कट्टरपंथ  

(Search results - 39)
  • यहां 13 और 15 साल की दो लड़कियों का पहले अपहरण किया गया था, फिर उनका धर्म परिवर्तन कर, उनसे निकाह किया गया था। पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों के धर्म परिवर्तन के मामले आम हैं।

    NewsJul 11, 2020, 1:06 PM IST

    पाकिस्तान में इस्लामिक कट्टरपंथी कर रहे हैं हिंदुओं के उत्पीड़न, यूएन के सामने हो रहे हैं प्रदर्शन

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से भेदभाव किया जा रहा है। उन्हें धार्मिक आधार प्रताड़ित किया जाता है और उनके खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासतौर से हिंदु लड़कियों और महिलाओं का अपहरण किया जाता है और उन पर हमले किए जाते हैं।

  • <p>pakistan Temple</p>
<gdiv></gdiv>

    NewsJul 6, 2020, 8:57 AM IST

    देखें नियाजी का कट्टरपंथी चेहरा, पाकिस्तान में रोका हिंदू मंदिर का निर्माण

    पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू अल्पसंख्यों ने इस्लामाबाद में मंदिर का निर्माण करने की योजना बनाई थी। इसके लिए पहले पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने तीन साल के बाद मंजूरी दी। लेकिन अब एक बार फिर मंदिर के निर्माण को रोक दिया गया है। पाकिस्तान में कृष्ण मंदिर का निर्माण राजधानी के एच-9 प्रशासनिक डिवीजन में 20 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में किया जाना है। 

  • <p>nushrat jhan</p>

    NewsJul 2, 2020, 9:08 AM IST

    टीएमसी सांसद नुसरत ने खींची बाहुड़ा रथ यात्रा और की पूजा, अब क्या करेंगे कट्टरपंथी

    पश्चिम बंगाल से लेकर पूरे देश में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उनकी आलोचना की थी और कहा था कि वह मुस्लिम धर्म छोड़ दें। लेकिन नुसरत ने कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं और उसके किसी का खौफ नहीं। नुसरत अकसर हिंदू धाíमक समारोह में हिस्सा लेती हैं वहीं वह ईद और अन्य मुस्लिम त्योहारों को मनाती है। 

  • Amit Shah Thumb

    NewsJul 1, 2020, 7:55 AM IST

    अमित शाह ने घाटी में खत्म कर दी पाकिस्तान परस्त 'हड़ताली चाचा' की सियासत,जानें कैसे

    असल में राज्य में धारा 370 हटाने के बाद राज्य में पाकिस्तान आतंक फैलाना चाहता था और उसे इन अलगाववादी नेताओं की जरूरत थी। लेकिन शाह ने इन  नेताओं को नजर बंद कर दिया और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ जो चाहती थी वह नहीं हो सका था। शाह के कारण आईएसआई की रणनीति को बड़ा झटका लगा था और घाटी में अंतिम बड़ा मोहरा पिट गया है। 

  • ddep dive

    NewsJan 6, 2020, 9:26 PM IST

    हिंदुत्व और मूर्ति पूजा के खिलाफ हैं फैज की कविताएं, तो भारत में व्यवहारिक कैसे

    फैज़ अहमद फ़ैज़ एक पाकिस्तानी कवि हैं। पाकिस्तान जैसे अत्याचारी राष्ट्र में मूर्तियों को तोड़ना बिल्कुल सामान्य बात है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं करना हो सकता है। मूर्तिपूजन हिंदू धर्म का एक अभिन्न अंग है और ऐसी कविताएं हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए अलावा कुछ नहीं हैं। हालांकि फैज की मूल कविताएं पाकिस्तानी तानाशाहों के खिलाफ थी जो इस्लाम के नियमों का पालन करने में विफल रहे।

  • nusrat jhan diwali

    EntertainmentOct 28, 2019, 1:35 PM IST

    नुसरत जहां ने पति निखिल जैन के साथ मनाई दिवाली, क्या कट्टरपंथियों को चिढ़ा रही हैं टीएमसी सांसद

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां ने अपने निखिल जैन के साथ दिवाली का त्योहार मनाया। उन्होंने इस मौके पर सभी को बधाई दी और सेफ दिवाली  मनाने की बात कही। हालांकि इससे पहले नुसरत दुर्गा पूजा और राखी का त्योहार मना चुकी हैं। पिछले दिनों उन्होंने दुर्गा पूजा पर एक वीडियो भी सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन  के साथ दिवाली से पहले गरीब बच्चों को उपहार बांटे और सभी को त्योहार की बधाई दी। नुसरत ने इस मौके पर मां लक्ष्मी की पूजा भी की। फिलहाल हिंदू त्योहारों को मनाने के लिए नुसरत कट्टरपंथी मुस्लिमों  के निशाने पर हैं। कट्टरपंथी उनसे धर्म बदलने की बात भी कह चुके हैं। लेकिन नुसरत का कहना है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं।

  • एक्ट्रेस हिंदुओं के सभी रीति-रिवाज को फॉलो करती रहती हैं और त्योहारों को भी पारंपरिक परिधान से ही मनाती हैं। इससे पहले उन्हें हाल ही में दुर्गा पूजा का त्यौहार बी बड़ी धूम-धाम से मनाता देखा गया था।

