कानून  

(Search results - 261)
  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें।&nbsp;</p>

    News6, May 2020, 8:06 PM

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • टीम 11. प्रमुख सचिव, कृषि की अध्यक्षता में बनी कमेटी में सदस्य के तौर पर में प्रमुख सचिव, उद्यान, प्रमुख सचिव, खाद्य एवं रसद शामिल रहेंगे। यह कमेटी किसानों की फसल जैसे गेंहू, आलू, सरसों इत्यादि के प्रभावी प्रक्योरमेन्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।

    News3, Apr 2020, 12:58 PM

    यूपी में चला योगी का डंडा, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा एनएसए

    प्रदेश की योगी सरकार लॉकडाउन को लेकर काफी सख्त है और इसी का नतीजा है कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ रही हैं। लेकिन अब लॉकडाउन का विरोध करने वाले और इसको तोड़ने वालों के खिलाफ भी  सख्त कार्यवाही कर रही है। 

  • undefined

    News4, Mar 2020, 6:52 PM

    देखिये दिन की बड़ी खबरें माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वाला ड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 6:36 AM

    बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, मजबूत होंगे रिश्ते

    माना जा रहा कि अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वह शेख हसीना के साथ कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। असल में 17 मार्च को शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी समारोह के आयोजन के लिए बांग्लादेश सरकार ने खासतौर से पीएम नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है।  क्योंकि बांग्लादेश की आजादी में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी।

  • एएनआई से बातचीत में कुमार ने बताया कि यह मामला 27 फरवरी को करीब 3 बजे का है। एक ऑटो रिक्शा चालक तीन यात्रियों को गाजियाबाद के लोनी से दयालपुर ले जा रहा था। लेकिन शिव विहार में भीड़ ने रिक्शा को घेर लिया। रिक्शा चालक वहां से किसी तरह भागने में कामयाब हुआ। उसने आरएएफ टीम से तुरंत जाकर मदद मांगी।

    News3, Mar 2020, 6:22 AM

    दिल्ली हिंसा में बांग्लादेशी कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस को आशंका है दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों का हाथ हो सकता है। क्योंकि ज्यादार मोहल्लों में स्थानीय लोगों का कहना था कि हिंसा में बाहरी लोग शामिल थे। वहीं अब दिल्ली पुलिस पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और दिल्ली से सटे इलाकों में बांग्लादेशी नागरिकों की जांच कर रही है। 

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:45 AM

    जानें क्यों सीएए को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिला रही है एनसीपी

    पिछले दिनों राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बात किया था कि सीएए और एनपीआर को लेकर जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अब सीएए और एनपीआर को लेकर शिवसेना के सुर बदल गए हैं। पवार ने कहा कि सीएए और एनपीआर को लागू करने के बाद किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा सकती है। पवार ने कहा कि फिलहाल राज्य में बिहार फॉर्मूला लागू करने की जरूरत नहीं है।

  • undefined

    News27, Feb 2020, 11:34 AM

    मुंबई में दो घंटे में एक महिला से तीन लोगों ने किया बलात्कार, गिरफ्तार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के नवी मुंबई में 19 फरवरी की रात को दो घंटे के भीतर दो अलग-अलग घटनाओं में तीन पुरुषों द्वारा एक 19 वर्षीय महिला का कथित रूप से बलात्कार किए जाने का मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में पुलिस ने एक ऑटोरिक्शा चालक सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

  • undefined

    News25, Feb 2020, 9:01 PM

    सीएए को लेकर मोदी को मिला ट्रम्प का साथ, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने बहुत मेहनत की है। हमने लंबे समय तक इसके (सीएए) बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह(पीएम मोदी) चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। फिलहाल ट्रंप का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ बयान दे रहा है।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:01 PM

    निर्भया केस के दोषी विनय की नई चाल से अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा ने फांसी से बचने के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद अब नया पैंतरा चला है। उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दायर की। इसमें विनय ने खुद को मानसिक बीमार और सिजोफ्रेनिया से पीड़ित बताया है। मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के करीब 70 लाख लोगों के आने के दावे को अहमदाबाद प्रशासन ने गलत बताया है। प्रशासन ने कहा कि इस रोड शो में सिर्फ 1 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उत्तर कर्नाटक के गडग जिले के एक 350 साल पुराने लिंगायत मठ ने 33 साल के एक मुस्लिम व्यक्ति दीवान शरीफ रहिमनसब मुल्ला को मुख्य पुजारी बनाने का फैसला किया है।

