इजरायल  

(Search results - 16)
  • News14, Nov 2019, 9:38 AM IST

    गाजा और इजरायल के बीच बढ़ता तनाव

    गाजा से इजरायल पर रॉकेट हमले के बाद भारत में ट्विटर पर तीन हैशटैग #IsraelUnderFire, #IsraelUnderAttack और #IndiaWithIsrael ट्रेंड कर रहे हैं। कल दिन भर दुनिया भर के लोगों ने  इजरायल और गाजा के बीच बढ़ते तनाव के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

  • जम्मू कश्मीर मामले पर एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है

    News24, Aug 2019, 8:23 AM IST

    ट्रंप ने जिस महिला मुस्लिम सांसद पर सगे भाई से शादी करने का लगाया था आरोप, अब उस पर इजरायल ने लगाया प्रतिबंध

    असल में डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों उमर पर व्यिक्तिगत टिप्पणी की थी। ट्रंप ने कहा कि उमर ने अपने भाई को अमेरिका में एंट्री कराने के लिए उससे शादी कर ली। ट्रंप ने कहा कि इस बारे में उन्हें  ज्यादा नहीं मालूम लेकिन ऐसी चर्चाएं आम हैं। इसके लिए उन्हें जवाब देना चाहिए। ट्रंप का आरोप है कि उमर अमेरिका में रहने के बावजूद अमेरिका को नापसंद करती है। उमर सोमालिया मूल की है और 17 साल की उम्र से वह अमेरिका में निवास कर रही हैं और ट्रंप विरोधी माना जाती हैं।

  • modi netan

    World29, Jul 2019, 8:35 AM IST

    इजरायल में भी कायम है पीएम मोदी का जलवा

    देश में दो बार अपनी पार्टी बीजेपी को जीत दिलाने वाले पीएम मोदी पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी भरोसा करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने अपने देश में चुनाव जीतने के लिए मोदी की तस्वीरों का सहारा लिया है। 
     

  • Kargil victory

    News26, Jul 2019, 2:39 PM IST

    करगिल विजय दिवस: इजरायल ने निभाई थी भारत से सच्ची दोस्ती

    कहते हैं जो कठिन समय पर काम आए वही सच्चा दोस्त होता है। करगिल की जंग ने भारत को एक सच्चा दोस्त दिया। यह था इजरायल। जिसने दुनिया भर के देशों को दरकिनार करके करगिल युद्ध के दौरान भारत की मदद की।  इजरायल की इस मदद से ही भारतीय सेना करगिल में पाकिस्तानियों के दांत खट्टे कर पाई। 
     

  • modi with benjamin netanyahu

    News22, Jul 2019, 1:28 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जीत का मंत्र लेने आ रहे हैं इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

    वैश्विक बिरादरी में पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। उनकी लगातार चुनावी सफलताओं को देखते हुए विश्व के कई नेता उनसे राजनीतिक शिक्षा हासिल करने की तमन्ना रखते हैं। शायद यही वजह है कि राजनीतिक के धुरंधर खिलाड़ी इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी से मुलाकात करने नई दिल्ली आ रहे हैं। खास बात यह है कि इस मुलाकात के मात्र आठ दिनों के बाद ही इजरायल में चुनाव होने वाले हैं, जिसमें नेतन्याहू के भविष्य का फैसला होने वाला है। इसे देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पीएम मोदी से जीत का मंत्र लेने भारत आ रहे हैं। 
     

  • Risat- 2BR1

    News22, May 2019, 12:45 PM IST

    इजरायली तकनीक से लैस हुई भारतीय सेना: घुप्प अंधेरे में भी कर पाएगी सर्जिकल स्ट्राइक

    भारतीय सेना को एक नई तरह की ताकत हासिल हुई है। इजरायल की तकनीक से लैस जवान अब घने अंधेरे में भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता हैं। क्योंकि इसरो ने  Risat- 2BR1 सैटेलाइट का सफल प्रक्षेपण कर दिया है। 

  • MRSAM Missile

    News18, May 2019, 1:21 PM IST

    भारतीय नौसेना की बड़ी कामयाबी: सतह से ही गिरा देगी दुश्मन के जहाज और मिसाइलें

    भारतीय नौसेना ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अब उसके पास यह ताकत आ चुकी है कि हवाई रास्ते से हमला करने आ रहे दुश्मन के जहाज और मिसाइल को सतह से ही तबाह कर दे। इसके लिए नौसेना ने सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया, जो कि पूरी तरह सफल रहा। 

  • Entertainment18, May 2019, 11:56 AM IST

    ये है कातिल इजरायली हसीना, बंदूक के साए में बिखेरती हैं अदाओं का जलवा

    मिलिए ओरिन जूली से, ये है इजराइल की शक्तिशाली डिफेंस फोर्स की खूबसूरत ऑफिसर।

  • America Patriot anti missile system

    News12, May 2019, 4:02 PM IST

    क्या जंग के मुहाने पर है दुनिया: अमेरिका ईरान में बढ़ा तनाव

    अमेरिका को डर है कि ईरान उसपर हमला कर सकता है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि पेंटागन ने जंग की तैयारी शुरु कर दी है। उसने मध्य पूर्व में कई तरह के एडवांस हथियार और युद्धपोत की तैनाती का फैसला किया है। अमेरिका की यह कार्रवाई संकेत दे रही है कि दुनिया एक बार फिर से जंग के मुहाने पर खड़ी है। 
     

