ईसाई  

(Search results - 27)
  • new zealand and srilanka

    Views21, Apr 2019, 1:59 PM IST

    न्यूजीलैण्ड जैसा ही है श्रीलंका का भी हमला: दे रहा है खतरनाक भविष्य के संकेत !

    ईसाइयों के बड़े त्योहार ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में चर्चों पर हमला हुआ। जो कि इतना भीषण था कि मरने वालों की संख्या दो सौ को छू रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के पीछे श्रीलंका के ही एक कट्टरपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ है, जो आईएस की तर्ज पर काम करता है। इससे पहले न्यूजीलैण्ड में मस्जिद पर हमला हुआ था। लेकिन इन दोनों हमलों ने एक नए तरह की चिंता खड़ी कर दी। क्या इन दोनों विस्फोटों का आपस में कोई कनेक्शन है? क्या दुनिया फिर से धार्मिक नरसंहारों के खतरे की ओर बढ़ रही है? 

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    Views13, Apr 2019, 7:21 AM IST

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • Views1, Apr 2019, 6:25 PM IST

    वायनाड सीट हो सकती है राहुल के लिए सुरक्षित, लेकिन कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

    वायनाड जिला वायनाड संसदीय क्षेत्र नहीं है। इसमें वायनाड एवं मल्लप्पुरम की तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र और कोझिकोड की एक विधानसभा सीट आती है। मल्लपुरम की आबादी में 70.04 प्रतिशत मुस्लिम एवं 27.5 प्रतिशत हिन्दू हैं। यहां 2 प्रतिशत ईसाई भी हैं। 
    अगर वायनाड लोकसभा क्षेत्र के समीकरण को देखें तो यहां 56 प्रतिशत मुसलमान एवं 44 प्रतिशत हिन्दू एवं ईसाई हैं। यहां कुल 13 लाख 25 हजार मतदाता हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा यानी यूडीएफ में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग भी शामिल है जिसका यहां अच्छा प्रभाव है। यहां की मुस्लिम आबादी राहुल के लिए इसे सुरक्षित सीट बना देती है।

  • Tom Vadakkan

    News29, Mar 2019, 4:09 PM IST

    टॉम वडक्कन बोले, चर्च भी है सबरीमला की परंपरा में हस्तक्षेप के खिलाफ

    दो दशकों से कांग्रेस का हिस्सा रहे टॉम वडक्कन ने अपनी पुरानी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस की राज्य ईकाई का रुख अलग जबकि केंद्रीय ईकाई का रुख अलग था।

  • pakistan

    Views25, Mar 2019, 7:36 PM IST

    अल्पसंख्यकों, खास तौर पर हिंदुओं के लिए नर्क है पाकिस्तान

    होली की पूर्व संध्या पर दो नाबालिग हिंदू लड़कियों, 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का अपहरण करके उनका धर्मांतरण कर उनका पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उनकी उम्र से बहुत बड़े मुस्लिम पुरुषों से जबरन निकाह करा दिया गया। इसी बीच, सिंध प्रांत के कई हिंदुओं ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करने से इनकार करने के बाद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

  • newzealand

    News22, Mar 2019, 1:53 PM IST

    इस्लामी आतंकवाद के विरूद्ध श्वेत ईसाइयत आतंकवाद का खतरनाक विचार

    न्यूजीलैण्ड जैसी घटनाओं का विस्तार हो गया तो दुनिया का बड़ा भाग हिंसा-प्रतिहिंसा का शिकार हो जाएगा। हाल के वर्षों में जेहादी आतंकवादियों द्वारा ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, स्वीडन में किए गए हमलों ने उसके अंदर यह विचार पैदा किया कि मुसलमान श्वेतों पर विजय पाने के लक्ष्य से हिंसा कर रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि कटु सच को सार्वजनिक रुप से स्वीकार कर कार्रवाई न करने के कारण एक नए किस्म का क्रूसेड(धर्मयुद्ध) आरंभ हो जाए।

  • rahul_ananth

    News11, Mar 2019, 8:08 PM IST

    केंद्रीय मंत्री हेगड़े का विवादित बयान, राहुल गांधी को 'हाइब्रिड शख्स' बताया

    कर्नाटक में एक रैली में कहा, उनके पिता मुस्लिम थे, मां ईसाई हैं तो वह हिंदू कैसे हो गए? राहुल गांधी ब्राह्मण हैं, क्या वे यह साबित करने के लिए डीएनए का प्रूफ देंगे।

  • Entertainment25, Dec 2018, 4:44 PM IST

    क्रिसमस के मौके पर देखिए 5 अनोखे सेंटा क्लॉज

    क्रिसमस डे ईसाई धर्म के लोगों का प्रमुख त्यौहार है। जिसे विश्वभर के सभी लोग काफी खुशी के साथ मनाते हैं। सेंटा क्लॉज भी इस मौके पर अलग अंदाज में दिखाई देते हैं। 

  • Imran Khan

    News24, Dec 2018, 5:19 PM IST

    इमरान खान और पाकिस्तान भारत को सहिष्णुता पर बेवजह सीख नहीं दे सकता है.. जाने क्यों

