कार्यक्रम  

(Search results - 219)
  • মোদীর কপালে ভাঁজ, শিল্পের খরা ভোটব্যাঙ্ক নাড়িয়ে দেবে না তো!

    NewsNov 15, 2020, 6:56 PM IST

    सितंबर में औद्योगिक उत्पादन 0.2%, छह 6 महीने में पहली बार सकारात्मक आंकड़े

    देश के औद्योगिक उत्पादन ने सितंबर महीने के दौरान सकारात्मक रुख दिखाया। खनन और बिजली उत्पादन क्षेत्रों के बेहतर प्रदर्शन के कारण औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (IIP) सितंबर में 0.2 प्रतिशत बढ़ गया। 

  • <p>വന്‍ ബാധ്യതകള്‍ ഉള്ളതിനാല്‍ വലിയൊരു ചാര്‍ജ് വര്‍ദ്ധനവ് തന്നെ കമ്പനികള്‍ ആവശ്യപ്പെടുന്നു. മാര്‍ച്ചില്‍ നീതി ആയോഗ് ചെയര്‍മാന്‍ അമിതാബ് കാന്ത് നടത്തിയ ഒരു അഭിപ്രായ പ്രകാരം 10 ഇരട്ടി വര്‍ദ്ധനവ് ഇപ്പോഴത്തെ നിരക്കില്‍ നിന്നും വന്നാലും അത്ഭുതപ്പെടാനില്ല എന്നാണ്.<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 10, 2020, 1:36 PM IST

    दिसंबर में होगा इंडिया मोबाइल कांग्रेस का वर्चुअल आयोजन

    इस वर्ष के लिए आईएमसी की थीम 'समावेशी नवाचार - स्मार्ट, सुरक्षित, दीर्घकालिक' होगी। इस साल एरिक्सन आईएमसी का भागीदार होगा। अन्य प्रमुख भागीदारों में डेल टेक्नोलॉजीज, रिबन कम्युनिकेशंस और रेड हैट शामिल हैं।
     

  • <p><strong>Amla or Indian Gooseberry:</strong> The all-time popular Indian superfood, amla's miraculous properties are no secret. It is a powerful source of antioxidants and vitamin C, which is essential for the growth and strengthening of hair. Vitamin C also helps build collagen that is vital for hair growth.</p>

<p>Take half a cup amla powder and whisk in one egg until no lumps and air bubbles are formed. Add 1 cup of lemon juice to form a thick paste (and also to subside egg smell). Use a brush to apply the pack on your hair, and wait for 45 minutes until it dries up. Wash with a mild shampoo.</p>

    NewsNov 9, 2020, 2:26 PM IST

    कोरोना संकट को देखते हुए योगी सरकार ने लखनऊ महोत्सव सहित कई कार्यक्रमों को किया रद्द

    एमएसएमई के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि ओडीओपी के 11 हजार उत्पाद ऑमेजन पर उपलब्ध हैं और 24 करोड़ की कीमत के 50 हजार उत्पादों की बिक्री भी हुई है। इसके अलावा विभाग की ओर से वित्तीय वर्ष 2018-19 में 916 उद्यमियों को 31 करोड़ 34 लाख रुपए की मदद दी गई है।

  • इस साल दीपोत्सव ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई।

    NewsOct 23, 2020, 9:19 AM IST

    खुशखबरी: कोरोना संकटकाल में दीपोत्सव में कम होगी जनता की भागीदारी, लेकिन भव्य होगा दीपोत्सव

    अधिकारी ने कहा, "मुख्यमंत्री चाहते हैं कि इस साल का दीपोत्सव यादगार बने। ऐसे में हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दुनिया भर के लोग इस घटना को वर्चुअली देख सकें।"दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत साल 2017 में योगी आदित्यनाथ ने किया था।

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>पुरोहित ने मोदी से दक्षिणा में क्या मांगा?</u></strong></p>

<p style="text-align: center;">पीएम नरेंद्र मोदी के आधारशिला रखने के बाद पूजन संकल्प के दौरान पुरोहित ने कहा, किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है. दक्षिणा तो आज इतनी दे दी गई कि आज अरबों आशीर्वाद प्राप्त हो रहे हैं। भारत तो हमारा ही है, उससे उपर और कुछ दें। कुछ समस्याएं हैं, उन समस्याओं को दूर करने का संकल्प तो लिए हुए हैं, 5 अगस्त में कुछ और जुड़ जाए तो भगवान की कृपा होगी।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 5, 2020, 11:51 AM IST

    अयोध्या में श्रीराम मंदिर की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, 'जय श्री राम' के उदघोषों से गूंज रही है रामनगरी

    अयोध्या नगर आज चारों तरफ जय भगवान श्रीराम के उदघोषों से गूंज रही है और अयोध्या में सभी जगहों पर भगवान श्रीराम के भजन चल रहे हैं। भगवान श्रीरामलला के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए संत धर्माचार्य और अन्य अतिथि कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे।

  • <p>अयोध्या में बहुप्रतीक्षित श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे शीर्षस्थ उद्योगपतियों की मौजूदगी यह संकेत देने वाली है कि न केवल प्रस्तावित मंदिर के बल्कि संपूर्ण रामनगरी के निर्माण में उद्योगजगत की भूमिका कितनी अहम होगी।&nbsp;</p>

    NewsAug 3, 2020, 9:39 AM IST

    आज फिर अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, सुरक्षा का लेंगे जाएजा

