ईडी  

(Search results - 123)
  • Nation16, Sep 2019, 5:12 PM IST

    तीन दिन और ईडी की हिरासत में रहेंगे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रतुल पुरी की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है। उन्हें 11 सितंबर को 5 दिनो की रिमांड पर भेजा गया था। उनकी रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही थी। 
     

  • CHIDAMBARAM THUMB

    News5, Sep 2019, 4:43 PM IST

    तुलगक रोड़ थाने में बंद हुए चिदंबरम तो मिलेगा करीबी नेता का साथ या नहीं तो तिहाड़ में तन्हाई में कटेगी रात

    सुप्रीम कोर्ट ने आज चिदंबरम की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये तय हो गया है कि चिदंबरम की आज की रात आम अपराधियों की तरह या तो तिहाड़ जेल में कटेगी और अगर उन्हें वहां नहीं भेजा जाता है तो उन्हें ईडी की कस्टडी में तुगलक रोड थाने में रखा जा सकता है। सीबीआई ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करने के बाद अपनी हिरासत में गेस्ट हाउस में रखा था।

  • After Chidambaram and Shivkumar, this close leader of the Gandhi family will come under the grip of CBI

    News4, Sep 2019, 11:57 AM IST

    चिदंबरम और शिवकुमार के बाद गांधी परिवार का ये करीबी नेता आएगा सीबीआई के शिकंजे में

    पिछले एक माह के दौरान कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार सरकारी एजेसियों के शिकंजे में फंस गए हैं। वहीं अभी हरियाणा के सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अभी सीबीआई की रडार पर हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है। एक दिन पहले ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हुड्डा को लेकर बयान दिया था वह जल्द ही जेल जाएंगे। 

  • shivakumar thumb

    News4, Sep 2019, 9:42 AM IST

    कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार हुए गिरफ्तार, अस्पताल में गुजरी रात

    असल में कर्नाटक हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद ईडी ने शिवकुमार को तलब किया था। इसके बाद ये तय हो गया था कि अब शिवकुमार के पास बचने का कोई उपाय नहीं है। लिहाजा वह पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे और चार दिनों की पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें अस्पताल में ही रखा गया है। हालांकि उन्हें जेल भेजे जाने की तैयारी थी।। इससे पहले शिवकुमार का कल राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मेडिकल टेस्ट भी कराया गया और वहां पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया । 

  • News29, Aug 2019, 7:31 PM IST

    चिदंबरम के बाद अब कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक रहे शिवकुमार करेंगे ईडी का ‘जाप’

    कर्नाटक हाई कोर्ट ने आज कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले शिवकुमार की याचिका को खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ ईडी के समन को निरस्त करने की मांग की थी। अब शिवकुमार को ईडी के सामने पेश होना ही होगा। फिलहाल उन्हें राहत नहीं मिलने के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। 

  • vora hudda

    Nation27, Aug 2019, 6:46 PM IST

    चिदंबरम के बाद अब वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं वोरा और हुड्डा का आया नंबर

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम का मामला अभी ठंडी भी नहीं पड़ा था कि दो वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं मोतीलाल वोरा और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज कर लिया है। ये मामला एसोसिएटेड प्रेस जर्नल यानी एजेएल से जुड़ा हुआ है। जिसके जमीन आवंटन में घोटाले के मामले में ईडी ने आरोप पत्र दाखिल किया है। 
     

  • Nation8, Aug 2019, 1:27 PM IST

    7 करोड़ के बैंक घोटाले में उछला फारुक अब्दुल्ला का नाम, ईडी कर रही है जांच

    प्रवर्तन निदेशालय जम्मू कश्मीर बैंक में हुए 7 करोड़ के बैंक लोन घोटाले की जांच कर रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेन्स के नेता फारुक अब्दुल्ला से जुड़ा हुआ है। 
     

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    News7, Aug 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News2, Aug 2019, 12:21 PM IST

