किला  

(Search results - 22)
  • News13, Jul 2020, 1:40 PM

    किला ढहने को है तैयार लेकिन खामोश है 'दस जनपथ'

    राजनीति के गलियारों में राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट की दोस्ती के चर्चे आम थे। सियासत के साथ ही ये तीनों एक दूसरे के करीब माने जाते थे। लेकिन सचिन पायलट के बगावत के बाद भी राहुल गांधी ने एक भी शब्द सचिन पायलट के बारे में कहा है।

  • sonia protection vapus

    News23, Jun 2020, 12:01 PM

    रायबरेली में दरक रहा है किला तो अमेठी में दुरूस्त करने में जुटी कांग्रेस

    हालांकि लोकसभा चुनाव के एक साल के बाद अब कांग्रेस को अमेठी का याद आई और वह अपने किले को फिर से मजबूत करने की रणनीति पर काम रही है। अमेठी में भाजपा नेता स्मृति ईरानी की जीत के सालभर बाद ही यहां के लोगों की थाह लेने में जुटी गई है।  इसके लिए कांग्रेस आलाकमान ने जिला कमेटी को निर्देश दिया है कि वह जिले कर छोटी बड़ी घटना पर नजर रखे।

  • News19, Jun 2020, 9:41 AM

    राज्यसभा का चुनाव आज, जानें किसका किला है मजबूत

    देश में राज्यसभा की 19 सीटों के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित हो गया था और लॉकडाउन खत्म होते ही चुनाव आयोग ने खाली सीटों पर चुनाव कराने का फैसला किया। फिलहाल कर्नाटक की चार सीटों, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में एक-एक सीट पर चुनाव की घोषणा की गई और वहीं आज आंध्र प्रदेश और गुजरात की चार-चार सीटों, राजस्थान और मध्य प्रदेश की तीन-तीन, झारखंड  की दो सीटों और मणिपुर, मिजोरम और मेघालय की एक-एक सीट पर मतदान होना है और इसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कसी हुई है।

  • News28, May 2020, 1:42 PM

    सिंधिया की राह पर चली बागी अदिति, गांधी परिवार के गढ़ में ढह सकता है कांग्रेस का आखिरी किला

    रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। लेकिन यहां से कांग्रेस की एकमात्र विधायक अदिति सिंह भी अब जल्द ही कांग्रेस को अलविदा कह सकती हैं। फिलहाल  अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनुसरण करते हैं अपने ट्वविटर एकाउंट से कांग्रेस नाम और लोगो को हटा दिया है। जबकि सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ने से पहले इस तरह से कांग्रेस नाम और लोगो को हटाया था।

  • 4- जगन मोहन रेड्डी: 2010 में कांग्रेस सांसद से लेकर 2019 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक जगन मोहन रेड्डी ने पिछले एक दशक में अपनी राजनीतिक यात्रा की। पिता और आंध्रप्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की 2009 में मौत के बाद जगन मोहन रेड्डी को समर्थक विरासत में मिले। वे पिता की मौत के बाद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इसकी इजाजत नहीं दी। 2010 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और नई पार्टी  वाईएसआर बनाई। पांच साल बाद उन्होंने सत्ताधारी पार्टी तेदेपा को सत्ता से बेदखल कर दिया। उनकी पार्टी ने 175 सीटों वाले राज्य आंध्र में विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 25 में से 22 पर जीत मिली।

    News2, Jan 2020, 8:18 AM

    ..तो ऐसे ममता दीदी का किला ढहा देने की तैयारी में है भाजपा के चाणक्य

    भाजपा लोकसभा चुनाव की सफलता को पश्चिम बंगाल में दोहराना चाहता है। हालांकि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव में उसे विरोधी मतों का फायदा मिलेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली थी। जो ममता सरकार के लिए एक बड़ा झटका था, क्योंकि पिछले दस साल में ममता पश्चिम बंगाल में एकछत्र राज कर रही थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार से ममता बनर्जी उबर नहीं पाई। हालांकि राज्य में हुए उपचुनाव में ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने तीन सीटें जीतकर भाजपा को झटका दिया है।

  • News9, Dec 2019, 12:24 PM

    महाराष्ट्र के झटके के बाद अब अब भाजपा के लिए कर्नाटक से आई अच्छी खबर, बचेगा दक्षिण का किला

    कर्नाटक में पांच दिसंबर को 15 सीटों पर उपचुनाव हुए थे। जिसमें से 13 सीटों पर आज परिणाम घोषित किए जाएंगे और इसके लिए मतगणना जारी है। हालांकि शुरूआती रूझाने भाजपा के लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं। क्योंक 13 में 10 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। जबकि दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर निर्दलीय आगे चल रहा है। अगर यही रूझान परिणाम में बदलते हैं तो ये भाजपा के लिए बड़ी खबर खबर हो सकती है।