    BollywoodOct 18, 2019, 10:05 PM IST

    तस्वीरों में दिखें कैसे श्रद्धा से हिंदू त्योहारों को मना रही हैं नुसरत, राखी, दुर्गा पूजा के बाद मनाया करवा चौथ तो कट्टरपंथियों को मिर्ची लगेगी ही

    बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने अपना पहला करवा चौथ मनाया। इससे पहले नुसरत राखी और दुर्गा पूजा का त्योहार मना चुकी है। करवा चौथ की तस्वीरें नुसरत ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में पोस्ट की। जाहिर है नुसरत के करवा चौथ मनाने से कट्टरपंथी मुस्लिमों को मिर्च तो जरूर लगेगी। हालांकि नुसरत पहले ही साफ कर चुकी है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और ये उसका अधिकार है वह क्या करे।

  • इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीरों में नुसरत ने लिखा- Happy Raksha bandhan...त्योहार मनाने की खुशी नुसरत के चेहरे पर देखी जा सकती है।

    NewsOct 8, 2019, 6:24 AM IST

    नुसरत जहां ने की दुर्गा पूजा, कट्टरपंथी मौलवी बोले धर्म बदल ले

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां एक बार फिर कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। हालांकि इससे पहले कई बार वह उनके बयानों की शिकार हो चुकी है। लेकिन इस बार कट्टरपंथी मुस्लिम मौलवियों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें अपना धर्म बदल लेना चाहिए। क्योंकि नवरात्र के मौके पर नुसरत ने दुर्गा पूजा में शिरकत की और पूजा भी की। 

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    NewsSep 18, 2019, 8:59 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • sara ali khan

    BollywoodSep 3, 2019, 5:53 PM IST

    सारा अली खान के गणपति पूजन से 'मजहब' खतरे में कैसे आ गया ?

    बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ने गणपति की पूजा क्या कर ली, कट्टरपंथियों का मजहब खतरे में आ गया। सारा पर धमकियों और गाली गलौज की बौछार होने लगी। खास बात है कि उनके समर्थन में कोई भी बड़ी हस्ती बोलती हुई नहीं दिख रही। क्योंकि शायद मजहबी कट्टपंथियों के कुकृत्य 'असहिष्णुता' के दायरे में नहीं आते। 
     

  • teen talaq agra

    NewsAug 16, 2019, 7:40 PM IST

    निकाह की दावत उड़ाने के दो घंटे के बाद कानून से बिना डरे शौहर ने दिया तीन तलाक

    देश की संसद ने कानून बनाकर तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन मजहबी कट्टरपंथी अब भी अपना पुराना रवैया बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। आगरा में एक शख्स ने दहेज के लिए अपनी दो घंटे की ब्याहता बीवी को तीन तलाक देकर बेसहारा छोड़ दिया।   
     

  • muslim orthodox After nusrat jahan are targeting triple talaq victim ishrat jahan

    NewsJul 18, 2019, 1:29 PM IST

    नुसरत जहां के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आयी इशरत जहां, जानें कौन है ये महिला

    पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता इशरत जहां आजकल कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर है। इशरत को मकान मालिक ने मकान छोड़ने का आदेश दे दिया है और मुहल्ले में उनका निकलना भी मुश्किल हो गया है। लोग उसे धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद उसने पुलिस से गुहार लगाई है। लेकिन राज्य की पुलिस उसकी नहीं सुन रही है।

  • undefined

    BollywoodJul 14, 2019, 8:54 AM IST

    फिल्मों से विदाई के बाद भी चर्चा में रहने का मौका चूकना नहीं चाहतीं जायरा वसीम

    जायरा वसीम ने 13 दिनों एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर मजहबी आधार पर फिल्मी दुनिया को विदाई दे दी थी। लेकिन अब भी वह लगातार चर्चा में बने रहना चाहती हैं। अब वह सोशल मीडिया पर ज्ञान बांटकर अपना सेलिब्रिटी स्टेटस बरकरार रखना चाहती हैं। 
     

  • Ulema issued fatwa against Nusrat jahan after participate aarti in kolkata

    NewsJul 6, 2019, 10:48 AM IST

    इस्लाम से खारिज हुई नुसरत जहां, बरेलवी मसलक ने जारी किया फतवा

    टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ कृष्ण कांसियसनेस  की रथ यात्रा में अपने पति निखिल जैन के साथ आरती की थी। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थी। इस कार्यक्रम के बाद नुसरत ने साफ कहा था कि वह मुस्लिम हैं और उनके सभी धर्मों में आस्था है।

  • Muslim country banned Burka and niqab due to terrorist attack

    NewsJul 6, 2019, 6:44 AM IST

    इस मुस्लिम देश में लगा नकाब पर प्रतिबंध, जानें क्या है मामला

    सरकार के इस फैसले पर प्रधानमंत्री यूसेफ चाहेद ने हस्ताक्षर कर दिए हैं। उन्होंने साफ कहा है कि सुरक्षा कारणों से देश के सभी स्त्री-पुरुषों के लिए चेहरा खुला रखना अनिवार्य कर दिया गया है, जिससे उनकी पहचान स्पष्ट हो सके।