आर्ट  

(Search results - 24)
  • undefined

    News29, Jun 2020, 8:27 AM

    चीन के मार्शल आर्ट लड़ाकों मिनटों में धूल चटा देगा सेना का बैटल ग्रुप, ड्रैगन के सैनिकों की आएगी शामत

    असल में सेना ने इस टुकड़ी को एलएसी पर इसलिए तैनात किया है क्योंकि चीन ने बड़े पैमाने पर मार्शल आर्ट के लड़ाकों को सीमा पर तैनात किया है और इसके लिए उसने खासतौर से इन सैनिकों को सेना में भर्ती किया है। इसकी पुष्टि सेना के अफसरों ने भी की थी।

  • undefined

    News28, Apr 2020, 3:59 PM

    भारत में कोरोनावायरस इस तारीख तक हो सकता है खत्म, एक अध्ययन में हुआ खुलासा

    कोरोनावायरस से दुनिया का जीना मुश्किल हुआ पड़ा है। अब तक दो लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। 30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। आधी आबादी घरों में कैद है। इस सबके बीच कुछ देशों में लॉकडाउन में ढील भी दी जा रही है, लेकिन लोगों के जेहन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर कोरोना से दुनिया को मुक्ति कब मिलेगी? सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डाटा एनालिसिस के जरिए बताया कि दुनिया से कोरोनावायरस कब तक खत्म होगा।

  • 100 seconds Hindi Oct 31

    News31, Oct 2019, 7:43 PM

  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है। 

  • प्राइड मार्च में अलग-अलग राज्यों से LGBT मौजूद थे। प्राइड मार्च में परियोजना कल्याण समिति के अध्यक्ष सागर डोगरा, सचिव एचएस भंडारी और सदस्य अशिका के अलावा श्रेया मौजूद थीं।

    News7, Sep 2019, 7:25 PM

    कुछ इस तरह समलैंगिक संबंधों को मान लिया गया कानूनी अपराध

    भारत में आर्टिकल 377 में संशोधन करके समलैंगिक संबंधों को एक साल पहले आपराधिक श्रेणी से हटा दिया गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी शुरुआत कब हुई थी। आईए आपको बताते हैं कि आखिर किस वजह से सदियों तक समलैंगिक लोगों से अपराधी की तरह सलूक होता रहा-

  • sri krisna

    Views23, Aug 2019, 1:39 PM

    मात्र रसिया और माखन चोर ही नहीं, महान योद्धा भी थे श्रीकृष्ण

    भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन आ गया है। पूरे देश में हर जगह उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। लेकिन ऐसा क्यों है कि हम भारतीय लीलाधर कृष्ण के बाल और प्रेमी स्वरुप को ज्यादा प्रधानता देते हैं और उनके जुझारु योद्धा के रुप को भुला चुके हैं। जबकि कृष्ण जी का पूरा जीवन राक्षसों और आततायियों से युद्ध करते हुए ही बीता था।  भगवान वासुदेव 64 कलाओं में निपुण थे। एक तरफ वह सर्वश्रेष्ठ धनुर्धर थे तो दूसरी ओर द्वंद्व युद्ध यानी मार्शल आर्ट के भी निष्णात योद्धा थे।

  • undefined

    Nation9, Aug 2019, 4:36 PM

    क्या सचमुच जंग के मुहाने पर हैं भारत और पाक? पाकिस्तानी नेताओं के इन 7 बयानों से मिल रहे हैं संकेत

    जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एक झटके में 70 साल पुराना जम्मू कश्मीर का मुद्दा हाथ से निकल जाने की वजह से पाकिस्तान बौखला गया है। इसलिए पाकिस्तानी नेताओं के युद्धोन्मादी बयान रह रहकर सामने आ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पहले से ही बदहाली की कगार पर बढ़ रहा था, जिसके बाद उसे भारत की तरफ से कश्मीर का झटका लग गया। अब अपनी रही सही इज्जत बचाने और घरेलू मोर्चे से जनता का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान जंग की शुरुआत कर सकता है। भारतीय संसद द्वारा कश्मीर पर फैसला लिए जाने के बाद से पाकिस्तानी नेता लगातार जंग की धमकी दे रहे हैं-
     

