कर्ज  

(Search results - 92)
  • FARMAR

    NewsOct 28, 2020, 11:54 AM IST

    किसानों के लिए खुशखबरी: राजस्थान के किसानों को लोन न चुकाने पर जब्त नहीं होगी जमीन

    हालांकि इससे पहले पंजाब सरकार ने कर्ज न चुकाने पाने की स्थिति में ढाई एकड़ जमीन को जब्त न किए जाने का फैसला किया था। लिहाजा इसी तरह का फैसला राजस्थान सरकार करने जा रही है।

  • <p>পাক রাজনৈতিক ও কূটনৈতিক পর্যবেক্ষকরা এই অবস্থায় মনে করছেন সিপিইসি-র উপর পূর্ণ নিয়ন্ত্রণ কায়েম ছিল চিনের পরিকল্পনার প্রথম ধাপ। শি জিনপিং প্রশাসন পাকিস্তান এবং তাদের মতো অন্যান্য দরিদ্র অর্থনীতির দেশগুলির রাজনৈতিক এবং অর্থনৈতিক ব্যবস্থাকে করায়ত্ত্ব করতে চাইছে। একবিংশ শতাব্দীতে নতুন রূপে জারি করতে চাইছে ঔপনিবেশিকতা। আর তার প্রথম শিকার পাকিস্তান।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsSep 21, 2020, 6:55 PM IST

    एक और देश फंसा चीन के डेटट्रैप में, बेलारूस ने व्‍लादिमीर पुतिन को दिया झटका

    असल में पिछले साल ही आईएमएफ का कहना था कि चीन के कर्ज के जाल में कई देश आ रहे हैं। आईएमएफ का कहना था कि चीन से कर्ज लेने वाले देशों की आर्थिक स्थिति खराब है और चीन कर्ज देकर अपने  डेटट्रैप में फंसा रहा है।

  • Maldives new president sworn

    NewsSep 18, 2020, 7:21 PM IST

    चीन के कर्ज में डूबा है मालदीव, कुछ सालों के बाद पाकिस्तान का होगा ऐसा ही हाल

    असल में मालदीप की पिछली अब्दुल्ला यामीन सरकार का झुकाव चीन की तरफ थे और मालदीव सरकार ने 2013 से 2018 में बीच बड़े पैमाने पर चीन से कर्ज लिया। हालांकि उस वक्त सोचा नहीं गया और चीन कर्ज देता रहा और मालदीप कर्ज लेता रहा। लेकिन अब मालदीव चीन की साजिश का शिकार हो चुका है।  

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    NewsAug 12, 2020, 2:21 PM IST

    भारत का विरोध करते हुए सऊदी अरब को नाराज कर पाकिस्तान ने जलाया अपना ही हाथ, सऊदी ने खत्म की कर्ज की सुविधा

    पिछले कुछ दिनों पाकिस्तान ने सऊदी अरब को धमकी दी थी वह कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों की बैठक बुलाना चाहता है। लेकिन अभी तक सऊदी अरब ने इसके लिए मंजूरी नहीं दी है। वहीं पाकिस्तान ने धमकी दी थी अगर सऊदी अरब उसका साथ नहीं देता है तो वह उसके बगैर अन्य देशों की बैठक बुलाएगा।

  • undefined

    NewsMay 19, 2020, 11:59 AM IST

    मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी में हुआ था सबसे बड़ा घोटाला!

    राज्य की शिवराज सिंह सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान बड़े घोटाले हुए थे और इसमें किसानों की। कर्ज माफी के लिए राज्य सरकार ने जो फैसले किए थे उसमें भी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि पू्र्व की सरकार के दौरान किसान कर्ज माफी के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की आशंका जताई है।

  • undefined

    NationMar 27, 2020, 8:13 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आरबीआई ने उठाए कदम, लोगों ​को मिली राहत

    कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से लोगों को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए आरबीआई ने लोन के भुगतान में राहत देने और लोन सस्ता करने के फैसले किए हैं। टर्म लोन की किश्त के भुगतान में तीन महीने की राहत दी गई है। रेपो रेट में भी 0.75% कमी की गई है। इससे सभी तरह के लोन सस्ते होंगे। रेपो रेट वह दर है जिस पर बैंकों को आरबीआई से कर्ज मिलता है। बैंकों को सस्ता कर्ज मिलेगा तो वे ग्राहकों के लिए भी रेट घटाएंगे। रेपो रेट पहले 5.15% था, अब 4.40% रह गया है।

  • नवंबर 2019 को बोर्ड से चले गए थे- यस बैंक ने नवंबर 2019 में शेयर बाजार को बताया था कि राणा कपूर बोर्ड से निकल गए हैं। राणा कपूर ने यस बैंक में अपनी बाकी की 0.8% हिस्सेदारी भी बेच दी थी। अब उनका बैंक में कोई शेयर नहीं बचा है।

    NewsMar 7, 2020, 6:58 AM IST

    ...तो इसलिए डूब गया यस बैंक, ईडी ने की राणा कपूर से पूछताछ

    फिलहाल ईडी के छापों के बाद यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके खिलाफ नोटिस जारी  किया गया है। ईडी ने ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कई हैं। ईडी ने राणा कपूर से पूछतााछ भी की है। वहीं राणा कपूर पर आरोप है उन्होंने कई कंपनियों को लोन दिया जो पहले ही कर्ज को लेकर विवादों में थे और उन्होंने पहले से कर्ज लिया था।

  • mahatir

    NewsFeb 4, 2020, 8:28 PM IST

    कर्ज में डूबा पाकिस्तान कैसे निभाएगा मलयेशिया से वादा!

    कश्मीर और नागरिकता संसोधन के कानून पर बयान देने के बाद भारत ने मलयेशिया को बड़ा झटका दिया है। भारत सरकार ने मलयेशिया से पाम तेल खरीदना कम कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक हालत खराब हो रही है। क्योंकि मलयेशिया की अर्थव्यवस्था पाम ऑयल पर ही निर्भर है। लेकिन  भारत द्वारा आयात करने के बाद वहां पर तेल की कीमतों में कमी आई है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsJan 21, 2020, 7:50 AM IST

    क्या गुलाम कश्मीर का हिस्सा बेचने की तैयारी में पाकिस्तान!

    विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में डूब चुका है। ये प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ा जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन के कारण उसके देश का विकास होगा। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा है।

  • Uddhav thackeray, maharashtra, deep dive, abhinav khare,development plan

    NewsDec 7, 2019, 3:29 PM IST

    राजनैतिक द्वेष के कारण विकास योजना को दरकिनार करती उद्धव सरकार

    महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो दिसंबर को घोषणा की कि उनकी सरकार मुंबई से अहमदाबाद तक प्रमुख बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा करेगी। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस परियोजना के धन को किसानों को कर्ज माफी देने की तैयारी में है। सच्चाई ये है कि कुल बजट यानी 1.1 लाख करोड़ रुपये है और महाराष्ट्र सरकार इस परियोजना में करीब 5 हजार करोड़ रुपये भुगतान करने वाली थी।

  • MN Hindi

    NewsNov 28, 2019, 7:32 PM IST

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर हुए हंगामे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को शपथ ली

  • undefined

    LifestyleNov 1, 2019, 1:13 PM IST

    भारत में अपना कारोबार बंद कर सकता है वोडाफोन

    देश में बदलते नियम से परेशान ब्रिटिश मूल टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया भारत से अपने कारोबार को कभी भी समेट सकती है। खबरों की माने तो कंपनी पर भारी कर्ज है जो दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। सबसे बढ़ी चिंता तो ये है कि कंपनी के ग्राहकों में हर महीने लाखों की संख्या में कमी हो रही है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsOct 17, 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • MyNation in 100 seconds - HINDI

    NewsOct 4, 2019, 7:40 PM IST

    आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती से संजय निरुपम की कांग्रेस से नाराजगी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को रेपो रेट में 0.25% कटौती का ऐलान किया। रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के कर्ज अब सस्ते हो जाएंगे

  • imran khan speech in pakistan

    NewsOct 4, 2019, 9:13 AM IST

    ऐसे तो “ड्रैगन” का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान

    आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बेल्ट ऐंड रोड के प्रोजेक्ट के लिए चीन से कर्ज लेकर फंस गया है। क्योंकि इसके कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। वहीं कर्ज के संकट से निपटने के लिए वह लगातार फिर से कर्ज ले रहा है। जिसके कारण पाकिस्तान कर्ज के दलदल में फंसता जा रहा है। आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक  पाकिस्तान को जून 2022 तक चीन को 6.7 अरब डॉलर की रकम चुकानी है।