कार्यक्रम  

(Search results - 211)
  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं।&nbsp;</p>

    News28, May 2020, 6:24 PM

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • <p>Kim Jong</p>

    News2, May 2020, 7:58 AM

    किम ने दिया सभी अटकलों को विराम, सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल लेकिन फोटो नहीं की जारी

    कोरियाई न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में नजर आए हैं। हालांकि उत्तरी कोरिया की सरकार ने इस कार्यक्रम की फोटो को जारी नहीं किया है। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होकर किम ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया है। किम के बारे में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

  • <p>किम जोंग उन ने&nbsp;वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    News28, Apr 2020, 9:59 PM

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • undefined

    News21, Apr 2020, 4:48 PM

    आखिर क्यों लग रही है उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत की अटकलें?

    उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36) की जिंदगी खतरे में बताई जा रही है। अमेरिकी अफसरों के मुताबिक, एक ऑपरेशन के बाद किम की तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि किम 15 अप्रैल को अपने दादा के एक कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे। इसी के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे। किम जोंग उन के परमाणु कार्यक्रम ने अमेरिका को चिंता में डाल दिया था। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के प्रयासों से किम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच जून 2018 में सिंगापुर में पहली बार चर्चा हुई थी।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    News16, Apr 2020, 6:00 PM

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • इससे पहले इमरान खान ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान कोरोना वायरस रोकने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास संसाधन भी नहीं हैं। उन्होंने विकसित देशों से अपील की है कि वो गरीब देशों की मदद करें और पैसा दें।

    News4, Apr 2020, 6:21 PM

    केन्द्र ने माना देश के 17 राज्यों में तब्लीगी जमात के 1,023 लोग संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कुल कोरोनोवायरस के लगभग 30 प्रतिशत मामले एक  "एक विशेष" वर्ग के स्थान से हैं।  जिसके कारण कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ रहे हैं। हालांकि अभी तक ट्रेंड सामने आ रहे हैं उसमें कोरोना के मामले उस रफ्तार से नहीं बढ़ रहे हैं। जबकि देश में बढ़ रहे मामले तब्लीगी जमात के कारण बढ़ रहे हैं।

  • कौन हैं मोहम्मद साद : तब्लीगी जमात प्रमुख मोहम्मद साद पहली बार विवादों में नहीं है। इससे पहले उनके खिलाफ दारुल उलूम देवबंद से फतवा जारी हो चुका है। 1965 में दिल्ली में जन्मे साद की पहचान मुस्लिम धर्मगुरु के तौर पर होती है। उनका पारिवारिक संबंध तब्लीगी जमात के संस्थापक मौलान इलियास कांधलवी से है। साद ने अपनी पढ़ाई 1987 में मदरसा कशफुल उलूम, हजरत निजामुद्दीन और सहारनपुर से पूरी की। 1990 में उनकी शादी सहारनपुर के मजाहिर उलूम के प्रिसिंपल की बेटी से हुई।

    News1, Apr 2020, 1:50 PM

    कोरोना का कहर: बिहार के 81 लोगों ने लिया था मकरज के कार्यक्रम में हिस्सा, 30 की हुई पहचान

    बिहार सरकार ने कहा कि राज्य के 81 लोग ने दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में भाग लिया था। अभी तक राज्य सरकार ने 30 लोगों की पहचान की है, जिन्होंने निजामुद्दीन मरकज में मण्डली का हिस्सा था। मरकज फिलहाल विवादों में देश के हर राज्य में दिल्ली में हिस्सा लेने वालों लोगों की पहचान की जा रही है।

  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    News31, Mar 2020, 1:23 PM

    मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों ने कश्मीर से तमिलनाडू तक फैलाया खौफ, तीन राज्य अलर्ट में

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के  6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई है वहीं चार अन्य लोगों की मौत की खबर है। छह लोगों की मौत की खबर तेलंगाना की केसीआर सरकार ने दी।  इसके बाद तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। 

  • undefined

    News31, Mar 2020, 11:28 AM

    तबलीगी जमात ने बढ़ाई योगी सरकार की मुश्किलें, बढ़ सकती हैं कोरोना मरीजों की संख्या

    राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में 18 मार्च को जमान का कार्यक्रम हुआ था। जिसमें उत्तर प्रदेश के 18 जिलों के लोग पहुंचे थे। जिसमें कोरोना वायरस का संक्रमण होने की बात कही जा रही है।  क्योंकि जमात में हिस्सा लेने वाले दस लोगों की मौत हो चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने जमात में हिस्सा,लेने वालों की तलाश करने का आदेश दिया है।

  • दरअसल खबरों के मुताबिक यह इवांका ट्रंप की दूसरी भारत यात्रा है।

    News24, Feb 2020, 3:48 PM

    सुनिए कैसा लगा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प को 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम

    वीडियो। जब पूछा गया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प से कैसा लगा 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम तब उन्होंने हस्ते हुए कहा काफी शानदार लगा उन्हें  पूरा कार्यक्रम।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:01 PM

    निर्भया केस के दोषी विनय की नई चाल से अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा ने फांसी से बचने के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद अब नया पैंतरा चला है। उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दायर की। इसमें विनय ने खुद को मानसिक बीमार और सिजोफ्रेनिया से पीड़ित बताया है। मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के करीब 70 लाख लोगों के आने के दावे को अहमदाबाद प्रशासन ने गलत बताया है। प्रशासन ने कहा कि इस रोड शो में सिर्फ 1 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उत्तर कर्नाटक के गडग जिले के एक 350 साल पुराने लिंगायत मठ ने 33 साल के एक मुस्लिम व्यक्ति दीवान शरीफ रहिमनसब मुल्ला को मुख्य पुजारी बनाने का फैसला किया है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 6:55 AM

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 12:01 PM

    सामूहिक विवाह में तोड़फोड़ ने पकड़ा तूल, वीएचपी का आरोप टीएमसी राज में मूकदर्शक बनी रही पुलिस

     विहिप ने रविवार को एक मालदा गांव में गरीब जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया था।  विहिप नेआरोप लगाया है कि झारखंड देशम पार्टी के उपद्रवियों ने पुलिस की उपस्थिति में इस कार्यक्रम को बाधित किया था। विहिप ने पुलिस पर मालदा जिले में सामूहिक विवाह आयोजन पर एक कथित हमले के दौरान निष्क्रियता का आरोप लगाया और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

  • kamal nath

    News4, Feb 2020, 8:12 AM

    मध्य प्रदेश में इस बार होगा आईफा, कमलनाथ ने खरीदा टिकट

    आईफा अवार्ड को लेकर पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार और आईएफा कमेटी के बीच बैठकें चल रही हैं। हालांकि पहले राज्य सरकार इसे भोपाल में आयोजित करना चाहती थी। लेकिन बाद में इंदौर में इसे आयोजित करने के लिए सहमति बनी। ये कार्यक्रम अब इस साल मार्च में इंदौर में होगा।

  • Maharastra Ministry

    News3, Feb 2020, 9:24 AM

    मुंबई यूनिवर्सिटी ने संघ के कार्यक्रम को बीच में किया रद्द, विवाद बढ़ा

    मुंबई विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने संघ के एक कार्यक्रम को बीच में ही रद्द करे का आदेश दिया है। जिसका राज्य में विरोध शुरू हो गया है। संघ के संगठन रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी ने मुंबई विश्वविद्यालय से एक आवासीय प्रशिक्षण शिविर संचालित करने की अनुमति ली थी। हालांकि पहले विश्व विद्यालय प्रशासन ने अनुमति दी थी। लेकिन बाद में अचानक इसे रद्द कर दिया है।