इंडिया  

(Search results - 253)
  • <p>വന്‍ ബാധ്യതകള്‍ ഉള്ളതിനാല്‍ വലിയൊരു ചാര്‍ജ് വര്‍ദ്ധനവ് തന്നെ കമ്പനികള്‍ ആവശ്യപ്പെടുന്നു. മാര്‍ച്ചില്‍ നീതി ആയോഗ് ചെയര്‍മാന്‍ അമിതാബ് കാന്ത് നടത്തിയ ഒരു അഭിപ്രായ പ്രകാരം 10 ഇരട്ടി വര്‍ദ്ധനവ് ഇപ്പോഴത്തെ നിരക്കില്‍ നിന്നും വന്നാലും അത്ഭുതപ്പെടാനില്ല എന്നാണ്.<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 10, 2020, 1:36 PM IST

    दिसंबर में होगा इंडिया मोबाइल कांग्रेस का वर्चुअल आयोजन

    इस वर्ष के लिए आईएमसी की थीम 'समावेशी नवाचार - स्मार्ट, सुरक्षित, दीर्घकालिक' होगी। इस साल एरिक्सन आईएमसी का भागीदार होगा। अन्य प्रमुख भागीदारों में डेल टेक्नोलॉजीज, रिबन कम्युनिकेशंस और रेड हैट शामिल हैं।
     

  • Cement

    NewsNov 10, 2020, 1:31 PM IST

    रियल स्टेट ने की सीमेंट नियामक प्राधिकरण बनाने की मांग, ताकि कीमतों पर लगाई जा सके लगाम

    बीएआई ने यह मांग विभिन्न तरह की संवैधानिक संस्थाओं, समितियों की सिफारिशों और संसदीय समितियों को भेजे गये प्रपत्रों के आधार पर की है। पत्र में बीएआई ने लिखा है कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने तथ्यात्मक तौर पर पाया है कि सीमेंट उद्यमियों ने आपस में ही गुट बना लिया है, जिसके जरिए सीमेंट की बिक्री की दरों को आसानी से प्रभावित और नियंत्रित किया जाता है।

  • <p><strong>60 से 70 फीसदी बिक्री घटने का अंदेशा</strong><br />
कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से कारोबार पर बहुत खराब असर पड़ा है, वहीं हर तरह के व्यापारियों के पास नकदी की कमी हो गई है। पिछले साल की तुलना में राखी का उत्पादन नहीं हुआ है। कारोबारियों ने इस साल राखी की बिक्री में 60 से लेकर 70 फीसदी कमी आने का अंदेशा जताया है।</p>

    NewsOct 26, 2020, 1:53 PM IST

    चीन उत्पादों से लड़ेगा कैट का ई-कॉमर्स पोर्टल 'भारतईमार्केट', 30 अक्टूबर को करेगा लांच

    कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने रविवार को दशहरे के दिन इसकी घोषणा करते हुए बताया कि कैट के ई-कॉमर्स पोर्टल भारतईमार्केट का लोगो (प्रतीक चिन्ह) देश की एक बड़ी एडवरटाइजिंग एवं ब्रांडिंग कंपनी ने कैट द्वारा किए गए एक देशव्यापी सर्वे, जिसमें व्यापारियों एवं उपभोक्ताओं को शामिल किया गया था, से प्राप्त सुझावों के आधार पर बनाया है।
     

  • <p><strong>बैंक से संपर्क जरूरी</strong><br />
रिजर्व बैंक ने निर्देश जारी किया है कि अगर कोई कस्टमर डिजिटल ट्रांजैक्शन, ऑनलाइन ट्रांजैक्शन या इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन की सुविधा चाहता है, तो उसे अपने बैंक से संपर्क करना होगा। यह नियम क्रेडिट और डेबिट कार्ड, दोनों पर लागू होगा। फिलहाल, कई बैंक सभी तरह के कार्ड पर इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन की डिफॉल्ट सुविधा देते हैं।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 22, 2020, 7:41 AM IST

