इंग्लैण्ड  

(Search results - 13)
  • 9 lakh rupees cheated by a young man in the name of getting a job abroad

    NewsSep 12, 2019, 7:10 PM IST

    विदेश मे नौकरी दिलाने के नाम पर सिख युवक से 9 लाख की ठगी

    अगर आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को कोई नौकरी के नाम विदेश भेजने का झांसा दे रहा है तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप लाखो गंवा कर भारी परेशानी में पड़ सकते हैं। शाहजहांपुर में ठगों ने एक युवक को इंग्लैण्ड में नौकरी दिलाने के नाम पर टूरिस्ट वीजा पर यूक्रेन भेज दिया। 
     

  • undefined

    Battleground HistoryAug 30, 2019, 8:48 AM IST

    दुनिया का सबसे छोटा युद्ध जिसने कर दिया एक देश की किस्मत का फैसला

    जंजीबार युद्ध दुनिया का सबसे छोटा युद्ध माना जाता है। इंग्लैण्ड और जंजीबार के बीच महज 38 मिनट की जंग ने एक देश की राजनीतिक सत्ता बदल डाली। ब्रिटिश सैनिकों को ठीक 9 बजे हमले का ऑर्डर दिया। इसके बाद ब्रिटिश तोपों ने सुबह के ठीक 9:02 बजे हमल पर गरजना शुरू किया।  ठीक 38 मिनट के भीतर सुल्तान खालिद की सेना परास्त हो चुकी थी।  जिस समय सुल्तान की हार हुई, घड़ी में 9:40 मिनट हो रहा था।  ये है दुनिया का सबसे छोटा युद्ध- 

  • భారత క్రికెట్ దిగ్గజం సచిన్ టెండూల్కర్ సర్ఫరాజ్ ఫీల్డింగ్ ప్లేస్ మెంట్ ను తప్పు పట్టారు. సర్ఫ్‌రాజ్‌ అయోమయానికి గురయ్యాడని ఆయన వ్యాఖ్యానించారు. వాహబ్‌ రియాజ్‌ బౌలింగ్‌లో షార్ట్‌ మిడ్‌ వికెట్‌లో ఫీల్డర్‌ను ఉంచాడని, షాదాబ్‌ఖాన్‌ బౌలింగ్‌లో స్లిప్‌లో ఫీల్డర్‌ను పెట్టాడని ఆయన తప్పు పట్టాడు. ఇలాంటి పరిస్థితుల్లో లెగ్‌ స్పిన్నర్‌కు బంతిపై పట్టు దొరకడం కష్టమని, పాక్‌ జట్టులో ఊహాశక్తి కొరవడిందని. ఆలోచన విధానంలోనే లోపం ఉందని వ్యాఖ్యానించాడు.

    CricketJul 15, 2019, 8:23 AM IST

    इस विश्व कप क्रिकेट में फिर अटूट रहा 'क्रिकेट के भगवान' का रिकॉर्ड

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले खत्म हो चुके हैं। लेकिन इस बार भी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड अजेय रहा। इसके आस पास भी कोई नहीं पहुंच पाया। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने 2003 में खेले गए विश्व कप में 61.18 की औसत से 673 रन बनाए थे। 
     

  • World Cup

    CricketJul 15, 2019, 7:42 AM IST

    बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लैण्ड टीम पहली बार विश्व कप क्रिकेट की विजेता घोषित

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में इंग्लैण्ड को न्यूजीलैण्ड के उपर विजेता घोषित कर दिया गया है। हालांकि जीत की घोषणा करना बेहद मुश्किल था। क्योंकि दोनो ही टीमों ने हर बार बराबरी का प्रदर्शन किया था। लेकिन बाद में चौकों छक्कों के आधार पर इंग्लैण्ड को विजेता घोषित किया गया। 
     

  • undefined

    CricketJul 12, 2019, 6:55 PM IST

    27 साल बाद विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में पहुंची इंग्लैण्ड की टीम

    विश्व कप क्रिकेट में इंग्लैण्ड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला न्यूजीलैण्ड से होना है। 

  • Nirav Modi caring three countries passport including Indian passport

    NewsMar 27, 2019, 4:00 PM IST

    नीरव मोदी पर लंदन में होने वाली है अहम सुनवाई, सीबीआई और ईडी अधिकारी लंदन रवाना

    पीएनबी के हजारों करोड़ का घोटाला करके लंदन भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामले में अहम सुनवाई 29 मार्च यानी शुक्रवार को होने वाली है। जिसमें शामिल होने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारी इंग्लैण्ड रवाना हो रहे हैं। 

