इराक  

(Search results - 16)
  • iran attack

    NewsJan 27, 2020, 7:44 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी दूतावास के पास किया फिर हमला, पांच रॉकेट दागे गए

    जानकारी के मुताबिक इराक के बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया है और यहां पास में ही पांच रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। इराक में लगातार अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर हमला किया जा रहा है। 

  • iran

    NewsJan 21, 2020, 8:22 AM IST

    अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, कम नहीं हो रहा है अमेरिका-ईरान में तनाव

    फिलहाल ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका शांत है। लेकिन ईरान उसके सैन्य ठिकानों और दूतावास को निशाना बना रहा है। ईरान के साथ ही ईरान समर्थित विद्रोही गुट भी अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। पूरा विश्व समुदाय दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव को कम करने की कोशिश कर रहा है।

  • തിരിച്ചടിച്ചാല്‍ ഇറാന്‍റെ സാംസ്കാരിക പൈതൃക കേന്ദ്രങ്ങളടക്കം 52 സ്ഥലങ്ങള്‍ തകര്‍ക്കുമെന്നായിരുന്നു അമേരിക്കന്‍ പ്രസിഡന്‍റ് ഡോണാള്‍ഡ് ട്രംപ് തിരിച്ചടിച്ചത്.

    NewsJan 15, 2020, 7:39 AM IST

    अमेरिका शांत, ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को बना रहा है निशाना

    जानकारी के मुताबिक ईरान ने एक बार फिर इराक में अमेरिकी सेना के ठिकाने पर फिर हमला किया है। ईरान ने मंगलवार की रात अल-तजी मिलिट्री कैंप को निशाना बनाते हुए यहां पर रॉकेट दागे। कैंप के पास रॉकेट गिरने की खबर है। हालांकि इस हमले में अमेरिकी सेना को कितना नुकसान हुआ है। इसकी जानकारी नहीं मिली है।

  • Rocket attack on US embassy again kps

    NewsJan 9, 2020, 9:20 AM IST

    बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमले, पीछे हटने को तैयार नहीं है ईरान

    माना जा रहा है कि ईरान मौजूदा हालात से किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ईरान पहले ही कह चुका है कि वह अमेरिका से अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेगा। वहीं कल ईरान ने अमेरिकी दूतावास के बाद राकेटों से हमला किया था। ईरान ने दावा किया था कि इसमें 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

  • undefined

    NewsJan 8, 2020, 9:55 AM IST

    अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव से भारत की चिंता बढ़ी

    शुक्रवार को इराक की राजधानी बगदाद में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा एक शीर्ष ईरानी जनरल की हत्या के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ और अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ से बात की और इस मामले में भारत की चिंताओं को सामने रखा। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।

  • iraq

    NewsJan 8, 2020, 7:11 AM IST

    ईरान ने किया अमेरिकी एयरबेस पर हमला, बढ़ी युद्ध की आशंका

    ईरान ने पहली बार अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। मंगलवार को ही अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान सैन्य कमांडर कामिस सुलेमानी के जनाने के बाद ईरान ने अमेरिका पर हमले की धमकी दी थी। हालाकिं पिछले हफ्ते ही अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था। 

  • Thumb Iran America

    NewsJan 6, 2020, 8:10 AM IST

    ईरान ने परमाणु समझौते को किया रद्द, इराक में फिर यूएस दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    जानकारी के मुताबिक बगदाद में स्थिति अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट दागे गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन अमेरिकी दूतावास के पास ये दूसरा हमला है। अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर पिछले दो महीने के दौरान हमले की यह 14वीं घटना है।
     