    जानकारी के मुताबिक यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब एक बजे अयोध्या पहुंचेंगे और शाम तक वहीं रूकेंगे। इस दौरान वह राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास समेत कई साधु संतों के साथ मुलाकात करेंगे। 

  • <p>दीपक कहते हैं कि भगवान के लिए मीठा पान लगता है, उसमें कत्था, चुना, सुपारी, गरी, सौंफ, लौंग, गुलकंद, चेरी, मीठा मसाला, मीठी चटनी डाल कर बनाते हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 2, 2020, 11:50 AM IST

    अयोध्या में बनेंगे लड्डू और बिहार में भगवान श्रीराम के भक्तों को बंटेगा प्रसाद

    महावीर मंदिर न्यास पटना के सचिव और राम मंदिर निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि ये प्रसाद राज्य के सभी जिलों में रामभक्तों में वितरित किया जाएगा। उनके मुताबिक रघुपति लड्डू के लिये गाय के दूध का शुद्ध घी कर्नाटक के बेंगलुरू शहर से आया है जबकि इसके लिए बेसन ऑस्ट्रेलिया से आया है। 

  • <p>मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के मामले में उनके परिवार के साथ संवेदना जताते हुए अपराधियों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी, 10 लाख रुपए की मदद व बच्चों की निशुल्क पढ़ाई के निर्देश भी दिए हैं। बता दें कि विक्रम जोशी परिवार में अकेले कमाने वाले थे। उनके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिवार की तरफ से आर्थिक सहायता, पत्नी को नौकरी और बच्चों की पढ़ाई की मांग की गई थी।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 25, 2020, 11:27 AM IST

    आज अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के लिए भूमिपूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

    राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ पिछले एक साल के दौरान कई बार अयोध्या के दौरे कर चुके हैं। वहीं आज वह एक बार फिर अयोध्या जाएंगे। क्योंकि पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर का शिलान्यास होना और इस मौके पर भूमि पूजन होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश के गणमान्य व्यक्ति और साधु संत हिस्सा लेंगे।

  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 28, 2020, 6:24 PM IST

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • <p>Kim Jong</p>

    NewsMay 2, 2020, 7:58 AM IST

    किम ने दिया सभी अटकलों को विराम, सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल लेकिन फोटो नहीं की जारी

    कोरियाई न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में नजर आए हैं। हालांकि उत्तरी कोरिया की सरकार ने इस कार्यक्रम की फोटो को जारी नहीं किया है। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होकर किम ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया है। किम के बारे में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

  • <p>किम जोंग उन ने&nbsp;वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 28, 2020, 9:59 PM IST

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • undefined

    NewsApr 21, 2020, 4:48 PM IST

    आखिर क्यों लग रही है उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत की अटकलें?

    उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36) की जिंदगी खतरे में बताई जा रही है। अमेरिकी अफसरों के मुताबिक, एक ऑपरेशन के बाद किम की तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि किम 15 अप्रैल को अपने दादा के एक कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे। इसी के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे। किम जोंग उन के परमाणु कार्यक्रम ने अमेरिका को चिंता में डाल दिया था। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के प्रयासों से किम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच जून 2018 में सिंगापुर में पहली बार चर्चा हुई थी।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 16, 2020, 6:00 PM IST

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • इससे पहले इमरान खान ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान कोरोना वायरस रोकने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास संसाधन भी नहीं हैं। उन्होंने विकसित देशों से अपील की है कि वो गरीब देशों की मदद करें और पैसा दें।

    NewsApr 4, 2020, 6:21 PM IST

    केन्द्र ने माना देश के 17 राज्यों में तब्लीगी जमात के 1,023 लोग संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कुल कोरोनोवायरस के लगभग 30 प्रतिशत मामले एक  "एक विशेष" वर्ग के स्थान से हैं।  जिसके कारण कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ रहे हैं। हालांकि अभी तक ट्रेंड सामने आ रहे हैं उसमें कोरोना के मामले उस रफ्तार से नहीं बढ़ रहे हैं। जबकि देश में बढ़ रहे मामले तब्लीगी जमात के कारण बढ़ रहे हैं।

  • कौन हैं मोहम्मद साद : तब्लीगी जमात प्रमुख मोहम्मद साद पहली बार विवादों में नहीं है। इससे पहले उनके खिलाफ दारुल उलूम देवबंद से फतवा जारी हो चुका है। 1965 में दिल्ली में जन्मे साद की पहचान मुस्लिम धर्मगुरु के तौर पर होती है। उनका पारिवारिक संबंध तब्लीगी जमात के संस्थापक मौलान इलियास कांधलवी से है। साद ने अपनी पढ़ाई 1987 में मदरसा कशफुल उलूम, हजरत निजामुद्दीन और सहारनपुर से पूरी की। 1990 में उनकी शादी सहारनपुर के मजाहिर उलूम के प्रिसिंपल की बेटी से हुई।

    NewsApr 1, 2020, 1:50 PM IST

    कोरोना का कहर: बिहार के 81 लोगों ने लिया था मकरज के कार्यक्रम में हिस्सा, 30 की हुई पहचान

    बिहार सरकार ने कहा कि राज्य के 81 लोग ने दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में भाग लिया था। अभी तक राज्य सरकार ने 30 लोगों की पहचान की है, जिन्होंने निजामुद्दीन मरकज में मण्डली का हिस्सा था। मरकज फिलहाल विवादों में देश के हर राज्य में दिल्ली में हिस्सा लेने वालों लोगों की पहचान की जा रही है।