कुशवाहा  

(Search results - 19)
  • <p>जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने खुद को सीएम फेस मानते हुए पीडीए (प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन) बनाने की घोषणा कर दी है। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हुई है। पप्पू यादव ने नीतीश से नाराज चल रहे लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को भी अपने खेमे में करने की कोशिश किया है।&nbsp;</p>

    NewsSep 30, 2020, 6:33 PM IST

    कुशवाहा को बिहार में लगा और एक झटका, पार्टी महासचिव ने पार्टी से किया किनारा

    असल में रालोसपा ने विपक्षी  दलों के महागठबंधन से किनारा कर लिया है। वहीं अब महागठबंधन में  कांग्रेस और राजद के अलावा मुकेश सहानी की वीवीआईपी ही बचे हैं। वहीं दो दिन पहले रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद भूदेव चौधरी ने पार्टी छोड़कर राजद का दामन थाम लिया था।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    NewsSep 26, 2020, 11:58 AM IST

    क्या उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में होंगे शामिल ? मांझी के बाद रालोसपा नेता हैं राजद और कांग्रेस से नाराज

    राज्य  में टिकट चाहने वाले नेता अपनी-अपनी पार्टी में जोर अजमाइश कर रह हैं । वहीं सियासी दल भी गठबंधन बदलने को तैयार हैं। राज्य में चर्चा है कि  महागठबंधन के नेता  और रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुश्वाहा महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं। 

  • <p>mahagathbandhan</p>

    NewsJun 20, 2020, 2:44 PM IST

    महागठबंधन में रार: मांझी और कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने ठोका दावा, मांगी जदयू की सीटें

    फिलहाल महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने राज्य में सीएम के चेहरे के लिए पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को सामने किया है। जबकि महागठबंधन के अन्य दल तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं है।  हम के नेता और पूर्व सीएम मांझी ने तो साफ कह दिया है कि तेजस्वी के चेहरे पर उन्हें आपत्ति है वहीं रालोसपा और अन्य क्षेत्रीय दल भी तेजस्वी के खिलाफ हैं।

  • undefined

    NewsMay 22, 2019, 5:14 PM IST

    अमित शाह बोले, ईवीएम का विरोध जनादेश का अपमान, विरोधियों से पूछे छह सवाल

    22 दलों ने ईवीएम की सुरक्षा और छेड़छाड़ को लेकर कई तरह के सवाल उठाए थे। इन सभी सवालों को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया। वहीं, बिहार में महागठबंधन के साथी उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव परिणाम के इधर-उधर होने पर खून-खराबा होने की धमकी दी है। 

  • Upendra Kushwaha

    NewsMay 21, 2019, 5:33 PM IST

    ईवीएम पर विवाद जारी, बिहार में महागठबंधन के नेता ने दी खून-खराबे की धमकी

    महागठबंधन का हिस्सा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह एग्जिट पोल को सिरे से खारिज करते हैं। महागठबंधन के समर्थकों को नीचा दिखाने के लिए जानबूझकर एक्जिट पोल का सहारा लिया जा रहा है।

  • Criminal attacked policemen in chhatarpur

    NewsApr 25, 2019, 4:15 PM IST

    अपराधी ने किया पुलिसवाले पर हमला

    छतरपुर जिले के नौगांव थाना हरपालपुर में पदस्थ प्रधान आरक्षक शिवपाल सिंह सेंगर और आरक्षक पहाड सिंह लोधी आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार किये गये आरोपी महेन्द्र सिंह कुशवाहा निवासी महोबा को नौगांव न्यायालय पेशी में बाईक से लेकर आ रहे थे। 

  • कुएं से शव बरामद

    NewsApr 16, 2019, 6:47 PM IST

    खेत के कुएं में शव मिलने से मचा हड़कंप

    छतरपुर जिले के बिजावर में महाविद्यालय के पास जगदीश कुशवाहा के खेत मे बने सूखे कुएँ में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक के शव मिला है जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतक की पहचान रघुवीर सिसोदिया उर्फ हल्के सिसोदिया उम्र 40 वर्ष निवासी बिजावर वार्ड नंबर 2  कंजरपुर बताई जा रही है। जो कि 2 दिन पहले से लापता था।

