उत्तर प्रदेश  

(Search results - 695)
  • undefined

    News30, Mar 2020, 6:22 PM IST

    योगी सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बरेली में  प्रवासियों के एक समूह पर जिलाधिकारी के निर्देश पर रसायन स्प्रे किया गया है। जिसकी गलती अब जिलाधिकारी भी मान रहे हैं। लिहाजा प्रदेश की योगी सरकार भी अपनी गलती माने। सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना बरेली में हुई थी, जहां सड़क पर बैठे लोगों में रसायन छिड़का और यह एक रासायनिक था।

  • A person came out of the house on foot; ask to the family You can come and died kps

    News30, Mar 2020, 5:42 PM IST

    कोरोना का कहर: मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोग पॉजिटिव

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि इस परिवार के पांच लोग पहले से ही पीड़ित थे जिसके बाद 11 लोगों की जांच में 8 नए पॉजिटिव मामले पाए हैं। माना जा रहा है कि जिले में मामलों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 12:36 PM IST

    होटलों को क्वारंटीन जोन में बदल रही है योगी सरकार, लखनऊ के पांच सितारा होटल में रूकेगा मेडिकल स्टॉफ

    राज्य सरकार ने जिले के चार पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी, लेमन ट्री, द पिकाडिली और फेयरफील्ड मैरियट को क्वारंटीन में बदलने का फैसला किया है। इन होटलों में जिले में कोरोना वायरस से लड़े रहे मेडिकल स्टॉक के ठहरने के व्यवस्था की जाएगी। जो कोरोना वायरस के लिए लगातार लड़ रहे हैं।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:15 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने रिहा किए 11 हजार कैदी

    देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे कारण राज्य के जेलों में इस घातक बीमारी के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के  करीब पहुंचने वाली है। वहीं यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

  • কলকাতার বস্তি এলাকায় বসবাসকারী প্রবীণদের তালিকা তৈরির কাজ শুরু হবে। তালিকা দেখে প্রতিদিন ফোন করা হবে তাঁদের। শারীরিক কোনও সমস্যা হলেই হাসপাতালে ভর্তির বন্দোবস্ত করা হবে।

    News29, Mar 2020, 10:40 AM IST

    नोयडा में मजदूरों और कामगारों को जिला प्रशासन ने दी बड़ी राहत, 28 दिनों की पेड लीव देने का दिया आदेश

    दिल्ली नोएडा समेत कई राज्यों में लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोग अपने गावों की तरफ भाग रहे हैं। वहीं इसके मद्देनजर नोएडा जिला प्रशासन ने दिहाड़ी मजदूरों और कामगारों को राहत देने के लिए कुछ कदम उठाए हैं। जिला प्रशासन ने जिले के औद्योगिक संस्थानों को आदेश दिया है कि वह मजदूरों और कामगारों को को पेड लीव दे।

  • undefined

    News28, Mar 2020, 3:21 PM IST

    प्रवासी मजदूरों को मोहरा बना रही है दिल्ली सरकार,योगी सरकार ने लगाया आरोप

    यूपी सरकार का कहना है कि दिल्ली सरकार ने लोगों के पानी और बिजली के कनेक्शन काट दिए और दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के बावजूद प्रवासी लोगों को दिल्ली में भोजन और दूध भी उपलब्ध नहीं कराया गया। दिल्ली से हजारों की संख्या प्रवासी मजदूर और कामगार दिल्ली यूपी बार्डर पर पहुंच रहे हैं ताकि वह अपने अपने घरों को पहुंच सके। लेकिन पूरे देश में लॉकडाउन है और यातायात सेवाएं ठप हैं। 

  • corona

    News26, Mar 2020, 7:19 PM IST

    जानें तक क्या हुआ जब योगी को मालूम चला कि दिल्ली से पैदल ही घरों को लौट रहे थे 1000 से ज्यादा लोग..

