कमजोर  

(Search results - 51)
  • Fever

    Lifestyle13, Aug 2019, 4:04 PM IST

    बुखार से बचने के लिए करें ये खास उपाय

    बारिश के मौसम में पानी में गीले हो जाने की वजह से अक्सर हमें बुखार घेर लेता है। इसे जल्द से जल्द खत्म कर देना चाहिए, अन्यथा शरीर कमजोर हो जाता है। इससे दूसरी बीमारियों को भी हमला करने का मौका मिल जाता है। आईए हम आपको बताते हैं बुखार को खत्म करने के कुछ घरेलू उपाय-

     

  • सोनिया गांधी।

    News12, Aug 2019, 1:31 PM IST

    कमजोर संगठन के साथ तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे सोनिया की ‘अग्नि परीक्षा’

    तीन राज्य हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में अगले छह माह में चुनाव होने हैं। वहीं करीब एक साल के बाद बिहार के साथ ही दिल्ली में चुनाव होंगे। इन तीन राज्यों में भाजपा की सरकारें है। जबकि इन तीनों राज्यों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। महाराष्ट्र में तो कांग्रेस को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अलावा चुनाव लड़ने के लिए कोई सहयोगी नहीं मिल रहा है।

  • NDA

    News12, Aug 2019, 1:19 PM IST

    राज्यसभा में 2020 में होगा एनडीए के पास बहुमत, विपक्ष और होगा कमजोर

    अगले साल अप्रैल महीने में राज्यसभा की 52 सीटें खाली होंगी। इस दौरान 15 राज्यों के विभिन्न दलों के 52 सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। इनमें भाजपा के 15, जदयू के 3 और अन्नाद्रमुक के 4 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। वहीं बीजद के भी दो सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। जबकि विपक्षी दलों में कांग्रेस के 13, तृणमूल कांग्रेस के चार और कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राकांपा के दो सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। 

  • Know where tomato is being sold for 28 thousand rupees per kg and egg for 558 rupees

    News5, Aug 2019, 8:27 AM IST

    जानें कहां बिक रहा है टमाटर 28 हजार रुपये प्रति किलो और अंडा 558 रुपये का एक

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मुताबिक यहां पर पिछले साल महंगाई दर 9029 फीसदी थी जो अब बढ़कर एक करोड़ फीसदी हो गई है। महंगाई में एक साल के दौरान 1100% से अधिक का इजाफा हुआ है। यही नहीं दो किलो चिकन खरीदने के लिए करीब 1.20 करोड़ बोलीवर्स खर्च करने पड़ रहे हैं। यहां पर लोग काम के बदले पैसे नहीं बल्कि खान का सामान मांग रहे हैं। 

  • student suicide

    News3, Aug 2019, 6:53 PM IST

    पिता का था इतना डर, छात्र ने जान देना समझा बेहतर

    शनिवार सुबह मकतूल छात्र अपनी मां पूनम के साथ स्कूटी से स्कूल जाने के लिए निकला था । उसने मां को स्कूल के गेट के सामने उतार दिया था । छात्र ने मां से कहा कि आप चलिए मै स्कूटी मे पेट्रोल डलवाकर आ रहा हूं । इसके बाद छात्र वापस नहीं लौटा । पेट्रोल पंप के बगल में एक पार्क है जिसमें बबूल के पेड़ो का घना जंगल है । अंशुमान ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार ली ।

  • Pakistan will become slave of 'dragon', new China in pakistan emerging

    News31, Jul 2019, 10:58 AM IST

    ‘ड्रैगन’ का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान, ग्वादर बंदरगाह में चीनियों के लिए बन रहा है 'नया चीन'

    असल में एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान धीरे धीरे चीन की साजिश का शिकार हो रहा है। अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को आर्थिक मदद रोकने के बाद पाकिस्तान को चीन से आर्थिक मदद मिल रही है। इसके जरिए चीनी कंपनियां पाकिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों का पूरा दोहन कर रही हैं। साथ ही इसके जरिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत कर रही हैं। चीनी कंपनियों के कारण पाकिस्तान की कंपनियां बंद हो रही हैं। 

  • Punjab government in Pakistan imposed tax on grave to dispose body

    News19, Jul 2019, 11:47 AM IST

    पाकिस्तान में मुर्दा के शरीरों से भी वसूला जा रहा है टैक्स

    पाकिस्तान में सरकार आर्थिक तौर पर कंगाल हो गयी है। पाकिस्तान को देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से कड़ी शर्तों पर कर्ज लेना पड़ रहा है। जिसके कारण सरकार को नए-नए टैक्स लगाने पड़ रहे हैं और पुरानी टैक्स रियायतों को वापस लेना पड़ा रहा है। 