    सुधर रही है इकोनॉमी, आरबीआई गवर्नर का बड़ा बयान

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया कि भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था पटरी पर लौटने वाली है और लिहाजा वित्तीय संस्थानों  के पास पर्याप्‍त पूंजी होना बहुत जरूरी है। दास ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चुनौतियों से निपटने के लिए राजकोषीय विस्‍तार के रास्ते को चुनना होगा।

  • <p>Ayurveda is not only a branch of medicine but also a lifestyle which helps to keep you healthy. Ayurvedic treatment often comes with a lot of restrictions on foods that one can consume.</p>

    NewsOct 6, 2020, 10:42 AM IST

    दिल्ली के अस्पताल में आयुर्वेद से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज, कहा जाता है आयुर्वेद का एम्स

    कोरोना की कोई वैक्सीन तैयार नहीं है और पिछले छह महीने से अस्पतालों से अक्सर संक्रमितों की मौत की खबरें आती हैं। लेकिन इस सबके के बीचआयुर्वेद का एम्स कहे जाने वाले ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद (एआइआइए) ने नए रिकार्ड बनाए हैं।

  • <p>ఒక ఆరు నెలలు ఫాస్ట్ ఫార్వర్డ్ చేస్తే... లోక్ సభ ఎన్నికలు వచ్చాయి. డిసెంబర్ ఎన్నికల సీన్, ఆ తరువాత చేరికలు చూసి తెరాస అన్ని సీట్లను కైవసం చేసుకుంటుంది, ఒక సీట్ మజ్లీస్ ది&nbsp;అని అంతా అనుకున్నారు. తెరాస నాయకులూ సైతం దీన్నే నమ్మారు.&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>సారు,కారు, పదహారు, ఢిల్లీ సర్కారు అనే ఒక నినాదాన్ని కూడా ముందుకు తీసుకొచ్చింది తెరాస. ఇలా అంతా తమకు అనుకూలంగానే సాగుతుందని తెరాస ఊహించింది. ప్రజలు కూడా అలానే అనుకున్నారు.&nbsp;</p>

    NewsSep 1, 2020, 7:48 PM IST

    बिहार में विधानसभा से पहले महागठबंधन की बढ़ी मुश्किलें, ओवैसी की पार्टी पेश करेगी चेतावनी

    जानकारी के मुताबिक 2015 में एआईएमआईएम ने छह प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था और अब राज्य में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अपने पैर जमाने की तैयारी कर रही। लिहाजा पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में 50 प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है। 

  • <p><strong>ফেসবুক পোস্ট ঘিরে হিংসা &nbsp;ছড়িয়ে পড়তেই পরিস্থিতি সামাল দিতে গুলি চালাতে হয় পুলিশকে। সেই গুলিতে তিনজন নিহত হন। এই সহিংসতার ঘটনায় ৬০ পুলিশকর্মীও জখম হন। এরপর পরিস্থিতি নিয়ন্ত্রণে আনতে ১১০ জনকে গ্রেফতারও করা হয়। অপ্রীতিকর ঘটনা এড়াতে ১৪৪ ধারা জারি করা হয়েছে।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 15, 2020, 6:09 PM IST

    अगले हफ्ते येदियुरप्पा सरकार करेगी एसडीपीआई को बैन, बेंगलुरु में हुए दंगों में हाथ

    कर्नाटक के क्षेत्रीय संगठन सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और उसके राजनीतिक सहयोगी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की बेंगलुरू के दंगों में उनकी कथित भूमिका सामने आई है और कर्नाटक जल्द ही इन दोनों संगठनों को राज्य में प्रतिबंधित करेगी। 

  • <p>Dubai Kozhikode, Air India flight, Karipur Airport, Kerala<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 7, 2020, 10:44 PM IST

