कार्ड  

(Search results - 85)
  • <p><strong>लाभार्थी को अभी मिलेगा अनाज</strong><br />
खाद्य व सार्वजनिक मंत्रालय ने कहा है कि फिलहाल किसी भी लाभार्थी का नाम पीडीएस से नहीं हटाया जा सकता है। उसका राशन कार्ड मान्य रहेगा। यह अलग बात है कि उसके राशन कार्ड को हर जगह मान्यता नहीं मिलेगी। वहीं, आधार से लिंक हो जाने पर राशन कार्ड पूरे देश के लिए मान्य हो जाएगा।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 17, 2020, 2:35 PM IST

    अब एड्स, कैंसर और कुष्ठ रोगियों के लिए भी राशन कार्ड बनाया जाएगा


     कोरोना युग (कोरोना एपेडिमिक) में, राशन कार्ड पर एक के बाद एक नए फैसले लिए जा रहे हैं। अब केंद्र सरकार के निर्देश पर कुछ राज्य सरकारों ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को राशन कार्ड बनाने का फैसला किया है। देश की कुछ राज्य सरकारें गरीब, कैंसर, कुष्ठ और एड्स के रोगियों को मुफ्त में राशन देने जा रही हैं।

  • <p>yellow card</p>

    NewsNov 3, 2020, 8:35 PM IST

    भोपाल पुलिस ने शुरू किया यलो कार्ड अभियान,ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग के झंझट से मिलेगी

    असल में भोपाल पुलिस ने लोगों को राहत देने के लिए स्मार्ट यलो कार्ड योजना को शुरू किया है। इसके तहत अगर धारकों को पुलिस चेक पॉइंट पर रोकती है तो यह यलो कार्ड दिखाने के बाद आपको आसानी से ग्रीन सिग्नल मिल जाएगा और आपको  किसी भी तरह के दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं है।

  • <p>PM Modi, Modi speech, Mamta Banerjee, Modi vs Mamta Banerjee</p>

    NewsSep 15, 2020, 1:23 PM IST

    ममता ने खेला हिंदू कार्ड, ब्राह्मण पुजारियों को हर माह 1 हजार रु देने का ऐलान

    असल में राज्य की ममता बनर्जी सरकार का राज्य में विरोध हो रहा है। राज्य में ममता बनर्जी पर हिंदू विरोध होने का आरोप लगते आए हैं। पिछले दिनों ममता बनर्जी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए जो हिंदू वर्ग के खिलाफ है।

  • <p>syed jafar islam</p>

    NewsAug 27, 2020, 7:59 AM IST

    एमपी में कांग्रेस सरकार गिराने का मिला इनाम, यूपी में भाजपा ने खेला मुस्लिम कार्ड

    असल में भाजपा ने इसके जरिए एक तीर के कई निशानों साधने की कोशिश की है।  भाजपा ने मुस्लिमों को लुभाने के लिए मुस्लिम कार्ड खेला है। राज्य में मुस्लिम कई सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं और राज्य में  ये वर्ग सपा, कांग्रेस और बसपा का वोटबैंक माना जाता है।

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 2, 2020, 6:37 PM IST

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    NewsMar 31, 2020, 11:19 AM IST

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    NewsFeb 15, 2020, 6:47 PM IST

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 10:11 AM IST

    बजट सत्र आज से शुरू, राष्ट्रपति के भाषण के साथ ही पेश होगा आर्थिक सर्वे

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 को पेश करेंगी, जिसे मुख्य आर्थिक सलाहकार ने तैयार किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजे संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। वह सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में अपना भाषण देंगे। बजट सत्र 3 अप्रैल तक चलेगा। हालांकि इस बार बजट सत्र को दो भागों में बांटा गया है।

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    NewsJan 24, 2020, 10:52 AM IST

