ईसा  

(Search results - 33)
  • undefined

    News28, May 2020, 6:32 PM

    केरल में सरकार ने किया मंदिरों की संपत्ति बेचने का फैसला, हिंदू संगठनों किया विरोध

    हिंदू संगठनों ने मंदिर संपत्ति बेचने के केरल सरकार के कदम का विरोध किया है। केरल मंदिर बोर्ड ने मंदिर के सामान को नीलाम करने फैसला किया है। ताकि कोरोना संकट के कारण गंभीर वित्तीय संकट से निपटा जा सके। फिलहाल राज्य सरकार के इस फैसले के बाद हिंदू समुदाय और हिंदू संगठनों से तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। संगठनों का कहना है राज्य सरकार धार्मिक आधार पर भेदभाव कर रही है और राज्य में रह रहे हिंदू समुदाय और हिंदू मंदिरों को निशाना बना रही हैं।

  • The Citizenship Amendment Bill passed by both the Houses of Parliament, followed by the President’s approval, led to extensive protests across the country. The Bill, now an Act, proposes to grant Indian citizenship to Hindu, Buddhist, Jain, Sikh and Christian minorities who took refuge in India after facing persecution in Bangladesh, Pakistan and Afghanistan.

    News10, Feb 2020, 9:41 AM

    ईसाई समुदाय को सीएए के फायदे बता रहा है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

    फिलहाल संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालांकि मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। जबकि कुछ मुस्लिम संगठन सीएए का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही देश के क्रिश्चन भी इसके खिलाफ हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में ईसाई समुदाय ने विरोध रैली का आयोजन किया था।

  • Pakistan is not less than any 'Jahannum' for non-Hindu but Muslim minorities

    News1, Sep 2019, 11:25 AM

    हिंदू, सिख और ईसाई ही नहीं बल्कि मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए किसी ‘जहन्नुम’ से कम नहीं है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में रोजाना अल्पसंख्यकों पर जुल्म होते हैं। ये कोई भारत की एजेंसी नहीं बल्कि पाकिस्तान अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट कहती है। पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों का धर्मांतरण तेजी से हो रहा है। हिंदू लड़कियों को आमतौर पर ज्यादा प्रताड़ित किया जाता है। नाबालिक लड़कियों का अपहरण कर उन्हें मस्जिदों में ले जाया जाता है और वहां उनका धर्मांतरण कर किसी मुस्लिम लड़के से शादी करा दी जाती है। इन लड़कियों को इनके माता पिता को खत्म करने की धमकी दी जाती है। धर्मांतरण में स्थानीय पुलिस भी कट्टरपंथियों का खुलकर साथ देती है और कोर्ट भी धार्मिक भेदभाव कर दोषियों का साथ देता है।

  • undefined

    Spirituality30, Aug 2019, 8:48 AM

    संस्कृत है दुनिया की पहली भाषा और सनातन धर्म से है सभी संस्कृतियों की शुरुआत

    कुछ लोग सनातन संस्कृति की शुरुआत को सिंधु घाटी की सभ्यता से जोड़कर देखते हैं। जो गलत है। वास्तव में संस्कृत और कई प्राचीन भाषाओं के इतिहास के तथ्यों के अनुसार प्राचीन भारत में सनातन धर्म के इतिहास की शुरुआत ईसा से लगभग 13 हजार पूर्व हुई थी अर्थात आज से 15 हजार वर्ष पूर्व। इस पर विज्ञान ने भी शोध किया और वह भी इसे सच मानता है।
     

  • new zealand and srilanka

    Views21, Apr 2019, 1:59 PM

    न्यूजीलैण्ड जैसा ही है श्रीलंका का भी हमला: दे रहा है खतरनाक भविष्य के संकेत !

    ईसाइयों के बड़े त्योहार ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में चर्चों पर हमला हुआ। जो कि इतना भीषण था कि मरने वालों की संख्या दो सौ को छू रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के पीछे श्रीलंका के ही एक कट्टरपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ है, जो आईएस की तर्ज पर काम करता है। इससे पहले न्यूजीलैण्ड में मस्जिद पर हमला हुआ था। लेकिन इन दोनों हमलों ने एक नए तरह की चिंता खड़ी कर दी। क्या इन दोनों विस्फोटों का आपस में कोई कनेक्शन है? क्या दुनिया फिर से धार्मिक नरसंहारों के खतरे की ओर बढ़ रही है? 

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    Views13, Apr 2019, 7:21 AM

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • undefined

    News12, Apr 2019, 7:52 PM

    क्या आपने भी देखी दुनिया को झकझोर देने वाली घटना...

    शांति और मानव जीवन की रक्षा के लिए कई संगठन और नेता अपने-अपने स्तर से प्रयास करते हैं। लेकिन ईसाइयों से सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने ऐसा कुछ किया है, जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है।

  • undefined

    Views1, Apr 2019, 6:25 PM

    वायनाड सीट हो सकती है राहुल के लिए सुरक्षित, लेकिन कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

    वायनाड जिला वायनाड संसदीय क्षेत्र नहीं है। इसमें वायनाड एवं मल्लप्पुरम की तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र और कोझिकोड की एक विधानसभा सीट आती है। मल्लपुरम की आबादी में 70.04 प्रतिशत मुस्लिम एवं 27.5 प्रतिशत हिन्दू हैं। यहां 2 प्रतिशत ईसाई भी हैं। 
    अगर वायनाड लोकसभा क्षेत्र के समीकरण को देखें तो यहां 56 प्रतिशत मुसलमान एवं 44 प्रतिशत हिन्दू एवं ईसाई हैं। यहां कुल 13 लाख 25 हजार मतदाता हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा यानी यूडीएफ में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग भी शामिल है जिसका यहां अच्छा प्रभाव है। यहां की मुस्लिम आबादी राहुल के लिए इसे सुरक्षित सीट बना देती है।