    केरल के कोझिकोड में रनवे पर विमान फिसलकर दो टुकड़ों में टूटा, पायलट सहित 3 की मौत

    आज शाम को दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का विमान रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और इसमें अब तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। 

  • what is the reconsideration petition, on the Ayodhya issue, due to which the Muslim Personal Law Board has grown up

    NewsAug 5, 2020, 10:20 AM IST

    भूमि पूजन से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का विवादित ट्वीट, धमकी देते हुए कहा स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं रहती

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक धमकी भरा विवादित ट्वीट जारी किया है। बोर्ड ने कहा कि बाबरी मस्जिद हमेशा रहेगी और कहा कि स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं रहती है। बोर्ड ने सु्प्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि बहुसंख्यक को संतुष्ट करने के लिए ये फैसला दिया गया है।

  • <p>আইপিএলের স্পনসর থেকে সরে দাঁড়াল ভিভো, নতুন স্পনসরেরর খোঁজে বিসিসিআই<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 4, 2020, 8:34 PM IST

    काम आया भारतीयों का विरोध और चीन को लगा झटका, दबाव के बाद आईपीएल स्पॉन्सर से हटा वीवो

    असल में बीसीसीआई ने जब कंपनी को स्पॉन्सर रिटेन करने की बात कही तो सोशल मीडिया से लेकर राजनैतिक तौर पर इसका विरोध किया जाने लगा। क्योंकि वीवो मूल रुप से चीन की कंपनी है और भारत में वर्तमान में चीन के खिलाफ माहौल है और भारतीय चीनी उत्पादों और कंपनियों का विरोध कर रहे हैं। 

  • Use national flag instead of documents: Owaisi's message to minorities

    NewsJun 12, 2020, 1:48 PM IST

    भाजपा-जदयू की की राह आसान कर सकते हैं ओवैसी

    एआइएमआइएम ने जिन सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है उसमें से ज्यादा सीटें अभी विपक्ष के खाते में हैं। राज्य में एआइएमआइएम ने पिछले साल हुए विधानसभा उपचुनाव में खाता खोला था और एक सीट में जीत दर्ज की थी। हालांकि एआइएमआइएम का दावा है कि वह राज्य में वह राज्य में समान विचारधारा वाले राजनैतिक दलों के साथ चुनावी समझौता कर सकती है।

  • <p>ventilator</p>

    NewsMay 14, 2020, 7:58 AM IST

    पीएम केयर से दो हजार करोड़ में खरीदे जाएंगे मेड इन इंडिया वेंटिलेटर

    केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री केयर ट्रस्ट ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला किया और इस राशि का उपयोग अन्य चीजों के अलावा, वेंटिलेटर खरीदने और प्रवासी श्रमिकों की देखभाल करने के लिए किया जाएगा। 

  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 9:07 PM IST

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:28 PM IST

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।

  • కావాలనే కొందరు ఈ యాప్ ని హ్యాక్ చేసి ఇలా చేశారని పలువురు ఆరోపిస్తున్నారు. దీంతో ఈ యాప్ వినియోగం ఆపేయాలని పలువురు సూచిస్తున్నారు. పలు ప్రభుత్వాలు కూడా ఈ జూమ్ యాప్ వినియోగం పై షరతులు విధిస్తున్నారు.

    NewsApr 14, 2020, 10:30 AM IST

    लॉकडाउन में चाइल्‍ड पॉर्नोग्राफी देख रहे लोग!

    इंडिया चाइल्ड प्रोटेक्शन फंड (आईसीपीएफ)  का कहना है कि दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, भुवनेश्वर और इंदौर समेत भारत के 100 शहरों में चाइल्ड पोर्नोग्राफी की मांग की जा रही है। जो एक चिंता की बात है। जबकि सरकार द्वारा लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। देश में चाइल्‍ड पॉर्नोग्राफी की मांग बढ़ गई है और इंटरनेट पर पॉर्नोग्राफी को खूब देखा जा रहा है।