एयर इंडिया  

(Search results - 28)
  • <p>Dubai Kozhikode, Air India flight, Karipur Airport, Kerala<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 7, 2020, 10:44 PM IST

    केरल के कोझिकोड में रनवे पर विमान फिसलकर दो टुकड़ों में टूटा, पायलट सहित 3 की मौत

    आज शाम को दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का विमान रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और इसमें अब तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। 

  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 9:07 PM IST

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:28 PM IST

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।

  • undefined

    NationFeb 7, 2020, 2:10 PM IST

    एयर इंडिया को सरकार ने नहीं चुकाए 822 करोड़ रुपये, आरटीआई में हुआ खुलासा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उस आरटीआई के बारे में जिसमें खुलासा हुआ है कि एयर इंडिया पर चार्टड फ्लाइट्स सेवाओ के लिए 822 करोड़ रुपये का बकाया है. सरकार ने एयर इंडिया को नवम्बर 2019 तक ली गई वीवीआईपी चार्टर्ड फ्लाइट्स सेवाओं के लिए 822 करोड़ रु. का भुगतान नहीं किया है। इसके अलावा बचाव अभियान 12.65 करोड़ रु. और विदेशी अतिथियों को लाने और ले जाने के लिए 9.67 करोड़ रु. भी सरकार पर बकाया है। यह जानकारी सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत बुधवार को एयरलाइन्स ने सेवानिवृत्त कमांडर लोकेश बत्रा को दी।

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 8:38 PM IST

    चुनाव प्रचार से पहले शॉटगन ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, क्या हैं मायने


    फिलहाल शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट से सियासी तापमान बढ़ गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के ट्वीट पर कड़े शब्दों में कहा, '' मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं आपको और आपके लोगों को आपातकालीन स्थिति में जल्द से जल्द जरूरत पड़ने पर सलाम करता हूं। सिन्हा को पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोधी माना जाता है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शॉट गन ने पीएम मोदी की तारीफ कर कई सवाल छोड़ दिए हैं।

  • undefined

    NewsJan 28, 2020, 9:41 AM IST

    सरकार ने एयर इंडिया को बेचने की प्रकिया की शुरू

    लगभग दो साल पहले एयर लाइन्स की बड़ी हिस्सेदारी बेचने की कोशिश के बाद अब भारत सरकार ने एयर इंडिया लिमिटेड को पूरी तरह बेचने की तैयारी कर ली है। तब केंद्र सरकार एयर लाइंस की बोली लगाने के लिए कोई ग्राहक पाने में असफल रही थी। सरकार की ओर से दस्तावेज जारी किए गए हैं जिसमें एयर लाइंस से जुड़े प्रारंभिक ब्याज को जमा करने की आखिरी तारीख 17 मार्च बताई गई है। वहीं किसी भी बोली लगाने वाले खरीददार को ऋण और अन्य देनदारियों में 232.87 बिलियन रुपये (2.50 बिलियन पाउंड) मानने के लिए सहमत होना होगा।

  • MN 100 secs - HINDI

    NewsNov 27, 2019, 7:02 PM IST

    सरकार कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र न घटाने से एयर इंडिया के निजीकरण की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्र सरकार ने बुधवार को बताया कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र 60 से 58 साल नहीं की जाएगी

  • air india for sale under amithsha

    NewsAug 14, 2019, 9:03 AM IST

    जानें कहां रनवे पर आ गए थे कुत्ते लैंड नहीं कर पाया विमान

    विमान मुंबई से आ रहा था। इसको उतारने जाने की पूरी तैयारी हो गई थी। तभी रनवे पर  कुत्ते आ गए एटीसी ने इसकी तुरंत जानकारी पायलट को दी। तो उसने उतराने के बजाय टेकऑफ किया और काफी समय आसमान में विमान के रहने के बाद उसे उतारा गया। जहां यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान काफी समय तक विमान आसमान में ही घूमता रहा। इस बारे में यात्रियों में भी बैचेन होने लगी थी। क्योंकि विमान काफी देर तक आसमान में उड़ान भरता रहा।

  • undefined

    NewsJun 6, 2019, 1:29 PM IST

    ईडी के सामने पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल की 11 जून को होगी पेशी

    कांग्रेस सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। उन्हें एयरबस घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए अब 11 जून की तारीख मुकर्रर की है। 
     

  • Delhi airport

    NewsApr 29, 2019, 10:53 AM IST

    दिल्ली एयरपोर्ट पर लंबी कतार, एयर इंडिया के इमीग्रेशन सर्वर में खराबी

    उन्होंने बताया कि रात करीब एक बजे एयर इंडिया के तीन विमानों के चालक दल भी सर्वर डाउन होने के कारण फंसे रहे। समस्या कितनी देर में हल कर ली जाएगी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई।
     

  • Women pilots lead 52 flight of air india today on the occasion of women day

    NewsMar 8, 2019, 9:13 AM IST

    जानें कैसे एयर इंडिया ने महिला दिवस पर 'मातृशक्ति' को किया सलाम

     एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने सभी महिला चालक दल के सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी। कुछ दिन पहले ही एयर इंडिया के नए सीएमडी अश्वनी लोहानी ने क्रू सदस्यों को हर उड़ान की घोषणा के बाद भरपूर जोश के साथ ‘‘जय हिंद’’ कहने का आदेश जारी किया है।

  • Air India Flight Returned To Igi airport From A Height Of 20,000 Feet after low pressure

    NewsMar 7, 2019, 10:31 AM IST

    हवा में अटकी रह गयी 220 यात्रियों की सांसें, जब 20 हजार फीट की ऊंचाई पर था विमान

    एयर इंडिया के एक विमान की आज आईजीआई एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैडिंग करायी गयी। इस विमान में 220 यात्री फ्रैंकफर्ट जा रहे थे। लेकिन विमान में 20,000 की फीट की ऊंचाई पर अचानक हवा का दबाव कम होने से 220 यात्रियों की सांस अटक गयी।

  • Air India management issued order for jai hind and crew will welcome with Namaste

    NewsMar 5, 2019, 11:30 AM IST

    जानें क्यों एयर इंडिया में लगेंगे जय हिंद के नारे और नमस्कार से होगा यात्रियों का स्वागत

    पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद देश में देशभक्ति चरम पर देखने को मिल रही है। कहीं पाकिस्तान की गिरफ्त में आए विंग कमांडर के आजाद होने के बाद इनकी मूंछे सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही हैं तो कहीं लोग अपने बच्चा का नाम मिराज या अभिनंदन रख रहे हैं। 

  • airport

    NewsFeb 28, 2019, 9:36 AM IST

    एयर इंडिया ने जम्मू कश्मीर का हवाई किराया पांच हजार रुपये सीमित किया

    पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के बीच, कई एयरलाइंस ने सैन्य बलों और अन्य यात्रियों के लिए टिकट रद्दीकरण तथा दोबारा बुकिंग शुल्क में पूरी छूट दी है। 

  • undefined

    NewsFeb 13, 2019, 7:13 PM IST

    अश्विनी लोहानी दूसरी बार एयर इंडिया के सीएमडी बने

    - एयर इंडिया के प्रमुख के रूप में लोहानी का यह दूसरा कार्यकाल होगा। अगस्त, 2017 में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष नियुक्त किए गए लोहानी दिसंबर, 2018 में इस पद से सेवानिवृत हुए थे।