  • ghazipur mile stone

    ViewsMar 29, 2019, 5:50 PM IST

    कौन कितना भारी, गाजीपुर में किसकी कितनी तैयारी

    उत्तर प्रदेश की राजनीति जाति आधार की राजनीति है लेकिन अगर सामान्य तौर पर कहा जाए तो गाजीपुर में जाति का आधार टूट गया है और विकास चुनावी आधार बन गया है। पूरे उत्तर प्रदेश की राजनीति में गाजीपुर इसका सर्वोत्तम उदाहरण है। यदि जातीय समीकरण पर ध्यान दिया जाय तो यह सीट पिछड़ा बाहुल्य सीट है जिसमें यादव, कुशवाहा, बिन्द, चौहान और राजभर हैं। जहां तक सवर्ण मतदाताओं की बात है तो उसमें राजपूत, ब्राह्मण और भूमिहार हैं।

  • undefined

    NewsMar 29, 2019, 5:25 PM IST

    जेएनयू देशद्रोह मामला: डीसीपी के पेश नहीं होने पर अदालत ने लगाई फटकार

    जेएनयू देशद्रोह मामले में कोर्ट के आदेश के बावजूद डीसीपी कोर्ट में नही हुए पेश। जिसपर पटियाला हाउस कोर्ट ने जांच अधिकारी को फटकार लगाते हुए जांच अधिकारी से पूछा कि आप कौन हैं। कोर्ट ने कहा डीसीपी स्पेशल सेल उपेंद्र कुशवाहा कल खुद पेश होकर बताएं कि दिल्ली सरकार की बिना सेंशन के आरोप पत्र क्यों फाइल हुआ। 

  • chattaharpur

    NewsMar 1, 2019, 3:33 PM IST

    ट्रैक्टर से कुचलकर नाबालिग बच्चे की मौत

     बताया जा रहा है कि किसान प्रेमचंद कुशवाहा का 7 साल का बेटा ट्रैक्टर पर चढ़कर खेल रहा था। इसी बीच अचानक ट्रैक्टर स्टार्ट हो गया और खेल रहे बच्चों की ओर दौड़ पड़ा। जिससे जशवंत उसकी चपेट मे आ गया।

  • Mayawati-Akhilesh

    NewsJan 12, 2019, 6:30 PM IST

    क्यों 2019 के चुनाव में मायावती अखिलेश का गठबंधन फेल हो सकता है? जानिए छह कारण

    यूपी में बने महागठबंधन को विपक्ष का बड़ा हथियार बताया जा रहा है। लेकिन हो सकता है कि अगले चुनाव में यह चल ही न पाए।
    केन्द्र में सत्तासीन बीजेपी सरकार को 2019 में जीत हासिल करने से रोकने के लिए सबसे बड़ा कदम यूपी में उठाया गया है। जिसके पीछे यह विचार है कि सिर्फ महागठबंधन बना कर ही नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को रोका जा सकता है। जैसा कि नवंबर 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ था। 
    शनिवार को यूपी की राजनीति में तगड़ा रसूख रखने वाले बीजेपी विरोधी दो बड़े दस सपा और बसपा ने आपस में गठबंधन करने का ऐलान किया।    

  • RAM VILAS PASWAAN

    NewsDec 19, 2018, 10:10 AM IST

    कुशवाहा के बाद पासवान छोड़ेंगे एनडीए, सीट बंटवारे पर भाजपा से नाराज !

    सत्ता के गलियारों में अटकलें तेज हैं। एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी भी बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे पर भाजपा से नाराज चल रही है। पार्टी का कहना है कि भाजपा को अपने सहयोगियों को सम्मान देना चाहिए। पार्टी के नेता चिराग पासवान ने ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है और परोक्ष तौर पर इसे धमकी के तौर पर देखा जा रहा है।

  • Upendra Kushwaha

    NewsDec 10, 2018, 5:53 PM IST

    उपेन्द्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ते ही बिहार में विधायकों ने की बगावत

    आरएलएसपी के सूत्रों ने माय नेशन को जानकारी दी कि उन्हें महागठबंधन की ओर से लोकसभा की 9 सीटें मिलने की उम्मीद है। इसमें से एक तिहाई शरद यादव को दी जानी थीं, जिन्होंने अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का विलय आरएसएसपी के साथ कर दिया है। 

  • kushwaha resigned

    NewsDec 10, 2018, 3:42 PM IST

    केन्द्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया इस्तीफा

    आरएलएसपी नेता और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने मंत्रिमंडल और लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है। वह बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन होने के बाद से नाराज चल रहे थे। 

  • bihar2

    NewsNov 15, 2018, 10:01 AM IST

    उपेंद्र कुशवाहा का एनडीए से पत्ता लगभग साफ

    भाजपा उपेंद्र कुशवाहा का एनडीए और महागठबंधन- दोनों नाव पर सवारी करने की रणनीति के कारण उन्हें गठबंधन में स्थान नहीं देना चाहती। माना जा रहा है कि बीजेपी और जेडीयू बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।