ईरान  

(Search results - 111)
  • <p>जर्मनी: जर्मनी में भी कोरोना के संक्रमण के मामले और मौत के आंकडे़ बढ़ रहे हैं। अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1 लाख 37 हजार केस सामने आए हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 2500 से ज्यादा केस सामने आए। वहीं, करीब 250 लोगों की मौत हुई।</p>

    News29, Apr 2020, 2:08 PM

    ईरान में मेथनॉल पीने से 7 सौ की मौत

    कुछ दिनों पहले कोरोनोवायरस महामारी के बीच एक अफवाह के कारण ईरान में हजारों की संख्या में लोगों ने मेथनॉल पी  लिया था। हालांकि ईरान पीने की घटना कोई नयी नहीं है।  क्योंकि पिछले एक साल में दस बार अल्कोहल पॉइज़निंग की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किन्यौस जहानपुर ने कहा कि देश में विषाक्त मेथनॉल अल्कोहल पीने से 525 लोगों की मौत हो गई है।

  • फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 240 मौतें हुई हैं। जबकि 2448 नए केस सामने आए हैं। फ्रांस में भी कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है।

    News28, Mar 2020, 2:07 PM

    कोरोना के कहर के बीच ईरान में एक अफवाह ने ले ली 300 लोगों की मौत

    कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचाई है। विश्व में करीब 200 देश इस वायरस से प्रभावित हैं।  सबसे पहले चीन में इस वायरस ने दस्तक दी थी और इसके बाद ये विश्व के अन्य देशों में पहुंचा। ईरान में भी इस वायरस ने तबाही मचाई हुई है और हजारों की तादाद में लोग इससे संक्रमित हैं। 

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    News3, Mar 2020, 2:41 PM

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • iran attack

    News27, Jan 2020, 7:44 AM

    ईरान ने फिर अमेरिकी दूतावास के पास किया फिर हमला, पांच रॉकेट दागे गए

    जानकारी के मुताबिक इराक के बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया है और यहां पास में ही पांच रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। इराक में लगातार अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर हमला किया जा रहा है। 

  • iran

    News21, Jan 2020, 8:22 AM

    अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, कम नहीं हो रहा है अमेरिका-ईरान में तनाव

    फिलहाल ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका शांत है। लेकिन ईरान उसके सैन्य ठिकानों और दूतावास को निशाना बना रहा है। ईरान के साथ ही ईरान समर्थित विद्रोही गुट भी अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। पूरा विश्व समुदाय दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव को कम करने की कोशिश कर रहा है।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News19, Jan 2020, 9:01 AM

    सऊदी अरब और ईरान के रिश्तों के बीच में मुश्किल में फंसा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला

    पाकिस्तान को सऊदी अरब का करीबी माना जाता है और सऊदी अरब में पाकिस्तान में बड़ा निवेश किया है। जो सीधे तौर पर प्रभावित होगा। गौरतलब है कि पिछले साल संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने ईरानी मंत्री से मुलाकात की थी। जिसके बाद सऊदी अरब ने पाकिस्तान के पीएम को अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

  • തിരിച്ചടിച്ചാല്‍ ഇറാന്‍റെ സാംസ്കാരിക പൈതൃക കേന്ദ്രങ്ങളടക്കം 52 സ്ഥലങ്ങള്‍ തകര്‍ക്കുമെന്നായിരുന്നു അമേരിക്കന്‍ പ്രസിഡന്‍റ് ഡോണാള്‍ഡ് ട്രംപ് തിരിച്ചടിച്ചത്.

    News15, Jan 2020, 7:39 AM

    अमेरिका शांत, ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को बना रहा है निशाना

    जानकारी के मुताबिक ईरान ने एक बार फिर इराक में अमेरिकी सेना के ठिकाने पर फिर हमला किया है। ईरान ने मंगलवार की रात अल-तजी मिलिट्री कैंप को निशाना बनाते हुए यहां पर रॉकेट दागे। कैंप के पास रॉकेट गिरने की खबर है। हालांकि इस हमले में अमेरिकी सेना को कितना नुकसान हुआ है। इसकी जानकारी नहीं मिली है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:10 AM

    बड़ा खुलासा: सुलेमानी की हत्या में इस्राइल है अमेरिका का मददगार

    माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद ईरान और इस्राइल के संबंध और ज्यादा खराब हो सकते हैं। पिछले दिनों ही अमेरिका ने ईरान के सैन्य कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर हमला  कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के आसार बन गए थे।

  • ইরান প্লেন দুর্ঘটনা

    News13, Jan 2020, 8:25 AM

    ईरान ने फिर अमेरिकी ठिकाने पर दागे रॉकेट, चार ईराकी सैनिक घायल

    ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को  निशाना बना रहा है। पिछले हफ्ते भी उसने इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे थे। हालांकि अभी तक अमेरिका को किसी भी तरह जान माल का नुकसान हुआ है। लेकिन ईरान इन हमलों के जरिए अमेरिका को ये अहसास करा रहा है कि वह आसानी से पीछे नहीं हटने वाला है। 

  • undefined

    News9, Jan 2020, 8:17 PM

    ईरान विमान हादसे पर बयानबाजी से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    ईरान में बुधवार को हुए विमान हादसे को यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस ने तकनीकी खामी को मानने से साफ इनकार कर दिया है

  • Rocket attack on US embassy again kps

    News9, Jan 2020, 9:20 AM

    बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमले, पीछे हटने को तैयार नहीं है ईरान

    माना जा रहा है कि ईरान मौजूदा हालात से किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ईरान पहले ही कह चुका है कि वह अमेरिका से अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेगा। वहीं कल ईरान ने अमेरिकी दूतावास के बाद राकेटों से हमला किया था। ईरान ने दावा किया था कि इसमें 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

  • US IRAN India

    News9, Jan 2020, 8:05 AM

    ईरान-अमेरिका के खराब रिश्तों के बीच भारत के लिए आई अच्छी खबर

    असल में भारत और ईरान मिलकर चाबाहार पोर्ट का निर्माण कर रहे हैं। जिसके कारण दोनों देशों आर्थिक तौर पर फायदा होगा। चाबाहार पोर्ट में भारत का बड़ा निवेश है। लिहाजा अमेरिका और ईरान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए भारत ने अपनी परेशानी जाहिर की थी। लिहाजा अब ईरान ने साफ किया है कि भारत को घबराने की जरूरत नहीं है।

  • undefined

    News8, Jan 2020, 8:01 PM

    ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पर सीबीआई के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    ईरान में तेहरान स्थित इमाम खोमेनी एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह बोइंग-737 विमान उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही क्रैश हो गया
     

  • undefined

    News8, Jan 2020, 9:55 AM

    अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव से भारत की चिंता बढ़ी

    शुक्रवार को इराक की राजधानी बगदाद में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा एक शीर्ष ईरानी जनरल की हत्या के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ और अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ से बात की और इस मामले में भारत की चिंताओं को सामने रखा। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।