इंडिया  

(Search results - 216)
  • team india kali patti

    Cricket24, Aug 2019, 11:20 PM IST

    अरुण जेटली के निधन पर शोकाकुल हुई टीम इंडिया, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

    देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक अरुण जेटली का क्रिकेट जगत के लिए भी योगदान रहा है। वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रह चुके थे। उनके निधन की खबर सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शोकाकुल हो गए। उन्होंने एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान शोक के प्रतीक स्वरुप अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने का फैसला किया। 
     

  • ভারতীয় ক্রিকেট দলের ছবি

    News19, Aug 2019, 2:56 PM IST

    टीम इंडिया को मिली जान से मारने की धमकी, क्या है इसका पाकिस्तान कनेक्शन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान का खतरा है। लिहाजा टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीम के लिए एक अतिरिक्त वाहन की व्यवस्था की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि ये धमकी फर्जी भी हो सकती है। लेकिन भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ये ही हो सकती है कि इसमें सच्चाई हो लिहाजा इसके लिए सभी तरह के जरूर कदम उठाए गए हैं।

  • Ravi Shastri-Kohli

    News16, Aug 2019, 7:17 PM IST

    रवि शास्त्री फिर बने टीम इंडिया के हेड कोच, विराट कोहली के थे पहली पसंद

    रवि शास्त्री को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। कपिल देव की अगुआई वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में छह लोगों ने 6 पूर्व क्रिकेटरों को इंटरव्यू के लिए बुलाया था। लेकिन अंतत रवि शास्त्री को टीम इंडिया का हेड कोच चुना गया। हालांकि इसके कयास पहले से ही लग रहे थे कि रवि शास्त्री को फिर इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी।

  • Team India kohli

    Cricket14, Aug 2019, 1:10 PM IST

    टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नामों पर चर्चा

    विश्व कप क्रिकेट के सेमी फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद उसके कोच के पद में बदलाव की मांग तेज हो गई है। टीम इंडिया के नए कोच के लिए 6 नामों पर विचार चल रहा है। आईए आपको बताते हैं कि कौन हैं ये छह लोग और क्या है इनकी खूबियां-
     

  • air india for sale under amithsha

    News14, Aug 2019, 9:03 AM IST

    जानें कहां रनवे पर आ गए थे कुत्ते लैंड नहीं कर पाया विमान

    विमान मुंबई से आ रहा था। इसको उतारने जाने की पूरी तैयारी हो गई थी। तभी रनवे पर  कुत्ते आ गए एटीसी ने इसकी तुरंत जानकारी पायलट को दी। तो उसने उतराने के बजाय टेकऑफ किया और काफी समय आसमान में विमान के रहने के बाद उसे उतारा गया। जहां यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान काफी समय तक विमान आसमान में ही घूमता रहा। इस बारे में यात्रियों में भी बैचेन होने लगी थी। क्योंकि विमान काफी देर तक आसमान में उड़ान भरता रहा।

  • বিরাট কোহলির ছবি

    Cricket12, Aug 2019, 8:37 PM IST

    विराट कोहली ने तोड़ा पूर्व कप्तान गांगुली का रिकॉर्ड

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वन डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का (11363) रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा है। 
     

  • विराट कोहली

    Cricket7, Aug 2019, 3:45 PM IST

    वेस्ट इंडीज को तीन मैचों में हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरिज

    भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी टी-20 मैच में हराकर 3-0 से सीरिज अपने नाम कर ली है। इस मैच में कप्तान कोहली और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी निभाते हुए भारत की जीत सुनिश्चित की। 
     

  • Reserve bank of india

    Nation7, Aug 2019, 1:30 PM IST

    रिजर्व बैंक ने आम आदमी को दिया तोहफा, रेपो रेट कम होने से मिलेगा सस्ता कर्ज

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट की दरों में 0.35 फीसदी की कटौती की है। जो कि अब 5.40 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह से अब बैंकों को रिजर्व बैंक से सस्ती दरों पर फंड मिलेगा। जिसके बाद बैंक अपने उपभोक्ताओं को सस्ता कर्ज दे पाएंगे। 
     

