इंदिरा  

(Search results - 48)
  • woman threw her child from fourth floor of trauma centre

    News14, Aug 2019, 10:05 AM IST

    बच्चे ने गाड़ी पर हाथ लगाया तो पड़ोसी ने मार दी गोली

    जानकारी के मुताबिक इंदिरानगर के सेक्टर-12 में एक निजी कंपनी के जोनल बिजनेस मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव पत्नी दीपिका, बेटे अयांश के साथ रहते हैं। रात करीब 11:30 बजे वह अपने बेटे के साथ घर के बाहर सड़क पर टहल रहे थे। तभी उनके बेटे का हाथ पड़ोस में रहने वाले अतुल यादवेंद्र की कार में लग गया। इसके बाद पड़ोसी ने अपने भाई के साथ वहीं पर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

  • सुषमा स्वराज का राजनीतिक सफर

    News7, Aug 2019, 1:04 AM IST

    इंदिरा गांधी के बाद दूसरी महिला विदेश मंत्री रही सुषमा, महज 25 साल में बनीं हरियाणा में कैबिनेट मंत्री

    सुषमा स्वराज ने अपने राजनीतिक करियर शुरूआत आपातकाल के दौरान की थी। हालांकि वह पेशे से वकील थी। लेकिन उन्होंने राजनीति में लंबी पारी खेली। वह पहली बार 1977 में हरियाणा से विधायक चुनी गईं। महज 25 वर्ष की उम्र में वह तत्कालीन राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थी। वह 1977-1979 में हरियाणा में चौधरी देवी लाल की सरकार में श्रम मंत्री रही।

  • priyanka gandhi

    News20, Jul 2019, 11:23 AM IST

    जिस नरसंहार से मिली थी इंदिरा को राजनैतिक संजीवनी, क्या प्रियंका को भी सोनभद्र से वही है आस

    सोनभद्र में हुए सामूहिक नरसंहार में आठ लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि अभी कई लोग घायल हैं और उनका इलाज वाराणसी के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। शुक्रवार को प्रियंका अपने लाव लश्कर के साथ सोनभद्र जाना चाहती थी। लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के आदेश पर प्रियंका को मिर्जापुर में ही रोक लिया गया। इसके बाद से ही प्रियंका वहां जाने की जिद कर रही हैं और जिला प्रशासन उन्हें वहां जाने नहीं दे रहा है। 

  • Indira Jaising

    News11, Jul 2019, 7:44 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह के घर और दफ्तर पर छापा

    सीबीआई ने दिल्ली और मुंबई में बने एनजीओ 'लायर्स कलेक्टिव' के ऑफिस पर भी छापामारा है। इन दोनों ऑफिस के संचालक इंदिरा जयसिंह के पति आनंद ग्रोवर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  एनजीओ की फंडिंग में गड़बड़ी का मामला 2009 से 2014 के बीच का बताया जा रहा है, जिस वक्त इंदिरा एडिशनल सॉलिसिटर जनरल की पोस्ट पर थीं।

  • monty chadha 1

    News15, Jun 2019, 5:08 PM IST

    शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी चड्ढा की जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार तक टली

    मोंटी चड्ढा पर फ्लैट खरीदार के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। इसी आरोप में दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा ने निवेशकों की याचिका पर गिरफ्तार उसे किया था। मॉन्टी फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

  • News4, Jun 2019, 6:26 PM IST

    पर्यावरण की रक्षा को मोदी सरकार चलाएगी 'सेल्फी विद सेपलिंग' मुहिम

    पांच जून को पौधा लगाकर सेल्फी पर्यावरण मंत्रालय को भेजने की अपील। पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और अभिनेता जैकी श्रॉफ इंदिरा पर्यावरण भवन में पौधारोपण से करेंगे इस अभियान का आगाज।

  • Entertainment28, May 2019, 1:28 PM IST

    'KGF 2' में इंदिरा गांधी का रोल निभाती दिखेंगी ये बॉलीवुड अभिनेत्री

    फिल्म ‘KGF 2’ का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। फैंस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। अब ऐसे में फिल्म से जुड़ी एक मजेदार खबर सामने आई है जिसे सुन कर फैंस की खुशी दुगनी हो जाएगी। 

  • PM Modi cultivated Purvanchal region now focused Awadh through stormy rally

    Views23, May 2019, 10:40 PM IST

    इस बार की जीत से नेहरु और इंदिरा के बाद मोदी ने बनाया यह रिकॉर्ड

    302 सीटें हासिल करके बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। 2019 की जीत बीजेपी के लिए ऐतिहासिक इसलिए भी है क्योंकि नेहरु और इंदिरा के अलावा किसी की भी पूर्ण बहुमत सरकार दोबारा चुनकर नहीं आई थी। इस मायने से पीएम मोदी का नाम इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि उन्होंने जनता का पूरा भरोसा दोबारा हासिल किया। यह एक प्रधानमंत्री के तौर पर यह नरेन्द्र मोदी की बड़ी निजी सफलता है। 

  • Narendra Modi

    News23, May 2019, 11:35 AM IST

    नेहरू और इंदिरा हुए फेल, क्या मोदी के लिए खुलेगा इस क्लब का दरवाजा?

