कांग्रेस अध्यक्ष  

(Search results - 235)
  • undefined

    News31, Jan 2020, 7:53 PM IST

    अंतिम दिनों में दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकती हैं सोनिया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले हफ्ते दिल्ली में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं। सोनिया दिल्ली में पांच फरवरी को रैली कर सकती हैं। इसके लिए शास्त्री नगर इलाके में रैली हो सकती है।

  • undefined

    News22, Jan 2020, 6:36 AM IST

    जानें क्यों पंजाब में सोनिया गांधी ने भंग की कांग्रेस कमेटी

    पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। लेकिन अब प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वह कई बार राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को सार्वजनिक मंचों पर घेर चुके हैं। वहीं वह राज्य में कैप्टन की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत भी कर चुके हैं। 

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • sonia blam BJP govt

    News2, Jan 2020, 3:24 PM IST

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर सोनिया ने तोड़ी चुप्पी, गहलोत से जताई नाराजगी

    कोटा के जेके लोन अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। हालांकि अभी तक राज्य सरकार की तरफ से बच्चों की मौत पर कोई बयान नहीं आया है। न ही जिम्मेदार अफसरों की तरफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। राज्य सरकार की तरफ से महज सीएमसी को ट्रांसफर कर खानापूर्ति कर दी गई है। हालांकि विपक्षी दल लगातार कांग्रेस सरकार को घेर रहे हैं और अब मीडिया में मामला उछल जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान आया है।

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News28, Dec 2019, 6:31 AM IST

    हेमंत सोरेन के जरिए गांधी परिवार ने उद्धव ठाकरे को बताई हैसियत, क्या हैं कारण

    रांची में रविवार को मोरहाबादी मैदान में सोरेन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। सोरेन राज्य के ग्यारहवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इस समारोह में कई हस्तियों और देश के दिग्गज राजनेताओं के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। लेकिन आम तौर पर शपथग्रहण समारोह से दूरी बनाने वाली सोनिया गांधी भी इस में हिस्सा ले सकती हैं। जबकि इस महीने महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी ही नहीं बल्कि गांधी परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ था।

  • Congress Bharat Bachao Rally, citizenship law,  economy slow down preparations to attack Modi government kps

    News14, Dec 2019, 9:12 AM IST

    कांग्रेस की दिल्ली में रैली आज, केन्द्र के विरोध के जरिए राहुल को स्थापित करने की तैयारी

    राहुल गांधी पिछले कई दिनों से केन्द्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रामक हैं और पार्टी के नेता इस बात की वकालत कर रहे हैं कि उन्हें फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए। इस रैली का आयोजन दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि इस रैली जरिए वह मोदी सरकार की नीतियों और नाकामियों को जनता के सामने उजागर करेगी। माना जा रहा है कि कई दिनों से पार्टी के मंचों से दूर रहने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा इस रैली में शामिल होंगी। 

  • undefined

    News27, Nov 2019, 8:53 AM IST

    एकजुटता दिखाने के लिए राहुल और प्रियंका आज तिहाड़ में मिलेंगे चिदंबरम से

    फिलहाल ईडी  कोर्ट ने चिंदबरम को जमानत देने से मना कर दिया है। जिसके बाद उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना पडेगा। चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया मामले में रिश्वत लेने का आरोप है और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि जेल में बंद चिदंबरम से अभी तक ज्यादातर कांग्रेस के नेता मिल चुके हैं और उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले चुके हैं। लिहाजा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव ने प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी चिदंबरम से मिलने का फैसला किया है।

  • undefined

    News18, Nov 2019, 7:29 PM IST

    शरद पवार और सोनिया के बीच मुलाकात से निर्मोही अखाड़े की मांग तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    राकांपा अध्यक्ष शरद पवार सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे

  • sonia-pawar

    News18, Nov 2019, 6:47 PM IST

    पवार सोनिया की मुलाकात में धुंध, आठवले ने दिया शिवसेना-भाजपा को नया फार्मूला

    हालांकि महाराष्ट्र में सरकार बनाने मुंबई से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है। हालांकि इस पूरे मामले में अगर किसी दल को नुकसान हुआ है तो वह शिवसेना है। शिवसेना को आज शाम तक उम्मीद थी कि राज्य में आज उसकी सरकार बन जाएगी। हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से मुहर नहीं लगी है। सोनिया गांधी भी डरी हुई हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस को सेकुलर माना जाता है।