    असल में दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत कई औद्योगिक शहरों में कोरोना के कारण तालाबंदी है। जिसके कारण कई लोगों की नौकरी चली गयी है या फिर प्रबंधन ने यहां पर काम करने वालों से अपने घरों को वापस चले जाने को कह दिया है।  हालांकि देशभर में कोरोना के संकट के कारण लॉकडाउन है और इसके कारण न तो बसें चल रही हैं और न ही ट्रेंन चल रही है। जिसके कारण इन लोगों का अपने घरों में पहुंचना मुश्किल हो गया।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 6:51 PM IST

    फिर एकजुट हो सकता है मुलायम परिवार, शिवपाल फिर हो सकते हैं सपाई

    हालांकि होली में एक नजरा देखा गया था जिसमें मुलायम का परिवार दो साल के बाद एक जुट दिखा था। हालांकि कार्यकर्ताओं द्वारा अखिलेश शिवपाल जिंदाबाद के नारे को लेकर अखिलेश यादव नाराज हो गए थे। होली के बाद मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई में अखिलेश व शिवपाल दोनों एक ही मंच पर दिखे थे।

  • undefined

    Nation24, Mar 2020, 3:45 PM IST

    जनता कर्फ्यू के बाद हम क्यों हो गए इतने लापरवाह, यूरोपीय देशों ने भी की थी यही गलती

    भारत की जनता कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रही है। रविवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में यह देखने में आया कि कुछ लोग शाम को 5 बजते ही सड़कों पर आ गए। ऐसे लोग न अपनी परवाह कर रहे हैं, न ही दूसरों की। इससे पहले ऐसा यूरोप के कई देशों में देखने में आया था, जब वहां की जनता ने लॉकडाउन का मजाक बनाया था। अब वे इसका खामियाजा भुगते रहे हैं।

  • undefined

    News15, Mar 2020, 10:57 AM IST

    भाजपा को 22 से घेरेगी सपा, फिलहाल शिवपाल पर नहीं हुआ फैसला

    सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की गई है। जिसके तहत पार्टी जिला स्तर पर ब्लाक स्तर पर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा राज्य सरकार ने झूठे वादे करके लोगों को धोखा दिया है। सपा ने  फैसला किया है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 22 तारीख को विरोध प्रदर्शन करेंगे।

  • undefined

    News11, Mar 2020, 6:54 AM IST

    होली पर एकजुट दिखा मुलायम परिवार,क्या साथ आएंगे चाचा-भतीजा

    करीब दो साल बाद सैफई में मुलायम सिंह के घर पर की होली के मौके पर मुलायम परिवार में दूरियां कम होती दिखी। मुलायम से नाराज चल रहे शिवपाल सिंह यादव भी होली के कार्यक्रम में पहुंचे और मुलायम सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद दिया। शिवपाल सिंह यादव अपने धुरविरोधी कहे जाने वाले राम गोपाल यादव के भी पैर छूए। वहीं सपा अध्यक्ष भी अपने चाचा शिवपाल सिंह के पैर छूए औऱ शिवपाल ने मंच साझा कर सियासी खेमे में हलचल मचा दी। 

  • undefined

    Nation6, Mar 2020, 7:43 PM IST

    दुनिया में नाम रोशन करेगा उत्तर प्रदेश का जेवर एयरपोर्ट

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के जेवर एयरपोर्ट के बारे में जो देश का नाम रोशन करने जा रहा है. जेवर में बन रहे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सफलता की कहानी अब न्यूयार्क में सुनी जाएगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण को वर्ष 2020 के लिए दुनिया के 100 रणनीतिक ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में एविएशन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश (भारत) और यूगोस्लाविया को चुना गया है.

  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:25 AM IST

    बसपा के फार्मूले पर बनेगी भीम आर्मी की राजनैतिक पार्टी

    पिछले हफ्ते ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने दावा किया था कि वह जल्द ही राजनैतिक दल का ऐलान करेंगे। भीम आर्मी राज्य में अपनी पैठ बना रहा है। वह दलित और मुस्लिमों वोटवैंक में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी के जरिए राज्य में बसपा ने एक दौर में अपनी सत्ता बनाई थी। 

  • बात अगर सिंगापुर की करें, तो यहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट्स पहुंचते हैं। ऐसे में यहां चर्च में पूजा करने पर रोक लगा दी गई है।

    News5, Mar 2020, 1:01 PM IST

    कोरोना का कहर: लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर रोक

    पिछले दिनों ही आगरा और नोएडा में कोरोना के रोगियों के बारे में खबर आई थी। अभी तक  चिकित्सक भी  इस वायरस  के बचाव के लिए साफ सफाई को अहम बता रहे हैं। लिहाजा लखनऊ जिला प्रशासन ने जिले में इसकी रोकथाम के लिए खुले में मीट मछली के बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिला प्रशासन ने खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित लगाया है। 

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    News3, Mar 2020, 2:41 PM IST

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।