इनकम  

(Search results - 19)
  • undefined

    NewsMar 7, 2020, 7:08 AM IST

    जानें क्यों सोनिया के करीबी अहमद पटेल पर है इनकम टैक्स की नजर

    इनकम टैक्स विभाग का मानना है कि कांग्रेस के एकाउंट से कई तरह के लेनदेन में अनियमितताएं की गई हैं। असल में पिछले दिनों लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के घरों से नगदी बरामद हुई थी। सबसे ज्यादा नगदी मध्य प्रदेश से बरामद की गई थी। जिसे पार्टी का पैसा बताया गया था।

  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 7:22 AM IST

    दक्षिण के सुपर स्टार पर आईटी के छापे, 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का खुलासा

    आयकर विभाग के अफसरों ने बताया कि अभिनेता विजय सहित तमिल फिल्म उद्योग की हस्तियों से जुड़ी कई संपत्तियों पर छापे पड़े हैं, जिससे 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है। अफसरों ने कहा कि विजय को उनकी पिछली फिल्म बिगिल के लिए मिले पारिश्रमिक और अचल संपत्तियों में उनके हालिया निवेश की भी जांच की जा रही है।
     

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    NewsSep 14, 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • CBI raid Mayawati close officer over concern sugar mill scam in uttar pradesh

    NewsJul 10, 2019, 8:48 AM IST

    मायावती के करीबी नेतराम पर आईटी के बाद अब सीबीआई छापे, बढ़ेंगी माया की भी मुश्किलें

    सीबीआई ने मंगलवार को देशव्यापी छापे मारे हैं। इस बार निशाने पर भ्रष्ट नौकरशाह और सरकारी अफसर थे। जिनके बारे में सीबीआई के पास पुख्ता जानकारी थी। लिहाजा उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीबीआई ने पूर्व आईएएस नेतराम और विनय प्रिय दुबे के घर और अन्य संपत्तियों पर छापा मारा। सीबीआई को इसमें कई अहम सुराग मिले हैं।

  • Black money

    NewsJul 6, 2019, 6:08 PM IST

    कालाधन रखने वालों के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार, वित्त मंत्री ने दिया है प्रस्ताव

    कालाधन रखने वालों को इसकी घोषणा करके कानून के शिकंजे से बचने का एक और मौका मिल सकता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान इनकम डिक्लेरेशन स्कीम फिर से खोले जाने का प्रस्ताव दिया है। इससे पहले यह योजना साल 2016 में खोली गई थी। 
     

  • Fake income tax officers

    NewsApr 25, 2019, 3:48 PM IST

    फर्जी इनकम टैक्स अधिकारियों का गिरोह गिरफ्त में

    फर्जी इन्कम टैक्स अधिकारी बनकर रेड मारने वाले एक गैंग का पर्दाफ़ाश कर गिरोह के सरगना और  उसके साथियो को गिरफ्तार किया गया है। इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने यह कार्रवाई की।  इस गैंग का सरगना और मास्टर माइंड देवेंद्र डाबर 12वीं पास है। उसने पिछले 5 से 6 सालो में इन्कमटेक्स विभाग की फर्जी टीम तैयार कर कई जगह छापामार कार्यवाही कर लाखो रूपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। 

  • Kamalnath government register case against former VC along with 19 official of Makhanlal chaturvedi university

    NewsApr 18, 2019, 9:53 AM IST

    इनकम टैक्स रेड से तिलमिलाए सीएम कमलनाथ, अब शिक्षण संस्थाओं को कर रहे परेशान

    राज्य में सरकार बनाने के बाद अपने नेतृत्व में जांच समिति बनाते हुए शिक्षण संस्थानों के प्रमुख और प्रोफेसरों के खिलाफ एफआईआर करने का आदेश जारी किया है जिससे परेशान होकर राज्य से लगभग 15 वाइस चांसलर और 300 से अधिक प्रोफेसरों ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिखते हुए मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है.

