इंक  

(Search results - 25)
  • burka

    NewsJul 21, 2020, 12:38 PM IST

    बेगम हुई कोरोना पॉजिटिव तो शौहर ने कर दिया पहचानने से इनकार

    जानकारी के मुताबिक शहर के इंदिरानगर की रहने वाली हीना (24) का विवाद फरवरी 2019 में चंदन गांव के निवासी फकरुल के साथ हुआ था और 4 जुलाई को फकरूल उसे प्रसव पीड़ा के बाद लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी कोरोना जांच की तो पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद से ही शौहर अस्पताल से गायब हो गया।

  • scientific reasons behind putting bindi and tilak

    NewsJul 1, 2020, 7:40 AM IST

    पत्नी ने किया सिंदूर और चूड़ी पहनने से इंकार, तो पति को मिला तलाक

    हाईकोर्ट में बड़ा दिलचस्प मामला सामने आया था। जिसमें पति पत्नी से तलाक चाहता था। लेकिन पत्नी सिंदूर लगाने और चूड़ी पहनने से मना करती थी। लेकिन हाई के मुख्य न्यायाधीश अजय लांबा और जस्टिस सौमित्र सैकिया की दो सदस्यीय खंडपीठ ने इस पर पारिवारिक अदालत के फैसले को पलट दिया और तलाक को मंजूर कर दिया।

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 3:16 PM IST

    कोरोना वायरस के खौफ से जेल भी नहीं है अछूता, नए कैदियों के साथ रहने से पुराने कैदियों ने किया इंकार

    देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां इसे महामारी घोषित किया जा चुका है वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा तमाम जागरूकता व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कोरोना वायरस के खौफ के जेल भी अछूती नहीं रह गई है। जेल में भी कैदी इस वायरस से खौफ में हैं। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है

  • jagan

    NewsFeb 5, 2020, 7:40 AM IST

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है। 

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 12:34 PM IST

    कमलनाथ को दिया राज्यपाल ने झटका, जाने क्या है मामला

    गौरतबल है कि दिसंबर में संसद ने 126 वें संविधान (संशोधन) विधेयक के तहत लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया, लेकिन एंग्लो इंडियन का प्रतिनिधित्व खत्म कर दिया है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने आरक्षित सीट के लिए जबलपुर स्थित डेन्जिल पॉल की सिफारिश की थी.

  • undefined

    NewsNov 6, 2019, 5:37 PM IST

    पाकिस्तान में नियाजी को हटाने के लिए बाजवा दे रहे हैं मौलाना का साथ!

    असल में पाकिस्तानी फौज समझ गई है कि देश में इमरान खान के खिलाफ माहौल बन रहा है। लिहाजा वह किसी भी तरह से इमरान खान का साथ नहीं देना चाहती है। अगर वह ऐसा करती है तो देश की जनता में सेना की नाकारात्मक छवि बनेगी। हालांकि पहले सेना ने मौलाना फजलुर रहमान को धमकी दी थी। लेकिन बाद में बदलते माहौल के बीच सेना ने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • After Sri Lanka, Bangladesh cricket team refuses to go to Pakistan, Islamabad gets a shock

    NewsSep 30, 2019, 9:11 AM IST

    श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने किया पाक जाने से इंकार, इस्लामाबाद को लगा झटका

    असल में पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था। जिस पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि उसके दबाव में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है। 

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    NewsSep 21, 2019, 12:26 PM IST

    सेक्स और सियासत का यूपी से हैै पुराना नाता

    लॉ की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता जेल भेज दिए गए हैं। हालांकि एसआईटी का दावा है कि चिन्मयानंद ने कई जुर्मों का कबूल लिया है। लेकिन उन्होंने छात्रा के साथ बलात्कार से इंकार किया है। जबकि छात्रा का कहना है कि चिन्मयानंद ने उनका यौन शोषण किया है। चिन्मयानंद पहले नेता नहीं जो यौन शोषण के मामले में जेल गए हैं। इससे पहले कई नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ी है और कई अभी भी जेल में बंद हैं।

  • Daughter did love marriage, father did this job

    NewsAug 4, 2019, 6:04 PM IST

    बेटी ने की लव मैरिज तो पिता ने कर दिया ये काम

    मंदसौर में एक 19 वर्षीय लड़की ने घर से भाग कर अपने प्रेमी से शादी कर ली। लेकिन जब लड़की के पिता ने बेटी को समझाने की कोशिश की तो उसने अपने पिता को पहचानने से इंकार कर दिया। हालांकि लड़की की शादी का मामला पुलिस स्टेशन भी पहुंचा। लेकिन लड़की के बालिग होने के कारण पुलिस ने कोई भी मामला दर्ज नहीं किया। 

  • Centre government won in supreme court, center gets more power in 6 issue while Delhi government in two issue

    NewsMar 11, 2019, 5:47 PM IST

    सवर्ण आरक्षण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

    सवर्णों को नौकरियों में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 % आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई पर कोर्ट यह तय करेगा कि इस मामले को संविधान पीठ के समक्ष भेजे जाने की जरूरत है या नहीं? 

  • Rekha Bhardwaj, Harshdeep Kaur

    EntertainmentFeb 19, 2019, 11:49 AM IST

    इन दो बॉलीवुड सिंगर ने किया पाकिस्तान जाने से इंकार

    Pulwama terror attack पुलवामा में हुए हमले के बाद से देश भर में गम और गुस्से का माहोल है। इस बीच खबर आई है कि इन दो सिंगर ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। 

  • Jessica killer Manu Sharma

    NewsJan 21, 2019, 2:16 PM IST

    जेसिका के हत्यारे मनु शर्मा को अदालत से फिलहाल राहत नहीं

    जेसिकालाल हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा को दिल्ली हाइकोर्ट ने फिलहाल रिहा करने से  इंकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार की समीक्षा बोर्ड की मार्च में होने वाली बैठक में लिए गए फैसले के बाद आप चाहे तो दोबारा कोर्ट में अर्जी दायर कर सकते है। 

  • Abhay Narayan tripathi

    ViewsJan 14, 2019, 11:16 AM IST

    न्याय मांगते न्याय देने वाले अफसर

    नौकरशाही में राजनैतिक दखल से परेशान होकर 1982 बैच के एक वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी अभय नारायण त्रिपाठी न्याय पाने के लिए कोर्ट चले गए हैं. हालांकि अब उन्होंने इस प्रकरण में कुछ भी कहने से इंकार दिया है, क्योंकि ये मामला कोर्ट में चल रहा है. 

  • undefined

    NewsJan 7, 2019, 6:09 PM IST

    नकली नोटों की समस्या के समाधान के लिए सरकार ने उठाया यह कदम

    देश में नकली नोट तैयार करना अब असंभव होगा। जाली नोट का कारोबार करके देश की संपत्ति को चूना लगाने वाले अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने एक खास कदम उठाया है। भारत ने अब सिक्योरिटी इंक की टेक्नोलॉजी तैयार कर ली है। आगे चलकर इसी स्याही का प्रयोग रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया नोटों की छपाई में करेगा।