करोड़  

(Search results - 381)
  • <h4>Bhupesh</h4>

    News18, May 2020, 6:25 PM

    कांग्रेस शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ ने मारी बाजी, छत्तीसगढ़ ने शुरू की राहुल गांधी की न्याय योजना

    असल में राहुल गांधी ने लोगसभा चुनाव के दौरान देश में न्याय योजना को शुरू करने का वादा किया था। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार देश में आती है तो वह इस योजना को शुरू करेंगे और इससे देश के किसानों को सीधे तौर पर फायदा होगा।

  • <p>ventilator</p>

    News14, May 2020, 7:58 AM

    पीएम केयर से दो हजार करोड़ में खरीदे जाएंगे मेड इन इंडिया वेंटिलेटर

    केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री केयर ट्रस्ट ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला किया और इस राशि का उपयोग अन्य चीजों के अलावा, वेंटिलेटर खरीदने और प्रवासी श्रमिकों की देखभाल करने के लिए किया जाएगा। 

  • undefined

    News13, May 2020, 8:01 AM

    पीएम किया 20 लाख करोड़ रुपये का मेगा आर्थिक पैकेज, लॉकडाउन-4 के लिए नए नियमों के साथ रहे तैयार

    मंगलवार की रात राष्ट्र को दिए गए संबोधन में प्रधान मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन तीन की समाप्ति के बाद चौथे चरण के बारे में 18 मई से नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और ये पूर्व के लॉकडाउन से अलग होंगे। वर्तमान लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने वित्तीय पैकेज के बारे में कहा कि यह सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत होगा और यह विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों की कठिनाइयों का समाधान करेगा।

  • undefined

    News6, May 2020, 6:22 PM

    9 करोड़ भारतीयों के डेटा को क्या आरोग्य सेतु ऐप ने डाल दिया है खतरे में?

    आरोग्य सेतु ऐप में डेटा सेफ्टी की चिंताओं के बीच सरकार ने बुधवार को सफाई जारी की। आरोग्य सेतु टीम ने कहा है कि किसी यूजर की निजी जानकारियां लीक होने का खतरा नहीं है। हम लगातार सिस्टम को अपग्रेड और टेस्टिंग कर रहे हैं। सरकार को यह सफाई इसलिए देनी पड़ी क्योंकि, आधार सिस्टम में खामियां बताने वाले फ्रांस के एथिकल हैकर (साइबर एक्सपर्ट) एलिअट एल्डर्सन ने मंगलवार को आरोग्य सेतु ऐप के लिए भी सरकार को चैलेंज किया था।

  • <p>liquor shops</p>

    News4, May 2020, 9:55 PM

    शराब की दुकानें खुलते ही यूपी सरकार को मिला 100 करोड़ से ज्यादा का राजस्व

    राज्य में आज करीब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुली हैं। माना ज्यादा है  कि शराब के शौकीनों को आने वाले दिनों में शराब के लिए इंतजार करना होगा। क्योंकि राज्य की ज्यादातर दुकानों में शराब खत्म हो चुकी है और दुकानदारों को नया स्टॉक लेना है और पुराना स्टॉक खरीदना है। लेकिन बाहर से वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध है। लिहाजा शराब खत्म होने के बाद दुकानों में नया स्टॉक आने में करीब 15 दिन का समय लगेगा।

  • undefined

    Nation30, Apr 2020, 6:45 PM

    जान के साथ-साथ अब कोरोना के चलते नौकरियों पर भी मंडराया खतरा

    अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनियाभर में अंसगठित क्षेत्र के 160 करोड़ से ज्यादा कामगारों के रोजगार पर संकट पैदा हो गया है। आईएलओ के मुताबिक यह संख्या दुनियाभर की कुल वर्कफोर्स में आधे से ज्यादा भागीदारी रखती है। आईएलओ के डायरेक्टर जनरल गे राइडर ने ब्रीफिंग के दौरान कहा कि संगठन के तीन सप्ताह पहले के अनुमान के मुकाबले अब रोजगार संकट और इसके परिणामों के ज्यादा गहरे होने की संभावना है।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने ढंग से लागू करने, शारीरिक दूरी पर लगातार फोकस करने व चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर वहां आवश्यक प्रबंध के निर्देश भी दिए। सीएम ने इन क्षेत्रों में मेडिकल टीम को सतर्क करते हुए मैक्रो प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए।&nbsp;<br />
&nbsp;

    News16, Apr 2020, 6:36 PM

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 20 हजार लोगों पर की एफआईआर, उपद्रवियों से जुर्माना वसूले सरकार