  • Masood

    ViewsMar 16, 2019, 5:28 PM IST

    मसूद को बचाने वाला चीन पड़ गया है दुनिया मे अकेला

    क्या यह मान लिया जाए कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  के आका मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् द्वारा आतंकवादी घोषित न किया जाना भारत की कूटनीतिक विफलता है? कम से कम कांग्रेस का आरोप तो यही है। लेकिन क्या यह सच है?  पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का विश्लेषण- 

  • masood

    NewsMar 15, 2019, 4:35 PM IST

    फ्रांस से आई आतंकवादी मसूद अजहर के लिए यह बुरी खबर

    जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को यूएन में तो चीन ने बचा लिया। लेकिन उसके दुर्दिन खत्म नहीं हुए हैं। अब फ्रांस ने उसके खिलाफ कड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। यह भारतीय कूटनीति की बड़ी जीत है। 

  • nirav modi

    NewsMar 9, 2019, 3:25 PM IST

    कस गया भगोड़े नीरव मोदी पर शिकंजा, भारत लाए जाने की प्रक्रिया शुरु

    पंजाब नेशनल बैंक के हजारो करोड़ का घोटाला करके भागे नीरव मोदी को भारत लाने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। आज इंग्लैड सरकार ने वहां की अदालत को नीरव के प्रत्यर्पण से संबंधित कागजात सौंप दिए।  

  • HUL

    NewsMar 7, 2019, 3:32 PM IST

    कुंभ मेले को बदनाम कर रही थी यह ब्रिटिश कंपनी, लोगों किया बहिष्कार तो अक्ल आई ठिकाने

    भारत में अरबों रुपए का कारोबार करने वाली इंग्लैण्ड की कंपनी ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर’ ने कुंभ मेले को बदनाम करते हुए एक विज्ञापन चलाया। जिसपर हिंदुस्तानियों ने इस कंपनी को ट्रोल करते हुए #BoycottHindustanUnilever की मुहिम चला दी। जिसके बाद व्यापार ठप होने के डर से इस कंपनी ने नया विज्ञापन जारी किया। लेकिन इस वाकये ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों की भारतीय परंपराओं के प्रति नकारात्मक विचारों की पोल खोल दी। 

  • Netaji

    NewsJan 23, 2019, 4:23 PM IST

    भारत को आजादी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की वजह से मिली, तत्कालीन ब्रिटिश पीएम ने किया था स्वीकार

    क्लिमैन्ट रिचर्ड एटली जो कि 1945 से 1951 तक ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री रहे। उनके समय में ही भारत को आजादी मिली। उनसे एक बार ब्रिटेन के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश ने पूछा कि आखिर आपने भारत क्यों छोड़ा? आप दूसरा विश्वयुद्ध जीत चुके थे। सबसे बुरा समय बीत चुका था। 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन फ्लॉप हो चुका था। आखिर ऐसी क्या जल्दी थी कि ब्रिटिश सरकार ने 1947 में अचानक यह कहना शुरु कर दिया कि नहीं हमें तुरंत भारत छोड़ना है? 

  • Netaji

    ViewsJan 23, 2019, 4:17 PM IST

    भारत को आजादी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की वजह से मिली, तत्कालीन ब्रिटिश पीएम ने किया था स्वीकार

    क्लिमैन्ट रिचर्ड एटली जो कि 1945 से 1951 तक ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री रहे। उनके समय में ही भारत को आजादी मिली। उनसे एक बार ब्रिटेन के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश ने पूछा कि आखिर आपने भारत क्यों छोड़ा? आप दूसरा विश्वयुद्ध जीत चुके थे। सबसे बुरा समय बीत चुका था। 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन फ्लॉप हो चुका था। आखिर ऐसी क्या जल्दी थी कि ब्रिटिश सरकार ने 1947 में अचानक यह कहना शुरु कर दिया कि नहीं हमें तुरंत भारत छोड़ना है? 

  • The beauties of all over world

    NewsDec 16, 2018, 1:55 PM IST

    ताजमहल की खूबसूरती का दीदार करने पहुंचीं दुनियाभर की सुंदरियां

    ताज नगरी आगरा में दुनिया भर की सुंदरियों का जमावड़ा हुआ। यहां अमेरिका, इंग्लैंड, कनाडा, न्यूजीलैंड की सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता महिलाएं पहुंचीं। उन्होंने करीब एक घंटे तक ताजमहल का दीदार किया। 
    ताज महल परिसर में विश्व सुंदरियों को देखकर पर्यटकों में फोटो खिंचवाने की होड़ लग गई।