    क्या है आजम का ‘गेमप्लान’, क्यों नहीं लेकर चल रहे हैं 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा

    सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उन पर करीब 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उन पर किसानों की जमीन हड़पने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केस दर्ज कर लिया है। वहीं आज़म खान जौहर यूनिवर्सिटी के संस्था)पक और कुलाधिपति भी हैं। वहीं यूनिवर्सिटी को लेकर पहले भी एसआईटी की जांच हो चुकी है।

  • News1, Aug 2019, 8:16 PM IST

    ईडी ने आजम खान के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट, विदेशी चंदा बन सकता है जी का जंजाल

    फिलहाल ईडी का मामला दर्ज होने के बाद आजम खान की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गयी हैं। क्योंकि ईडी की जांच में उसके हाथ में पुख्ता सबूत लगे हैं। जिसके आधार पर आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आज ही रामपुर में समाजवादी पार्टी ने आजम खान के खिलाफ योगी सरकार की कार्यवाही के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था।a

  • witness alive, twenty four hours before declared dead by ED

    News1, Aug 2019, 7:42 AM IST

    चौबीस घंटे में जिंदा हो गया ईडी का गवाह, खोलेगा राज

    दिल्ली की कोर्ट अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले मामले में सुनवाई चल रही है। इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा भी ईडी के शिकंजे में है। कुछ दिन पहले ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले का गवाह केके खोसला शायद मारा गया है क्योंकि इस घोटाले में शामिल लोग प्रभावशाली हैं और वह किसी की भी हत्या करा सकते हैं।

  • Congress parliamentary meeting held to, party will have finalized name of leader in parliament

    News31, Jul 2019, 8:11 AM IST

    सोनिया के सबसे करीबी और ताकतवर कांग्रेसी नेता का दामाद आया ईडी के शिकंजे में, अरबों रुपये के घोटाले में है शामिल

    प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक ये नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले से भी बड़ा घोटाला है। ईडी की जांच में ये सामने आया है कि इस घोटाले के तार सीधे तौर से इरफान सिद्दीकी के साथ जुड़े हुए हैं। लिहाजा ईडी ने सिद्दीकी से पूछताछ की है। जिसमें अभी तक किसी का खुलासा नहीं हुआ है।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News30, Jul 2019, 1:09 PM IST

    कमलनाथ के भांजे पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त किए 245 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर

    आज इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया आया जब आयकल विभाग ने रतुल पुरी के 254 रुपये के शेयरों को जब्त कर लिया। फिलहाल अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में उसकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है और जिस कंपनी से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए रिश्वत दी गयी वह दुबई की कंपनी रतुल पुरी की ही है। 

  • News28, Jul 2019, 3:20 PM IST

    आजम के खिलाफ ईडी ने कसा शिंकजा, विदेशों से मिले चंदे की मांगी जानकारी

    आजम खान ने रामपुर में जौहर विविद्यालय के निर्माण की शुरूआत 2006 में की थी। हालांकि उस वक्त उन्हें इस विश्वविद्यालय की अनुमति नहीं मिली थी। इसके बाद राज्य में 2007 में बहुजन समाजपार्टी की सरकार बनी तो आजम खान का ये ड्रीम प्रोजेक्ट सुस्त गति से चलने लगा। लेकिन 2012 में राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद इस विश्वविद्यालय का निर्माण तेजी से हुआ और आजम खान को विदेशों से चंदा मिला।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News27, Jul 2019, 12:53 PM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी ईडी के दफ्तर से फरार, जानें क्यों होनी थी गिरफ्तारी

    मध्य  प्रदेश के मुख्यसमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर मामले में पूछताछ होनी थी और इसके लिए उसे ईडी ने तलब भी किया था। लेकिन वह पूछताछ करने से पहले ईडी के अफसरों को चमका देकर फरार हो गया है। क्योंकि उसे लगता था कि उसके खिलाफ ईडी के पास सबूत हैं और वह उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।