कमलनाथ  

(Search results - 173)
  • Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh, Nomination, Rajya Sabha Elections

    News25, Mar 2020, 12:35 PM IST

    खौफ में हैं नौकरशाह: कमलनाथ के करीबियों पर गिरेगी गाज तो सिंधिया के करीबियों को मिलेंगे अहम पद

    हालांकि राज्य में नई सरकार बनने के बाद से ही नौकरशाही को इसका अंदाजा लग गया था कि राज्य की नौकरशाही में बदलाव होगा और पिछले 15 महीनों से साइडलाइन किए अफसर मुख्यधारा में वापस आएंगे और कमलनाथ के करीबी अफसरों को साइड  लाइन किया जाएगा।

  • Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia, JP Nadda, BJP, Congress in Madhya Pradesh, BJP in Madhya Pradesh

    News23, Mar 2020, 1:46 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सीएम का नाम तय नहीं कर पा रही है भाजपा

    शुक्रवार को राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद अभी तक मध्य प्रदेश में भाजपा नई सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। जबकि पार्टी के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत है और फिलहाल सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन उसके बावजूद पार्टी ने सीएम के पद के लिए किसी भी नाम पर अपनी सहमति नहीं जताई है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 9:59 AM IST

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 1:28 PM IST

    जिस कोरोना से पूरी दुनिया है परेशान ; उसी ने बचा ली कमलनाथ की सरकार

    मध्यप्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से जारी सियासी ड्रामा अभी भी जारी है। पहले माना जा रहा था कि इसका अंत सोमवार को फ्लोर टेस्ट के साथ हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मध्यप्रदेश विधानसभा को 10 दिन यानी 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।

  • গোয়ায় বিধায়ক সংখ্যায় এগিয়ে থাকা সত্ত্বেও  ক্ষমতা দখল করতে পারেনি কংগ্রেস। রাতারাতি মনোহর পরিক্করকে কেন্দ্রীয় মন্ত্রী থেকে করে গোয়ার মুখ্যমন্ত্রী বানিয়ে সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News14, Mar 2020, 10:41 PM IST

    अमित शाह के दरबार पहुंचे कमलनाथ, सरकार बचाने को लगाई गुहार

     मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश के हालिया सियासी घटनाक्रम के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा ने कांग्रेस के 22 विधायकों को बेंगलुरु में बंधक बनाया और इन विधायकों को कर्नाटक पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है और भाजपा नेताओं ने इन विधायकों की ठहरने की व्यवस्था की है। 

  • shivraj

    News13, Mar 2020, 8:58 AM IST

    क्या महाराज और शिवराज का मुकाबला कर पाएंगे कांग्रेस के कमलनाथ

    कमलनाथ सरकार पर संकट गहराया हुआ है। पार्टी में सिंधिया के करीबी माने जाने वाले 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और इसके कारण राज्य में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। हालांकि कमलनाथ का दावा है कि उनकी सरकार को कई खतरा नहीं है और कांग्रेस विधायकों को भाजपा ने बंधक बनाया हुआ है। कमलनाथ का ये भी दावा है कि वह सदन में बहुमत साबित कर देंगे।

  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    News13, Mar 2020, 8:36 AM IST

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

  • sp bsp mla meet to shivraj singh

    News11, Mar 2020, 7:27 AM IST

    कमलनाथ नहीं शिवराज का आवास बना सत्ता का केन्द्र, सपा बसपा विधायकों ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

    राज्य की कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और सपा के राजेश कुमार शुक्ला ने हालांकि कमलनाथ सरकार से समर्थन का ऐलान तो नहीं किया है। लेकिन उन्होंने सोमवार को शिवराज सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।  माना जा रहा है कि ये दोनों विधायक राज्य में बनने वाली भाजपा सरकार को समर्थन दे सकते हैं।

  • 7-2019

    News11, Mar 2020, 7:20 AM IST

    मध्य प्रदेश बना कर्नाटक, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष के पाले में गेंद

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। राज्य सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ और कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह की सभी तरह की कोशिशें विफल हुई हैं। वहीं सोमवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और वहीं कांग्रेस ने उन्हें पार्टी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिसके बाद राज्य में कमलनाथ सरकार पर संकट पर गहरा गया है। 

  • Scindia Thumb

    News10, Mar 2020, 9:10 AM IST

    मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो शिवराज सीएम, सिंधिया केन्द्र में बनेंगे कैबिनेट मंत्री!

    मीडिया  रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि राज्य के सियासी हालत को देखते हुए मंगलवार शाम भाजपा  विधायक दल की बैठक हो सकती है और इसमें शिवराज सिंह चौहान विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायक सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान करेंगे। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार का रास्ता साफ होगा।

  • kamal nath

    News10, Mar 2020, 9:09 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की 'हिटलरशाही' से जाएगी कांग्रेस की सत्ता

    कमलनाथ ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। लेकिन सोनिया गांधी ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। क्योंकि सोनिया गांधी का मानना है कि राज्य में जो भी हो रहा है। उसकी सबसे बड़ी वजह कमलनाथ ही हैं। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कमलनाथ ने राज्य में सरकार अपने मत मुताबिक चलाई। वहीं संगठन को भी अपने इशारे पर चलाया। जिसके कारण राज्य में बगावत हुई है।

  • undefined

    News9, Mar 2020, 7:19 AM IST

    होली के बाद कमलनाथ दे सकते हैं असंतुष्ट विधायकों को तोहफा, जानें क्या है मामला

    राज्य में कांग्रेस सरकार पर हालांकि संकट के बादल थोड़े हट गए हैं। लेकिन सरकार को मिली ये राहत ज्यादा समय के लिए नहीं मानी जा रही है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने नाराज विधायकों साधने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

  • MLA Hardeep Singh Dung resigns as MLA, troubled Kamal Nath government madhya pradesh news and updates kps

    News8, Mar 2020, 1:42 PM IST

    एक्शन में कमलनाथ: निशाने पर विधायक का रिसॉर्ट

    तीन दिन पहले ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक संजय पाठक राज्य की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश कर रहे हैं। संजय पाठक ने ही कांग्रेस विधायकों के लिए चार्टड प्लेन की व्यवस्था कराई थी। फिलहाल राज्य में कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

  • undefined

    News7, Mar 2020, 7:12 AM IST

    मध्य प्रदेश के सियासी ड्रामे से गायब हैं 'महाराज'

    राज्यसभा चुनाव से पहले राज्य का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है। राज्य में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही है।  जिसमें एक सीट भाजपा और एक सीट कांग्रेस के खाते में आना तय है। लेकिन दोनों ही दलों में असल लड़ाई तीसरी सीट को लेकर है। जिसके लिए न तो कांग्रेस और न ही भाजपा के पास जरूरी आंकडा है।

  • MLA Hardeep Singh Dung resigns as MLA, troubled Kamal Nath government madhya pradesh news and updates kps

    News6, Mar 2020, 12:35 PM IST

    एमपी में सफल होगा भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या दिग्गी बनेंगे कमलनाथ के संकटमोटक

    राज्य में चर्चा है कि कांग्रेस के कई विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। जबकि इससे पहले सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डांग इस्तीफा दे चुके हैं। लिहाजा राज्य सरकार पर सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि  इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विधायकों की नाराजगी को खत्म करने के लिए विधानसभा सत्र के बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की बात कही है। ताकि नाराज विधायकों को मनाया जा सके।