कमलनाथ  

(Search results - 181)
  • <p>kamal nath</p>

    News2, Aug 2020, 1:43 PM

    कांग्रेस में मचा है घमासान, कमलनाथ करा रहे हैं संकटमोचक बजरंगी बली के 'चालीसा' का पाठ

    फिलहाल कमलनाथ के हनुमान चालीसा को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं और विपक्षी दलों का आरोप है कि कमलनाथ सिर्फ अपनी राजनीति इसके जरिए चमकाना चाहते हैं जबकि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही भगवान श्रीराम की विरोधी रही है और उनके अस्तित्व को स्वीकर नहीं करती तो सोनिया गांधी के करीबी हनुमान चालीसा पाठ क्यों करा रहे हैं।

  • <p>sumitra devi</p>

    News17, Jul 2020, 8:10 PM

    एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक के इस्तीफे के बाद कमलनाथ बोले चिंता नहीं

    फिलहाल सुमित्रा देवी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना त्यागपत्र दिया और उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया है। वहीं इसके बाद नेमानगर विधानसभा सीट को विधिवत रिक्त घोषित कर दिया है।

  • <p>kamal nath</p>

    News26, Jun 2020, 7:19 PM

    सत्ता गई तो फिर आमने सामने हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, दिग्गी समर्थक नेता को किया संगठन से बाहर

    असल में दो साल पहले हुए विधानसभा चुनावों के बाद कमलनाथ को सीएम बनाने में दिग्विजय सिंह का हाथ था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करते कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ आ गए। जब भी राज्य में कमलनाथ का विरोध होता तो दिग्गी राजा सामने आते। लिहाजा कमलनाथ को दिग्विजय सिंह की हर बात माननी पड़ती। लिहाजा दिग्विजय सिंह ने सरकार से लेकर संगठन में अपने लोगों को अहम पदों पर नियुक्त कर दिया था।

  • <p>yogi</p>

    News22, May 2020, 10:54 AM

    अब कमलनाथ के करीबी पूर्व मंत्रियों को ऐसे झटका देंगे शिवराज, जानें क्या है मामला

    मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने बृजेन्द्र सिंह राठौर, ओंकार सिंह मरकाम, प्रियव्रत सिंह, सुखदेव पानसे, उमंग सिंघार, पी.सी. शर्मा, कमलेश्वर पटेल, लखन घनघोरिया, सचिन यादव और सुरेंद्र बघेल को सरकारी बंगलों को खाली करने का आदेश दिया है। हालांकि कांग्रेस नेता और सांसद विवेक तन्खा ने सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई है।

  • News19, May 2020, 11:59 AM

    मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी में हुआ था सबसे बड़ा घोटाला!

    राज्य की शिवराज सिंह सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान बड़े घोटाले हुए थे और इसमें किसानों की। कर्ज माफी के लिए राज्य सरकार ने जो फैसले किए थे उसमें भी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि पू्र्व की सरकार के दौरान किसान कर्ज माफी के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की आशंका जताई है।

  • News9, May 2020, 7:40 PM

    कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शिवराज सरकार करा सकती है जांच

    राज्य में शिवराज सिंह के बाद दूसरे नंबर के ताकतवार मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि जब नाथ सत्ता में थे तो कोई काम नहीं किया गया था और जो भी धन प्राप्त किया गया था उसे छिंदवाड़ा (मुख्यमंत्री के गृह शहर) में भेज दिया गया। उन्होंने दावा किया कि छिंदवाड़ा में भी कोई काम नहीं हुआ और जनता विकास से वंचित रही। 

  • भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

    News18, Apr 2020, 2:35 PM

    शिवराज के कैबिनेट विस्तार में महाराज का पेंच

    ऐसी चर्चा है राज्य में शिवराज सिंह की अगुवाई वाली भाजपा सरकार का रविवार को कैबिनेट विस्तार हो सकता है। अभी तक शिवराज सिंह ने ही मुख्यमंत्री की शपथ ली है और वह सरकार चला रहे हैं।  जिसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि वह सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं दे पा रही है।  वहीं राज्य में कोरोना संकट को देखते हुए शिवराज भी कैबिनेट विस्तार चाहते हैं। 