  • News25, Oct 2019, 6:20 AM

    किला बचाकर आजम हुए सपा में मजबूत, घर में ही रही सीट

    असल में इस सीट पर चुनाव आजम खान के रामपुर से सांसद चुने के बाद हुआ था। ये सीट आजम खान का किला मानी जाती है। अभी तक आजम खान इस सीट पर नौ बार विधायक रह चुके थे। लेकिन एक बार फिर ये सीट उनके घर में ही गई। पार्टी ने इस सीट पर आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को उतारा था। असल में आजम इस सीट को घर में रखना चाहते थे। 

  • News17, Oct 2019, 9:22 AM

    रामपुर उपचुनाव: आजम का तीन दशक पुराना किला ढहाने की कोशिश में भाजपा

    आजम खान के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद रामपुर से उपचुनाव हो रहा है। सपा ने आजम की सांसद पत्नी  तंज़ीन फातिमा को टिकट दिया है। इसके भी कई कारण हैं। क्योंकि फातिमा का राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक है। उसके बावजूद वह रामपुर की इस सीट से अपनी किस्मत विधानसभा के लिए आजमा रही हैं। असल में आजम को डर था कि अगर ये सीट किसी बाहरी व्यक्ति को दी गई तो उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं।

  • Prime Minister Narendra Modi greets 73rd Self Tantra Day, to address from Red Fort in a while

    News15, Aug 2019, 7:31 AM

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, लाल किले से करेंगे संबोधित

    देश आज 73वां स्वदतंत्रता दिवस मना रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह ट्वीट करके सभी देशवासियों को स्व तंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, 'सभी देशवासियों को स्व्तंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद!।

  • Pm naerendra modi will flag from Lal chowk in kashmir despite of lal Qila

    News5, Aug 2019, 7:14 PM

    लाल किला नहीं बल्कि कश्मीर के लाल चौक से पीएम फहराएंगे तिरंगा !

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज संसद में संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का प्रस्ताव किया है और इसके बाद उन्होंने उन सभी अटकलों को खत्म कर दिया जो पिछले कई दिनों से चल रही थी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र को अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने का ऐलान किया है।

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News25, Jul 2019, 2:57 PM

    रामपुर में ढहने लगा है आजम का किला, जौहर यूनिवर्सिटी का टूटेगा गेट

    कभी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में रामपुर में समान्तर सरकार चलाने वाले आजम खान को बड़ा झटका लगा है। हालांकि पिछले दिनों से लगातार आजम खान पर केस दर्ज हो रहे हैं। क्योंकि उन आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर कब्जा किया है। यही नहीं जौहर विश्वविद्याल के लिए किए गए लेन देन के लिए ईडी का भी शिकंजा आजम खान पर कसने लगा है। 

  • ediyurappa again Cm of karnataka

    News24, Jul 2019, 11:38 AM

    दक्षिण के द्वार में भाजपा का ऑपरेशन लोटस सफल, अब अन्य राज्यों में भी शुरू होगा विजयी अभियान

    महज 14 महीने में भाजपा एक बार फिर कार्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। इस बाद एक बार फिर बीएस येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी। क्योंकि इस बार भी इस जीत के नायक वही हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने से कार्यकर्ता खुश हैं। हालांकि ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जीत है। क्योंकि अब पार्टी दक्षिण भारत में अपने को मजबूत कर रही है। लिहाजा अब दक्षिण के अन्य राज्यों का रास्ता भी कर्नाटक से होकर जाएगा।

  • Kumaraswamy Agneeprikhana today, after the Supreme Court, Assembly Speaker in the mood to confront with governor

    News21, Jul 2019, 10:59 AM

    दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटी कांग्रेस और जेडीएस

    कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है और इसका पटाक्षेप सोमवार को होने की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि सोमवार को ही राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को सदन में विश्वासमत हासिल करना है। हालांकि उन्होंने 19 जुलाई को सदन में विश्वासमत का प्रस्ताव लाने की बात कही थी। 

  • Congress made last effort to save Karnataka government, sent top leader to Bangalore

    News6, Jul 2019, 6:32 PM

    कर्नाटक में संकट पर सरकार: दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटे कांग्रेसी दिग्गज

    कांग्रेस पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को बेंगलूरू भेजा गया है, ताकि विधायकों को एकजुट कर सरकार बचाई जा सके। इस मामले में बीजेपी के नेता मध्यस्थ होकर इस राजनैतिक संकट को देख रहे हैं। आज ही कांग्रेस के 11 विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। 

  • MAMTA

    News21, May 2019, 5:36 PM

    एग्जिट पोल: बंगाल में ऐसे दरक रहा है 'दीदी' का किला

    सात चरणों के चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में रहा। हर बार मतदान के दौरान वहां का चुनावी माहौल खून से लाल हो जाता था। राजनीतिक हिंसा का खतरनाक स्वरुप बंगाल में इस लोकसभा चुनाव में दिखा। लेकिन यह हिंसा इस बात का भी संकेत थी कि कैसे बंगाल में दीदी का किला दरक रहा है। यही संकेत एक्जिट पोल के नतीजों में भी दिख रहा है।