इस्लाम  

(Search results - 82)
  • Bollywood14, Jul 2019, 8:54 AM IST

    फिल्मों से विदाई के बाद भी चर्चा में रहने का मौका चूकना नहीं चाहतीं जायरा वसीम

    जायरा वसीम ने 13 दिनों एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर मजहबी आधार पर फिल्मी दुनिया को विदाई दे दी थी। लेकिन अब भी वह लगातार चर्चा में बने रहना चाहती हैं। अब वह सोशल मीडिया पर ज्ञान बांटकर अपना सेलिब्रिटी स्टेटस बरकरार रखना चाहती हैं। 
     

  • Ulema issued fatwa against Nusrat jahan after participate aarti in kolkata

    News6, Jul 2019, 10:48 AM IST

    इस्लाम से खारिज हुई नुसरत जहां, बरेलवी मसलक ने जारी किया फतवा

    टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ कृष्ण कांसियसनेस  की रथ यात्रा में अपने पति निखिल जैन के साथ आरती की थी। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थी। इस कार्यक्रम के बाद नुसरत ने साफ कहा था कि वह मुस्लिम हैं और उनके सभी धर्मों में आस्था है।

  • Is Nusrat Jahan changed her religion, said she will follow her husband religion

    News28, Jun 2019, 8:34 AM IST

    क्या नुसरत जहां ने बदल लिया धर्म, जानें क्यों कहा कि पति के धर्म को करती हैं फॉलो

    नुसरत जहां पहली बार लोकसभा का चुनाव जीती हैं। राज्य में उनकी प्रसिद्धि को देखते हुए ममता बनर्जी की अगुवाई वाले टीएमसी ने उन्हें लोकसभा का टिकट दिया और वह चुनाव जीतने में कामयाब रही। पिछले दिनों नुसरत पहली बार सबसे ज्यादा सुर्खियों तब आयी जब वह हिंदू रीति रिवाजों में सज धज सुहागन महिला के तौर पर संसद में शपथ लेने के लिए पहुंची।

  • TMC cadre murder

    News5, Jun 2019, 2:18 PM IST

    बंगाल के बांकुरा में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या, ममता के मंत्री ने भाजपा पर लगाया आरोप

    मृतक सईदुल इस्लाम रामडीहा बाजार इलाके में एक पेस्टीसाइड की दुकान में काम करता था। मंगलवार सुबह सईदुल का लहूलुहान शव जयपुर थाना इलाके के आमलसोल के समीप पाया गया।  स्थानीय विधायक ने मृतक के टीएमसी कार्यकर्ता होने का दावा किया है। 

  • Views3, Jun 2019, 5:08 PM IST

    जाकिर मूसा का मारा जाना आतंकवाद विरोधी जेहादी लड़ाई के खिलाफ बहुत बड़ी सफलता

    चुनाव परिणामों और परवर्ती राजनीतिक घटनाओं के कारण जम्मू कश्मीर में जेहादी आतंकवाद के विरुद्ध सुरक्षा बलों की अति महत्वपूर्ण सफलता सुर्खियां नहीं बन सकीं। वास्तव में पुलवामा में खूंखार आतंकवादी जाकिर मूसा का मारा जाना आतंकवाद विरोधी लड़ाई की ऐसी महत्वपूर्ण सफलता है जिसका असर दूरगामी होगा। 
     

  • News2, Jun 2019, 11:00 AM IST

    विदेश मंत्री जयशंकर के लिए पाकिस्तान से आई पहली चुनौती

    इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों से बदसलूकी, अंदर जाने से रोका, कइयों की गाड़ियां भी उठवाईं।

  • News29, May 2019, 5:57 PM IST

    ममता का मुस्लिम विधायक भाजपा में शामिल, 6 और एमएलए लाइन में लगे

    वीरभूम जिले के लबपुर विधानसभा से विधायक मुनीरुल इस्लाम ने भगवा पार्टी का दामन थामा। टीएमसी के वरिष्ठ नेता गदाधर हाजरा, मोहम्मद आसिफ इकबाल और निमई दास ने भी भाजपा की सदस्यता ली। 