  • Is akhilesh want to keep away to by poll in state soon

    News14, Jul 2019, 7:16 AM IST

    क्या उपचुनाव में मायावती की 'दूर' रणनीति पर काम कर रहे हैं अखिलेश

    लगातार चुनाव में मिल रही हार के बाद पार्टी का कार्यकर्ता हताश है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत मतदाताओं ने भी पार्टी को वोट नहीं दिया। मुस्लिम वोटर इस बार बीएसपी की तरफ चला गया है। जिसके कारण बीएसपी राज्य में दस सीटें जीतने में कामयाब रही। फिलहाल पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या आगामी उपचुनाव हैं।

  • Pakistani business organization will call nationwide protest on Saturday

    News12, Jul 2019, 10:24 PM IST

    इमरान खान की गले की हड्डी बन गया आईएमएफ से कर्ज लेना

    फिलहाल इस हड़ताल को टालने की इमरान खान सरकार की कोशिशों को धक्का लगा है। क्योंकि कारोबारियों और सरकार के बीच बातचीत बेनतीजा रही। फिलहाल इस बार बजट में भी पाकिस्तान की सरकार ने नए कर प्रावधान लगाए हैं। जिसको लेकर जनता में नाराजगी है। इस बंद को पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है।

  • monsoon arrival delayed

    News5, Jun 2019, 9:07 PM IST

    मौसम विभाग ने बदला अनुमान, अब 8 जून को होगी केरल के तट पर पहली बारिश

    इससे पहले अपने अनुमान में मौसम विभाग ने दावा किया था कि वार्षिक मानसून अपने 1 जून के सामान्य आगमन से लगभग एक हफ्ते की देरी के साथ 6 जून को देश के दक्षिणी छोर पर दस्तक देगा।

  • Draught

    News2, Jun 2019, 6:56 PM IST

    बदल रहा है मानसून का पैटर्न, कमजोर प्री-मानसून से महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति

    भारतीय मौसम विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक 1954 के बाद प्री मानसून बारिश से सूखे की स्थिति के गिने चुने मौके रहे हैं जब प्री-मॉनसून में इतनी कम बारिश हुई है। आंकड़ों के मुताबिक 1954 में महज 93.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी

  • election results

    News23, May 2019, 8:21 AM IST

    चुनाव नतीजों के विनर को अर्थव्यवस्था पर मंडरा रहे इस खतरे से होगा लड़ना

    मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के मंत्रीमंडल में किसे क्या जिम्मेदारी सौंपेंगे, इसका कयास चुनाव नतीजे स्पष्ट होने के बाद ही लगाया जा सकता है। नतीजों के बाद ही हमें पता चलेगा कि वित्त, रक्षा, गृह, विदेश समेत अन्य महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी किसके पास होगी। बहरहाल, केन्द्र में मोदी सरकार बने या फिर किसी अन्य गठबंधन की सरकार, दोनों ही स्थिति में नई सरकार के सामने कई कड़ी चुनौतियां मौजूद हैं जिसका फैसला जल्द से जल्द लिया जाना है।
     

  • Monsoon arrival

    News14, May 2019, 6:35 PM IST

    4 जून को केरल के तट पर मानसून की पहली बारिश, कमजोर रहेगी एंट्री

    दक्षिण-पश्चिम मानसून देश का प्रमुख मानसून है। इस मानसून के जरिए देश के अधिकांश इलाकें में नई से सितंबर तक बारिश देखने को मिलती है। इस साल के लिए स्काइमेट ने 93% बारिश होने की संभावना जाहिर की है। इसमें जून से सितंबर की अवधि में दीर्घावधि औसत 887 मिलीमीटर वर्षा में 5% का एरर मार्जिन की भी संभावना स्काईमेट ने जताई है।

  • Priyanka Gandhi

    News10, May 2019, 4:19 PM IST

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोला

    प्रतापगढ़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोला हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के सत्तर सालों के सबसे कमजोर और बुजदिल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है।

  • Congress general secretary revel that party has given ticket to weak candidate to damage bjp

    News1, May 2019, 2:35 PM IST

    चुनाव से पहले ही प्रियंका ने स्वीकारी हार, जानें क्या कहा

    लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस महासचिव का ये बड़ा सामने आया है। जिससे इस बात की तस्दीक आसानी से होती है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में लोकसभा संजीदगी के साथ नहीं लड़ रही है। प्रियंका गांधी ने आज बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कमजोर प्रत्याशी उतारे हैं। ताकि बीजेपी को हराया जा सके और उसका वोट काट सकें।