कीमत  

(Search results - 156)
  • News30, Jul 2020, 7:27 PM

    इस बार की Eid अलग तरह की: लॉकडाउन में ऑनलाइन बिक रहे बकरे, जानिए किस तरह बिन देखे लग रही कीमत

    हिंदुस्तान में बकरीद का त्योहार एक अगस्त को मनाया जाएगा। कोरोना के कहर के चलते इस बार का यह त्यौहार कुछ अलग तरह से मनाया जाएगा। इस बार कुर्बानी के बकरे ऑनलाइन बिक रहे हैं।

  • <p>cherry tomato </p>

    News11, Jul 2020, 1:57 PM

    लाल हुआ टमाटर, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

     देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलो हो गया है। लिहाजा घरों में सब्जियों से टमाटर गायब होने लगा है।

  • <p>बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में एक महिला ने अपने घर के पीछे से 500 साल पुराना सोने का एक सिक्का पाया था। </p>

    News10, Jul 2020, 9:52 AM

    यहां मिल रहा है बाजार से सस्ता सोना, ऐसे करें निवेश और मिलेगा ब्याज

     सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। माना जा रहा है कि जल्द सोना 50 हजार के पार हो सकता है। लेकिन आपके पास सोना खरीदने का दूसरा विकल्प भी है। जहां आपको बाजार की तुलना में कम कीमत पर सोना मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि मौजूदा बाजार में निवेश के लिए सबसे अच्छा सोना है और इसके जरिए आप मुनाफा कमा सकते हैं। जानकारों का कहना है कि इस साल सोने के दाम 52,000 रुपये (Gold Price) प्रति 10 ग्राम पार हो सकते हैं। 

  • <p>mobile accessories</p>

    News10, Jul 2020, 8:45 AM

    दिखने लगा है चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार, जानें कितने बढ़े मोबाइल एक्सेसरीज के दाम

    चीन से आने वाले आयात पर रोक और चीनी उत्पादों के बहिष्कार के कारण देश में अब मोबाइल एक्सेसरीज की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में 80 फीसदी तक मोबाइल एक्सेसरीज जैसे चार्जर, स्क्रीन गार्ड, कवर, केबल चीन से आयात किए जाते हैं।

  • <p><strong>निवेश के लिए सबसे बेहतर</strong><br />
गोल्ड को निवेश के लिए सबसे सुरक्षित और बेहतर ऑप्शन बताया जा रहा है। शेयर मार्केट्स में भारी उथल-पुथल होने और एफडी के साथ दूसरी छोटी बचत योजनाओं में कम ब्याज मिलने की वजह से निवेशक एक बार फिर सोने की तरफ रुख कर रहे हैं। खास बात यह है कि सरकार की सॉवरेन गोल्ड स्कीम में सोना काफी सस्ता मिल रहा है। </p>

    News9, Jul 2020, 7:45 PM

    जानें पाकिस्तान में कितने में बिक रहा है दस ग्राम सोना

    पाकिस्तान के एएसएसजेए के अध्यक्ष  हाजी हारुन रशीद चंद के मुताबिक पाकिस्तान में सोना आम आदमियों के हाथ से बाहर जा चुका है और देश में बढ़ती महंगाई और रोजमर्रा की की वस्तुओं की कीमतों में इजाफा होने के कारण आम आदमी बेहाल है।

  • News7, Jul 2020, 8:47 PM

    किचन में आग लगा रहे हैं आलू और प्‍याज, जानें क्यों आ रहा है कीमतों में उछाल

    फिलहाल सब्जी मंडियों में आलू-प्याज और टमाटर आदि की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि मंडियों की तुलना में खुले बाजार में सब्जियों की ज्यादा कीमत है। क्योंकि सब्जियों की कीमतों में अंकुश लगाने के लिए कोई सरकारी नियम नहीं है।

  • <p>imran khan</p>

    News27, Jun 2020, 10:23 AM

    पाकिस्तान में पेट्रोल को लेकर मचा हाहाकार, नियाजी ने की 26 रुपये की बढ़ोत्तरी

    पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा होने के साथ ही इमरान खान  सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। विपक्षी दलों का कहना है कि देश में पहले से ही मंहगाई की मार जनता पर पड़ी हुई है वहीं अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा से जनता मरने को मजबूर है।

  • News7, Jun 2020, 1:38 PM

    शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, दिल्ली में बुधवार से सस्ती होगी शराब

     असल में दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन के तीसरे चरण में केन्द्र सरकार के आदेश के बाद राज्य में शराब की दुकानें खोल दीं थी और इसके बाद राज्य सरकार ने शराब में 70 फीसदी कोरोना टैक्स लागू कर दिया था।