  • Omer and Mehbooba mufti

    Views4, Apr 2019, 5:55 PM IST

    असंवैधानिक प्रावधानों के जरिए केन्द्र को धमकाने की कोशिश में कश्मीरी नेता

    जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज फिर धमकी दी है कि अगर धारा 370 हटी तो कश्मीर में फिलीस्तीन इजरायल जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। इससे पहले उमर अब्दुल्ला भी कश्मीर को अलग कराने संबंधी बयान दे चुके हैं। लेकिन इन कश्मीरी नेताओं की हिम्मत कैसे हो रही है इस तरह का देशविरोधी बयान देने की? दरअसल यह एक भ्रम के कारण के कारण हो रहा है कि धारा 370 या 35ए का कोई संवैधानिक अस्तित्व है। लेकिन ऐसा बिल्कुल ही नहीं है।  

  • Ghaza attack

    News16, Mar 2019, 2:38 PM IST

    अब इजरायल ने भी किया आतंकियों पर एयर स्ट्राइक

    पाकिस्तान पर भारत के एयर स्ट्राइक की खबर अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि हमारे मित्र देश इजरायल भी जबरदस्त कारनामा कर दिखाया। इजरायली सेना ने अपने देश पर दागे गए दो रॉकेटों के बदले गाजा पट्टी में आतंकियों के पूरे अड्डे तो तबाह कर दिया। इस इलाके में सौ से ज्यादा ठिकानों पर इजरायली लड़ाकू विमानों ने जबरदस्त बमबारी की। 

  • Harop Drone

    News13, Feb 2019, 3:14 PM IST

    भारत-इजरायल मिलकर बढ़ाएंगे चीन-पाकिस्तान की टेंशन

    भारत इजरायल के बीच बढ़ रहा रक्षा सहयोग चीन और पाकिस्तान का तनाव बढ़ा सकता है। क्योंकि जल्दी ही भारतीय वायुसेना को इजरायल से हमलावर हारोप(HAROP) किलर ड्रोन मिलने वाले हैं। यह दुश्मन के फौजी ठिकानों को तहस-नहस करने में पूरी तरह सक्षम हैं। 

  • jesus in yog mudra

    Views25, Dec 2018, 4:30 PM IST

    जीसस क्राइस्ट पर भारत के प्रभाव को नकारता क्यों है चर्च?

    जीसस क्राइस्ट यानी ईसा मसीह का आज जन्मदिन है। एक महान संत और ईश्वरपुत्र के रुप में मानवता को उनकी देन असंदिग्ध है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीसस मूल रुप से सनातन परंपरा के वाहक थे। उनके मूल विचार आर्य अष्टांगिक मार्ग से मेल खाते हैं। लेकिन इन बातों को जानबूझकर छिपाया गया और उसके मूल विचारों के उपर सेमेटिक(एक पैगंबर,एक किताब) विचारों का मुलम्मा चढ़ा दिया गया। ऐसा जीसस की मौत के रोमन सम्राट कॉन्सटेन्टाइन के जमाने में किया गया। ईसा की मौत के 325 साल बाद नायसिया(वर्तमान तुर्की) में एक परिषद् बुलाई गई, जिसमें जीसस के देवत्व की घोषणा की गई। जिसके बाद रोमन साम्राज्यवाद ने ईसा मसीह के व्यक्तित्व को अपना शासन फैलाने के नैतिक हथियार के रुप में इस्तेमाल करना शुरु कर दिया। प्रेम और दया के प्रतीक ईसा के नाम पर जो खूनी लड़ाईयां हुईं, वह इतिहास में ‘क्रूसेड’ के नाम से आज भी याद की जाती हैं। ऐसा करने के लिए जानबूझ कर जीसस का भारत से संबंध झुठलाया जाने लगा। जानिए जीसस पर भारत के प्रभाव के जुड़े ऐतिहासिक और अहम तथ्य़- 

  • Diwali greetings from israel

    News7, Nov 2018, 10:56 AM IST

    भारत के इस खास विदेशी दोस्त ने पीएम मोदी सहित पूरे भारत को भेजी दिवाली की शुभकामनाएं

    भारत में दिवाली का त्योहार पूरे जोश से मनाया जा रहा है। ऐसे में भारत के दोस्त भी बधाइयां दे रहे हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री ने बहुत विशेष अंदाज में पीएम मोदी के जरिए पूरे देश को शुभकामनाएं भेजी है। 

  • israyal

    World29, Oct 2018, 12:56 PM IST

    पाकिस्तान में इजरायली विमान उतरने का क्या है राज

    पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इजरायल के साथ किसी भी प्रकार के संबंध स्थापित करने से इनकार करते हुए इस खबर का खंडन किया। लेकिन कहा जा रहा है कि एक इजरायली विमान कुछ अधिकारियों को लेकर गुपचुप इस्लामाबाद पहुंचा और हवाई अड्डे पर कई घंटे तक ठहरने के बाद चला गया।