एसटी  

(Search results - 30)
  • <p>तीसरे दिन विकास के एक करीबी और नगर पालिका के पदाधिकारी ने सिल्वर कलर की हुंडई कार से अमर, अतुल के साथ उसे कानपुर से बाहर भेज दिया। विकास के मुताबिक वह नोएडा के रास्ते सीधे दिल्ली गया और वहां वकीलों से बात की, वकीलों ने उसे सरेंडर होने की सलाह दी और सरेंडर करवाने के एवज में 50 हजार रूपए एडवांस में मांगे।</p>

    News9, Aug 2020, 1:00 PM

    मुख्तार अंसारी का करीबी और भाजपा विधायक कृष्णानंद राय का हत्यारा एनकाउंटर में ढेर

    उत्तर प्रदेश एसटीएफ को एक बड़ी सफलता मिली है। राज्य में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल राकेश पांडेय को मुठभेड़ में मार गिराया है। उस पर एक लाख का इनाम था और वह मुख्तार अंसारी गैंग का सक्रिय सदस्य था और पुलिस को उसकी काफी अरसे से तलाश थी। 

  • आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News10, Feb 2020, 7:40 PM

    आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 से

    आरएसएस के नेता और दफ्तर दुनिया के कई बड़े आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो के ताजा इनपुट के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान और पूर्वोत्तर के राज्यों में इस तरह के हमले का ज्यादा खतरा है। सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिकाओं पर तुरंत आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति/जनजाति का उत्पीड़न रोकने से जुड़े संशोधित कानून की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा है। शीर्ष अदालत ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि अगर मामला पहली नजर में एससी/एसटी एक्ट के तहत नहीं पाया गया तो आरोपी को अग्रिम जमानत मिल सकती है।

     

  • undefined

    Nation10, Feb 2020, 7:14 PM

    एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एससी/एसटी एक्ट के प्रावधानों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखने के बारे में. अनुसूचित जाति/जनजाति के उत्पीड़न से जुड़े कानून (एससी/एसटी एक्ट) के प्रावधानों में पिछले साल सरकार की तरफ से किए गए संशोधनों को सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा है। जस्टिस अरुण मिश्र, जस्टिस विनीत सरन और जस्टिस रवींद्र भट की बेंच ने सोमवार को इस मामले में 2-1 से फैसला दिया, यानी दो जज फैसले के पक्ष में थे और एक ने इससे अलग राय रखी। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि अगर शुरुआती तौर पर लगता है कि केस झूठा है तो अदालत एफआईआर रद्द कर सकती है।

  • undefined

    News6, Feb 2020, 9:57 AM

    रंजीत बच्चन की हत्या में एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार किया एक आरोपी, लखनऊ लाएगी पुलिस

    जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बच्चन के रिश्तेदारों के कॉल डिटेल की जांच के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया, जिसके बाद बुधवार को एक टीम ने शूटर को दबोच लिया। इन स्रोतों के अनुसार, आरोपी कथित रूप से घटना के बाद मुंबई में छिप गए थे।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 7:34 AM

    यूपी पुलिस ने गौरव चंदेल हत्याकांड का किया खुलासा, वाहवाही को लेकर भिड़े हापुड़ पुलिस और एसटीएफ

    गौरव चंदेल हत्याकांड को लेकर यूपी  पुलिस की किरकिरी हो रही थी और पुलिस खाली हाथ थी। लेकिन रविवार को पुलिस को सूचना मिली की इस हत्याकांड से जुड़ा एक आरोपी हापुड़ में है। पुलिस ने बल के साथ वहां पर दबिश दी और मसूरी के रायपुर के रहने वाले उमेश को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद उमेश ने एक दारोगा की पिस्टल को छिन लिया और पुलिस पर गोली चला दी।

  • jalis ansari

    News20, Jan 2020, 8:26 AM

    यूपी दहलाने के फिराक में था पैरोल से फरार 'डॉक्टर बम'