    देश में कोरोना का कहर है और उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण सभी तरह की दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हैं। लेकिन लॉकडाउन के बीच कई लोगों ने इसके नियमों को तोड़ा और इसके लिए उन्हें जुर्माना भरना पड़ा। यूपी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस ने 20 हजार लोगों पर एफआईआर दर्ज की है और इसके लिए 7.7 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है।
  • ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ದೈಹಿಕ ಹಾಗೂ ಮಾನಸಿಕ ಫಿಟ್ನೆಸ್ ಕುರಿತು ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳ ಜೊತೆ ಮೋದಿ ಚರ್ಚೆ

    News3, Apr 2020, 9:36 PM

    केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए राज्यों को मंजूर किए 11,092 करोड़ रुपये

    कल ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर राज्यों में कोरोना वायरस के हालत का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री ने राज्यों की तारीफ की कि राज्य सरकार अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन देश में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है। वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरोनोवायरस रोकथाम के प्रयासों के लिए आवश्यक संसाधनों को बढ़ाने की बात कही।

  • टीम 2. अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी कमेटी में प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास, श्रम एवं सेवायोजन सदस्य होंगे। इनका कार्य श्रमिकों और अन्य गरीबों को समय से भरण पोषण भत्ते का वितरण सुनिश्चित कराना होगा। प्रदेश की औद्योगिक व व्यावसायिक ईकाइयों में काम करने वाले कार्मिकों (नियमित, दैनिक वेतन, संविदा पर) को बंदी के दौरान पूर्ण वेतन, मानदेय सुनिश्चित कराना। इसके साथ ही इनसे संबंधित समस्याओं का शासन एवं जिला प्रशासन स्तर पर आवश्यक निराकरण सुनिश्चित कराना होगा।

    News3, Apr 2020, 6:11 PM

    योगी सरकार ने बनाया 1000 करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की तर्ज पर राज्य सरकार 1000 करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड बनाएगी जो परीक्षण सुविधाओं को स्थापित करने और वेंटिलेटर, मास्क और सैनिटाइजर खरीदने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि न केवल सरकार इस फंड में मदद करेगी, बल्कि कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत कॉरपोरेट घरानों से भी मदद ली जाएगी।

  • tata

    News29, Mar 2020, 11:08 AM

    बढ़ रहे हैं मदद को हाथ, अब टाटा ट्रस्ट ने बढ़ाया मदद को हाथ

    देश में लगातार कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार को देश में मरीजों की संख्या 1029 तक पहुंच गई है वहीं मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। वहीं सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए जनता से आर्थिक मदद करने को कहा है। इसके लिए केन्द्र ने कोष बनाया है।

  • undefined

    Nation27, Mar 2020, 5:54 PM

    टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल की अपील रंग लाई, 90 करोड़ हुए इकट्ठा

    जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में सभी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स बंद हैं, तब कई खिलाड़ी और क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। स्पेन में गुरुवार तक 56 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिनमें 4000 से ज्यादा की मौत हो गई। ऐसे समय में देश के टेनिस स्टार राफेल नडाल आगे आए। उन्होंने एक वीडियो जारी कर देश के सभी एथलीट्स से दान देने और मदद करने की अपील की थी। इसके बाद महामारी से लड़ने के लिए 11 मिलियन यूरो (90 करोड़ रुपए) से ज्यादा जुटा लिए गए हैं।

  • undefined

    Nation26, Mar 2020, 4:26 PM

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • undefined

    News23, Mar 2020, 3:44 PM

    कंगाल बना रहा है कोरोना

    आज शेयर बाजार में इस साल की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। बाजार बंद होने तक सेंसेक्स में 39 सौं अंकों और निफ्टी में 1149 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही थी। हालांकि बाजार ने अपने पिछले निचले स्तर को भी तोड़ा। आज बाजार में कारोबार के शुरूआती सत्र के पहले घंटे में निवेशकों को 10 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी थी। जबकि दोपहर तक ये 12 लाख करोड़ तक पहुंच गया था।

  • undefined

    News6, Mar 2020, 5:52 AM

    दिग्गी राजा का खुलासा, ये पांच भाजपा के नेता चला रहे हैं ऑपरेशन लोटस

    कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य में चल रहे सियासी उठापटक के लिए भाजपा के पांच नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को पैसे का लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके लिए दिग्विजय सिंह ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पांच भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि वे राज्य में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • undefined

    News28, Feb 2020, 4:52 PM

    हेड कांस्टेबल Ratanlal को मिला शहीद का दर्जा; सरकार ने परिवार को 1 करोड़ रुपए देने का किया वादा

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल को शहीद का दर्जा दिया