उलूम  

(Search results - 11)
  • undefined

    News9, Oct 2019, 9:29 AM

    जानें अलकायदा के मारे गये कमांडर का यूपी और दारुल उलूम से कनेक्शन

     पिछले महीने अमेरिकी सेना ने उसे अफगानिस्तान में हुई अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मार गिराया था। उसके आतंक को देखते हुए अमेरिका ने उसे पिछले साल ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में डाल दिया था। वह मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में था। फिलहाल उमर के मारे जाने की पुष्टि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने कर दी है। अमेरिकी सेना से मिली जानकारी के मुताबिक उमर को अफगानिस्तान के हेलमांड प्रांत के मूला काला जिले में 23 सितंबर को अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मार गिराया था।

  • Deobandi Ulema in favor of Nusrat jahan for her Hindu marriage woman face in parliament

    News22, Jul 2019, 3:30 PM

    आखिर दारूल उलूम देवबंद में क्यों बन रहा है अवैध हैलीपैड !

    असल में जिला प्रशासन को दारूल उलूम में अवैध तरीके से हैलीपैड बनाए जाने की खबर मिली थी। हालांकि निजी संपत्तियों पर हैलीपैड बनाने के लिए मानक तय हैं और ये जिला प्रशासन के आदेश पर बनाए जा सकते हैं। लेकिन दारूल उलूम में बन रहे हैलीपैड के लिए संस्थान के प्रबंधन ने कोई अनुमति नहीं ली। जिसके बाद इसका निर्माण कार्य रोक दिया गया है।

  • darum uloom issued notice to muslim to pray for the election result

    News21, May 2019, 3:43 PM

    दारुल उलूम का नया फरमान, चुनाव नतीजों के लिए दुआ मांगे मुस्लिम

    उत्तर प्रदेश के देवबंद में स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम अकसर अपने फरमानों के लिए जाना जाता है। कभी महिलाओं के मेकअप तो कभी शादी बारात में मुस्लिमों के नाचने पर प्रतिबंध लगाने वाले दारूल उलूम ने चुनाव परिणाम से ठीक पहले दुआ मांगने का फरमान सुनाया है। आम तौर पर दालूम कई राजनैतिक दलों के खिलाफ वोट न करने का भी फरमान सुना चुका है।

  • Maulana nadvi

    News9, Mar 2019, 12:09 PM

    ‘भगवान श्रीराम भी हैं पैगंबर’

    दारुल उलूम नदवतुल उलेमा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मौलाना सलमान नदवी ने भगवान श्रीराम को भी पैगंबर करार दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम बहुत बड़े सोशल रिफार्मर थे वह भी हमारे लिए पैगम्बर हैं।

  • devband

    News26, Dec 2018, 2:13 PM

    दारुल उलूम का फतवा, औरतों का मर्दों के साथ बारात में जाना नाजायज

    दारुल उलूम देवबंद से जारी हुए फतवे में कहा गया है कि ढोल-बाजा व मर्द-औरतों का एक साथ बारात में जाना शरीयत इस्लाम में नाजायज है। इससे बचना वाजिब है वरना सख्त गुनहगार होंगे।

  • devband

    News21, Dec 2018, 3:27 PM

    दारुल उलूम देवबंद का नया फतवा- शादी में जूते की चोरी और मुंह दिखाई को बताया गलत

    दारुल उलूम की तरफ से एक नया फतवा आया है। अब दुल्हन की मुंह दिखाई और दूल्हे की सलामी को लेकर एक फतवा जारी किया है। शादी की कई रस्मों को दारुल उलूम के इफ्ता विभाग ने इस्लाम के खिलाफ बताते हुए इनसे बचने की सलाह दी है।

  • Fight in deoband

    News1, Dec 2018, 7:09 PM

    विहिप महामंत्री ने देवबंद में उगली आग

    सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे स्थित देवबंद की नवीन मण्डी में आयोजित शंखनाद सभा कार्यक्रम मे विहिप के महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने दारुल उलूम देवबंद पर आतंकियों से संबंध होने का आरोप लगाया। 

  • undefined

    News10, Nov 2018, 1:09 PM

    दारूल उलूम ने किया फतवा जारी, शादी की तारीख नहीं दे सकते लाल खत के जरिए

    मुस्लिम समुदाय में शादी की तारीख भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लाल खत पर विश्व विख्यात दारूल उलूम ने फतवा जारी किया है।

  • Fatwa on nail art

    News5, Nov 2018, 2:04 PM

    हेयर कट और आईब्रो के बाद अब नाखून बढ़ाना भी इस्लाम में हराम

    दारुल उलूम के मौलानाओं ने महिलाओं पर एक और पाबंदी लगाई है। अब वह नाखून नहीं बढ़ा सकतीं। इसके अलावा अगर वह नेलपॉलिश लगाती हैं तो दिन में पांच बार नमाज पढ़ने से पहले हर बार उसे उतारना होगा। यह हास्यास्पद फतवा दारुल उलूम देवबंद के मौलानाओं ने दिया है। 
     

  • devband

    News21, Oct 2018, 4:07 PM

    तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी बाज नहीं आ रहे है कट्टरपंथी मौलवी

    इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम ने हलाला प्रथा को लेकर फतवा जारी किया है। दारुल उलूम का कहना है कि हलाला करते समय किसी शख्स से ये शर्ते रखना की निकाह के बाद तुम इस महिला को तलाक दे दोगे यह इस्लाम मे नाजायज व हराम है।

  • Darul uloom devband is afraid from smartphone

    News14, Sep 2018, 1:36 PM

    स्मार्ट फोन से घबराई इस्लामिक संस्था दारुल उलूम देवबंद

    जहां पूरी दुनिया में ई-एजुकेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है। वहीं इस्लामिक संस्था दारुल उलूम देवबंद को स्मार्ट फोन से भी डर लग रहा है।