ओडिशा  

(Search results - 71)
  • <p>Andhra Pradesh corona, Andhra Pradesh sanitizer, corona epidemic, corona, corona death<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 1, 2020, 12:08 PM IST

    दिल्ली नहीं देश के पांच राज्य बढ़ा रहे हैं सरकार की टेंशन, कोरोना के मामले भी बढ़े

    देश में कोरोना का कहर जारी है और देश के पांच राज्‍य आंध्र प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, ओडिशा और केरल कोरोना संक्रमण के मामलों में टेंशन बढ़ा रहे हैं क्योंकि इन राज्यों में कोरोना के मामलों तेजी से सामने आ रहे हैं। ये राज्य उन 18 राज्‍यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शामिल हैं जहां अबतक 10,000 से ज्‍यादा मामले आ चुके हैं। 

  • <p><br />
बता दें कि राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल, भाजपा की इस वर्चुअल रैली का विरोध कर थे। राजद ने पूरे बिहार में आज गरीब अधिकार दिवस मनाया है।&nbsp;</p>

    NewsJun 9, 2020, 8:20 AM IST

    आज बंगाल में अमित शाह की वर्चुअल रैली, बढ़ा सियासी तापमान

    अमित शाह ने 2019 के आम चुनावों से पहले राज्य में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत की थी और राज्य सरकार को घेरने में भाजपा सफल रही थी। राज्य की  42 सीटों में से 18 सीटें भाजपा ने जीती जबकि टीएमसी 22 सीटों पर ही सिमट गई थी। लिहाजा अब भाजपा को अमित शाह की रैलियों से बड़ी उम्मीद है।
     

  • <p>तूफान के वक्त कोलकाता में इस तरह दिन में ही&nbsp;अंधेरा छा गया।</p>

    NewsJun 1, 2020, 12:11 PM IST

    अरब सागर में चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट

    आईएमडी के साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने कहा, "कम दबाव वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह पर है। अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान होने की संभावना है। लिहाजा मछुआरे समुद्र की तरफ रूख न करें। चक्रवात का कम दबाव अरब सागर में बन रहा है और इसके बाद ये चक्रवाती तूफान में विकसित हो सकता है। 

  • <p>ഇന്ന് വൈകീട്ടോടെ ഉംപുണിന് ദിശാമാറ്റമുണ്ടാകും. ആ സമയത്ത് ഇന്ത്യയുടെ കിഴക്കന്‍ മേഖലയിലേക്ക് കാറ്റിന്‍റെ വേഗം വര്‍ദ്ധിക്കുകയും ഇത് കൂടുതല്‍ മേഘങ്ങളെ എത്തിക്കുകയും ചെയ്യും.&nbsp;</p>

    NewsMay 18, 2020, 6:29 PM IST

    पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा में कहर बरपा सकता है 'अम्फान'

    सोमवार को सुबह 11.30 बजे सुपर साइक्लोनिक तूफ़ान में अम्फ़ान तेज हो गया और तटीय ओडिशा में एक या दो स्थानों पर सोमवार शाम से भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सोमवार को ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में चक्रवात के कारण भारी बारिश की चेतावनी दी है। 

  • undefined

    NewsMay 16, 2020, 1:50 PM IST

    कोरोना के संकट के बीच ओडिशा ने सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया डीए

    ओडिशा में फिलहाल सरकारी कर्मचारियों को 154 फीसदी  डीए मिलता है वहीं अब इसे दस फीसदी बढ़ाकर 164 फीसदी कर दिया गया है। कर्मचारियों  को बढ़ा हुआ डीए जुलाई के वेतन में जोड़कर दिया जाएगा।

  • ఇలా లాక్ డౌన్ ముగియడానికి వస్తున్న తరుణంలో నిన్న కేసీఆర్ ప్రెస్ మీట్ నిర్వహించారు. ఆ ప్రెస్ మీట్లో కేసీఆర్ గారు లాక్ డౌన్ ను ఒక వారం నుండి రెండు వారల పాటు పొడిగించాలని కోరారు.

    NewsApr 11, 2020, 10:05 PM IST

    महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बाद तेलंगाना ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

    तेलंगाना के सीएम का कहना है कि तेलंगाना में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।  अभी तक राज्य में 503 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 393 सक्रिय मामले हैं और 96 को छुट्टी दे दी गई है। वहीं अब तक 14 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में में कोरोनोवायरस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।

  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 8:31 PM IST

    ओडिशा में मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं

    ओडिशा सरकार पहले ही बाहर कदम रखने के लिए मास्क को अनिवार्य कर चुकी है। और जो मास्क नहीं पहनेगा उस पर जुर्माना लगाने का फैसला किया गया। राज्य सरकार ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति बार बार नियमों का उल्लंघन करेगा तो पहले 3 बार 200 रुपये और बाद में हर उल्लंघन के लिए 500 रुपये उससे वसूला जाएगा। 