  • Tom Vadakkan

    News29, Mar 2019, 4:09 PM

    टॉम वडक्कन बोले, चर्च भी है सबरीमला की परंपरा में हस्तक्षेप के खिलाफ

    दो दशकों से कांग्रेस का हिस्सा रहे टॉम वडक्कन ने अपनी पुरानी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस की राज्य ईकाई का रुख अलग जबकि केंद्रीय ईकाई का रुख अलग था।

  • pakistan

    Views25, Mar 2019, 7:36 PM

    अल्पसंख्यकों, खास तौर पर हिंदुओं के लिए नर्क है पाकिस्तान

    होली की पूर्व संध्या पर दो नाबालिग हिंदू लड़कियों, 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का अपहरण करके उनका धर्मांतरण कर उनका पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उनकी उम्र से बहुत बड़े मुस्लिम पुरुषों से जबरन निकाह करा दिया गया। इसी बीच, सिंध प्रांत के कई हिंदुओं ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करने से इनकार करने के बाद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

  • newzealand

    News22, Mar 2019, 1:53 PM

    इस्लामी आतंकवाद के विरूद्ध श्वेत ईसाइयत आतंकवाद का खतरनाक विचार

    न्यूजीलैण्ड जैसी घटनाओं का विस्तार हो गया तो दुनिया का बड़ा भाग हिंसा-प्रतिहिंसा का शिकार हो जाएगा। हाल के वर्षों में जेहादी आतंकवादियों द्वारा ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, स्वीडन में किए गए हमलों ने उसके अंदर यह विचार पैदा किया कि मुसलमान श्वेतों पर विजय पाने के लक्ष्य से हिंसा कर रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि कटु सच को सार्वजनिक रुप से स्वीकार कर कार्रवाई न करने के कारण एक नए किस्म का क्रूसेड(धर्मयुद्ध) आरंभ हो जाए।

  • rahul_ananth

    News11, Mar 2019, 8:08 PM

    केंद्रीय मंत्री हेगड़े का विवादित बयान, राहुल गांधी को 'हाइब्रिड शख्स' बताया

    कर्नाटक में एक रैली में कहा, उनके पिता मुस्लिम थे, मां ईसाई हैं तो वह हिंदू कैसे हो गए? राहुल गांधी ब्राह्मण हैं, क्या वे यह साबित करने के लिए डीएनए का प्रूफ देंगे।

  • undefined

    Entertainment25, Dec 2018, 4:44 PM

    क्रिसमस के मौके पर देखिए 5 अनोखे सेंटा क्लॉज

    क्रिसमस डे ईसाई धर्म के लोगों का प्रमुख त्यौहार है। जिसे विश्वभर के सभी लोग काफी खुशी के साथ मनाते हैं। सेंटा क्लॉज भी इस मौके पर अलग अंदाज में दिखाई देते हैं। 

  • jesus in yog mudra

    Views25, Dec 2018, 4:30 PM

    जीसस क्राइस्ट पर भारत के प्रभाव को नकारता क्यों है चर्च?

    जीसस क्राइस्ट यानी ईसा मसीह का आज जन्मदिन है। एक महान संत और ईश्वरपुत्र के रुप में मानवता को उनकी देन असंदिग्ध है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीसस मूल रुप से सनातन परंपरा के वाहक थे। उनके मूल विचार आर्य अष्टांगिक मार्ग से मेल खाते हैं। लेकिन इन बातों को जानबूझकर छिपाया गया और उसके मूल विचारों के उपर सेमेटिक(एक पैगंबर,एक किताब) विचारों का मुलम्मा चढ़ा दिया गया। ऐसा जीसस की मौत के रोमन सम्राट कॉन्सटेन्टाइन के जमाने में किया गया। ईसा की मौत के 325 साल बाद नायसिया(वर्तमान तुर्की) में एक परिषद् बुलाई गई, जिसमें जीसस के देवत्व की घोषणा की गई। जिसके बाद रोमन साम्राज्यवाद ने ईसा मसीह के व्यक्तित्व को अपना शासन फैलाने के नैतिक हथियार के रुप में इस्तेमाल करना शुरु कर दिया। प्रेम और दया के प्रतीक ईसा के नाम पर जो खूनी लड़ाईयां हुईं, वह इतिहास में ‘क्रूसेड’ के नाम से आज भी याद की जाती हैं। ऐसा करने के लिए जानबूझ कर जीसस का भारत से संबंध झुठलाया जाने लगा। जानिए जीसस पर भारत के प्रभाव के जुड़े ऐतिहासिक और अहम तथ्य़- 

  • Imran Khan

    News24, Dec 2018, 5:19 PM

    इमरान खान और पाकिस्तान भारत को सहिष्णुता पर बेवजह सीख नहीं दे सकता है.. जाने क्यों

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिल्म स्टार नसीरूद्दीन शाह के सहिष्णुता के बयान पर भारत को बेवजह और निराधार सीख देने की कोशिश की है। मायनेशन इस संदर्भ में कुछ ऐसे तथ्यों को उठा रहा है। पाकिस्तान के इस्लामिक कट्टरपंथियों के कारण वहां के अल्पसंख्यक खुद को एक ऐसे देश मे पाते हैं जो अरसे से इस इस्लामिक कट्टरवाद की तरफ बढ़ रहा है।