  • Modi as NDA Leader 2019

    News25, May 2019, 6:48 PM IST

    जीत के बाद क्या कर रहे हैं नरेन्द्र मोदी, जानिए यहां

    इस बार का लोकसभा चुनाव पूरी तरह पीएम मोदी के आस पास ही घूमता रहा। उनकी रैली, रोड शो हों या फिर विरोधी नेताओं का उन पर हमला। हर बार चर्चा के केन्द्र में पीएम मोदी ही रहे। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी सहित बीजेपी नेता नई सरकार की तैयारियों में इतने मशगूल हो गए कि उनके बारे में खबरें आनी बंद हो गईं। आईए आपको बताते हैं कि सत्ता पक्ष के हलकों में किस तरह की गतिविधियां चल रही हैं। 

  • Zakir Musa

    News23, May 2019, 10:48 PM IST

    खुद को आईएस जम्मू-कश्मीर का कमांडर बताने वाला जाकिर मूसा मुठभेड़ में ढेर

    ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने त्राल में अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। संवेदनशील इलाकों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस और अर्धसैनिकबलों की अतिरिक्त टुकडि़यों को तैनात करने के साथ निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

  • Security forces shoot dead isjk commander in shopian in jammu -kashmir

    News10, May 2019, 9:54 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराया आईएसजेके का आतंकी कमांडर

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में मारा गया आतंकी इशाक़ सोफी उर्फ अब्दुल्ला भाई है। जो जम्मू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है और ये जम्मू-कश्मीर में आईएस का कमांडर था। सोफी 2016 में आईएसजे में शामिल हुआ था जबकि उससे पहले वह हरकत उल मुजाहिदीन का सदस्य था।

  • farmers contest against modi in varanasi

    Views3, May 2019, 12:13 PM IST

    पूरे देश की तरह प्रबुद्ध शिक्षाविद् भी उतर आए पीएम मोदी के समर्थन में

    दिल्ली में सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. हर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद है. इस बीच दिल्ली में शैक्षणिक जगत के लोगों ने एक मुहिम शुरु की जो धीरे-धीरे जोर पकड़ती गई और आने वाले दिल्ली के लोकसभा चुनावों पर इसका गहरा असर पड़ सकता है. 

  • News2, May 2019, 5:37 PM IST

    आतंकवाद के समर्थन के आरोप में जाकिर नाइक की संपत्तियां होंगी कुर्क

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। उसकी गलत तरीके से बनाई गई अरबों की संपत्ति अटैच ली गई है।

  • Views25, Apr 2019, 12:19 PM IST

    श्रीलंका से आतंकवाद के जहरीले छींटे दक्षिण भारत पर पड़ने की आशंका

    भारत के बिल्कुल पास के सिंहल द्वीप यानी श्रीलंका में लगभग चार सौ जानें लेने वाली तौहीद जमात का एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। यहां इसे तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के नाम से जाना जाता है। यहां इसकी स्थापना एक तमिल मुस्लिम अरिंगर कुझु ने की थी । जिसका मकसद है पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में सच्चे इस्लाम को फैलाया जाए। यही आईएस की भी विचारधारा है, जो सच्चे इस्लाम के नाम पर इस्लाम के कट्टरतावादी रुख का प्रसार करने के लिए हर हिंसक तरीका अपनाता है। 

  • nia

    News24, Apr 2019, 3:06 PM IST

    Delhi-NCR और UP में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था हरकत उल हर्ब ए इस्लाम

    पहले गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में मोहम्मद फैज का नाम सामने आया था। फैज के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने पिछले साल दिसंबर में दिल्ली, मेरठ, लखनऊ, अमरोहा और हापुड़ में छापा मारकर एड माड्यूल का पर्दाफाश किया था। 

  • News23, Apr 2019, 7:07 PM IST

    श्रीलंका सीरियल ब्लास्टः चर्च में घुसते ISIS के आतंकी का वीडियो आया सामने

    श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ था। मंगलवार को आतंकी संगठन ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये इन हमलों  में हाथ होने की जिम्मेदारी ली। रविवार को पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में घुसते हुए एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर का CCTV फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में संदिग्ध हमलावर एक बैकपैक लिए चर्च में घुसते दिखाई देता है।