ओवैसी  

(Search results - 31)
  • Use national flag instead of documents: Owaisi's message to minorities

    NewsSep 19, 2020, 9:11 PM IST

    बिहार ओवैसी की एंट्री से बिगड़ेगा महागठबंधन का मुस्लिम-यादव समीकरण

    बिहार में चुनाव की तारीख कभी भी तय हो सकती है और इसके लिए राज्य में सियासी दलों के बीच गठबंधन का  दौर शुरू हो गया है। राज्य में जहां भाजपा और जदयू मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं राजद और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

  • <p>ఒక ఆరు నెలలు ఫాస్ట్ ఫార్వర్డ్ చేస్తే... లోక్ సభ ఎన్నికలు వచ్చాయి. డిసెంబర్ ఎన్నికల సీన్, ఆ తరువాత చేరికలు చూసి తెరాస అన్ని సీట్లను కైవసం చేసుకుంటుంది, ఒక సీట్ మజ్లీస్ ది&nbsp;అని అంతా అనుకున్నారు. తెరాస నాయకులూ సైతం దీన్నే నమ్మారు.&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>సారు,కారు, పదహారు, ఢిల్లీ సర్కారు అనే ఒక నినాదాన్ని కూడా ముందుకు తీసుకొచ్చింది తెరాస. ఇలా అంతా తమకు అనుకూలంగానే సాగుతుందని తెరాస ఊహించింది. ప్రజలు కూడా అలానే అనుకున్నారు.&nbsp;</p>

    NewsSep 1, 2020, 7:48 PM IST

    बिहार में विधानसभा से पहले महागठबंधन की बढ़ी मुश्किलें, ओवैसी की पार्टी पेश करेगी चेतावनी

    जानकारी के मुताबिक 2015 में एआईएमआईएम ने छह प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था और अब राज्य में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अपने पैर जमाने की तैयारी कर रही। लिहाजा पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में 50 प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है। 

  • Use national flag instead of documents: Owaisi's message to minorities

    NewsJun 12, 2020, 1:48 PM IST

    भाजपा-जदयू की की राह आसान कर सकते हैं ओवैसी

    एआइएमआइएम ने जिन सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है उसमें से ज्यादा सीटें अभी विपक्ष के खाते में हैं। राज्य में एआइएमआइएम ने पिछले साल हुए विधानसभा उपचुनाव में खाता खोला था और एक सीट में जीत दर्ज की थी। हालांकि एआइएमआइएम का दावा है कि वह राज्य में वह राज्य में समान विचारधारा वाले राजनैतिक दलों के साथ चुनावी समझौता कर सकती है।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 10:17 PM IST

    औवेसी की रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

     एक रैली में पाकिस्तान  जिंदाबाद के नारे लगे। इस रैली में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। इस रैली में एक महिला ने मंच  से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और लोगों से इसमें उसका समर्थन करने को कहा। ये रैली सीएए, एनआरसी और एनआरपी के विरोध में आयोजित की गई थी।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 12:30 PM IST

    काशी-महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव की रिजर्व सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने ऐसे उठाए सवाल

    रविवार को वाराणसी से इंदौर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस की शुरुआत हुई। ट्रेन की खासियत है कि ये भगवान शिव के तीन तीर्थों को एक साथ जोड़ती है। ट्रेन में एक सीट भगवान शिव के लिए रखी गई है। अब इस सीट और ट्रेन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। AIMIM प्रमुख ओवैसी ने ट्विटर पर पीएम मोदी को संविधान की प्रस्तावना की तस्वीर मैं टैग किया।

  • undefined

    NewsDec 29, 2019, 8:55 AM IST

    मांझी ने दिया ओवैसी को झटका, सियासी जमीन बचाने को लिया यू टर्न

    हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने  एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन औवेसी को बड़ा झटका दिया है। मांझी को आज ओवैस की रैली में हिस्सा लेने जाना था लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने रैली से किनारा कर लिया है। मांझी रैली के बजाए झारखंड में हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे।

  • undefined

    NewsDec 28, 2019, 6:32 AM IST

    जानें कैसे बिहार में राजद के लिए ओवैसी और मांझी ने बढ़ाई मुश्किलें

    राज्य में हुए विधानसभा उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने एक सीट जीत थी। जिसके बाद ओवैसी ने राज्य में पार्टी के विस्तार की योजना बनाई है। इसी के तहत ओवैसी ने जीतन राम मांझी की अगुवाई वाली हम के साथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठजोड़ किया है। वहीं नागरिकता कानून के खिलाफ ओवैसी ने सीमांचल एक विशाल रैली की घोषणा की है।

  • ayodhya

    NewsNov 9, 2019, 5:27 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाने वाले जिलानी और ओवैसी पड़े अलग-थलग, अपनों ने ही किया किनारा