  • Prithvi Shaw

    News30, Jul 2019, 9:06 PM IST

    टीम इंडिया के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ डोपिंग में फंसे, बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए किया सस्पेंड

    बीसीसीआई ने ये माना है कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित दवा का प्रयोग किया है। जो आमतौर पर ये दवा खासी और कफ के लिए ली जाती है। लिहाजा उसने साव का पक्ष जानकार उनका स्पष्टीकरण को स्वीकार कर लिया है। फिलहाल नियमों के मुताबिक बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया है। 

  • noida's Dhruv selected under-19 team captain, was found in the team four months ago

    News30, Jul 2019, 9:22 AM IST

    नोएडा का ध्रुव अंडर-19 टीम का कप्तान, चार महीने पहले ही टीम में मिली थी एंट्री

    ध्रुव भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत की तरह विकेट कीपर और बल्लेबाज है। ध्रुव को उसके हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए मैच का ईनाम मिला है। जहां उसने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां ध्रुव ने सीरीज में नाबाद 52, 37 और 49 रनों की पारी खेली थी।

  • News27, Jul 2019, 9:09 AM IST

    टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, जानें क्या है मामला

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने इसके लिए अमेरिका दूतावास को पत्र लिखकर उन्हें वीजा देने की अपील की थी। उसके बाद इसे मान लिया गया। इस पत्र में जौहरी ने शमी की उपलब्धियों के साथ ही उनके हसीन जहां से चल रहे पारिवारिक विवाद पर स्पष्ट तौर पर बताया था और जिसके बाद संतुष्ट होने पर अमेरिका ने शमी को वीजा दिया।

  • यूनाइटेड किंगडम को अपना अगला प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के रूप में मिल जाएगा।

    World24, Jul 2019, 1:35 PM IST

    'भारत के दामाद' और 'अमेरिका के बेटे' हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

    ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का हमारे देश से बहुत खास रिश्ता है। उनकी पत्नी भारत की बेटी हैं। इस रिश्ते से ब्रिटेन के नए पीएम इंडिया के दामाद हुए। इसके साथ ही उनका अमेरिका से भी एक बेहद खास कनेक्शन है। 
     

  • Cricket23, Jul 2019, 6:05 PM IST

    अभी रिटायर नहीं होंगे धोनी, टीम मैनेजमेन्ट ने नहीं दी इजाजत

    विश्व कप क्रिकेट के वक्त से ही पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास पर अटकलबाजी का दौर जारी है। लेकिन उन्हें खुद टीम इंडिया के मैनेजमेन्ट ने रिटायरमेन्ट लेने से रोक दिया है। खबर है कि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले धोनी संन्यास नहीं लेंगे। 
     

  • Mangal Pandey

    Views19, Jul 2019, 5:22 PM IST

    मंगल पांडे ने दलित साथी की पुकार पर छेड़ी थी आजादी की जंग, मौत के बाद भी डरते रहे अंग्रेज

    देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के पहले शहीद मंगल पांडेय का आज जन्मदिन है। सन् 1857 की क्रांति के इस महानायक की जिंदगी के कई किस्से आज भी समाज को प्रेरणा दे सकते हैं। मंगल पांडेय ने बेहद बहादुरी से विशाल अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जंग छेड़ी, लेकिन इसके लिए उन्हें उनके ही एक दलित साथी मातादीन ने प्रेरित किया था। जिसके बाद जो हुआ उससे अंग्रेजी हुकूमत थर्रा गई। मंगल पांडे ने जो बहादुरी दिखाई थी उसका असर उनकी मौत के 90 साल बाद 1947 में आजादी के समय भी दिखाई दिया। 
     

  • kapil dev

    Cricket19, Jul 2019, 2:32 PM IST

    कपिलदेव ने किया खुलासा, धोनी को संन्यास लेने से मना किया

    विश्व कप के बाद से धोनी के संन्यास की चर्चा गरम है। लेकिन क्रिकेट के दिग्गज अभी धोनी का संन्यास नहीं चाहते। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने खुलासा किया है कि उन्होंने धोनी को संन्यास लेने से फिलहाल मना किया है।