिर :  तीन वर्षीय बच्ची का अपहरण कर, दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस को दूसरे दिन भी उसका कटा हुआ सिर नहीं मिल सका है। पुलिस अब डीएनए टेस्ट से शव की शिनाख्त करेगी क्यूंकि मां, बच्ची के शव को देख कर बार-बार बेहोश हो जा रही थी। शव में सर नहीं था, इसलिए पहचानने में दिक्कत हो रही है। हालांकि, बच्ची के मामा ने शव की पहचान कर ली है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के समय ही बच्ची के शरीर से सैंपल ले लिया है। कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद बच्ची के मां-पिता की जांच कराई जाएगी। मामले को फास्ट ट्रैक में चलाने की तैयारी है।

    News10, Aug 2019, 6:00 PM IST

    बहू ने पूर्व भाजपा विधायक पर रिवॉल्वर की नोक पर रेप का लगाया आरोप, केस दर्ज

    दिल्ली में भाजपा के पूर्व विधायक मनोज शौकीन पर उनकी ही बहू ने पश्चिम विहार थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। बहू ने आरोप है कि पूर्व विधायक शौकीन ने 31 दिसंबर, 2018 और 1 जनवरी, 2019 के बीच रात को रिवाल्वर की नोक पर उसके साथ रेप किया। लेकिन वह डर के मारे चुप रही। क्योंकि ससुर ने धमकी दी थी कि वह भाजपा का बड़ा नेता है और उसके पहुंच ऊपर तक है।

  • Nation8, Aug 2019, 1:27 PM IST

    7 करोड़ के बैंक घोटाले में उछला फारुक अब्दुल्ला का नाम, ईडी कर रही है जांच

    प्रवर्तन निदेशालय जम्मू कश्मीर बैंक में हुए 7 करोड़ के बैंक लोन घोटाले की जांच कर रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेन्स के नेता फारुक अब्दुल्ला से जुड़ा हुआ है। 
     

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    News7, Aug 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।