    वैश्विक मामलों के जानकारों का दावा है कि इस संकेत से यह भी साफ है कि आजादी के बाद से  अभी तक यह पहला मौका है जब भारत संयुक्त राष्ट्र में स्थायी सदस्यता के इतने करीब है। वहीं अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर के बीच भारत के लिए अब और आसान है कि वह इस मुद्दे पर चीन की सहमति लेने का दबाव बना सके।

  • Priyanka

    News14, May 2019, 1:11 PM IST

    इंदिरा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण

    प्रियंका गांधी ने रोड शो के दौरान बीच चौराहे पर लगी इंदिरा गांधी की मूर्ति पर रोड को रोक कर  माल्यार्पण किया।

  • Close bureaucrats disclosed truth of Rajiv Gandhi visit on INS virat

    Views13, May 2019, 12:01 PM IST

    राजीव गांधी का ‘विराट’ सच

    यह तर्क तो गले नहीं उतरता कि राजनीति में जो दिवंगत हो गए उनके कार्य और व्यवहार की चुनाव में चर्चा नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जैसे ही राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़ने के साथ उन पर आईएनएस विराट का छुट्टी मनाने के लिए उपयोग करने तथा बोफोर्स  का जिक्र किया उसके विरोध में यही तर्क दिया जा रहा है। 

  • মঙ্গলবার সকালে বিক্ষোভ দেখাতে সুপ্রিম কোর্টের সামনে জড়ো হন একদল বিক্ষোভকারী।

    News12, May 2019, 11:50 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट में गर्मी की छुट्टियां शुरू, चुनाव नतीजों के चलते मुख्य न्यायाधीश करेंगे काम

    दरअसल 13 मई से 30 जून 2019 तक वार्षिक ग्रीष्मकालीन अवकाश के लिए सुप्रीम कोर्ट बंद रहेगा। लेकिन उसके बावजूद दो बेंच सुप्रीम कोर्ट में बैठेंगी। जिसमें न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ और दूसरी बेंच न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति एम. आर शाह की बेंच शामिल है। 
     

  • PM Priyanka

    News10, May 2019, 1:16 PM IST

    जानिए क्यों प्रियंका गांधी कर रही हैं पीएम मोदी पर सीधा हमला?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतरे भले ही जुम्मा जुम्मा चार दिन हुए हैं। लेकिन उनके तेवर देखकर लगता है कि वह अपना राजनीतिक मुकाम बनाने के लिए बहुत हड़बड़ी में हैं। भले ही वह किसी भी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन उनके बयानों का निशाना सीधा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ही रहता है। क्योंकि ऐसा करके ही वह ज्यादा से ज्यादा खबरों में बनी रह सकती हैं। 

  • Sam pitroda again on back foot after his remark on 1984 sikh riots

    News10, May 2019, 9:24 AM IST

    कांग्रेस को मुश्किल में डाल अपने बयान से पलटे राहुल गांधी के करीबी सैम

    अकसर अपने बयान से कांग्रेस को मुसीबत में डालने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पैत्रोदा एक बार अपने बयान को लेकर मुसीबत में फंस गए हैं और इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। पैत्रोदा का बयान तब आया है जब दिल्ली में छटे चरण में 12 मई को और पंजाब में सातवें चरण में 19 मई को मतदान होना है। इससे जाहिर है कि इससे कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ेंगी। सैम ने गुरुवार को बयान दिया था कि 1984 के सिख दंगों का अब क्या है।

  • News5, May 2019, 4:27 PM IST

    ये है ‘राहुल गांधी का अस्पताल’ जहां मोदी का आयुष्मान कॉर्ड न चलाकर मरने दिया मरीज को

    अस्पताल की वेबसाइट के मुताबिक, ‘संजय गांधी अस्पताल की आधारशिला एक सितंबर, 1982 को तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने रखी थी। उन्होंने इस अस्पताल को अमेठी की जनता को समर्पित किया था।’