कमलनाथ  

(Search results - 116)
  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    News21, Aug 2019, 11:32 AM IST

    जानें क्यों विधायकों की डिमांड पर चकराया सीएम कमलनाथ का सिर

    राज्य के विधायक अब अपनी अपनी डिमांड कमलनाथ से कर रहे हैं। कुछ विधायकों को अपने इलाके में भी बंगले, दफ्तर जैसी सुविधाएं चाहिए तो किसी को गाड़ी खरीदने के लिए सरकार कर्ज चाहिए। फिलहाल राज्य सरकार विधायकों की इन मांगों को कब पूरा करेगी ये तो बाद में पता चलेगा। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें इन मांगों से बढ़ गई हैं।

  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Why is Kamal Nath finally himself imprisoned in Bhopal?

    News6, Aug 2019, 8:00 AM IST

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में फिर मची खलबली, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

    असल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे इन्होंने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को दिए हैं। वह आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा विधायको को डर सताने लगा है। फिलहाल इस नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई है।

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM IST

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News30, Jul 2019, 1:09 PM IST

    कमलनाथ के भांजे पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त किए 245 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर

    आज इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया आया जब आयकल विभाग ने रतुल पुरी के 254 रुपये के शेयरों को जब्त कर लिया। फिलहाल अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में उसकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है और जिस कंपनी से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए रिश्वत दी गयी वह दुबई की कंपनी रतुल पुरी की ही है। 

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News27, Jul 2019, 12:53 PM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी ईडी के दफ्तर से फरार, जानें क्यों होनी थी गिरफ्तारी

    मध्य  प्रदेश के मुख्यसमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर मामले में पूछताछ होनी थी और इसके लिए उसे ईडी ने तलब भी किया था। लेकिन वह पूछताछ करने से पहले ईडी के अफसरों को चमका देकर फरार हो गया है। क्योंकि उसे लगता था कि उसके खिलाफ ईडी के पास सबूत हैं और वह उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

  • BJP central leadership angry with Madhya Pradesh state bjp unit after two MLA went in Kamalnath side

    News26, Jul 2019, 9:06 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की गुगली से भाजपा हुई क्लीन बोल्ड, हाईकमान की गिरेगी गाज

     भाजपा की रणनीति मध्य प्रदेश में फेल हो गयी है और इसके लिए पूरी तरह से राज्य के नेताओं को जिम्मेदार माना जा रहा है। पार्टी नेतृत्व का माना है कि राज्य के नेता एक तो विधायकों की नाराजगी को भांपने में कामयाब नहीं हो पाया और दूसरा बयानबाजी के कारण कांग्रेस ने अपनी चाल चली। इसका सीधा नुकसान भाजपा को हुआ है। राज्य में भाजपा के नेता कांग्रेस को लगातार सरकार गिराने की धमकी दे रहे थे।

  • News25, Jul 2019, 8:17 PM IST

    ये हैं मध्य प्रदेश के दो भाजपा विधायक जो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी नहीं डरते

    जहां पूरे देश में बीजेपी का कुनबा बढ़ रहा है वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की आशंका है। बुधवार को मध्‍यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार द्वारा पेश किए गए दंड संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग में भाजपा के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। 
     

  • kamalnath

    News25, Jul 2019, 8:48 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमल बने कांग्रेस के 'नाथ', तोड़ दिए भाजपा के दो विधायक

    जानकारी के मुताबिक भाजपा के दो बागी विधायक कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के घर पहुंचे हैं और वहां उनकी मुलाकात हुई है। हालांकि अभी तक उनकी आगे की रणनीति का पता नहीं चल पाया है। जिसके बाद राज्य का सियासी तापमान तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक मीडिया की नजर कर्नाटक पर लगी थी, लेकिन अब मीडिया का फोकस मध्य प्रदेश पर टिक गया है। कमलनाथ ने भाजपा के दो विधायकों को तोड़ कर भाजपा पर ही दांव चल दिया है। जिस तरह से राज्य में सियासी उठापटक के दावे किए जा रहे थे।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News24, Jul 2019, 7:49 PM IST

    कांग्रेस के ‘कमल’ ने बिगाड़ दिया भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या तोड़ लिए दो विधायक

    कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भाजपा का ऑपरेशन लोटस शुरू होने की उम्मीद है। लिहाजा वह पहले से सजग है। राज्य में कमलनाथ अपने विधायकों खासतौर से समर्थन दे रहे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के विधायकों को नजर रखे हुए है। लेकिन आज मध्य प्रदेश विधानसभा में कमलनाथ ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। जिसके कारण भाजपा की फजीहत भी हुई। असल में राज्य विधानसभा में एक बिल पर वोटिंग हो गयी। जिसमें दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया।

  • mayawati

    News21, Jul 2019, 7:24 PM IST

    क्या कर्नाटक का फार्मूला कमलनाथ सरकार पर लागू करने जा रही है माया

    कर्नाटक में बीएसपी ने अपने विधायक को वोंटिग के दौरान सदन में गैरमौजूद रहने का आदेश दिया है। जबकि 14 महीने पहले जब राज्य में कुमारस्वामी सरकार बनी थी तो उसमें बीएसपी भी शामिल थी और उसके एकमात्र विधायक को मंत्री भी बनाया गया था बाद में विधायक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अब विधायक का सदन से गायब रहना कांग्रेस को मुश्किल में डाल रहा है। क्योंकि कुमारस्वामी सरकार एक-एक विधायक को जोड़कर सरकार बचाने की कोशिश कर है।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM IST

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    News15, Jul 2019, 8:10 PM IST

    कमलनाथ लेंगे शिवराज की योजना का आनंद, आध्यात्म से भगाएंगे तनाव

    फिलहाल अब राज्य में कमलनाथ सरकार राज्य आनंद संस्थान को बंद नहीं करेगी। बल्कि इसके जरिए और ज्यादा प्रचार और प्रसार करेगी। क्योंकि सरकार को लगता है कि वह जीवन के जीवन में आनंद ला सकती है। क्योंकि आधुनिक जीवनशैली में लोगों में तनाव  आ रहा है। लिहाजा अब तनाव कम करने के लिए कमलनाथ सरकार आनंद संस्थान की मदद लेगी।

  • kamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacy

    News13, Jul 2019, 9:45 AM IST

    आखिर क्यों डरे हुए हैं कमलनाथ, डिनर डिप्लोमैसी से कर रहे हैं विधायकों की काउंटिंग

    अब कमलनाथ डिनर डिप्लोमैसी के जरिए विधायकों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि उनकी दिक्कतों को दूर किया जा सके। हालांकि राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया धड़ा भी कमलनाथ के रवैये से नाराज है। फिलहाल कांग्रेस विधायकों की गतिविधि पर कमलनाथ की नजर है। सभी विधायकों पर नजर रखी जा रही है। 

  • Kamalnath and ashok gehlot following soft hindutva way to target hiindu voters

    News11, Jul 2019, 10:32 AM IST

    योगी की राह पर चले कमलनाथ और गहलोत, खेला बीजेपी का कार्ड

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी हार के बाद दोनों सरकारों के समझ में आ गया है कि नरम हिंदुत्व की राह पर चल कर ही सत्ता हासिल की जा सकती है। असल में इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को बड़ी हार मिली है। राजस्थान में तो पार्टी भी सीट नहीं जीत पायी जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट मिली। इन दोनों राज्यों में दिसंबर में कांग्रेस ने सरकार बनाई।