एनसीपी  

(Search results - 68)
  • News14, Dec 2019, 1:55 PM IST

    महाराष्ट्र में नागरिकता संशोधन लागू करने को लेकर फिर ‘धर्मसंकट’ में शिवसेना

    नागरिकता संशोधन को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब ये जल्द ही पूरे देश में लागू हो जाएगा। लेकिन कांग्रेस शासित राज्य और टीएमसी समेत कई राज्य इस कानून को अपने राज्य में लागू करने के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि ये कानून संवैधानिक नहीं है और राज्यों के भी अपने अधिकार है। 

  • News8, Dec 2019, 1:45 PM IST

    क्या शिवसेना ने नहीं दे रही है कांग्रेस को तवज्जो, अशोक चव्हाण का आया बड़ा बयान

    महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बने अभी कुछ ही दिन हुए हैं और मंत्रियों को विभागों का बटंवारा तक नहीं हो पाया है। लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम अशोख चव्हाण का बड़ा बयान आया है। 

  • News8, Dec 2019, 1:35 PM IST

    अजित पवार का भाजपा को समर्थन देना शरद पवार की थी साजिश, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा

    पहली बार राज्य में सरकार बनाने के लिए अजीत पवार के समर्थन पर भाजपा नेता ने कहा कि अजीत पवार ने उन्हें भरोसा जताया था कि उनके पास 54 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने कुछ विधायकों की बातचीत भी कराई थी। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार का दावा था कि उनके इस फैसले की जानकारी एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी है। क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि राज्य में अस्थिर सरकार बने।

  • Maharastra BJP ruling will escape  today

    News6, Dec 2019, 10:13 AM IST

    महाराष्ट्र में सत्ता का रूख बदलते ही ‘घर वापसी’ की तैयारी में हैं भाजपा विधायक

    राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बन गई है और भाजपा विपक्ष में है। लेकिन राज्य में दो महीने पहले नजारा कुछ अलग था। भाजपा सत्ता में थी और कांग्रेस और एनसीपी विपक्ष में थे। भाजपा ने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा। लेकिन चुनाव के बाद राज्य की फिजा ही बदल गई। अब भाजपा विपक्ष में है और शिवसेना विपक्षी दलों के साथ सत्ता में।

  • News4, Dec 2019, 7:09 AM IST

    जब पवार से पूछा कि अजित पवार बनेंगे डिप्टी सीएम तो जानें क्या दिया जवाब

    अजित पवार ने एनसीपी के साथ बगावत कर भाजपा के साथ राज्य में सरकार बनाई थी। हालांकि 72 घंटे के बाद से ही वह पार्टी में वापस आ गए थे। जिसके बाद राज्य में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई। हालांकि उद्धव ठाकरे में सरकार में अभी तक अजित पवार को कैबिनेट मंत्री या फिर डिप्टी सीएम नियुक्त नहीं किया गया है।

  • মহারাষ্ট্রে সরকার গড়তে প্রস্তাব দিয়েছিলেন  মোদী, পোল খুললেন পাওয়ার

    News3, Dec 2019, 9:47 AM IST

    ....तो पीएम से मिलने के बाद पवार ने बदली महाराष्ट्र में सरकार बनाने की रणनीति

    असल में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सरकार गठन के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात की  थी। हालांकि पवार ने कहा था कि ये मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों को लेकर की जा रही है। लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि इस दौरान पीएम मोदी की शरद पवार से महाराष्ट्र में एनसीपी के समर्थन भाजपा की सरकार को लेकर बातचीत होगी। हालांकि हालांकि शरद पवार की इस बैठक का कांग्रेस ने विरोध किया था। क्योंकि शरद पवार कांग्रेस से सरकार बनाने को लेकर पहल कर चुके थे। 

  • Maharashtra: Shiv Sena-NCP-Congress formulated program to form government, there is some agreement

    News1, Dec 2019, 7:40 PM IST

    ....तो क्या एनसीपी के दबाव में नहीं मिला कांग्रेस को डिप्टी सीएम का पद

    असल में सरकार बनाने का पूरा दारोमदार एनसीपी पर ही रहा। शिवसेना का ज्यादा झुकाव एनसीपी की तरफ ही है। लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस के समर्थम  के बगैर सरकार बनना मुश्किल था। हालांकि विधायकों की संख्या के मुताबिक गठबंधन सरकार में सबसे ज्यादा विधायक शिवसेना के पास ही हैं। शिवसेना के पास 56 विधायक हैं। लेकिन उसके पास सीएम का पद है। 

  • Mahaarshtra, Shiv Sena attack on Devndra Fadnavis & BJP, the government will run for 5 years

    News30, Nov 2019, 12:44 PM IST

    सरकार बनते ही महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शुरू हुई खटपट


    एनसीपी राज्य में डिप्टी सीएम का पद अपने पास रखना चाहती है। जबकि कांग्रेस डिप्टी सीएम या फिर स्पीकर के पद पर दावा कर रही है। वहीं गठबंधन बनने के वक्त इस बाद को सहमति बनी थी क राज्य में दो डिप्टी सीएम होंगे। जबकि स्पीकर का पद कांग्रेस के खाते में जाएगा। लेकिन अभी तक इस मामले में किसी तरह का फैसलानहीं हो सका है। 