  • NCP divided over removal of article 370, ajit pawar favour of Modi government

    News7, Aug 2019, 8:49 AM

    संसद में चाचा बहन कर रहे हैं आर्टिकल 370 हटाने का विरोध तो भाई उतरा समर्थन में

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल को लेकर कांग्रेस में दो गुट बन गए हैं। एक गुट इसका समर्थन कर रहा है जबकि दूसरा गुट इसके विरोध में है। कल ही पार्टी के मध्य प्रदेश से दिग्गज ने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बिल का समर्थन कर कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया था।

  • Imran Khan cheated his own country on article 370

    News6, Aug 2019, 9:03 PM

    आर्टिकल 370 पर अपने देश को ही धोखा दे गए इमरान खान

    फिलहाल इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मुंह की खानी पड़ी है। भले ही इमरान खान कितना ही दावा क्यों न कर ले। लेकिन कोई भी देश भारत के इस अंदरूनी मसले पर पाकिस्तान का साथ देने को तैयार नहीं है। इमरान खान के विरोध में वहां के विपक्षी दलों ने हंगामा किया। जिसके बाद इस बैठक को रद्द कर दिया गया।

  • undefined

    News18, Jul 2019, 5:50 PM

    आखिर क्या है आर्टिकल 370 और 35A

    आज के ऐपिसोड में अभिनव खरे आर्टिकल 370 और 35A पर चर्चा करेंगे और ये बताएंगे कि आखिर कैसे ये दोनों राज्य की अस्थिरता के लिए जिम्मेदार हैं. 

  • LG launches AI based TV for indian Market with modern need

    News10, Jul 2019, 6:28 PM

    एलजी ने उतारी बाजार में एआई आधारित टेलीविजन की नई रेंज, आज की जरूरतों की सभी खूबियां मौजूद

    इस टेलीविजन की खासियत ये है कि इसमें पहली बार अमेज़न एलेक्सा, एप्पल एयर प्ले 2 को दिया गया है। इस टीवी को आप अपने आवाज से चला सकते हैं। एलजी ने इस रेंज में पांच विभिन्न तरह के मॉडल को उतारा है। इस टीवी की एक और खास बात ये है कि इसमें वॉयस कंट्रोल भी दिया गया है। फिलहाल भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए इस टीवी की रेंज 24,990 से लेकर 10,99,990 के बीच रखी गयी है।

  • Mamata Banerjee

    News16, May 2019, 6:57 AM

    चुनाव आयोग की बंगाल में बड़ी कार्रवाई, एक दिन पहले प्रचार रोका; ममता के करीबी अफसर हटाए

    पहली बार संविधान के आर्टिकल 324 का इस्तेमाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को केंद्रीय गृहमंत्रालय में अटैच किया। 

  • undefined

    Entertainment30, Mar 2019, 12:23 PM

    प्रियंका-निक लेने वाले हैं तलाक?, जानें क्या है पूरा सच

    OK मैगजीन की एक रिपोर्ट के मुताबिक निक और प्रियंका का जल्द ही तलाक होने वाला है। यहां तक की इस मैगजीन के आर्टिकल में इन दोनों की तलाक की वजह भी बताई गई है। आप भी जानिए- 

  • rail fare decrease pyus goyal

    News27, Dec 2018, 4:29 PM

    अब ‘उस्ताद’ रोकेगा रेल दुर्घटनाएं !

    भारतीय रेल को दुर्घटना से बचाने के लिए अब आ गया है ‘उस्ताद’। जो कि  आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स यानी कृत्रिम बुद्धिमत्ता से लैस रोबोट है।

  • undefined

    News24, Dec 2018, 6:23 PM

    नासा के 2019 कैलेंडर में छाया भारतीय बच्चों का रचना संसार

    नासा की ओर से कर्मशियल क्रू प्रोग्राम 2019 चिल्ड्रन आर्ट वर्क कैलेंडर लांच किया गया है। इसके कवर पेज पर उत्तर प्रदेश की 9 साल की दीपशिखा का बनाया चित्र है। दीपशिखा के अलावा भारत के तीन और बच्चों के चित्रों को इसमें जगह दी गई है। ये बच्चे महाराष्ट्र और तमिलनाडु से हैं।