इस्लाम  

(Search results - 97)
  • Nation13, Sep 2019, 6:19 PM IST

    आतंकियों के समर्थक जाकिर नाइक ने क्यों ली है मलेशिया में शरण, जानिए यहां

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया में छुपा हुआ बैठा है। उसपर आतंकी विचारधारा को बढ़ावा देने, भड़काऊ भाषण देने समेत कई संगीन आरोप हैं। लेकिन मलेशिया के सरकार वहां के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों के दबाव में उसे शरण देने के लिए मजबूर है। आज के डीप डाईव में देखिए जाकिर नाइक के बारे में कुछ छिपे हुए तथ्य-

  • naik

    Nation13, Sep 2019, 2:12 PM IST

    भारत से भागकर मलेशिया में छिपे बैठे जाकिर नाइक का सच जानिए

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक उन लोगों में से है। जो सामने से तो अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके दिलों में जहर भरा हुआ होता है। जाकिर नाइक का हर भाषण में आतंकवाद का महिमामंडल तथा भारत और हिंदुओं के खिलाफ घृणा भरी होती है। आईए आपको बताते हैं इसका असली सच-
     

  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • Zakir Naik is trying to escape the demand for forgiveness, but the ban will remain

    News21, Aug 2019, 9:05 AM IST

    मांफी मांग बचने की कोशिश कर रहा है जाकिर नाइक, लेकिन लगा रहेगा प्रतिबंध

    जाकिर नाइक की हिंदूओं पर नस्ली टिप्पणी के बाद उसके खिलाफ कार्यवाही तेज करने की मांग हो गई है। हालांकि उसने मलेशिया सरकार से अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगी है। मलेशिया के सात राज्यों ने नाइक पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लिहाजा उसने मांगी मांग कर इस विवाद को खत्म करने की कोशिश की है।

  • bareilly police arrested a muslim cleric who threatened a woman

    News20, Aug 2019, 7:26 PM IST

    महिलाओं के धरना प्रदर्शन के बाद जागी बरेली पुलिस, चोटीकटवा मौलाना को किया गिरफ्तार

    बरेली में पुलिस ने चोटीकटवा मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है। उसने एक महिला को इस्लाम से खारिज करने का फतवा जारी करते हुए उसकी चोटी काटने पर 11 हजार का ईनाम घोषित किया था। 
     

  • naik

    News20, Aug 2019, 11:34 AM IST

    मलेशिया में बढ़ी जाकिर नाइक की मुश्किलें, नहीं दे पाएगा भाषण

    फिलहाल मलेशिया ने जाकिर नाइक के धार्मिक भाषण या सार्वजनिक सभा पर रोक लगा दी है। नाइक के खिलाफ मलेशिया के मेलाका, जोहोर, सेलांगोर, पेनांग, केदाह, पर्लिस और सारावाक राज्यों ने कार्रवाई करते हुए ये रोक लगाई है। यही नहीं अब इस मामले में मलेशिया का गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। नाइक पर इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रतिबंध लगाया है। 

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • World16, Aug 2019, 5:29 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान के इतना छाती कूटने के बावजूद इन वजहों से खामोश हैं मुस्लिम देश

    जम्मू कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद अगर कोई सबसे ज्यादा बेहाल है तो वह है पाकिस्तान। उसे इस बात की आशंका पहले से भी थी, कि पश्चिमी देश शायद उसका साथ नहीं दें। लेकिन पाकिस्तान का दिल सबसे ज्यादा दिल तब टूटा जब उसके लंगोटिया इस्लामी देशों ने भी भारत के दबाव में उसे अंगूठा दिखा दिया। इसके पीछे वजहें कुछ इस तरह की हैं-
     

  • pak poster

    World7, Aug 2019, 2:53 PM IST

    अपने चारो तरफ अखंड भारत के पोस्टर देखकर दहशत में आए पाकिस्तानी

    पड़ोसी देश पाकिस्तान में बुधवार की सुबह तब दहशत फैल गई, जब वहां की राजधानी इस्लामाबाद में लोगों को सड़कों पर अखंड भारत के पोस्टर दिखाई दिए। यह पोस्टर वहां के वीआईपी इलाकों में जगह जगह लगाए गए थे। 
     

