उच्चतम न्यायालय  

(Search results - 11)
  • Supreme Court  said,Reservation for promotion is not a fundamental right of anyone kps

    News10, Feb 2020, 8:56 AM

    शाहीन बाग को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी 'जनता' की सुनवाई

    दिल्ली के शाहीन बाग में करीब दो महीने से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों ने सड़क पर कब्जा कर रखा है। जिसके कारण दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली और हरियाणा जानें वाले लाखों लोगों को रोजाना दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा अब परेशान जनता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके लिए जनता ने पिछले दिनों शाहीन बाग में भी प्रदर्शन किया था।

  • Rahul Gandhi

    News10, May 2019, 5:46 PM

    राफेल रिव्यू याचिका और राहुल गांधी पर अवमानना मामले में फैसला सुरक्षित

    राफेल लड़ाकू विमान मामले में दायर पुनर्विचार याचिका और राहुल गांधी पर अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय ने सभी पक्षों से कहा कि वे 2 हफ्ते में लिखित दलीलें दे सकते हैं। 

  • undefined

    Views1, May 2019, 11:16 AM

    संकट में शीर्ष न्यायपालिका

    अगर निहित स्वार्थी तत्व न्यायालय में अपने मामले की सुनवाई के लिए अनुकूल पीठ तक गठित करवाने का खेल रच रहे हैं तो साफ है कि हमारी न्यायपालिका गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। उच्चतम न्यायालय को भी भ्रष्ट और बेईमान तत्व परोक्ष रुप से अपनी गिरफ्त में लेने में सफल हो रहे हैं और ज्यादातर न्यायाधीशों तक को इसका पता भी नहीं है। बेईमान पूंजीपतियों से लेकर अनेक प्रकार के लॉबिस्ट, बिचौलिए, निहित स्वार्थी तत्वों का जाल इसके इर्द-गिर्द भी फैल चुका है। जाहिर है, इसकी सम्पूर्ण सफाई अनिवार्य है। 

  • Supreme court will give order to mediation for the the ram mandir babri masjid dispute

    News8, Mar 2019, 9:28 AM

    राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद मामले में मध्यस्थता पर ‘सुप्रीम’ फैसला आज

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के सर्वमान्य समाधान के लिए इसे मध्यस्थता के लिए सौंपने के बारे में उच्चतम न्यायालय अपना आदेश सुनाएगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने बुधवार को इस मुद्दे पर विभिन्न पक्षों को सुना था। पीठ ने कहा था कि इस भूमि विवाद को मध्यस्थता के लिए सौंपने या नहीं सौंपने के बारे में बाद में आदेश दिया जाएगा। 

  • undefined

    News26, Dec 2018, 10:58 AM

    नोएडा पुलिस ने पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाई रोक

    उच्चतम न्यायालय के 2009 के एक आदेश का हवाला देते हुए अधकारियों ने कहा कि सभी धर्मों की धार्मिक गतिविधियों के लिए सार्वजनिक स्थानों के अनाधिकृत इस्तेमाल पर स्पष्ट प्रतिबंध है।

  • rafel modi

    News14, Dec 2018, 5:34 PM

    राफेल पर मिली सुप्रीम कोर्ट की क्लीन चिट को लेकर भाजपा करेगी देशव्यापी प्रचार

    शुक्रवार को राफेल पर आई उच्चतम न्यायलय के आदेश पर भाजपा में ख़ुशी की नई लहर दौड़ गई। तीन बड़े राज्यों में सत्ता से हाथ धो बैठने के बाद राफेल पर क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपा ने तुरंत देश भर में इस बात प्रचार की रणनीति बनानी शुरू कर दी।  

  • undefined

    News26, Nov 2018, 9:21 AM

    भागवत ने कहा- धैर्य का समय खत्म हुआ, सरकार राम मंदिर के लिये कानून बनाए

    मोहन भागवत ने एक बार फिर राम मंदिर को लेकर बयान दिया है। संघ प्रमुख ने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर अब धैर्य का समय अब खत्म हो गया है। अगर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला उच्चतम न्यायालय की प्राथमिकता में नहीं है तो मंदिर निर्माण कार्य के लिए कानून लाना चाहिए।

  • KASMIR

    News20, Nov 2018, 10:47 AM

    जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी

     पंचायत चुनावों के दूसरे चरण के लिये राज्य के 2100 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है। नौ चरणों में होने वाला चुनाव शनिवार को शुरू हुआ। यह दलगत आधार पर नहीं हो रहा है।

  • bohara

    News24, Sep 2018, 1:09 PM

    उच्चतम न्यायालय ने बच्चियों के खतना से जुड़ी याचिका संविधान पीठ को भेजी

    उच्चतम न्यायालय ने दाऊदी बोहरा मुस्लिमों में प्रचलित बच्चियों के खतना की प्रथा को चुनौती देने वाली याचिका सोमवार को पांच न्यायाधीशों वाली एक संविधान पीठ को भेज दी।

  • NRC

    Nation30, Jul 2018, 10:43 AM

    घुसपैठियों के खिलाफ सरकार ने उठाया कड़ा कदम

    मसौदा में जिनके नाम नहीं है, उनको दुबारा मौका दिया जाएगा। इसके लिए आवेदक एनआरसी सेवा केन्द्र जाकर 30 जुलाई से 28 सितंबर तक सभी कामकाजी दिनों में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक देख सकते हैं। एनआरसी उच्चतम न्यायालय की निगरानी में अपडेट किया जा रहा है।