उत्तर प्रदेश  

(Search results - 571)
  • sakshi

    News17, Sep 2019, 5:22 PM IST

    क्या साक्षी-अजितेश की दी गई है 50 लाख की सुपारी!

    साक्षी और अजितेश ने दो महीने पहले शादी कर मीडिया में सुर्खियां बंटोरी दी थी। साक्षी ने आरोप लगाया था कि उसके पिता और भाजपा विधायक राजेश मिश्रा से उसे जान का खतरा है और इसके बाद दोनों इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर दोनों को सुरक्षा दी गई थी। इसके बाद दोनों ने हाल ही में बरेली के रजिस्ट्रार कार्यालय में अपनी शादी को रजिस्ट्रर्ड भी कराया है। क्योंकि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इसका आदेश दंपति को दिया है।

  • Uttar Pradesh STF arrested a known criminal, who was wanted in several districts

    News17, Sep 2019, 2:35 PM IST

    यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई जिलों में वांछित ईनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 50 हजार रुपए का ईनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया है। उसके उपर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुकदमा दर्ज है। 
     

  • News17, Sep 2019, 7:24 AM IST

    उपचुनाव से पहले मिला योगी सरकार को झटका, जानें क्या है मामला

    असल में इस साल के शुरूआत में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का फैसला किया था। हालांकि योगी सरकार के इस फैसले को केन्द्र सरकार ने भी रद्द कर दिया था। केन्द्र सरकार ने साफ कहा था कि योगी सरकार कैबिनेट से पारित किसी भी इस तरह के फैसले को राज्य में लागू नहीं कर सकती है।

  • News16, Sep 2019, 8:55 AM IST

    प्रियंका बना रही हैं योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का रोडमैप

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद प्रियंका गांधी का फोकस उत्तर प्रदेश में है। वह राज्य में सक्रिय हो रही हैं और संगठन को भी सक्रिय करने की जुगत में है। लिहाजा इसके लिए उन्होंने एक टीम बनाई है जो उत्तर प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस संगठन का फीडबैक ले रही है। फिलहाल राज्य में जिला और शहर ईकाईयों को लोकसभा चुनाव के बाद भंग कर दिया था। लिहाजा इन्हें जल्द ही सक्रिय किया जाएगा।

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM IST

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News14, Sep 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • They are amazing smugglers, used to sell intoxicants in the court itself

    News13, Sep 2019, 6:13 PM IST

    गजब के तस्कर हैं ये, कोर्ट में ही बेचते थे नशीले पदार्थ

    ग्रेटर नोएडा पुलिस के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। क्योंकि पुलिस ने ऐसे तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। जो कोर्ट परिसर में नशीले पदार्थ बेचा करते थे और ये नशीले पदार्थ जेल तक पहुंचते थे। इन तस्करों का काम करने का तरीका भी अलग था। ये कोर्ट में पेशी के लिए आने वाले कैदियों के माध्यम से जेल तक नशीले उत्पाद भेजा करते थे।

  • ewelry worth lakhs of rupees robbed from elderly woman under the pretext of giving lift

    News12, Sep 2019, 7:22 PM IST

    लिफ्ट देने के बहाने बुजुर्ग महिला से लूटे लाखों के जेवरात

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दो युवकों ने एक बुजुर्ग महिला को बहाने से बाइक पर बैठा लिया। जिसके बाद उन्हें बीच रास्ते में धकेल कर उनके लाखों रुपये के आभूषण लूट लिए। 
     

  • MyNation in 100 seconds - Hindi

    News9, Sep 2019, 7:17 PM IST

    पाकिस्तानी एस्ट्रोनॉट द्वारा इसरो की तारीफ से तालिबान की अमेरिका को धमकी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की पहली महिला एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम ने चंद्रयान-2 को लेकर इसरो की खुलकर तारीफ की और इसे ऐतिहासिक प्रयास बताया
     

  • News9, Sep 2019, 1:03 PM IST

    आजम के समर्थन में रद्द हुआ अखिलेश का दौरा, योगी सरकार ने नहीं दी रामपुर जाने की अनुमति

    आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस कर अखिलेश यादव ने इसकी जानकारी मीडिया में दी वह अपने रामपुर में होने वाले प्रदर्शन को रद्द कर रहे हैं। क्योंकि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी है। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार सपा सांसद पर पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर मुकदमे दर्ज कर रही है।

  • yogi adityanath in IIM lucknow

    News8, Sep 2019, 11:10 AM IST

    आईआईएम में मैनेजमेंट के गुर सिख रही है योगी टीम, आज मिलेगा होमवर्क और अगले रविवार होगा टेस्ट

    आज से योगी सरकार के मंत्री एक तरह से फिर से छात्र के रुप में आईआईएम में होंगे। बच्चों की तरह से यहां पर मंत्रियों के लिए इंटरवल भी होगा और फिर दोबारा क्लास चलेगी। ये कार्यक्रम पूरे दिन का रखा गया है। जिसमें योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद होंगे। शाम को क्लास छूटने के बाद मंत्रियों को अगले हफ्ते के लिए होमवर्क भी किया जाएगा और तीसरे रविवार को मंत्रियों के मूल्यांकन का रिपोर्ट कार्ड भी दिया जाएगा।

  • News6, Sep 2019, 8:46 AM IST

    परिवार को समय नहीं दे पाता था सिपाही तो पत्नी ने दिया तलाक, घर बचाने को दिया इस्तीफा

    इसमें कोई शक नहीं है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में पुलिसकर्मी तनाव में हैं। कोई तबादले को लेकर परेशान है तो कोई घर से। अब बरेली में एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक सिपाही ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। क्योंकि उसका कहना है कि नौकरी के कारण उसका घर बर्बाद हो रहा है। लिहाजा वह इस्तीफा दे रहा है।

  • News5, Sep 2019, 12:11 PM IST

    जेल में मोबाइल तो होगी तीन साल की जेल

    असल में उत्तर प्रदेश की जेलों में माफिया जमकर मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। जिला प्रशासन और पुलिस भी जेलों में छापेमारी करती है तो उन्हें मोबाइल फोन मिलते हैं। जिसको लेकर अब सरकार सख्त है। हालांकि जेलों जैमर भी लगाए गए हैं। लेकिन उसके बावजूद मोबाइल का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है।

  • UP Police

    News4, Sep 2019, 7:49 PM IST

    शिक्षक दिवस से पहले छात्रा ने शिक्षक को दिया ऐसा गिफ्ट , जिसने कर दिया गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार

    जानकारी के मुताबिक शांहजहांपुर के थाना पुवायां के एक गांव में रहने वाले शिक्षक नेता व स्कूल संचालक मनोज यादव की गिरफ्तार छात्रा से पुरानी जान पहचान थी। जिसके बाद पहले छात्रा ने शिक्षक को फोन कर मुरादाबाद बुलाया और फिर संभल बुलाया। शिक्षक छात्रा की बातों में आ गया और संभल जा पहुंचा। 

  • yogi with maya

    News2, Sep 2019, 2:48 PM IST

    यूपी में 2022 से यूपी में राजनैतिक दलों की हैसियत बताएंगे उपचुनाव

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने हैं। एक सीट के लिए चुनावा आयोग ने तारीख की घोषणा कर दी है। जबकि 12 सीटों पर जल्द ही चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे में सभी राजनैतिक दलों ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इस मामले में सबसे पहले बसपा ने इन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है जबकि सपा ने एक सीट पर नाम घोषित किया है जबकि भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है।