  • 'উনি কবে কাকে সম্মান দিয়েছেন', মেট্রোর আমন্ত্রণ বিতর্কে মুখ্যমন্ত্রীকে নিশানা দিলীপের

    News14, Feb 2020, 9:05 AM

    नागरिकता कानून को लेकर दो हिस्सों में बंटी पश्चिम बंगाल भाजपा

    हालांकि भाजपा का साफ मानना है कि सीएए को लेकर दिल्ली में पार्टी को हार का सामना नहीं करना पड़ा। क्योंकि पार्टी का वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है और वहीं पार्टी के कई प्रत्याशी बहुत कम मार्जिन से हारे हैं। लिहाजा ये कहना गलत होगा कि पार्टी को नागरिकता कानून के कारण हार मिली है। लिहाजा अब पार्टी का पूरा फोकस पश्चिम बंगाल में होने वाले नगर निगम चुनावों में है।

  • undefined

    News12, Feb 2020, 10:10 PM

    पाकिस्तान में हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में दोषी पाए जाने से घरेलू गैस महंगी होने तक, देखिए माय ने

    पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोषी पवन गुप्ता ने कहा कि उसके पास कोई वकील नहीं है, इस पर अदालत ने उसे कानूनी मदद देने की पेशकश की। गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बुधवार से 144.5 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के दामों में यह सबसे बड़ा इजाफा है।

  • करुणा निधि नाम की एक यूजर ने लिखा, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

    News11, Feb 2020, 7:00 AM

    दंगे रोकने में सफल हुई योगी सरकार, अब मिला एनएचआरसी से नोटिस

    असल में राज्य में प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का रुख किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कई नेताओं के साथ एनएचआरसी पहुंचे थे। इन नेताओं का कहना था कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है।

  • आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News10, Feb 2020, 7:40 PM

    आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 से

    आरएसएस के नेता और दफ्तर दुनिया के कई बड़े आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो के ताजा इनपुट के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान और पूर्वोत्तर के राज्यों में इस तरह के हमले का ज्यादा खतरा है। सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिकाओं पर तुरंत आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति/जनजाति का उत्पीड़न रोकने से जुड़े संशोधित कानून की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा है। शीर्ष अदालत ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि अगर मामला पहली नजर में एससी/एसटी एक्ट के तहत नहीं पाया गया तो आरोपी को अग्रिम जमानत मिल सकती है।

     

  • The Citizenship Amendment Bill passed by both the Houses of Parliament, followed by the President’s approval, led to extensive protests across the country. The Bill, now an Act, proposes to grant Indian citizenship to Hindu, Buddhist, Jain, Sikh and Christian minorities who took refuge in India after facing persecution in Bangladesh, Pakistan and Afghanistan.

    News10, Feb 2020, 9:41 AM

    ईसाई समुदाय को सीएए के फायदे बता रहा है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

    फिलहाल संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालांकि मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। जबकि कुछ मुस्लिम संगठन सीएए का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही देश के क्रिश्चन भी इसके खिलाफ हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में ईसाई समुदाय ने विरोध रैली का आयोजन किया था।

  • cp joshi

    News9, Feb 2020, 7:18 PM

    सीएए के खिलाफ प्रस्ताव कराने वाले विधानसभा अध्यक्ष बोले, राज्यों को लागू करना होगा सीएए

    राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के बयान से कांग्रेस को मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि सीपी जोशी के विधानसभा अध्यक्ष के रहते राजस्थान में नागरिकता कानून के विरोध में प्रस्ताव पारित हुए हैं। राजस्थान सरकार तीसरी सरकार है जहां पर सीएए को लागू न करने के लिए प्रस्ताव पारित हुआ है। हालांकि अभी तक कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि नागरिकता कानून का राज्य सरकारें विरोध नहीं कर सकती हैं।