कश्मीर घाटी  

(Search results - 35)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>कैसे मारा गया रियाज नायकू?</strong><br />
जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कल सुबह से इसके खिलाफ सर्च चल रहा था, जो कि अब इसे मार दिया गया है। इसके साथ जितने अन्य आतंकी थे, उन सभी को मार गिराया गया है।</p>

    NewsMay 8, 2020, 8:03 AM IST

    पाकिस्तान को झटका: नाइकू का नेटवर्क तोड़ने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

    खुफिया एजेंसियों की जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने को एक बड़ी सफलता पंजाब में मिली है। एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद पंजाब पुलिस ने नाइकू करीबी हिलाल अहमद वागाय के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से हिरोइन और बड़ी मात्रा में पैसा मिला है।

  • school

    NewsFeb 24, 2020, 6:51 AM IST

    कश्मीर घाटी के स्कूलों में आज फिर शुरू होगी बच्चों की चहलकदमी

    जम्मू और कश्मीर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आज से स्कूलों को खोला जा रहा है। पहले अनुच्छेद 370 के कारण घाटी में स्कूल बंद थ। लेकिन उसके बाद शीतकालीन छुट्टियों के कारण स्कूलों को बंद रखा गया था। हालांकि सरकार ने स्कूलों को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन सरकार का ये प्रयास सफल नहीं रहा क्योंकि माता-पिता ने बच्चों की सुरक्षा के कारण उन्होंने बच्चों को स्कूलों में नहीं बेचा था।

  • ajit doval

    NationAug 12, 2019, 7:43 PM IST

    ईद पर अजित डोभाल ने आसमान से बाज की तरह कश्मीर घाटी पर नजर रखी

    जम्मू कश्मीर में ईद उल अजहा का त्योहार आम लोगों के लिए तो शांतिपूर्वक बीत गया। लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी जिस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर थी। उनकी निगाहें शायद लगातार निगरानी में व्यस्त रही। उन्होंने पूरे दिन कश्मीर घाटी पर आसमान से नजर बनाए रखी। 
     

  • undefined

    BollywoodAug 5, 2019, 3:33 PM IST

    बॉलीवुड का फेवरेट रहा है जम्मू कश्मीर, जानिए किन बड़ी फिल्मों की शूटिंग हुई है यहां

    जम्मू कश्मीर की खूबसूरत वादियां हमेशा से बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को लुभाती रही है। यहां के नजारे विदेशी लोकेशन को मात देते हैं। यहां अलगाववाद के प्रसार से पहले बहुत सी फिल्मों की शूटिंग होती थी। लेकिन जब से वादी में आतंकियों का खूनी खेल शुरु हुआ, तब यहां फिल्मों की शूटिंग कम हो गई। लेकिन अब सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने से एक बार फिर कश्मीर घाटी में फिल्मों की शूटिंग शुरु हो सकती है। आईए एक नजर डालते हैं कश्मीर में शूट हुई कुछ बड़ी फिल्मों पर-

  • Separatist leaders provoke youth for stone pelting, educating their own children in foreign country

    NewsJul 4, 2019, 9:27 PM IST

    अमित शाह ने घाटी से लौट कर जानें कैसे अलगावादियों का चेहरा कर दिया बेनकाब

    कश्मीर घाटी के युवाओं का हाथ में हथियार और पत्थर देने वाले अलगावादी नेता वहां के युवाओं के भविष्य के साथ खेल रहे हैं। जबकि अपने बच्चों को विदेशों में पढ़ाई करा उनका भविष्य उज्जवल बना रहे हैं। इन अलगावादी नेताओं का चेहरा राज्यसभा में गृहमंत्री ने बेनकाब कर दिया है। ये अलगाववादी नेता अपने बच्चों को तमान तरह के ऐशो आराम की जिंदगी मुहैया करा रहे हैं जबकि घाटी के नौजवानों को आतंकवाद के राह पर झोंक रहे हैं।

  • Zakir Musa

    NewsMay 28, 2019, 11:42 AM IST

    बुरहान वानी के बाद जाकिर मूसा के नाम पर ISIS कर रहा आतंकियों की भर्ती

    वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक मूसा का संदेश और वीडियो का सर्कुलेशन बढ़ गया है और इसके जरिए युवाओं को आतंकवाद की तरफ लुभाने की कोशिश की जा रही है। मूसा की शवयात्रा की तस्वीरें इंटरनेट और मोबाइल पर वायरल हो रही हैं हालांकि बीते चार दिनों से कश्मीर घाटी में इंटरनेट की सुविधा को बंद रखा गया है जिससे स्थिति को काबू में रखा जा सके।

  • JKAF

    NewsApr 24, 2019, 8:03 PM IST

    खतरे में अलगाववाद की सियासत, कश्मीर से ही उठी अनुच्छेद 370 और 35ए के खिलाफ आवाज

    हाल में बनी JKAF भारत समर्थक राष्ट्रवादी नजरिये के साथ आगे बढ़ रही है। पार्टी का कहना है कि वह रियासत के बाशिंदो को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर चिंतित नहीं हैं। 

  • Voter are in queue for their voting right in Kashmir vally

    NewsApr 11, 2019, 11:41 AM IST

    कश्मीर में भी दिखा मतदान को लेकर उत्साह, तस्वीरों से देखें कैसे हो रहा है आतंक का विरोध

    आज देश के 91 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में लोगों को उत्साह देखने को मिल रहा है। कश्मीर घाटी भी इस उत्साह से अछूती नहीं है। घाटी में आतंकियों ने मतदान का विरोध किया था, लेकिन राज्य में लोगों में मतदान को संजीदगी देखी जा सकती है। मतदाता सुबह से ही कतार में लगे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 3:43 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में आतंकी कमांडरों ने मतदान करने पर गोली मारने की धमकी दी

    हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू और अंसार गजवत उल हिंद के जाकिर मूसा का ऑडियो टेप वायरल।

  • money laundering

    NewsMar 31, 2019, 1:27 PM IST

    कश्मीर में आतंकवादी फंडिंग के लिए कैसे रचा गया मनी लांड्रिंग का चक्रव्यूह

    केंद्र सरकार ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल होने वाले काले धन पर बड़ी चोट की है। हाल ही में एनआईए, सीबीआई और सीबीडीटी की आठ सदस्यीय टीम इस तरह के गठजोड़ पर कार्रवाई करने के लिए गठित की गई है। 
     

  • Terrorist attack on CRPF camp by Grande in Jammu-Kashmir, two soldier injured

    NewsMar 29, 2019, 9:41 AM IST

    कश्मीर में आतंकी कर रहे अमेरिकी स्नाइपर राइफल एम4 का इस्तेमाल, बड़गाम मुठभेड़ के बाद हुई बरामदगी

     सुरक्षा बलों ने बड़गाम जिले में सुत्सू गांव में शुक्रवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में चार जवान भी घायल हुए हैं। 

  • Terrorist killed one woman SPO in shopian in Kashmir vally, security forces start search operation

    NewsMar 16, 2019, 5:38 PM IST

    कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने महिला एसपीओ की गोली मारकर हत्या की, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अपनी कायराना हरकत फिर शुरू कर दी है। आम नागरियों को निशाना बनाने वाले आंतकियों ने पुलिस अफसरों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। आंतकियों ने कश्मीर घाटी के शोपियां में एक महिला विशेष पुलिस अधिकारी खुशबू जान की गोली मार कर हत्या कर दी है।

  • Pulwama terror attack

    NewsFeb 15, 2019, 3:15 PM IST

    पुलवामा हमलाः कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के काफिले की आवाजाही रोकी गई

     गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में कानून व्यवस्था की संभावित समस्या को देखते हुए शुक्रवार को किसी काफिले की आवाजाही नहीं होगी। 

  • jawahar surang

    NewsFeb 8, 2019, 11:26 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में जवाहर टनल पर हिमस्खलन में 10 पुलिसकर्मी लापता

    हिमस्खलन के बाद 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जबकि अन्य 10 की तलाश जारी है। इन 10 लोगों में 6 पुलिसकर्मी, दो अग्निशमन के कर्मी व दो स्थानीय निवासी शामिल हैं। अधिकारियों के अनुसार, 'पुलिस बचाव दल और अन्य संबंधित एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं।'

  • undefined

    NewsJan 18, 2019, 2:57 PM IST

    श्रीनगर के लाल चौक में आतंकी हमला, 24 घंटे में तीन ग्रेनेड फेंके

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक पर शुक्रवार दोपहर आतंकी हमला हुआ है। लाल चौक के निकट घंटा घर पर आतंकियों ने सेना को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, शोपियां में भी ग्रेनेड हमला होने की खबर है, जिसमें पुलिस कैंप को निशाना बनाया गया है। पिछले 24 घंटों के भीतर कश्मीर घाटी में सेना पर यह तीसरा आतंकी हमला है। इससे पहले, श्रीनगर में बृहस्पतिवार को भी आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकियों ने जीरो ब्रिज के पास पुलिस पार्टी को निशाना बनाया था। इस हमले में एक एसआई और दो कांस्टेबल के घायल हुए थे। आतंकियों ने बृहस्पतिवार को जिस जगह पर हमला किया था वह लाल चौक से कुछ ही दूरी पर था।