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिल्म स्टार नसीरूद्दीन शाह के सहिष्णुता के बयान पर भारत को बेवजह और निराधार सीख देने की कोशिश की है। मायनेशन इस संदर्भ में कुछ ऐसे तथ्यों को उठा रहा है। पाकिस्तान के इस्लामिक कट्टरपंथियों के कारण वहां के अल्पसंख्यक खुद को एक ऐसे देश मे पाते हैं जो अरसे से इस इस्लामिक कट्टरवाद की तरफ बढ़ रहा है।

  • Ambedkar on pakistan

    Views6, Dec 2018, 6:48 PM IST

    ‘जय भीम-जय मीम’ कहने वालों ने क्या पाकिस्तान पर बाबासाहेब अंबेडकर के विचार पढ़े भी हैं?

    संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की आज पुण्यतिथि है। आज भले ही उनके कथित अनुयायी  उन्हें अंबेडकरवाद की संकुचित विचारधारा में कैद करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अंबेडकर सभी सीमाओं से परे हैं। उनका राष्ट्रवाद असंदिग्ध है। आज ‘जय भीम-जय मीम’ का नारा लगाने वाले शायद इस बात से वाकिफ नहीं हैं कि वह मजहबी कट्टरता और पाकिस्तान को जन्म देने वाले ‘द्विराष्ट्रवाद’ के विचार के कितने बड़े विरोधी थे। 

  • Is not Indian secularism continuing with colonial anti-Hindu agenda

    Views16, Nov 2018, 6:16 PM IST

    क्या भारत में औपनिवेशिक काल की हिंदू विरोधी मानसिकता वर्तमान धर्मनिरपेक्ष नीतियों में झलक रही है?

    हिंदूओं को इस समस्या का समाधान केवल तभी मिल सकता है जब हिंदू इसके खिलाफ आवाज उठाए और उन धर्मनिरपेक्षवादियों को बाहर निकालें जिनके पास स्पष्ट रूप से एक हिंदू विरोधी एजेंडा है।  अन्यथा भारत में हर हिंदू मंदिर, प्रत्येक हिन्दू त्यौहार और कुंभ मेले जैसे आयोजनों को धर्मनिरपेक्ष दिशानिर्देश के आधार पर कुछ हिंदू विरोधी गुटों द्वारा प्रभावित किया जाएगा।

  • AASIA BIWI

    World13, Nov 2018, 1:07 PM IST

    पाक स्थित डच दूतावास नहीं होगा बंद

    पाकिस्तान में नीदरलैंड की राजदूत आरदी स्टोइयस ब्राकेन ने ट्वीट कर कहा कि डच दूतावास सामान्य तरीके से काम कर रहा है।

  • lets become fundamentalist hindu

    Views24, Oct 2018, 7:25 PM IST

    तो चलिए हम सब 'रुढ़िवादी' हिंदू बन जाते हैं

     इस इक्कीसवी सदी में हमारे लिये यह उचित समय है जब हम एक समुदाय को दूसरे समुदाय के विरोध में खड़ा करने वाले हानिकारक, अप्रमाणित रुढ़िवाद का त्याग करें? सब से अच्छा विकल्प है कि हम हिंदू मूलतत्वों का अनुसरण करें। तो चलें, हम सब मनुष्यों में, कुदरत में और पशुओं में भी ईश्वरत्व देखनेवाले रुढ़िवादी हिंदू बनें। इससे संपूर्ण विश्व का लाभ होगा।

  • God and Allah is not Parbrahm parmeshwar

    Views15, Oct 2018, 4:03 PM IST

    ‘परमब्रह्म परमेश्वर’ से अलग हैं ‘गॉड’ और ‘अल्लाह’

    प्राचीनकाल में जब ईसाईयत और इस्लाम का कोई अस्तित्व नहीं था, तब सर्वोच्च सत्य के बारे में वैदिक धर्म की समझ बहुत ही परिपक्व थी। हिंदू परंपरा में परमसत्य को ब्रह्म के नाम से जाना जाता है। यह सबसे सूक्ष्म, अदृश्य, जागृत जैसे समस्त संसार का आधार है। ऋषियों ने उद्घोषणा की, कि ब्रह्म वह नहीं है जिसे आंखें देखती हैं, बल्कि ब्रह्म वह है जिसकी वजह से आंखें देख पाती हैं। ब्रह्म वह नहीं है जिसे मस्तिष्क सोचता है, बल्कि ब्रह्म वह है जिसकी वजह से मस्तिष्क सोच पाने में सक्षम हो पाता है। यह बात अब्राहमिक धर्मों के भगवान के लिए नहीं कही जा सकती। 

  • Mega MyNation Impact

    News8, Oct 2018, 3:43 PM IST

    माय नेशन की खबर का बड़ा असर

    सिमडेगा में कैथोलिक एजुकेशनल सोसायटी ने आदिवासियों की 20 एकड़ जमीन अवैध तरीके से खरीदी। इसके लिए एफसीआरए के पैसे का इस्तेमाल किया गया और कई सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। सरकार ने सोमवार को यह डील कैंसिल करके जमीन वापसी की प्रक्रिया शुरु कर दी  है।