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    NewsApr 10, 2020, 5:58 PM IST

    ओडिशा के बाद पंजाब ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया कर्फ्यू

    देश में चल रहे कोरोनावायरस संकट के बीच पंजाब में कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। प्रतिबंधों को आगे बढ़ाते हुए आज पंजाब सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया। इससे पहले आज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी तालाबंदी जारी रहनी चाहिए।

  • odisha cm

    NewsApr 9, 2020, 1:04 PM IST

    ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार भी जल्द कर सकती है ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए बातचीत की थी। जिसमें सभी राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने को पक्ष में थे। राज्यों का कहना था कि हालत को देखते हुए  लॉकडाउन को बढ़ाना चाहिए क्योंकि देश की स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है।  हालांकि महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य पहले से ही लॉकडाउन के पक्ष में है।

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 8:22 AM IST

    राज्यसभा चुनाव: ओडिशा में कांग्रेस पर है भाजपा की नजर

    हालांकि अभी तक बीजद के पक्ष मे पलड़ा भारी दिख रहा है और उसने चार सीटों के लिए चारों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं भाजपा भी अब मैदान में उतरने की तैयारी में है।  लिहाजा उस कांग्रेस के विधायकों की मदद मिल सकती है। लेकिन इसके लिए कांग्रेस के विधायकों को पार्टी के फैसले के उलट क्रास वोटिंग करनी होगी। 

  • পঞ্চমবার  ওড়িশার মুখ্যমন্ত্রী হলেন নবীন পট্টনায়েক

    NewsDec 19, 2019, 8:21 AM IST

    एनआरसी पर भाजपा को झटका, बीजेडी नहीं करेगी एनआरसी पर केन्द्र को समर्थन

    नागरिकता संशोधन कानून पर पटनायक ने केन्द्र सरकार को समर्थन दिया था। पटनायक से पहले जदयू के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी केन्द्र सरकार को एनआरसी समर्थन नहीं देगी। पटनायक ने ये घोषणा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा एक राष्ट्रव्यापी एनआरसी पर अपना विरोध दोहराए जाने के एक दिन बाद की है।

  • বুলবুলের তাণ্ডবে পড়া গাছ কাটতে  বিপত্তি, পা গেল এনডিআরএফ কর্মীর

    NewsNov 11, 2019, 9:26 AM IST

    'बुलबुल' ने ली एक दर्जन लोगों की जान, 2.73 लाख परिवार प्रभावित

    चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं ओडिशा में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक इस भीषण तूफान के कारण  पश्चिम बंगाल में ही 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं। वहीं ओडिशा में भी हजारों परिवारों के इस तूफान के कारण प्रभावित होने की खबर है।

  • undefined

    NewsNov 10, 2019, 12:18 PM IST

    'बुलबुल' ने मचाई तबाही, पेड़ उखाड़े तो तेज बारिश के साथ लाया तूफान

    चक्रवाती तूफान बुलबुल ने ओडिशा के ज्यादातर जिलों में भारी तबाही मचाई है। तूफान के कारण तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। जिसके कारण जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया। इन जिलों में तेज बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल रही है। जिसके कारण पेड़ उखड़ गए हैं और सड़कें टूट गई हैं। जिसके कारण लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही हैं। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर दिया था।

  • ലക്ഷദ്വീപിലെ കൽപ്പേനിയിൽ കരയിലേക്ക് ഇടിച്ചുകയറിയ നിലയിലുള്ള മത്സ്യബന്ധന‌ബോട്ട് വീണ്ടെടുക്കാനുള്ള ശ്രമങ്ങൾ തുടരുകയാണ്. ദ്വീപ് അഡ്മിനിസ്ട്രേഷന്‍റെ മുഴുവൻ സഹായവും മത്സ്യത്തൊഴിലാളികൾക്ക് ലഭ്യമാണ്.

    NewsNov 6, 2019, 3:13 PM IST

    ओडिशा पर चक्रवात का खतरा, 15 जिलों में जारी किया गया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक एहतियात के तौर पर प्रदेश के 30 में से 15 जिलों में एलर्ट जारी किया गया है। खासतौर से तटीय राज्यों में चक्रवात का सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। चक्रवात के कारण तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। लिहाजा राज्य ओडिशा सरकार ने राज्य के  30 में से 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

  • എറണാകുളത്ത് ഉപതെരഞ്ഞെടുപ്പ് നടക്കുന്ന  അയ്യപ്പൻ കാവ് ബൂത്തിന് സമീപത്ത് നിന്നും.

    NewsOct 25, 2019, 5:26 PM IST

    केरल के बाद अब ओडिशा में आसमान से बरस रही है मौत, भारी बारिश से तीन की मौत

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। बारिश का असर राज्य के ज्यादातर जिलों में पड़ा है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने भी भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के दक्षिणी और मध्य तटवर्ती इलाकों में बीते दो दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है।