उत्तराखंड  

(Search results - 107)
  • <p>uttarakhand</p>

    News24, May 2020, 2:01 PM

    क्या त्रिवेद्र की नजर में खटक रहे हैं ओम प्रकाश और झा, दागी अफसरों के कतरे पर

    तकरीबन डेढ़ साल बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और उत्तराखंड में नौकरशाही का हाल कुछ ऐसा ही है जो बीस साल पहले हुआ करता था।  सरकार चाहे किसी भी आए, लेकिन सरकार नौकरशाह ही चलाते थे। लिहाजा सीएम रावत अच्छी तरह से जानते हैं कि विपक्षी दल दागदार नौकरशाही को मुद्दा बना सकते हैं। लिहाजा राज्य के विवादित अफसरों को जोर का झटका धीरे से देने की कोशिश कर रहे हैं।

  • বনবিভাগের কর্মীরা রাস্তার পরিস্কারের কাজে হাত লাগিয়েছেন। কিন্তু এখনও তুষারপাত হওয়ার কারণে দীর্ঘক্ষণ কাজ করা সম্ভব হচ্ছে না।

    News15, May 2020, 3:03 PM

    उत्तराखंड में 'घोस्ट विलेज' बने सरकार के लिए वरदान

    असल में उत्तराखंड में हजारों की  संख्या में गांब खाली हो गए थे। रोजगार के सिलसिले में दूसरे राज्यों में जाने वालों ने गांवों  की तरफ रूख नहीं किया। जिसके बाद ये गांव आबादी विहीन हो गए थे। लेकिन अब इन गांवों में रौनक दिख रही है। ये गांवों वर्षों से खाली पड़े थे, लेकिन अब यहां पर लोगों का आना शुरू हो गया है। इसके साथ ही सरकार के लिए ये गांव वरदान साबित हुए हैं। क्योंकि सरकारी स्कूलों के अतिरिक्त राज्य सरकार के पास प्रवासियों को ठहराने की कोई व्यवस्था  नहीं है। 

  • <p>munger police with ppt kit</p>

    News11, May 2020, 1:23 PM

    उत्तराखंड में हो सकते हैं 25 हजार कोरोना संक्रमित !

    राज्य के उत्तरकाशी के ग्रीन ज़ोन जिले में यह पहला मामला है। इसके बाद राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर  68 हो गई है जबकि 46 लोग ठीक हो चुके हैं  और 21 मामले सक्रिय है। उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डीपी जोशी ने कहा कि अन्य तीन युवाओं को भी अलग कर दिया गया है और उनके नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।

  • Trivendra Singh Rawat

    News7, May 2020, 8:14 PM

    उत्तराखंड के तीस फीसदी प्रवासी राज्य में स्वरोजगार अपनाने की तैयारी में

    रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में आने वाले प्रवासियों में से तीस फीसदी राज्य में रहकर  स्वरोजगार अपनाना चाहते हैं। इसके लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने होंगे। वहीं साठ फीसदी वापस काम कर जाना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रमिकों के लिए स्वरोजगार के अवसर पैदा करने और योजनाओं के माध्यम से बुनियादी ढाँचे को मुहैया कराने के लिए ठोक कदम उठाने होंगे।

  • <p><br />
IMCT, Mamta Sarkar, Mamta Banerjee, Modi Sarkar, Governor of West Bengal<br />
&nbsp;</p>

    News7, May 2020, 8:09 PM

    जानें क्यों हरिद्वार में ममता बनर्जी के खिलाफ हो रहे हैं प्रदर्शन

    राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोई फैसला नहीं लेने के कारण इन लोगों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है। इन लोगों का कहना है कि हम एक तरह से शरणार्थी बन गए हैं क्योंकि हमारी राज्य सरकार हमारे घरों में लौटने की अनुमति नहीं दे रही है।

  • undefined

    News4, May 2020, 9:39 PM

    सीएम योगी के नाम का गलत इस्तेमाल कर उत्तराखंड गए विधायक अमनमणि गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आने के बाद राज्य सरकार के  प्रवक्ता ने समाचार को असत्य, भ्रामक एवं आधारहीन बताया। प्रवक्ता का कहना है कि विधायक ने भ्रामक रूप से तथ्यों को मुख्यमंत्री के साथ जोड़ा और ये अपराध है। राज्य सरकार ने साफ किया है कि विधायक उत्तराखंड जाने  के लिए न तो मुख्यमंत्री ने और न ही राज्य सरकार द्वारा अधिकृत किया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को झूठी खबर दी थी। 

  • undefined

    News27, Apr 2020, 7:58 AM

    उत्तराखंड ने दुकानों को खुला रखने फैसला लिया वापस

    उत्तराखंड राज्य सरकार ने रविवार देर शाम राज्य के 13 में से 9 जिलों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के अपने फैसले को वापस लिया है। शनिवार को राज्य सरकार ने महामारी से प्रभावित नहीं होने वाले 9 जिलों में रविवार से आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खोलने के समय में ढील देने का फैसला किया। 

  • <p>ambulance&nbsp;</p>

    News22, Apr 2020, 6:56 PM

    जानें क्यों उत्तराखंड पुलिस रख रही है एंबुलेंस पर नजर

    असल में कोरोना लॉकडाउन के बीच लोग एंबुलेंस का इस्तेमाल एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए कर रहे हैं। उत्तराखंड ही कई अन्य राज्यों में लोग इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल एंबुलेंस से शराब पकड़ी गई थई। जिसे राज्य में एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाया जा रहा था। वहीं लोग ऐसा  कर लॉकडाउन के नियमों को तोड़ रहे हैं। 

  • स्काईमेट के मुताबिक, नए साल यानी 1 जनवरी को हिमाचल के शिमला, नैनिताल, मनाली और श्रीनगर में बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली, आगरा और लखनऊ में भी बारिश के आसार हैं।

    News17, Jan 2020, 8:24 AM

    ठंड की चपेट में समूचा उत्तर भारत, बारिश के साथ बर्फबारी बनी आफत

    मौसम विभाग ने दी दिल्ली में तेज बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी है। वहीं गुरुवार को हुई बारिश के कारण दिल्ली का तापमान गिर गया। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम थै। वहीं पंजाब का अमृतसर सबसे ठंड रहा, यहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ठंड बढ़ने का सबसे बड़ा कारण उत्तरी राज्यों में लगातार बारिश होना और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का होना है।

  • MN Hindi

    News28, Nov 2019, 7:32 PM

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर हुए हंगामे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को शपथ ली

  • Harish rawat opened unity  pole among Congress in Uttarakhand

    News19, Nov 2019, 8:11 AM

    उत्तराखंड में 'हरदा' की चाय की चुसकी खिलाएगी ‘हाथ’ की किस्मत

    उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ विधानसभा के लिए उपचुनाव हो रहा है। इसके लिए हरीश रावत भी वहां पर पार्टी के प्रत्याशी के लिए चुनाव का प्रचार करने पहुंचे। हालांकि पिछले स्वास्थ्य खराब को लेकर हरदा चर्चा में आए थे और उसके बाद सीबीआई केस मामले में कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं दी है। लेकिन इन सबके बावजूद हरीश रावत ने उपचुनाव में प्रचार किया।

  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में हुई भयंकर बारिश के कारण अब तक करीब 79 लोगों की जान जा चुकी है।

    News29, Sep 2019, 10:24 AM

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में काल बनी बारिश ने ली 48 की जान, उत्तराखंड में गिर रहे हैं पत्थर

    पिछले कई दिनों से बारिश उत्तर भारत में तबाही मचाए हुए है। बारिश के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत की खबर आ रही है। हालांकि ये आंकड़ा सरकारी है जबकि इससे ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। जहां पर तमाम नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं बिहार का भी हाल बुरा हैं। 

  • बाबा नीम करौरी की मौनी शिष्या

    Spirituality17, Sep 2019, 8:46 AM

    गुरु ने दिया 'बहुत बोलने' का ताना, जीवन भर के लिए मौन हो गई शिष्या

    बाबा नीम करौरी का नाम आज दुनिया भर में जाना जाता है। क्योंकि उनके शिष्यों में एप्पल कंपनी के स्टीव जॉब्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। लेकिन बाबा नीम करौरी के कई अत्यंत समर्पित शिष्य थे। जिनके लिए गुरु का वचन ईश्वर का आदेश था। इसमें से एक थीं मौनी माई। जिन्हें एक बार बाबा ने ताना दिया कि 'तुम बहुत बोलती हो'। जिसके बाद मां ने जीवन भर के लिए मौन धारण कर लिया। आज भी उनकी समाधि पर सबकी मनोकामना पूरी होती है।  
     

  • undefined

    News25, Aug 2019, 1:50 PM

    जानें क्यों हरदा ने कहा कि कुछ ताकतें उन्हें मिटा देना चाहती हैं

    पूर्व सीएम हरीश रावत ने वर्तमान समय को अपने राजनीतिक करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण घड़ी करार दिया है। फिलहाल स्टिंग मामले में हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई ने प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है और जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल हो सकती है। जिसके बाद हरदा की मुश्किलें बढ़ सकती है। लिहाजा हरदा को समझने वाले ये कह रहे हैं कि उनका इशारा सीबीआई की तरफ है।

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं।