कांग्रेस  

(Search results - 1541)
  • News11, Nov 2019, 8:53 PM IST

    ये रिश्ता क्या कहलाता है: ‘सेक्यूलर’ कांग्रेस और ‘सांप्रदायिक’ शिवसेना

    असल में शिवसेना पूरे देश में कट्टर हिंदुत्व की राजनीति का चेहरा माना जाता है। जबकि कांग्रेस खुद को सेक्युलर साबित करती है। शिवसेना का प्रभाव केवल महाराष्ट्र तक ही सीमित है। क्योंकि इससे बाहर न तो शिवसेना का राजनैतिक आधार है और न ही वोट बैंक। महाराष्ट्र में भी शिवसेना हिंदूओं की पार्टी मानी जाती है। लेकिन मौजूदा राजनीति में दोनों दल अपने अपने चेहरे को बदल रहे हैं। जिसको सवाल उठाने लाजमी है। लेकिन इसे राजनीति के ही रंग कहेंगे। जो कभी भी बदल सकते हैं।

  • News11, Nov 2019, 10:49 AM IST

    बालासाहेब ठाकरे की भीष्म प्रतिज्ञा को तिलांजलि देगी शिवसेना!

    राज्य में शिवसेना को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार बनाने का न्योता दिया है और शिवसेना को सोमवार तक सरकार बनानी है। वहीं इसी बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि अगर शिवसेना के पास आंकड़ा न होता तो वह सरकार बनाने का दावा नहीं करते। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर ये भी है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य के सीएम बन सकते हैं।

  • NCP condition to sivasena  for new ruling

    News11, Nov 2019, 9:03 AM IST

    शिवसेना ने मानी एनसीपी की पहली बड़ी शर्त, जानें क्या लिया बड़ा फैसला

    महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को दूसरे बड़े दल होने के नाते राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इसी के मद्देनजर शिवसेना के नेता अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का ऐलान किया है। शिवसेना की अंदरखाने एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत चल रही है। जिसके लिए एनसीपी पहले शर्त रखी थी कि सेना औपचारिक तौर से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान करे और अपने मंत्री से इस्तीफा दिलाए।

  • News10, Nov 2019, 11:08 AM IST

    पाकिस्तान जाकर फिर फिसली सिद्धू की जुबान, पाकिस्तानी सेना की कठपुतली नियाजी को बताया सिकंदर

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि सिद्धू इस बार जाकर वहां पर कुछ न कुछ ऐसा करेंगे। जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बनेंगे। पिछली बार पाकिस्तान जाने के बाद कुछ ही समय में उनकी कैबिनेट मंत्री की कुर्सी चली गई थी। सिद्धू पाकिस्तान जाने को इतने बेताब थे कि उन्होंने भारत सरकार को तीन बार पत्र लिखा। 

  • पदयात्रा के दौरान प्रियंका रास्ते भर चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों को अभिवादन करती नजर आईं।

    News9, Nov 2019, 9:42 AM IST

    एसपीजी की सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को अब नहीं मिलेगी ये सरकारी सुविधा

    केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर उन्हें जेड प्लस के साथ ही सीआईपीएफ की सुरक्षा देने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद फैसला किया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी जाएगी। क्योंकि इन तीनों को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • Sonia's attack on central government.

    News8, Nov 2019, 8:53 AM IST

    अनुच्छेद 370 के बाद एक बार फिर अयोध्या पर बंटी कांग्रेस

    असल में पिछले साल दिसंबर में तीन राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस इन तीनों राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब रही। उस वक्त पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी और उन्होंने मंदिर राजनीति शुरू की थी और इसका फायदा कांग्रेस को मिला। राहुल के मंदिरों के दर्शन करने से हिंदू वोटरों का रूझान कांग्रेस की तरफ हुआ है। यही नहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने साफ्ट हिंदू राणनीति पर काम किया। हालांकि उसे ज्यादा फायदा नहीं मिला।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News7, Nov 2019, 6:56 PM IST

    आखिर पाकिस्तान जाने को क्यों बेताब हैं सिद्धू, क्या फिर बाजवा से मिलेंगे गले

    पंजाब के कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए केंद्र सरकार को तीसरी चिट्ठी लिखी है। सिद्धू तीसरी बार ये चिट्ठी लिखी है और उसमें एक बार फिर पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है। हालांकि इससे पहले वह पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिख चुके हैं।

  • এবার কংগ্রেস মুক্ত হল নেহেরু মিউজিয়াম

    News7, Nov 2019, 8:31 AM IST

    भाजपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका, अब ये संस्थान हुआ कांग्रेसमुक्त

    असल में भारत सरकार ने इस सोसाइटी का पुनर्गठन किया है। जिसमें पहले से तीन सदस्य और कांग्रेस के नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाकर इन लोगों को शामिल किया है। ये तीनों भाजपा समर्थक माने जाते हैं। लिहाजा कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही है कि सरकार ने साजिश के तहत कांग्रेस के नेताओं को इस सोसाइटी से बाहर किया है। जबकि इसमें सभी राजनैतिक दलों और सामाजिक संगठनों से लोगों को रखना चाहिए था।

  • kamalnath

    News6, Nov 2019, 5:07 PM IST

    कमलनाथ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्यों सीएम ने कहा मुझे भी न छोड़े

    राज्य में कमलनाथ सरकार फुल फार्म में आ गई है। लिहाजा सरकार बड़े फैसले लेने से नहीं कतरा रही है। अब राज्य सरकार के नए आदेश के मुताबिक राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर अब बिना इजाजत पोस्टर और बैनर नहीं लगाए जा सकेंगे। भले ही इनमें सीएम कमलनाथ की ही तस्वीर क्यों न लगी हो। इस फैसले की जानकारी सीएम कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए दी।

  • News6, Nov 2019, 3:53 PM IST

    महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच नितिन गडकरी और अहमद पटेल की मुलाकात के क्या हैं मायने

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी संकट जारी है। भाजपा और शिवसेना सरकार बनाने को तैयार नहीं है। क्योंकि सीएम के पद को लेकर दोनों दलों में गतिरोध है। वहीं कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद एनसीपी ने साफ कर दिया है कि वह विपक्ष में बैठेगी। हालांकि शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर पवार से मिले। असल में शिवसेना इस विकल्प पर भी सोच रही है कि वह और एनसीपी मिलकर सरकार बनाए और कांग्रेस उसे बाहर से समर्थन दें।

  • News6, Nov 2019, 3:22 PM IST

    राजस्थान में निकाय चुनाव होंगे भाजपा और कांग्रेस की असल परीक्षा

    निकाय चुनाव के लिए राज्य के दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और भाजपा तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि दोनों दल अपने अपने बूते चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस ने बीएसपी को पहली ही झटका दे दिया है। जिसके बाद उसका बसपा के साथ चुनावी गठबंधन नहीं होने की उम्मीद है।

  • sivasena become cm  told sarath pawar

    News6, Nov 2019, 3:07 PM IST

    जानें महाराष्ट्र को लेकर क्या है शरद पवार का पॉवर पंच, शिवसेना को क्यों दिया झटका

    राज्य में विधानसभा परिणाम घोषित के बाद अभी तक राज्य में सरकार का गठन नहीं हो सका है। 11 नवंबर तक राज्य में सरकार बननी जरूरी है। नहीं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लग सकता है। हालांकि कोई भी दल ये नहीं चारता है। फिलहाल महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना सीएम के पद को लेकर अड़ी हैं। 

  • News5, Nov 2019, 7:00 AM IST

    करतापुर साहिब का पहला पास इमरान खान ने सिद्धू को दिया

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर साहिब के लिए पहला पास अपने दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को दिया है। इस पास को पाकिस्तान के हाई कमीशन ने जारी किया है। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान ने करतापुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था और अब सिद्धू के लिए पाकिस्तान ने पास जारी किया है।

  • Sonia's attack on central government.

    News3, Nov 2019, 1:40 PM IST

    एप से अपनी ताकत बढ़ाएगी कांग्रेस

    सोनिया गांधी की अगुवाई  में कांग्रेस पार्टी भाजपा को  टक्कर देने के लिए तकनीक का प्रयोग करेगी। तकनीक के इस्तेमाल के मामले में भाजपा को सबसे आगे माना जाता है। लिहाज कांग्रेस भी इस रास्ते पर जाकर अपनी ताकत को बढ़ाना चाहती है। 

  • hooda

    News2, Nov 2019, 2:59 PM IST

    कांग्रेस में फिर मजबूत हुए हुड्डा, बने विधायक दल के नेता

    आज प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में हुड्डा को विधायक दल का नेता चुना गया है। राज्य में हुए चुनाव में हुड्डा और शैलजा की जोड़ी ने कांग्रेस को 31 सीटें दिलाई हैं और वहीं कांग्रेस का वोट शेयर भी बढ़ा है। जबकि पिछली बार कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।