उत्तर प्रदेश  

(Search results - 646)
  • वैश्विक जीडीपी ग्रोथ पर दुनियाभर के सीईओ की चिंताओं से गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश के दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News21, Jan 2020, 7:04 PM IST

    वैश्विक जीडीपी ग्रोथ पर दुनियाभर के सीईओ की चिंताओं से गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश के दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

     दुनिया भर के सीईओ के मन में ग्लोबल जीडीपी ग्रोथ को लेकर निराशा चरम पर है। ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म पीडब्ल्यूसी के सर्वे के मुताबिक, पहली बार 53% सीईओ ने ग्रोथ में गिरावट की बात कही है। पिछले साल ऐसा कहने वाले सिर्फ 29% थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कहा कि मैं लखनऊ की भूमि से डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसे विरोध करना हो करे, सीएए वापस नहीं होगा। स्विट्जरलैंड में दावोस वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की 50वीं समिट मंगलवार से शुरू हो गई। इस दौरान ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के मध्य में है, जैसी दुनिया में पहले कभी नहीं देखी गई।

  • jalis ansari

    News20, Jan 2020, 8:26 AM IST

    यूपी दहलाने के फिराक में था पैरोल से फरार 'डॉक्टर बम'

    दो दिन पहले ही देशभर में 100 से ज्यादा बम धमकों को अंजाम देने वाला जलीस अंसारी मुंबई के अपने घर से फरार हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस की एटीएस और खुफिया एजेंसियां की परेशानियां बढ़ गई थी। क्योंकि जलीस पैरोल पर बाहर आया था और शुक्रवार को ही उसकी पैरोल खत्म हो रही थी। मुंबई से फरार होने के बाद अंसारी आतंकी घटना करने की फ़िराक़ में था। 

  • buss acciedent

    News11, Jan 2020, 9:01 AM IST

    कन्नौज में बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर, आग लगने से 20 यात्रियों की मौत

    यात्रियों से भरी बस की दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर कन्नौज जिले के घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ं गई और इसके बाद ट्रक और स्लीपर बस में आग लग गई। स्लीपर बस होने के कारण यात्री बस से नहीं निकल पाए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर होने के बाद ट्रक और बस में आग लग गई

  • priyank gandhi

    News5, Jan 2020, 8:06 AM IST

    आखिर प्रियंका गांधी की सक्रियता से क्यों डरे हैं अखिलेश और माया

    प्रियंका गांधी की लगातार उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो रही हैं। जो राज्य की सत्ताधारी भाजपा के साथ ही समाजवादी पार्टी  और बहुजन समाज पार्टी को खटक रही है। क्योंकि राज्य में अभी कांग्रेस कमजोर स्थिति में है और कांग्रेस के मजबूत होने इन दोनों दलों की ही सीधेतौर पर नुकसान होगा। हालांकि अभी पिछले साल मई में हुए लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी का कोई भी दांव नहीं चला। जबकि प्रियंका गांधी ने राज्य में कई रैलियां की है और जनता को लुभाने के लिए प्रियंका मंदिर से लेकर मजार तक में गई।

  • yogi

    News4, Jan 2020, 8:13 AM IST

    योगी राज में अयोध्या में श्रीराम की प्रतिमा को नहीं मिल रही जगह!

    जानकारी के मुताबिक  इस प्रतिमा को लगाने  में कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। जिसके कारण ये प्रोजेक्ट अभी भी अधर में लटका है। ये प्रतिमा दुनिया भर में श्रीराम की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी और इसका ऐलान पिछले साल ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया था। लेकिन अब जमीन को लेकर आ रही दिक्कतों की वजह से इसे स्थापित नहीं किया जा रहा है।

  • undefined

    News3, Jan 2020, 7:52 AM IST

    जिन्हें पार्टी से बेइज्जत कर किया था बाहर, अब उन्हें मनाएगी प्रियंका

    असल में राज्य की कमान अजय कुमार लल्लू को सौंपने के बाद पार्टी के करीब एक दर्जन से ज्यादा नेताओं ने बगावत कर दी थी। जबकि लल्लू को प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कमान सौंपी थी। लिहाजा वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी को सीधे तौर पर प्रियंका गांधी के खिलाफ बगावत के तौर पर देखा जा रहा था।

  • undefined

    News1, Jan 2020, 9:07 AM IST

    जानें अयोध्या में कहां बन सकती है प्रस्तावित मस्जिद, योगी सरकार ने चिह्नित की पांच जगहें

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार जमीन को चिन्हित करने की तैयारी में जुट गई थी। हालांकि अभी तक अयोध्या में मुस्लिम पक्ष मस्जिद बनाएगा या नहीं इस पर कोई फैसला नहीं हो सका है।  हालांकि मुस्लिम पक्ष में मस्जिद बनाने के लिए अलग अलग राय है।