    दो दिन पहले ही देशभर में 100 से ज्यादा बम धमकों को अंजाम देने वाला जलीस अंसारी मुंबई के अपने घर से फरार हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस की एटीएस और खुफिया एजेंसियां की परेशानियां बढ़ गई थी। क्योंकि जलीस पैरोल पर बाहर आया था और शुक्रवार को ही उसकी पैरोल खत्म हो रही थी। मुंबई से फरार होने के बाद अंसारी आतंकी घटना करने की फ़िराक़ में था। 

  • 'Guruji', has a fake degrees, now come on STF radar and will go to jail

    News28, Jul 2019, 8:36 AM

    ‘गुरुजी’ लिए हैं फर्जी डिग्री, एसटीएफ के रडार पर आए और अब जाएंगे जेल

    असल में कुछ दिन पहले प्रदेश के देवरिया जिले के फर्जी कागजात तैयार करने वाले गिरोह का सरगना अश्वनी कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया था। जिसने पूछताछ में बड़े राज खोले हैं। जिसके बाद शिक्षा विभाग में इसकी जांच और तेज हो गयी है।

  • anjulata katiyar

    News12, Jul 2019, 7:07 PM

    यूपीपीएससी की पूर्व परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार की जमानत याचिका फिर नामंजूर

    अंजूलता कटियार इन दिनों में वाराणसी जेल में निरुद्ध हैं। इससे पहले उनकी जमानत याचिका पर 29 जून को सुनवाई हुई थी। तब कोर्ट ने यूपी सरकार द्वारा कोई जवाब न दाखिल करने पर नाराजगी जताई थी। कोर्ट ने कहा था कि, यह एक गंभीर मामला है और इसमें कतई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
     

  • One congress rebel MLA ST somashekar return in Bangalore, said he has resigned from assembly not from congress

    News11, Jul 2019, 7:30 AM

    कांग्रेस का एक बागी विधायक लौटा बेंगलुरु, कहा इस्तीफा दिया है पार्टी नहीं छोड़ी

    फिलहाल कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर खतरा गहराया हुआ है। कल ही दो विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी सरकार बचाने को हर तरह के जतन कर रहे हैं। लेकिन बागी विधायकों को मनाने में अभी तक विफल रहे हैं। राज्य में अभी तक 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। इसके साथ ही दो निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

  • jagan mohan reddy

    News7, Jun 2019, 2:06 PM

    आंध्र में जगनमोहन का ऐतिहासिक फैसला, पांच डिप्टी सीएम बनाएंगे

    एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से आने वाले एक-एक व्यक्ति को आंध्र प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। कैबिनेट में वंचित वर्ग को ज्यादा जगह देने का ऐलान। शनिवार को शपथ लेगी नई कैबिनेट।

  • naxals

    News10, May 2019, 3:14 PM

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दो नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दंतेवाड़ा सुकमा बॉर्डर पर एसटीएफ व डीआरजी की टीम ने एक मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की। इन नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। 

  • Sonipat STF busts insurance racket of cancer patient

    News20, Apr 2019, 3:34 PM

    एसटीएफ ने कैंसर बीमा का फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

    हरियाणा के सोनीपत में एसटीएफ ने एक ऐसे शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कैंसर पीड़ितों का बीमा करा कर उनके नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिन्हें पुलिस रिमांड में कई खुलासे किए।

  • undefined

    News28, Feb 2019, 11:44 PM

    एससी-एसटी आरक्षण के लिए अनुच्छेद 370 में संशोधन को कैबिनेट की मंजूरी

    यह संविधान (77वां संशोधन) अधिनियम, 1995 और संविधान (103वां संशोधन), अधिनियम 2019 के जरिये संशोधित भारत के संविधान के संबंधित प्रावधानों को जम्मू-कश्मीर में लागू करने में मदद करेगा।

  • solver gang arrested

    News27, Jan 2019, 7:13 PM

    गिरफ्त में आए यूपी के मुन्नाभाई

    आज यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट ने यूपी आरक्षी और पीएसी की आफ लाईन लिखित परीक्षा की दूसरी पाली में सम्मिलित होने फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया। 

  • undefined

    News24, Jan 2019, 8:06 PM

    सिटीजनशिप बिल और एसटी दर्जा, असम को ‘किला’ बना देंगे :हिमंत बिस्वसरमा

    नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक हिमंत बिस्वसरमा ने कहा, नागरिकता विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग समुदाय को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं।