कंपनी  

(Search results - 150)
  • <p><strong>डील के लिए 15 सितंबर तक समय</strong><br />
अमेरिका ने बाइटडांस को टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए 15 सितंबर तक का समय दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि&nbsp;अगर 15 सितंबर तक इस संबंध में कोई सौदा नहीं हो पाता है, तो टिकटॉक पर बैन लागू हो जाएगा।</p>

    NewsAug 16, 2020, 2:05 PM IST

    टिकटॉक के बाद अगला नंबर अलीबाबा का, प्रतिबंध लगाने की तैयारी में ट्रंप

    जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प चीनी स्वामित्व वाली कंपनियों को अमेरिका से बाहर करने की तैयारी में हैं। लिहाजा अब अन्य चीनी कंपनियों को अमेरिका से बाहर करने की तैयारी चल रही है। इससे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका से शॉर्ट-वीडियो ऐप टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगाया था।

  • <p>আইপিএলের স্পনসর থেকে সরে দাঁড়াল ভিভো, নতুন স্পনসরেরর খোঁজে বিসিসিআই<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 4, 2020, 8:34 PM IST

    काम आया भारतीयों का विरोध और चीन को लगा झटका, दबाव के बाद आईपीएल स्पॉन्सर से हटा वीवो

    असल में बीसीसीआई ने जब कंपनी को स्पॉन्सर रिटेन करने की बात कही तो सोशल मीडिया से लेकर राजनैतिक तौर पर इसका विरोध किया जाने लगा। क्योंकि वीवो मूल रुप से चीन की कंपनी है और भारत में वर्तमान में चीन के खिलाफ माहौल है और भारतीय चीनी उत्पादों और कंपनियों का विरोध कर रहे हैं। 

  • <p><strong>कीमत में नहीं कर सकते गड़बड़ी</strong><br />
ई-कॉमर्स कंपनियों को गलत तरीके से फायदा कमाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद वस्तुओं और सर्विेसेस की कीमतों में मनमाने तरीके से बदलाव करने का अधिकार नहीं होगा। साथ ही, उन्हें इसकी भी छूट नहीं मिलेगी कि वे ग्राहकों के साथ भेदभाव कर सकें।&nbsp;</p>

    NewsJul 25, 2020, 8:45 PM IST

    उपभोक्ताओं को मिलेंगे और ज्यादा अधिकार, कंपनियां नहीं छिपा पाएंगी जानकारी

    देश में नया उपभोक्ता कानून के लागू हो जाने के बाद ई-कॉमर्स कंपनियां भी इसके दायरे में आ गई हैं। अब इन ई-कॉमर्स कंपनियों को भी देश में लागू नए नियमों का पालन करना होगा।

  • vivo apex 2020

    NewsJun 5, 2020, 3:57 PM IST

    चीन कर रहा है साजिश तो चीनी मोबाइल कर रही हैं बड़ा खेल, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे हैं शिकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ जोन के एडीजी कार्यालय में तैनातसब इंस्पेक्टर आशाराम का वीवो मोबाइल खराब हो गया था और इसे  उन्होंने मेरठ के दिल्ली रोड स्थित वीवो कंपनी के सर्विस सेंटर दिखाया और कंपनी ने उसकी रिपेयरिंग कराकर उसे वापस कर दिया।

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 19, 2020, 12:03 PM IST

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:28 PM IST

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।

  • undefined

    NewsApr 8, 2020, 5:18 PM IST

    Corona के कारण 15 अप्रैल के आगे तक इन ट्रेनों की बुकिंग हुई निलंबित; जानिए कब तक हुई ट्रेनें रद्द

     

    रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी) ने तीन ट्रेनों की बुकिंग 30 अप्रैल तक निलंबित रखने का फैसला लिया है।

  • undefined

    NationApr 1, 2020, 8:09 PM IST

    कोरोना के कहर पर सरकार का मलहम, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

    कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही मंदी का फायदा अब आम आदमी को मिलता दिख रहा है। प्राकृतिक गैस के बाद अब रसोई (एलपीजी) गैस की कीमतों में भी कटौती का तोहफा मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रसोई गैस की कीमतों में राजधानी दिल्ली में नॉन सब्सिडी सिलेंडर (14.2 किलो) पर 61 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

  • undefined

    NationMar 18, 2020, 3:56 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने AGR Case में टेलिकॉम कंपनियों को लगाई फटकार, कहा- कोर्ट से सभी कंपनी के MD को भेज देंगे जेल

    उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 24 अक्टूबर को शीर्ष अदालत में निर्धारित बकाया समेकित सकल राजस्व (एजीआर) का स्व-मूल्यांकन या फिर से आकलन करने के लिये केन्द्र और दूरसंचार कंपनियों को बुधवार को आड़े हाथ लिया

  • shahrukh khan

    NewsFeb 3, 2020, 3:45 PM IST

    शाहरुख खान की कंपनी थी घोटाले में शामिल, ईडी ने जब्त की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुलाब घाटी घोटाले के सिलसिले में विभिन्न संस्थाओं और व्यक्तियों से अस्थायी रूप से चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया। इन संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के नियमों के तहत जब्त किया गया था। ईडी के अफसरों ने बताया कि इन संपत्तियों का मूल्य 70.11 करोड़ रुपये है और इसमें अभिनेता शाहरुख खान द्वारा प्रचारित आईपीएल क्रिकेट टीम से जुड़ी कंपनी भी शामिल है।

  • Delhi Police, ISIS, Delhi, Terrorists

    NewsJan 22, 2020, 6:31 PM IST

    एटलस कंपनी की मालकिन ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

     पुलिस को घटना की जानकारी दोपहर तीन बजे मिली और मौके पर पहुंची तो वहां पर एक सुसाइड नोट मिला है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस अभी कुछ भी कहने से कतरा रही है और इस मामले की जांच कर रही है। ये मामला तुगलक रोड थाने का है।

  • undefined

    NationJan 22, 2020, 9:46 AM IST

    फूड डिलिवरी कंपनी जोमेटो ने ऊबर ईट्स को खरीदा

    ऊबर द्वारा चल रही ऑनलाइन फूड डिलीवरी चैन ऊबर ईट्स के भारतीय कारोबार को Zomato (जोमैटो) ने खरीद लिया है। Zomato भी एक फूड डिलीवरी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। इस स्टॉक डील के तहत उबर को जोमैटो के 9.99% शेयर मिलेंगे। उबर ईट्स अपने ऐप पर रेस्टोरेंट पार्टनर, डिलीवरी पार्टनर और ग्राहकों को जोमैटो के प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर देगी। उबर ईट्स के कर्मचारियों को जोमैटो नहीं रखेगी। ऐसे में उबर करीब 100 कर्मचारियों को या तो दूसरे कारोबार में शिफ्ट करेगी या फिर छंटनी की जाएगी।

  • undefined

    NewsJan 17, 2020, 10:49 AM IST

    सीएए के चलते अमेरिकी निवेश फर्म ने भारत के सरकारी बॉन्ड होल्डिंग कम की

    वेस्टर्न एसेट मैनेजमेंट कंपनी नए नागरिकता कानून और कश्मीर क्षेत्र में आर्थिक दृष्टिकोण को लेकर तनाव के कारण भारत सरकार के बॉन्ड होल्डिंग्स को कम कर रही है। एशिया एक्स जापान के निवेश प्रबंधन के प्रमुख डेसमंड सून के अनुसार, लेग मेसन इंक का एक सहयोगी जिसने $ 453 बिलियन का निवेश किया है, अपने कुछ फंड को मलेशिया और चीन में लंबी अवधि के कर्ज के रूप में बदल रहा है।

  • undefined

    NewsJan 7, 2020, 11:03 AM IST

    कैलिफोर्निया की कोर्ट ने बेवरेज कंपनी के हक में सुनाया फैसला

    कैलिफोर्निया की एक डाइट सोडा कंपनी के खिलाफ एक महिला द्वारा मुकदमा दायर किए जाने के बाद कैलिफोर्निया की अदालत ने कहा है कि है ऐसा कोई वादा नहीं किया गया है कि यह पेय वजन कम करने में मददगार है। मामले की सुनवाई के दौरान तीन जजों के पैनल ने कहा कि इस शीतल पेय के बारे में कहा गया है कि इसमें दूसरे ड्रिंक्स की तुलना में कम कैलोरी है।

  • undefined

    NewsDec 26, 2019, 9:41 AM IST

    बोइंग के सीईओ डेनिस मुइलेनबर्ग ने अपने पद से दिया इस्तीफा

    बोइंग के सीईओ डेनिस मुइलेनबर्ग ने पद छोड़ दिया है, क्योंकि कंपनी को दो घातक दुर्घटनाओं के बाद कठिन दौर का सामना करना पड़ रहा है। मुइलेनबर्ग के बाद 13 जनवरी, 2020 को चेयरमैन डेविड कैलहोन उनका कामकाज संभालेंगे। बोइंग (बीए) की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उसके निदेशक मंडल ने मुइलेनबर्ग का साथ छोड़ने का फैसला किया।