    असल में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने साफ किया कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले के खिलाफ बोर्ड चुनौती नहीं देगा। लिहाजा अब साफ हो गया है कि बोर्ड में जिलानी और ओवैसी अलग-थलग पड़ चुके हैं। हालांकि ओवैसी ने जिस तरह से इस फैसले पर सवाल उठाए, मुस्लिम समाज में ही उनका विरोध शुरू हो गया था।

  • Owaisi says, we don,t want bailout of five acres of land, Supreem court is supreem but not last

    NewsNov 9, 2019, 2:43 PM IST

    ओवैसी के बिगड़े बोल, कहा मस्जिद के लिए नहीं चाहिए खैरात की जमीन

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा है कि अगर अगर कोर्ट हिंदू पक्ष के फैसला सुनाएगा तो ओवैसी का क्या रूख रहेगा। लिहाजा उन्होंने इसी आधार पर अपना तर्क रखा। हालांकि इससे पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने भी कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाए। जिलानी इस मामले में बोर्ड की तरफ से वकील हैं। जबकि अयोध्या मामले में रहे पक्षकार इकबाल अंसारी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कई सालों तक चले इस विवाद का अंत हो गया है। लिहाजा वह कोर्ट के फैसला का सम्मान करते हैं। 

  • शाह ने कहा कि वे किसी को नहीं डरा रहे। साथ ही कहा कि वे उसकी मदद नहीं कर सकते जिसके जहन में डर है।

    NewsJul 16, 2019, 1:26 PM IST

    जानिए संसद परिसर में अमित शाह से क्यों डर गए ओवैसी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला संसदीय सत्र चल रहा है। आज के सत्र में गृहमंत्री अमित शाह और एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बीच झड़प हो गई। जिसमें ओवैसी ने शाह पर धमकाने का आरोप लगाया। लेकिन अमित शाह का जवाब था कि डर तो ओवैसी के मन में है, इसमें कोई और क्या कर सकता है। 
     

  • undefined

    NewsJun 2, 2019, 12:00 PM IST

    ओवैसी ने मुसलमानों को बताया हिस्सेदार, भाजपा नेता बोले, '...1947 में दे दी हिस्सेदारी'

    एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने कहा था, 'अगर कोई यह समझ रहा है कि हिंदुस्‍तान के वजीर-ए-आजम 300 सीटें जीत कर हिंदुस्‍तान पर मनमानी करेंगे तो यह नहीं हो सकेगा। मुसलमान देश के हिस्‍सेदार हैं, किराएदार नहीं।' 

  • Prakash ambedkar and Owaisi

    ViewsMar 28, 2019, 6:47 PM IST

    महाराष्ट्र में भगवा खेमे की मदद ही करेगा दलित मुस्लिम गठजोड़

    महाराष्ट्र में इस बार तिकोना मुकाबला हो रहा है। हमेशा की तरह भाजपा और शिवसेना का केसरिया गठबंधन है और उसके मुकाबले में कांग्रेस–राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का सेकुलर गठबंधन मैदान में हैं। मगर इस बार तीसरा मोर्चा भी मैदान में कूद पड़ा है। इसमें संविधान निर्माता बाबासाहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी ने ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से गठबंधन किया है जिसकी छाया से भी राजनीतिक दल दूर रहते हैं। 

  • undefined

    NewsMar 25, 2019, 12:38 PM IST

    अब छोटे ओवैसी का विवादित बयान, 'मोदी को चौकीदारी की टोपी और सीटी पहनाऊंगा'

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'कैसे को वोट देते हो, कभी चायवाला बन जाता है कभी फकीर बन जाता है। कभी नालों में से गैस निकालता है।' 

  • undefined

    NewsMar 24, 2019, 5:37 PM IST

    Video: ओवैसी का विवादित बयान, 'पुलवामा हमले के समय बीफ बिरयानी खाकर सोए थे पीएम मोदी'

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक को लेकर विवादित बयान का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। अब एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर एक बड़ा विवादित बयान दिया है। ओवैसी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'आप दावा करते हुए बालाकोट में हवाई हमले के समय 300 मोबाइल एक्टिवेट थे, जो बाद में बंद हो गए। लेकिन आपकी नाक के नीचे हिंदुस्तान में पुलवामा में 50 किलो आरडीएक्स  पहुंच गया। वो आपने नहीं देखा, सो गए थे क्या? हो सकता है कि बिरयानी खाकर सो गए थे। क्या बड़े की बिरयानी खाकर डकार मारकर सो गए थे? यहां हमारे 40 लोग मारे गए, लेकिन उसका कोई हिसाब नहीं है। वहां कहते हैं कि हमने बम गिराए वहां 300 सेलफोन थे।' 

  • undefined

    NewsMar 24, 2019, 5:28 PM IST

    ओवैसी का पीएम मोदी पर विवादित बयान, 'पुलवामा हमले के समय बीफ बिरयानी खाकर सोए थे'

     कई राजनीतिक दलों द्वारा बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक का सबूत मांगे जाने के बाद एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर यह विवादित बयान दिया है।