  • undefined

    News30, Dec 2019, 8:16 AM IST

    यूपी में आईएएस अफसरों को मिलेगा नए साल में प्रमोशन का गिफ्ट

    नए साल में यूपी में 28 अफसरों को प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। आज इसके लिए डीपीसी होनी है। जिसकी अध्यक्षता मुख्यसचिव करेंगे और इसमें प्रमुख नियुक्ति भी होंगे। आज होने वाली डीपीसी में राज्य के तीन बैच के आईएएस अफसर शामिल हैं। आज डीपीसी में 1995 बैच के अफसरों को प्रमुख सचिव के पद पर प्रमोशन के लिए मुहर लगेगी वहीं 2004 बैच के अफसरों को सचिव पद पर प्रमोशन दिया जाएगा। 

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:42 AM IST

    योगी के मंत्री ने अब पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया को दिया ये ऑफर, जाने क्या का मामला

    दानिश कनेरिया आजकल अपने बयानों के लेकर चर्चा में है और इस बहस को पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब अख्तर को बढ़ा दिया है। शोएब ने पाकिस्तान में हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार को उजागर किया है। उन्होंने कहा है कि हिंदू होने के नाते दानिश के साथ साथी खिलाड़ी खाने नहीं खाते और उन्हें भी खाने के लिए मना करते थे।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:07 AM IST

    कांग्रेस का स्थापना दिवस आज, राहुल असम में तो प्रियंका यूपी में निकालेंगी मार्च

    स्थापना दिवस के जरिए पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करेगी और सभी राज्यों की राजधानियों में 'संविधान बचाओ- भारत बचाओ' रैली का आयोजन करेगी। हालांकि कांग्रेस पिछले कई दिनों इस कानून का विरोध कर रही हैं। कांग्रेस अपनी रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश और असम में इसका जोरदार तरीके से विरोध कर रही हैं और इसी के तरह राहुल गांधी को असम और प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश भेजा गया है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:00 AM IST

    अब अंडरग्राउंड हुए हिंसक उपद्रवी निकलेंगे बाहर, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    राज्य सरकार के आदेश पर जिलों की पुलिस उन उपद्रवियों की लोगों की पहचान कर रही है।  जिन्होंने हिंसक प्रदर्शन कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिस की जांच में ये तथ्य उजागर हुए हैं कि जिन उपद्रवियों ने इन प्रदर्शनों के जरिए हिंसक प्रदर्शन किए हैं उनका आपराधिक रिकार्ड रहा है। लिहाजा पुराने रिकार्ड को देखते हुए इन रासुका लगाने की तैयारी में यूपी पुलिस जुट गई है। ताकि कोर्ट से आसानी से इन्हें जमानत न मिल सके।

  • UP police, CAA protests, police, protests

    News26, Dec 2019, 6:42 AM IST

    नागरिकता संशोधन पर हुई हिंसा के दंगाइयों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस के दारोगा ने बेचे केले

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून  को लेकर जमकर हिंसा हुई। राज्य में हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई और दंगाइयों ने करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। दंगाइयों ने कई गाड़ियों के आग के हवाले कर दिया था। राज्य  के सभी जिलों में दंगाइयों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस पर पथराव किया। 

  • undefined

    News25, Dec 2019, 3:16 PM IST

    एक्शन में योगी: यूपी में लखनऊ से लेकर मेरठ तक हो रही है दंगाईयों की संपत्ति जब्त

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने वाले धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन में है। राज्य सरकार इन दंगाईयों की संपत्ति को जब्त कर रही है ताकि इसे कुर्की कर वह सरकारी संपत्तियों को पहुंचे नुकसान की भरपाई की जा सके। 

  • undefined

    News25, Dec 2019, 7:46 AM IST

    आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, रामपुर हिंसा में शामिल था करीबी, 150 दंगाई की हुई पहचान

    नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रामपुर में जमकर हिंसा और तोड़फोड़ हुई थी। इस हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी। रामपुर की हिंसा में पुलिस ने अभी तक 150 दंगाईयों की पहचान की है। जिन्होंने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

  • undefined

    News22, Dec 2019, 12:27 PM IST

    यूपी में हिंसा: दंगों के पीछे कहीं आईएसआई कनेक्शन तो नहीं

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में हुए दंगों में कुछ इसी तहत का ट्रेंड देखने को मिला है। आमतौर पर यही ट्रेंड कश्मीर में देखने को मिलता है। जिसमें अलगाववादी व आतंकवादी पत्थरबाजी करते हैं। इस पत्थर बाजी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी समर्थन देती है और इन लोगों को पैसा मुहैया कराती है। लखनऊ से जो छह लोग पकड़ गए हैं।