एनआईए  

(Search results - 54)
  • undefined

    News29, Feb 2020, 7:28 AM IST

    कहीं तारिक के आतंकी कनेक्शन की जांच तो नहीं अंकित शर्मा की हत्या की वजह!

    गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा में आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या की गई है। उन्हें चाकूओं के गोदा गया है। इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम में हुई है। जो इस बात का सबूत है कि किसी दुश्मनी के कारण उनकी हत्या की गई है। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है। दंगाईयों ने अंकित शर्मा को दंगाईयों ने क्यों मारा। वहीं अंकित शर्मा की हत्या में उनके परिजनों ने ताहिर हुसैन को आरोपी बनया गया है और उसके घर से हथियारों का जखीरा भी मिला है।

  • nia

    Nation21, Sep 2019, 8:31 PM IST

    अंसारुल्लाह आतंकियों के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई

    सऊदी अरब की तेल कंपनी आरामको पर हमले का शक जिन हूती चरमपंथियों और अंसारुल्लाह आतंकियों पर है। उनसे जुड़े आतंकियों की एक शाखा के खिलाफ भारत में भी एनआईए जांच में जुटी हुई है। शनिवार को इस मामले में एक शख्स के खिलाफ चेन्नई में छापेमारी की गई।  
     

  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • एनआईए ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

    News29, Aug 2019, 9:58 AM IST

    तमिलनाडु के कोयंबटूर में पांच जगहों पर एनआईए के छापे, संदिग्ध सामान बरामद

    राज्य में कुछ दिन पहले ही आतंकी अलर्ट किया गया था। जिसके तरह छह आतंकियों के श्रीलंका से भारत में प्रवेश करने की बात कही गई थी। तमिलनाडु में जहां एनआइए ने छापेमारी की है। वहा से मोबाइल लैपटॉप और पेनड्राइव जब्त किए गए है। फिलहाल अभी भी एनआईए की छापेमारी जारी है। जिन पांच लोगों के घरों पर छापेमारी की गई है। वह एनआईए के रडार पर थे और जिसके बाद आज छापेमारी की गई है। पिछले दिनों ही तमिलनाडु में छह आतंकियों के घुसने का अलर्ट जारी किया गया था।

  • NIA checking

    News16, Aug 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • NIA arrest

    News20, Jul 2019, 10:20 AM IST

    एनआईए ने की तमिलनाडु में छापेमारी, भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में लिप्त 16 गिरफ्तार

    एनआईए ने अंसारूल्ला संगठन से जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये संगठन भारत में गृहयुद्ध छेड़ने की तैयारी में था। इसी सिलसिले में कुछ दिन पहले इस संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज फिर एक बार एनआईए ने भारत के खिलाफ नापाक साजिश रचने वाले की कोशिशों को नाकाम किया है।

  • NIA raid in tamilnadu arrested three terrorist they were planning to start war Indian government

    News14, Jul 2019, 7:38 AM IST

    एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की तैयारी में थे आतंकी

    एनआईए ने तमिलनाडु के चेन्नई में सैयद मोहम्मद बुखारी के आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की। असल में ये लोग एनआईए के रडार पर थे और जांच एजेंसियों का जानकारी मिल रही थी कि ये लोग देश के विरूद्ध काम कर रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।

  • NIA raid in Coimbatore

    News12, Jun 2019, 12:10 PM IST

    एनआईए ने भारत में श्रीलंका जैसे धमाकों की साजिश नाकाम की

    एनआईए ने कोयंबटूर में अलग-अलग स्थानों पर छापे मारे हैं। एक शख्स के खिलाफ भारत में श्रीलंका की तर्ज पर बम विस्फोट की साजिश रचने का केस दर्ज किया है। 

  • undefined

    News11, Jun 2019, 8:12 PM IST

    विमान हाईजैक की धमकी देने वाले बिजनेसमैन को उम्रकैद, पांच करोड़ का जुर्माना भी लगा

    गर्लफ्रेंड का मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए जेट एयरवेज की फ्लाइट में छोड़ा था धमकी भरा नोट। एनआईए की विशेष अदालत ने एंटी हाईजैकिंग एक्ट में सुनाई पहली बड़ी सजा। 'नेशनल नो प्लाई लिस्ट' में शामिल होने वाला पहला शख्स था आरोपी बिरजू किशोर सल्ला।  

  • The big decision taken by Sadhvi Pragya, defeating Digvijay singh from bhopal

    News7, Jun 2019, 2:25 PM IST

    मालेगांव विस्फोट मामलाः एनआईए कोर्ट में प्रज्ञा सिंह ठाकुर बोलीं, 'मुझे कुछ नहीं पता'

    मालेगांव में 29 सितंबर 2008 को एक मस्जिद के पास हुए विस्फोट में छह लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे। इसे लेकर प्रज्ञा सिंह ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित सहित सात लोग आरोपों का सामना कर रहे हैं। 

  • asiya andrabi

    News6, Jun 2019, 2:41 PM IST

    आतंकी समर्थक आसिया अंद्राबी से पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

    जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार आतंकियों की समर्थक महिला अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने एनआईए की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। उसने पाकिस्तान से अपने संबंधों का राज खोल दिया है। 

  • masrat asia shabbir

    News4, Jun 2019, 5:03 PM IST

    टेरर फंडिंग मामले में अब आसिया, मसरत और शब्बीर उगलेंगे राज

    मसरत आलम को एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया है और इसी सिलसिले में शब्बीर शाह और आंसिया अंद्राबी से एनआईए पूछताछ करेगी। ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर मुस्लिम लीग के मुखिया मसरत आलम को तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा पिछले दिनों जेल से आजाद करने के बाद बवाल मच गया था। 

  • masarat

    News4, Jun 2019, 3:44 PM IST

    आतंकियों पर शाह का कहर; तिहाड़ में यासीन, आसिया और शब्बीर के साथ होगा मसर्रत आलम

    अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही कश्मीर में आतंकियों के समर्थकों पर गाज गिरनी शुरु हो गई है। अब अलगाववादी ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेन्स का महासचिव मसर्रत आलम को तिहाड़ जेल की हवा खानी होगी। 

  • undefined

    News26, May 2019, 10:51 AM IST

    लक्षद्वीप की तरफ बढ़ रहे आईएसआईएस के 15 आतंकी, हाई अलर्ट

    श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाके के बाद से ही केरल हाई अलर्ट पर है। एनआईए की जांच में भी यह खुलासा हुआ है कि आईएस के आतंकवादी तटीय राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं।

  • NIA Team raided Amroha

    News3, May 2019, 5:37 PM IST

    कुछ इस तरह एनआईए टीम ने अमरोहा में की छापेमारी

    एनआईए की चार गाड़ियां पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचीं और वहां से स्थानीय पुलिस को साथ लिया। इसके कुछ घंटे बाद शाम को लगभग 4.30 बजे स्थानीय पुलिस के साथ एनआईए टीम मुहल्ला मुल्लाना के जामा मस्जिद और मदरसे में पहुंची। एनआईए टीम अपने साथ मुंह ढंके हुए एक युवक को लेकर आई थी। जो कि दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला मुहम्मद फैज था। उसको बुधवार रात गिरफ्तार किया गया था।