उज्जवला  

(Search results - 5)
  • undefined

    NewsApr 24, 2019, 2:08 PM IST

    ...तो महिलाएं करा रहीं मोदी सरकार की सत्ता में वापसी!

    उज्जवला योजना, पीएम आवास योजना और शौचालय जैसी पहल ने महिलाओं के बीच पीएम मोदी की छवि को और मजबूत किया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, उड़ीसा, उत्तराखंड में इन योजनाओं का खासा असर दिखा है। इन जगहों पर महिलाओं वोटिंग प्रतिशत बढ़ना भाजपा के लिए अच्छी खबर हो सकती है। पांच साल महंगाई के काबू में रहने का फायदा भी भाजपा को मिल रहा है। 

  • LOHIA4

    ViewsApr 14, 2019, 1:02 PM IST

    अर्थशास्त्री अंबेडकर: 1899 में बाबा साहब ने ही तय किया था रुपए का मूल्य

    संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का आज जन्मदिन है। उनके कानून विशेषज्ञ और समाजशास्त्रीय रुप की बहुत चर्चा होती है। लेकिन वह एक बड़े अर्थशास्त्री भी थे, इस बात को कम ही लोग जानते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि सन् 1899 में अंबेडकर ने ही रुपए की कीमत तय की थी। इसी तरह अंबेडकर के अर्थशास्त्री स्वरुप से संबंधित कुछ और बातें जानने के लिए पढ़ें यह आलेख-  

  • అవశేష ఆంధ్రప్రదేశ్ రాష్ట్ర  ముఖ్యమంత్రిగా చంద్రబాబునాయుడు ప్రమాణం చేశారు. 2014 ఎన్నికల్లో బీజేపీతో పొత్తు పెట్టుకొని చంద్రబాబునాయుడు పోటీ చేశారు. ఆ సమయంలో ఇచ్చిన హామీలను బీజేపీ నిలుపుకోలేదు. దీంతో ఎన్డీఏకు గుడ్‌బై చెప్పారు.

    NewsMar 16, 2019, 12:39 PM IST

    राहुल गांधी को पीएम मोदी का जवाब: ‘देश के लिए जूझने वाला हर इंसान चौकीदार’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम की शुरुआत की। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि जो भी व्यक्ति भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है वह चौकीदार है। यह बात कह कर प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी द्वारा उनपर लगाए जा रहे आरोपों का जवाब दिया है। 

  • Republic Day

    ViewsJan 26, 2019, 12:14 PM IST

    माना कि मंजिल मिली नहीं, लेकिन रास्ता तो तय हुआ ही है

    आज देश एक और गणतंत्र दिवस मना रहा है। 26 जनवरी 1950 को जब हमारा संविधान तैयार हुआ तब से अब तक गंगा में बहुत पानी बह चुका है। आम तौर पर इंसान के जीवन काल में 69 सालों का वक्फा काफी लंबा होता है। लेकिन सभ्यताओं के इतिहास में सत्तर साल कुछ नहीं होते। आज देश हर मोर्चे पर सफल हो रहा है। हमारे विकास की मिसालें दी जा रही हैं। हालांकि अभी पूर्ण विकास अभी भी दूर है लेकिन मन में संतोष है कि हम लगातार आगे तो बढ़ रहे हैं। 
     

  • PM new scheme for gas distribution

    NewsNov 22, 2018, 5:58 PM IST

    हर घर तक गैस पहुंचाने के लिए मोदी सरकार की ये है जबरदस्त योजना

    उज्जवला योजना के तहत देश के दूरदराज के इलाकों में बसे आम लोगों तक गैस चूल्हों की पहुंच तो हो गई है। लेकिन उनके पास गैस पहुंचाना पेट्रोलियम कंपनियों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए मोदी सरकार एक नई योजना लेकर आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में नगर गैस परियोजना का शिलान्यास किया है।