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 6:40 PM IST

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी के घर छापेमारी, देखिए क्या हुआ बरामद

    राजधानी दिल्ली स्थित गीता कॉलोनी में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के करीबी एसएम मोईन के घर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की। मोईन के घर छापेमारी के लिए इनकम टैक्स विभाग की पूरी टीम शनिवार की शाम को ही पहुंच गई और रातभर छापेमारी चलती रही।

  • IT department busted cash racket worth 281 crores in MP, was to be send in headquarters of the party

    NewsApr 9, 2019, 9:32 AM IST

    एमपी में 281 करोड़ रुपये के कैश रैकेट का खुलासा, जानें किस पार्टी के मुख्यालय से भेजा जाना था पैसा

    मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के आदेश पर इनकम टैक्स विभाग की रेड में महज दो दिन के भीतर 281 करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन और कैश रैकेट का खुलासा हुआ है। लेकिन आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया कि ये पैसा दिल्ली के एक बड़ी राजनैतिक पार्टी के मुख्यालय में चुनावों के लिए भेजा जाना था।

  • Income Tax

    NewsMar 31, 2019, 12:20 PM IST

    पीएम मोदी ने बैठाया सबसे बड़ा चौकीदार, एक अप्रैल से करेगा राजस्व की 100 फीसदी निगरानी

    इनकम टैक्स विभाग के कंप्यूटर नेटवर्क में टैक्स ट्रैकर सॉफ्टवेयर इंस्टॉल हो गया है। यह पहली अप्रैल से काम करने लगेगा। इस सॉफ्टवेयर का काम है कि टैक्स विभाग के कंप्यूटर नेटवर्क में मौजूद करदाताओं की आमदनी और खर्च का आंकलन करे। 

  • Ragul Marriage

    NewsMar 26, 2019, 5:23 PM IST

    कांग्रेस की सरकार बनी तो भारत को आर्थिक रुप से पाकिस्तान बना देंगे राहुल गांधी?

    राहुल गांधी ने वादा किया है कि मई 2019 में यदि कांग्रेस सरकार बनती है तो देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को प्रति माह 6,000 रुपये की दर से सलाना 72,000 रुपये दिए जाएंगे. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह खुलासा नहीं किया है कि 23 मई 2019 को यदि नई सरकार उनकी पार्टी बनाती है तो इस कार्यक्रम को लागू करने के लिए 3.6 ट्रिलियन रुपये की भारी-भरकम रकम को बंदोबस्त उनकी कांग्रेस सरकार कहां से करेगी?  

  • Sc give verdict on aadhar link to pan card, it is mandatory for ITR

    NewsFeb 7, 2019, 10:46 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला आईटीआर के लिए आधार से पैन लिंक करना जरूरी


    सुप्रीम कोर्ट ने आधार नंबर को लेकर बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट का कहना है कि इनकम टैक्स फाइलिंग के लिए पैन से आधार को लिंक करना जरूरी है। जबकि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने पैन कार्ड से आधार को लिंक करना जरूरी नहीं बताया था।

  • varasnsi

    NewsFeb 1, 2019, 4:50 PM IST

    पूर्वी यूपी के लोगों की बजट को लेकर अलग-अलग रही प्रतिक्रिया

    एक तरफ जहां 5 लाख तक की आय पर पर इनकम टैक्स में मिली छूट पर लोगों ने अपनी खुशी का इजहार किया तो वहीं दुसरी तरफ किसानों को 6 हजार रुपये देने पर किसानों में नाराजगी थी। किसानों का कहना है कि इतनी मामुली रकम काफी नहीं है। 

  • Sonia-rahul gandhi

    NewsJan 9, 2019, 3:10 PM IST

    इनकम टैक्स विभाग ने आय छिपाने के मामले में राहुल और सोनिया को दिया नोटिस

    आयकर विभाग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी पर अपनी आय को छिपाने के लिए नोटिस जारी किया है. विभाग का कहना है कि दोनों नेताओं की वित्तीय वर्ष 2011-12 के दौरान घोषित आय और मूल्यांकन में अंतर है. दोनों नेताओं की इस दौरान 155.41 करोड़ रुपए और 154.96 करोड़ रुपए की आय थी.

  • Sachin Basal flipkart

    NewsJan 3, 2019, 12:37 PM IST

    सचिन बंसल ने आखिर क्यों चुकाया करीब सात सौ करोड़ का टैक्स


    ई-कामर्स के क्षेत्र में स्टार्टअप शुरू कर अरबपति बनने वाले सचिन बंसल अब देश के उन कारोबारियों में भी शामिल हो गए हैं। जिन्होंने सरकार को करोड़ों रुपए का टैक्स चुका है। हालांकि ये टैक्स उन्होंने इनकम टैक्स का नोटिस मिलने के बाद चुकाया है।