    अजब-गजब: पांच हजार महीना कमाने वालों ने खरीदी 2 सौ करोड़ रुपये की जमीन

    फिलहाल इस मामले के खुलासे के बाद आंध्र प्रदेश में सियासत गर्म है। क्योंकि राज्य में अभी तीन राजधानियों का मामला गर्ग और राजनैतिक दलों की राज्य की सत्ताधारी वाईआरएस कांग्रेस के साथ घमासान चल रहा है। इस राज्य का बड़ा जमीन घोटाला माना जा रहा है। क्योंकि जिन लोगों ने जमीन खरीदी है, सरकारी दस्तावेजों में वो गरीब और उनकी मासिक आय पांच हजार रुपये से भी कम है।

  • CM Uddhav Thakre says What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh kps

    NewsJan 23, 2020, 8:30 AM IST

    शिवसेना ने खेला अयोध्या कार्ड, जानें क्यों ‘राम नगरी’ में करेंगे रामलला के दर्शन

    शिवसेना सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे। क्योंकि शिवसेना का कहना है कि पिछले साल अपने अयोध्या दौरे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वादा किया था कि महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद वह फिर से रामलला के दर्शन करने आएंगे। हालांकि तब उन्हें ये पता नहीं था कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन रामलला से किया गया वादा पूरा करने के लिए वह अयोध्या जाएंगे।

  • BJP engaged in conquering Delhi, meeting for 7 hours at midnight Shah's house kps

    NewsJan 15, 2020, 7:44 AM IST

    भाजपा शासित राज्य सरकारों का रिपोर्ट बनाएगी भाजपा, बदल सकते हैं मुखिया

    भारतीय जनता पार्टी उसके वोट बैंक में लगातार आ रही गिरावट को लेकर काफी गंभीर है। लिहाजा वह अब राज्यों सरकार की नकेल कसने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा राज्य सरकारों के प्रदर्शन पर रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। लिहाजा ऐसे में कुछ राज्यों में मुख्यमंत्री को भी बदला जा सकता है। क्योंकि पिछले दो साल में भाजपा पांच राज्यों को हार चुकी है।

  • undefined

    NewsSep 24, 2019, 7:58 AM IST

    इमरान ने खेला कश्मीर कार्ड तो ट्रंप ने नहीं दी तवज्जो, पाकिस्तान की हो गई इंटरनेशनल बेइज्जती

    फिलहाल पाकिस्तान बार बार दुनिया में बेइज्जत होने से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा अमेरिका के सामने उठाकर अपनी ही बेइज्जती करा दी। अमेरिका ने इमरान खान को आईना दिखाते हुए कहा कि भारत अमेरिका का अच्छा दोस्त है। लिहाजा पाक पीएम इमरान खान के लिए ये एक बड़ा झटका है। क्योंकि इमरान खान इस उम्मीद से गए थे कि अमेरिका उनकी मदद करेगा। 

  • a man killed in bahraich because he demand for subsidised grains

    NewsSep 6, 2019, 7:34 PM IST

    मांगा राशन, मिली मौत

    यूपी में कोटे का राशन मांगने पर एक शख्स की हत्या कर दी गई। मृतक ने कार्ड धारक होने पर भी राशन नहीं मिलने की शिकायत की थी।  
     

  • Tej pratap Yadav did soften nature against tejashwi for sister misa bharti

    NewsSep 4, 2019, 9:35 AM IST

    राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए खेला बड़ा कार्ड, क्या चलेगा पार्टी का जादू

    असल में राजद ने अतिपिछड़ों को लुभाने के लिए नया दांव खेला है। पार्टी का दावा है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के अतिपिछड़ों को उनके अधिकार मिलेंगे। असल में बिहार में साठ फीसदी आबादी अतिपिछड़ों की है और ये फिलहाल बंटे हुए हैं। अभी तक राजद मुस्लिम और यादवों के बलबूते सत्ता पर काबिज रही लेकिन इन दोनों जातियों में कमजोर होने के बाद पार्टी को अतिपिछड़ों का याद आ गई है।