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    News6, Aug 2019, 7:44 AM IST

    भारत के खिलाफ इस्लामी देशों को भड़का रहा है पाकिस्तान

    धारा 370 हटाना पाकिस्तान के लिए एक बड़े झटके की तरह है। भारतीय संसद का यह कदम उसे ना तो उगलते बन रहा है और ना ही निगलते बन रहा है। लेकिन ऐसी आशंका है कि पाकिस्तान चुप नहीं बैठकर भारत के लिए मुश्किल पैदा करने की हर संभव कोशिश करेगा। इसके लिए उसने सीमा पर सेना का जमावड़ा तो शुरु ही कर दिया है। इसके साथ ही उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस्लामी देशों के गुट को भारत के खिलाफ भड़काना भी शुरु कर दिया है। 
     

  • fear seen in Pakistan, Imran called important meetings in Islamabad

    News4, Aug 2019, 6:36 PM IST

    इस्लामाबाद में भी देखा जाने लगा है भारत का खौफ, इमरान ने टॉप अफसरों की बैठक बुलाई

    पाकिस्तानी सेना राज्य में आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए कई दिनों से कोशिश कर रही है। इसलिए वह सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। लेकिन उसकी ये हरकत उसके लिए मुसीबत बन गयी है। शनिवार को ही पाकिस्तान ने एलओसी पर गोलीबारी करते हुए घुसपैठ करने की कोशिश की।

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    News31, Jul 2019, 7:28 PM IST

    असम में पकड़े गए इस्लामी आतंकी, 15 अगस्त को देश को दहलाने की थी साजिश

    पुलिस ने राज्य के बरपेटा इस्लामी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को पकड़ा है। ये बांग्लादेश से भारत में बम धमाके करने के मकसद से आए थे। इन आतंकियों का मकसद 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना था। पकड़े गए आतंकियों की पहचान हफीजुर रहमान, यूकुब अली तथा शरीफुल इस्लाम के तौर पर हुई है।

  • Mumbai ATS

    News25, Jul 2019, 5:50 PM IST

    'मुंबई में जहर खिलाकर हजारो श्रद्धालुओं की जान लेने की फिराक में थे जाकिर नाइक से प्रभावित जेहादी'

    महाराष्ट्र के एंटी टेररिस्ट स्क्वैड ने दिल दहला देने वाला खुलासा किया है। 10 संदिग्धों से पूछताछ के बाद दाखिल की गई एटीएस की चार्जशीट में यह खुलासा हुआ है कि वह प्राचीन मुंब्रेश्वर मंदिर के प्रसाद में जहर मिलाने की योजना बना रहे थे। जेहादी मानसिकता के यह सभी संदिग्ध आरोपी विवादित मजहबी प्रचारक जाकिर नाइक से बेहद प्रभावित थे। 
     

  • Deobandi Ulema in favor of Nusrat jahan for her Hindu marriage woman face in parliament

    News22, Jul 2019, 3:30 PM IST

    आखिर दारूल उलूम देवबंद में क्यों बन रहा है अवैध हैलीपैड !

    असल में जिला प्रशासन को दारूल उलूम में अवैध तरीके से हैलीपैड बनाए जाने की खबर मिली थी। हालांकि निजी संपत्तियों पर हैलीपैड बनाने के लिए मानक तय हैं और ये जिला प्रशासन के आदेश पर बनाए जा सकते हैं। लेकिन दारूल उलूम में बन रहे हैलीपैड के लिए संस्थान के प्रबंधन ने कोई अनुमति नहीं ली। जिसके बाद इसका निर्माण कार्य रोक दिया गया है।

  • Richa patel Bharti

    News16, Jul 2019, 7:50 PM IST

    'आज कुरान बांटने को कह रहे हैं, कल कहेंगे इस्लाम कुबूल लो', ऐसा कहकर ऋचा ने अदालत का आदेश मानने से किया इनकार

    रांची की रहने वाली ऋचा पटेल भारती इन दिनों सोशल मीडिया और समाचार माध्यमों के बीच चर्चा में हैं। उन्हें स्थानीय अदालत ने कुरान की पांच प्रतियां बांटने की शर्त पर जमानत दी थी। लेकिन ऋचा ने इस आदेश को मानने से इनकार कर दिया है।