  • News25, May 2020, 8:24 AM

    लॉकडाउन के साथ ही गर्मी की मार, प्याज निकाल रहा है किसानों के आंसू

    प्याज को लेकर किसान परेशान हैं क्योंकि प्याज की कीमतों के कारण उसकी लागत भी नहीं निकल पा रही है।  देश में प्याजकी बंपर पैदावार हुई है इसके कारण प्याज की कीमतों में कमी आई है। वहीं लॉकडाउन में होटल और रेस्टोरेंट के बंद होने के कारण प्याज की खपत कम हो गई है। जिसके कारण कीमतों में काफी कमी गिरावट आ गई है।

  • <p>यह तस्वीर गुरुग्राम की है। ये हैं डिप्टी एक्साइज और टेक्सेशन कमिश्नर(ईस्ट) अरुणा सिंह। शराब बिक्री के दौरान गड़बड़ी रोकने ये लिकर शॉप पर पहुंचीं।</p>

    News21, May 2020, 6:36 PM

    दिल्ली में फिर होगी शराब सस्ती, केजरीवाल सरकार हटाएगी कोरोना चार्ज

    राजधानी दिल्ली में जल्द ही शराब के दाम कम होने के आसार है। क्योंकि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी कोरोना सेस को वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि राज्य सरकार ने ये साफ नहीं किया है कि राज्य में शराब की कीमतें कब से कम होंगी। क्योंकि अभी तक राज्य सरकार ने इसके लिए औपचारिक अधिसूचना जारी नहीं की है।

  • <p><br />
वहीं शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। सोमवार को सेंसेक्स 1068 अंक गिरकर 30,029 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में 313 अंकों की गिरावट देखने को मिली है और ये 8823 के स्तर पर पहुंच गया था।<br />
 </p>

    News19, May 2020, 12:05 PM

    इस हफ्ते 50 हजार के पार हो सकता है सोना, निवेशकों की पहली पसंद

    कोरोना लॉकडाउन में शेयर बाजार का बुरा है। भारत ही नहीं दुनिया भर के शेयर बाजार अपने निचले स्तर पर काम कर रहे हैं।  वहीं सोना की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है। भारतीय बाजार में सोने के भाव प्रति दस ग्राम 48 के करीब पहुंच गए हैं और बाजार के जानकारों का कहना है कि पीली धातु निवेशकों की पहली पसंद बना है क्योंकि ये शेयर बाजार की तुलना में ज्यादा रिटर्न दे रहा है। माना जा रहा है कि सोना इस सप्ताह के अंत तक 50 हजार तक पहुंच  सकता है। अगर कोई आज या कल में सोने के इसी भाव में निवेश करते हैं तो वह आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं।  वहीं अगर सोना 50 हजार के पार हुआ तो उसका अगला लक्ष्य 60 हजार प्रति दस ग्राम हो सकता है।
     

  • <p>adityanath</p>

    News5, May 2020, 1:38 PM

    यूपी सरकार शराब में लगाएगी कोरोना टैक्स, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

    हाल ही में, यूपी सरकार ने अपने वेतन से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और छह अन्य भत्तों को रोक दिया है। जबकि सरकार ने अन्य वित्तीय खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए एक साल के लिए विधायकों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की।
     

  • আবার কখনও একলাফে সোনার দাম বেড়ে যাবে তা কে ই বা জানে। তাই আর দেরি না করে আজই গিয়ে সোনা কিনে নিন।

    News13, Apr 2020, 1:35 PM

    जानें क्यों कोरोना के कहर के बीच बढ़ रही हैं सोने की कीमत

    जानकारी के मुताबिक एमसीएक्स में जून डिलीवरी के लिए सोना वायदा 0.85% बढ़कर 45,680 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया, जो कि पिछले महीने के 45,294 रुपये से ज्यादा है। माना जा रहा है कि देश में अगले महीने सोने के बाजार में सोने की मांग बढ़ सकती है।  क्योंकि उम्मीद का जा रही है कि सरकार अगले महीने लॉकडाउन को खत्म कर सकती है और उसके बाद बाजार में तेजी आएगी। 

  • Nation7, Apr 2020, 5:26 PM

    इंटरनेट पर कोई बेच रहा था स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, पुलिस ने दर्ज किया केस

    स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बेचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन देने वाले व्यक्ति के खिलाफ नर्मदा जिले की केवडिया पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। ओएलएक्स वेबसाइट पर दिए गए इस विज्ञापन में स्टैच्यू की कीमत 30 हजार करोड़ लगाई गई थी। विज्ञापन में कहा गया था कि स्टैच्यू बेचकर कोरोना का इलाज करने में जुटे अस्पतालों और इसकी सुविधाओं पर होने वाले सरकार के खर्च की भरपाई की जाएगी। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार पटेल का स्मारक है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में किया था।

  • News7, Apr 2020, 1:08 PM

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है।