  • undefined

    NewsJan 5, 2020, 9:01 AM IST

    ईरान ने अमेरिका को दिखाया ट्रेलर, अमेरिकी दूतावास के पास किया रॉकेटों से हमला

    ईरान समर्थिक गुटों द्वारा इराक में अमेरिकी ठिकानों पर रात में हमले किए गए। हालांकि माना जा रहा है कि ये हमले अमेरिका को डराने के लिए किए गए हैं। वहीं अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के 52 ठिकाने अमेरिका के निशाने पर हैं। ईरान समर्थित गुटों ने सुलेमानी की मौत के कुछ ही घंटों के बाद ही अमेरिकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं।

  • ഇറാൻ ഖുദ്‌സ് ഫോഴ്സിനെ തങ്ങളുടെ വിപ്ലവാശയങ്ങളുടെ അന്താരാഷ്ട്ര പ്രകാശനമായി കണക്കാക്കുമ്പോൾ, അമേരിക്ക അതിനെ ഇറാന്‍റെ ഭീകരവാദകയറ്റുമതി ഉത്പന്നം എന്നാണ് കണക്കാക്കിയിരുന്നത്.

    NewsJan 4, 2020, 8:02 AM IST

    अमेरिका ने 24 घटों में फिर किया इराक पर हमला, छह की मौत

    इराक पर दोबारा हमले में छह लोगों की मौत हो गी है। अमेरिका ने राजधानी बगदाद पर एक और हमला किया है। फिलहाल अमेरिकी हमले के बाद  अमेरिका और ईरान में तनातनी बढ़ गई है। ईरान ने साफ कहा कि वह इस हमले का कड़ा जवाब देगा। पिछले कुछ सालों से ही अमेरिका और ईराक के बीच तनातनी जारी है और अब अमेरिकी हमलों के बाद ईरान ने बदले की धमकी दी है। 

  • qassem soleimani

    NewsJan 3, 2020, 8:41 AM IST

    अमेरिका ने दूतावास पर हमले का लिया बदला, हमले में ईरान के सबसे ताकतवर कमांड की मौत

    अमेरिका ने बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया था कि दूतावास पर हमले की कीमत ईरान और इराक को चुकानी पड़ेगी। इसके बाद अमेरिकी एयरफोर्स ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक की है। अमेरिकी एयरफोर्स ने एयरपोर्ट पर करीब 3 मिसालें दागी हैं।

  • undefined

    WorldOct 9, 2019, 12:59 PM IST

    अमेरिका ने इराक में हिंसा की निंदा की , सरकार से किया संयम बरतने का अनुरोध

    अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में हिंसा की घोर निंदा की और देश की सरकार से अत्यधिक संयम बरतने की अपील की।

  • undefined

    WorldDec 27, 2018, 9:31 AM IST

    अचानक इराक पहुंचे ट्रंप बोले, दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता अमेरिका

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगर अमेरिका पर कोई और आतंकवादी हमला हुआ तो इसका ‘करारा जवाब’ दिया जाएगा। अगर कुछ भी होता है तो जिम्मेदार लोगों को ऐसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे जो कभी किसी ने नहीं भुगते होंगे। 

  • Fatwa from iraq in favour of Ram Temple

    NewsOct 11, 2018, 3:25 PM IST

    राम मंदिर निर्माण के लिए इराक से आया फतवा !

    इराक के अंतरराष्ट्रीय धर्मगुरु अयातुल्लाह आगा-ए-शीस्तानी ने एक फतवा जारी किया है। यह फतवा अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण के पक्ष में जाता हुआ दिख रहा है। अयातुल्लाह शीस्तानी विश्व स्तर पर सम्मानित इस्लामी नेता है। 

  • Fatwa from Iraq on Ram Temple

    NationAug 28, 2018, 1:51 PM IST

    राम मंदिर पर इराक से फतवा

    मामला अयोध्या के राम मंदिर से जुड़ा हुआ है। इस मुद्दे पर भले ही देश की सर्वोच्च अदालत में सुनवाई चल रही हो। लेकिन कुछ लोगों को इससे भी संतोष नहीं है और वह विदेशी लोगों को इस मामले में दखल देने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।