इस्लाम  

(Search results - 103)
  • News14, Nov 2019, 9:44 AM IST

    क्या मौलाना के प्लान-बी से पाकिस्तान में चली जाएगी इमरान की सत्ता

    रहमान पहले से ही कह रहे हैं कि इमरान खान या तो देश में अगले तीन महीने में चुनाव कराएं या फिर इस्तीफा दें। लेकिन इन दोनों शर्तों पर इमरान खान ने किसी भी तरह की रजामंदी नहीं दी है। लेकिन रहमान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। अभी तक रहमान की पार्टी  और विपक्षी दलों ने महज इस्लामाबाद को ही घेर कर रखा था। 

  • News6, Nov 2019, 5:37 PM IST

    पाकिस्तान में नियाजी को हटाने के लिए बाजवा दे रहे हैं मौलाना का साथ!

    असल में पाकिस्तानी फौज समझ गई है कि देश में इमरान खान के खिलाफ माहौल बन रहा है। लिहाजा वह किसी भी तरह से इमरान खान का साथ नहीं देना चाहती है। अगर वह ऐसा करती है तो देश की जनता में सेना की नाकारात्मक छवि बनेगी। हालांकि पहले सेना ने मौलाना फजलुर रहमान को धमकी दी थी। लेकिन बाद में बदलते माहौल के बीच सेना ने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • MN Hindi October 25

    News25, Oct 2019, 6:44 PM IST

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने से टी-20 में एमएस धोनी का चयन न होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 6 कम हैं

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    News19, Oct 2019, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में विपक्ष की आवाज दबाने को बाजवा की शरण में ‘नियाजी’

    पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। लिहाजा विपक्ष दल सरकार को महंगाई बेरोजगारी और देश के खराब होते हालत के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद मार्च करने का फैसला किया है। जिसको लेकर इमरान सरकार घबरा गई है।

  • After Sri Lanka, Bangladesh cricket team refuses to go to Pakistan, Islamabad gets a shock

    News30, Sep 2019, 9:11 AM IST

    श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने किया पाक जाने से इंकार, इस्लामाबाद को लगा झटका

    असल में पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था। जिस पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि उसके दबाव में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है। 

  • Bushra Bibi

    News26, Sep 2019, 10:24 AM IST

    इमरान खान खोलेंगे इस्लामिक टीवी चैनल, क्या ये बीवी बुशरा बीबी का है आइडिया

    असल में कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों ने भी इमरान खान का साथ नहीं दिया। हालांकि इमरान खान ने इस्लामिक देशों के संगठन पर ही सवाल खड़े दिए थे। क्योंकि सऊदी अरब और यूएई ने साफ कहा था कि वह कश्मीर के मामले में धर्म के न लाए। ये दो देशों का मामला है। हालांकि दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में तुर्की ने कश्मीर का मामला उठाने की कोशिश की थी। 

  • Nation13, Sep 2019, 6:19 PM IST

    आतंकियों के समर्थक जाकिर नाइक ने क्यों ली है मलेशिया में शरण, जानिए यहां

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया में छुपा हुआ बैठा है। उसपर आतंकी विचारधारा को बढ़ावा देने, भड़काऊ भाषण देने समेत कई संगीन आरोप हैं। लेकिन मलेशिया के सरकार वहां के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों के दबाव में उसे शरण देने के लिए मजबूर है। आज के डीप डाईव में देखिए जाकिर नाइक के बारे में कुछ छिपे हुए तथ्य-

  • naik

    Nation13, Sep 2019, 2:12 PM IST

    भारत से भागकर मलेशिया में छिपे बैठे जाकिर नाइक का सच जानिए

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक उन लोगों में से है। जो सामने से तो अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके दिलों में जहर भरा हुआ होता है। जाकिर नाइक का हर भाषण में आतंकवाद का महिमामंडल तथा भारत और हिंदुओं के खिलाफ घृणा भरी होती है। आईए आपको बताते हैं इसका असली सच-
     

  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • Zakir Naik is trying to escape the demand for forgiveness, but the ban will remain

    News21, Aug 2019, 9:05 AM IST

    मांफी मांग बचने की कोशिश कर रहा है जाकिर नाइक, लेकिन लगा रहेगा प्रतिबंध

    जाकिर नाइक की हिंदूओं पर नस्ली टिप्पणी के बाद उसके खिलाफ कार्यवाही तेज करने की मांग हो गई है। हालांकि उसने मलेशिया सरकार से अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगी है। मलेशिया के सात राज्यों ने नाइक पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लिहाजा उसने मांगी मांग कर इस विवाद को खत्म करने की कोशिश की है।

  • bareilly police arrested a muslim cleric who threatened a woman

    News20, Aug 2019, 7:26 PM IST

    महिलाओं के धरना प्रदर्शन के बाद जागी बरेली पुलिस, चोटीकटवा मौलाना को किया गिरफ्तार

    बरेली में पुलिस ने चोटीकटवा मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है। उसने एक महिला को इस्लाम से खारिज करने का फतवा जारी करते हुए उसकी चोटी काटने पर 11 हजार का ईनाम घोषित किया था। 
     

  • naik

    News20, Aug 2019, 11:34 AM IST

    मलेशिया में बढ़ी जाकिर नाइक की मुश्किलें, नहीं दे पाएगा भाषण

    फिलहाल मलेशिया ने जाकिर नाइक के धार्मिक भाषण या सार्वजनिक सभा पर रोक लगा दी है। नाइक के खिलाफ मलेशिया के मेलाका, जोहोर, सेलांगोर, पेनांग, केदाह, पर्लिस और सारावाक राज्यों ने कार्रवाई करते हुए ये रोक लगाई है। यही नहीं अब इस मामले में मलेशिया का गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। नाइक पर इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रतिबंध लगाया है। 

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • World16, Aug 2019, 5:29 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान के इतना छाती कूटने के बावजूद इन वजहों से खामोश हैं मुस्लिम देश

    जम्मू कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद अगर कोई सबसे ज्यादा बेहाल है तो वह है पाकिस्तान। उसे इस बात की आशंका पहले से भी थी, कि पश्चिमी देश शायद उसका साथ नहीं दें। लेकिन पाकिस्तान का दिल सबसे ज्यादा दिल तब टूटा जब उसके लंगोटिया इस्लामी देशों ने भी भारत के दबाव में उसे अंगूठा दिखा दिया। इसके पीछे वजहें कुछ इस तरह की हैं-
     

  • pak poster

    World7, Aug 2019, 2:53 PM IST

    अपने चारो तरफ अखंड भारत के पोस्टर देखकर दहशत में आए पाकिस्तानी

    पड़ोसी देश पाकिस्तान में बुधवार की सुबह तब दहशत फैल गई, जब वहां की राजधानी इस्लामाबाद में लोगों को सड़कों पर अखंड भारत के पोस्टर दिखाई दिए। यह पोस्टर वहां के वीआईपी इलाकों में जगह जगह लगाए गए थे।