  • sanjay rawath told sivasena will form rule in centre

    News30, Nov 2019, 12:22 PM IST

    जानें कैसे महाराष्ट्र में सरकार बनते ही कांग्रेस ने शिवसेना को दिया झटका

    शिवसेना राज्य में कांग्रेस के साथ नई दोस्ती को लेकर काफी उत्साहित है और इस दोस्ती को अन्य राज्यों में भी बढ़ाना चाहती है। जबकि कांग्रेस इस नई दोस्ती को लेकर सधे कदम चल रही है। लिहाजा उसने गोवा को लेकर कुछ ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया है। 

  • maharashtra cm

    News28, Nov 2019, 10:01 AM IST

    ठाकरे के बहाने में आज शपथ ग्रहण समारोह के मंच में दिखेगी एंटी मोदी-शाह एकता

    शपथग्रहण समारोह के लिए राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेद्र मोदी को न्योता भेजा है। इसके साथ ही उन्होंने ज्यादातर राज्यों के सीएम को न्योत भेजा है। जिसमें कांग्रेस और विपक्ष दलों सीएम शामिल है। क्योंकि जिस तरह से महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन रही है। उससे आज शपथग्रहण समारोह केन्द्र सरकार बनाम विपक्षी एकता दिखेगा।

  • ಮಧ್ಯಾಹ್ನ 2:30 -  ಅಜಿತ್ ಪವಾರ್ ರಾಜೀನಾಮೆ ಖಚಿತಪಡಿಸಿದ ಸಿಎಂ ಕಚೇರಿ

    News27, Nov 2019, 8:31 AM IST

    क्या बगावत के बाद भी 'दादा' का एनसीपी में रूतबा रहेगा बरकरार

    मंगलवार की शाम को महाराष्ट्र में राजनैतिक महाभारत की समाप्ति हुई। बहुमत न होने के कारण भाजपा सरकार को एक बार फिर इस्तीफा देना पड़ा और अब राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनने जा रही है। पिछले चार दिन चल घटनाक्रम राज्य में पावर परिवार के इर्दगिर्द घूमते रहे। जहां अजित पवार ने पार्टी से बगावत कर भाजपा को समर्थन देकर सबको चौंका दिया था वहीं चौंकाने वाली बात ये थी कि बगावत के बावजूद एनसीपी ने उनके खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं की। 

  • News25, Nov 2019, 7:56 PM IST

    देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग से गायब रहे डिप्टी सीएम अजित पवार, जानें क्या है इसके मायने

    महाराष्ट्र में राज्यपाल की हरी झंडी मिलने के बाद राज्य में देवेन्द्र फडणवीस सरकार ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। राज्यपाल ने नई सरकार को 30 नवंबर तक समय समय दिया है। जिसमें भाजपा को अपना सदन में बहुमत साबित करना करना है। हालांकि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

  • sarath pawar vs ajith pawar

    News25, Nov 2019, 9:43 AM IST

    शरद पवार के साथ 41 विधायक तो बाकी किसके साथ..

     आज सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के मामले में फैसला होना होना है। जबकि इसी बीच एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट ने जानकारी दी है कि शरद पवार के 41 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी है। असल में पूरा मामला अजित  पवार के संसदीय दल के नेता के होने के कारण है। क्योंकि अजित पवार ने राज्यपाल को जो पत्र सौंपा है वह संसदीय दल के नेता के तौर पर ही सौंपा है।

  • Amit Shah

    News24, Nov 2019, 9:13 PM IST

    फ्लोर टेस्ट में विभीषणों के जरिए ‘ऑपरेशन लोटस’ को अंजाम देगी भाजपा

    राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी भाजपा के ऑपरेशन लोटस से डरी हुई हैं। असल में भाजपा ने एनसीपी के अजित पवार को अपने पाले में कर विपक्षी दलों को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि अजित पवार एनसीपी के संसदीय दल के नेता हैं। जिसके कारण आज सुप्रीम कोर्ट में उसका पक्ष मजबूत दिखा। हालांकि अभी तक एनसीपी ने अजित पवार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की  है। क्योंकि पार्टी को डर है कि इससे संवैधानिक तौर पर खतरा हो सकता है।

  • News24, Nov 2019, 9:56 AM IST

    महाराष्ट्र के दंगल में कूदे दिग्गी राजा, जानें क्यों पार्टी में टूट पर शरद पवार और सुप्रिया को दी बधाई

    असल में अब महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। शनिवार की सुबह भाजपा ने एनसीपी के बागी गुट अजित पवार गुट के साथ राज्यपाल के शपथ दिलाने के बाद राज्य की बागडोर संभाल ली थी। राज्यपाल ने देवेन्द्र फडणवीस को सीएम और अजित पवार को डिप्टी सीएम की शपथ दिलाई थी। जिसके बाद देर रात तक बागी एनसीपी विधायक शरद पवार के खेमे में लौट आए थे। वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के खिलाफ याचिका दाखिल कर दी थी।