  • NCP's Sharad Pawar-Sonia Gandhi Meet On Maharashtra Pushed To Monday

    News18, Nov 2019, 6:12 PM IST

    एक पत्र जो रोक सकता है महाराष्ट्र में शिवसेना के ताज की राह

    महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार नहीं बन सकी है। राज्य में चर्चा है कि शिवसेना, एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है। इस में कांग्रेस भी शामिल है। माना जा रहा है कि राज्य में सीएम, विधानसभा अध्यक्ष का कोटा तय हो गया है। वहीं इसके लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है। लेकिन अभी तक कांग्रेस आलाकमान ने शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

  • undefined

    News15, Nov 2019, 8:40 AM IST

    महाराष्ट्र में 'मातोश्री' की राजनीति खत्म, सत्ता के लिए सोनिया के दूतों से मिलने के लिए दर दर भटक रहे हैं ठाकरे

    ठाकरे परिवार पहली बार मातोश्री से बाहर निकल रहा है। वह भी राज्य में सत्ता अपने पास रखने के लिए । महाराष्ट्र में भले ही पिछले चार दशकों में सरकार किसी की भी रही हो, लेकिन सरकार का असली केन्द्र मातोश्री ही हुआ करता था। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कभी चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी संसदीय राजनीति में रहे। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में परोक्ष तौर पर सरकार चलाई है भले ही सरकार किसी भी पार्टी कि क्यों न हो। बालासाहेब ठाकरे का ही करिश्मा था कि नेता उनसे आर्शिवाद लेने के लिए मातोश्री आया करते थे।

  • హుజూర్‌నగర్ అసెంబ్లీ స్థానంలో ఎవరిని అభ్యర్ధిగా నిలపాలనే దానిపై కాంగ్రెస్ పార్టీ కోర్ కమిటీ ఇటీవల చర్చించింది.ఈ చర్చలో ఉత్తమ్ కుమార్ రెడ్డి సతీమణి పద్మావతిని బరిలోకి దింపాలని నిర్ణయం తీసుకొన్నారు.

    News12, Nov 2019, 2:16 PM IST

    ‘इटैलियन मम्मी’ की हां और ना पर फंसा है भगवाधारी ‘सेक्युलर’ शिवसेना का राजनैतिक भविष्य

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लेकर कांग्रेस के तीन बड़े नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। जहां वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार के लिए बातचीत करेंगे। कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुंबई पहुंचने वाले हैं। वहां पर वह शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने के लिए बातचीत करेंगे। हालांकि शरद पवार ने सरकार को समर्थन देने की गेंद सोनिया गांधी के पाले में डाल दी थी। लेकिन इस पर सोमवार रात तक कोई फैसला नहीं हो सका था। 

  • Silent Ashok Tanwar becomes 'rebel' outside Sonia's house, Congress in trouble

    News2, Oct 2019, 5:19 PM IST

    खामोश अशोक तंवर बने सोनिया के घर के बाहर ‘बागी’,मुश्किल में कांग्रेस

    हरियाणा कांग्रेस में चली आ रही गुटबाजी और अंदरूनी कलह खुलकर आज राजधानी दिल्ली की सड़कों पर दिखी। जहां विधानसभा चुनाव के टिकटों को लेकर चल रही गुटबाजी विरोध प्रदर्शन के जरिए दिखी। अभी तक शांत रहने वाले राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज अपने बागी तेवर दिखाए। तंवर ने खुलकर आरोप लगाया कि हरियाणा में टिकट बेचे जा रहा है और आलाकमान खामोश है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सोनिया के घर के बाहर धरना दिया। 

  • modi gandhi thumb

    News2, Oct 2019, 9:33 AM IST

    महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पहुंच कर श्रद्धांजलि, सोनिया ने भी किए श्रद्धासुमन अर्पित

    आज देशभर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला भी मौजूद थे। पीएम नरेन्द्र मोदी से पहले राजघाट पर कांग्रेस की अं‍तरिम अध्‍यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • undefined

    News19, Sep 2019, 9:13 AM IST

    गहलोत की एक भूल कहीं महंगी न पड़ जाए सोनिया को

     कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं और ऐसे में बसपा उसके लिए अहम साथी हो सकती है। लेकिन गहलोत की इस तेजी से कांग्रेस के नेता भी डरे हुए हैं क्योंकि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा की नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस को ही उठाना होगा।