ऊंची प्रतिमा  

(Search results - 5)
  • undefined

    NewsFeb 16, 2020, 11:40 AM IST

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • yogi

    NewsJan 4, 2020, 8:13 AM IST

    योगी राज में अयोध्या में श्रीराम की प्रतिमा को नहीं मिल रही जगह!

    जानकारी के मुताबिक  इस प्रतिमा को लगाने  में कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। जिसके कारण ये प्रोजेक्ट अभी भी अधर में लटका है। ये प्रतिमा दुनिया भर में श्रीराम की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी और इसका ऐलान पिछले साल ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया था। लेकिन अब जमीन को लेकर आ रही दिक्कतों की वजह से इसे स्थापित नहीं किया जा रहा है।

  • Yogi government will establish highest statue of sri ram in ayodhya

    NewsJul 23, 2019, 10:26 AM IST

    अयोध्या में बनेगी भगवान राम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा

    हालांकि इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या में श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की प्रतिमा लगाई थी। लेकिन इनकी ऊंचाई ज्यादा नहीं है। लिहाजा अब योगी सरकार ने भगवान श्रीराम की 251 मीटर की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने का फैसला किया है।

  • bhojpuri

    NewsDec 19, 2018, 3:47 PM IST

    वाराणसी में लगेगी ‘भोजपुरी माई’ की 108 फुट ऊंची प्रतिमा

    काशी यानी बनारस के बड़ा लालपुर में जीवनदीप पब्लिक स्कूल में भोजपुरी माई का मंदिर स्थापित किया गया है। अब काशी में 108 फीट ऊंची भोजपुरी माई की प्रतिमा स्थापित होनी है। यहां 21-23 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान इसका भी शिलान्यास हो सकता है।

  • undefined

    NewsOct 31, 2018, 8:35 AM IST

    पीएम मोदी ने देश को समर्पित की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

    यह समारोह सरदार पटेल की 31 अक्टूबर को जयंती के मौके पर आयोजित हो रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ही अहमदाबाद पहुंच गए। पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है।