  • News10, Apr 2020, 8:02 PM

    शिवराज ने बदला कमलनाथ का फैसला, कोरोना वायरस रोकने के लिए उठाया कदम

    राज्य में होने आईआईएफए का विरोध राज्य के सीएम शिवराज सिंह पहले ही कर चुके थे। जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस समारोह के लिए करार कर रहे थे तब शिवराज सिंह ने इसका विरोध किया था। तत्कालीन कांग्रेस इसे 90 देशों में प्रसारित करने वाली थी और शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को इस राशि को बाढ़ राहत और किसानों के कर्ज माफ में खर्च करना चाहिए।

  • Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh, Nomination, Rajya Sabha Elections

    News25, Mar 2020, 12:35 PM

    खौफ में हैं नौकरशाह: कमलनाथ के करीबियों पर गिरेगी गाज तो सिंधिया के करीबियों को मिलेंगे अहम पद

    हालांकि राज्य में नई सरकार बनने के बाद से ही नौकरशाही को इसका अंदाजा लग गया था कि राज्य की नौकरशाही में बदलाव होगा और पिछले 15 महीनों से साइडलाइन किए अफसर मुख्यधारा में वापस आएंगे और कमलनाथ के करीबी अफसरों को साइड  लाइन किया जाएगा।

  • Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia, JP Nadda, BJP, Congress in Madhya Pradesh, BJP in Madhya Pradesh

    News23, Mar 2020, 1:46 PM

    जानें क्यों एमपी में सीएम का नाम तय नहीं कर पा रही है भाजपा

    शुक्रवार को राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद अभी तक मध्य प्रदेश में भाजपा नई सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। जबकि पार्टी के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत है और फिलहाल सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन उसके बावजूद पार्टी ने सीएम के पद के लिए किसी भी नाम पर अपनी सहमति नहीं जताई है।

  • Nation20, Mar 2020, 9:59 AM

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • Nation16, Mar 2020, 1:28 PM

    जिस कोरोना से पूरी दुनिया है परेशान ; उसी ने बचा ली कमलनाथ की सरकार

    मध्यप्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से जारी सियासी ड्रामा अभी भी जारी है। पहले माना जा रहा था कि इसका अंत सोमवार को फ्लोर टेस्ट के साथ हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मध्यप्रदेश विधानसभा को 10 दिन यानी 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।

  • গোয়ায় বিধায়ক সংখ্যায় এগিয়ে থাকা সত্ত্বেও  ক্ষমতা দখল করতে পারেনি কংগ্রেস। রাতারাতি মনোহর পরিক্করকে কেন্দ্রীয় মন্ত্রী থেকে করে গোয়ার মুখ্যমন্ত্রী বানিয়ে সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News14, Mar 2020, 10:41 PM

    अमित शाह के दरबार पहुंचे कमलनाथ, सरकार बचाने को लगाई गुहार

     मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश के हालिया सियासी घटनाक्रम के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा ने कांग्रेस के 22 विधायकों को बेंगलुरु में बंधक बनाया और इन विधायकों को कर्नाटक पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है और भाजपा नेताओं ने इन विधायकों की ठहरने की व्यवस्था की है। 

  • shivraj

    News13, Mar 2020, 8:58 AM

    क्या महाराज और शिवराज का मुकाबला कर पाएंगे कांग्रेस के कमलनाथ

    कमलनाथ सरकार पर संकट गहराया हुआ है। पार्टी में सिंधिया के करीबी माने जाने वाले 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और इसके कारण राज्य में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। हालांकि कमलनाथ का दावा है कि उनकी सरकार को कई खतरा नहीं है और कांग्रेस विधायकों को भाजपा ने बंधक बनाया हुआ है। कमलनाथ का ये भी दावा है कि वह सदन में बहुमत साबित कर देंगे।

  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    News13, Mar 2020, 8:36 AM

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।