केजरीवाल  

(Search results - 117)
  • <p style="text-align: center;"><strong><u>पहला हथियार : बेड्स की संख्या बढ़ाई गई</u></strong><br />
केजरीवाल ने कहा, कोरोना के मरीज एक अस्पताल से दूसरे और दूसरे से तीसरे अस्पताल दौड़ रहे हैं। मेरे पास रात-रात भर फोन आते थे। लेकिन अब नहीं आते हैं। दिल्ली के सारे अस्पतालों में करीब 40% बेड रिजर्व कर दिए गए हैं। दिल्ली के कई अस्पतालों को पूरी तरह कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया। कई होटलों को अस्पतालों के साथ अटैच कर दिया। ऐसे अस्पतालों की कैपेसिटी बढ़ाई है। हालांकि होटल के लोग नाराज हुए, कोर्ट में गए, लेकिन हमने लड़ाई लड़ी और जीती। बेड की संख्या बहुत बड़े स्तर पर बढ़ा दी गई है। जून में अस्पतालों में बेड्स नहीं थे, आज दिल्ली में 13 हजार बेड्स हैं, जिसमें 6 हजार बेड्स खाली पड़े हैं।</p>

    News9, Jul 2020, 9:32 AM

    केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, घरेलू सहायकों, ऑटो चालकों, दिहाड़ी मजदूरों की होगी कोरोना जांच


     फिलहाल दिल्ली के लिए राहत की खबर आई है और राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के महज 2033 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 3982 है।

  • News19, Jun 2020, 12:25 PM

    जानें क्यों पीएम ने सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी और केजरीवाल को नहीं किया आमंत्रित

    पीएम मोदी आज दोनों देशों के बीच तनाव के मुद्दे पर 17 राजनैतिक दलों के मुखियाओं के साथ रूबरू होंगे। ये बैठक वर्चुअली होगी और इसमें सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और मायावती के साथ ही 13 दलों के अध्यक्ष शामिल होंगे। हालांकि इस बैठक में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद को नहीं बुलाया गया है और दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भी बैठक से दूर रखा गया है।

  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • News7, Jun 2020, 1:38 PM

    शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, दिल्ली में बुधवार से सस्ती होगी शराब

     असल में दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन के तीसरे चरण में केन्द्र सरकार के आदेश के बाद राज्य में शराब की दुकानें खोल दीं थी और इसके बाद राज्य सरकार ने शराब में 70 फीसदी कोरोना टैक्स लागू कर दिया था।

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
 </p>

    News2, Jun 2020, 6:37 PM

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • <p>यह तस्वीर गुरुग्राम की है। ये हैं डिप्टी एक्साइज और टेक्सेशन कमिश्नर(ईस्ट) अरुणा सिंह। शराब बिक्री के दौरान गड़बड़ी रोकने ये लिकर शॉप पर पहुंचीं।</p>

    News21, May 2020, 6:36 PM

    दिल्ली में फिर होगी शराब सस्ती, केजरीवाल सरकार हटाएगी कोरोना चार्ज

    राजधानी दिल्ली में जल्द ही शराब के दाम कम होने के आसार है। क्योंकि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी कोरोना सेस को वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि राज्य सरकार ने ये साफ नहीं किया है कि राज्य में शराब की कीमतें कब से कम होंगी। क्योंकि अभी तक राज्य सरकार ने इसके लिए औपचारिक अधिसूचना जारी नहीं की है।

  • News7, May 2020, 6:28 PM

    कोरोना के बिच दिल्ली सरकार का किराएदारों के लिए बड़ा एलान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मकान मालिकों से अपील की कि वे किरायेदारों को दो से तीन महीने के लिए किराए का भुगतान करने के लिए मजबूर न करें.

  • Nation5, May 2020, 7:35 PM

    लॉकडाउन के दौरान खुली शराब की दुकानों पर दिल्ली सरकार ने लगाया एक अनोखा टैक्स

    राजधानी में केजरीवाल सरकार ने मंगलवार से शराब पर 70% अतिरिक्त टैक्स वसूलना शुरू कर दिया है। इसके बाद भी आज सुबह से यहां शराब की दुकानों पर लोगों की लंबी कतारें दिखीं। लॉकडाउन फेज-3 के पहले दिन सोमवार को शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दी थी, लेकिन भारी भीड़ और लॉकडाउन का पालन न करने की वजह से केजरीवाल सरकार ने अतिरिक्त टैक्स वसूलने का फैसला किया।

  • News2, May 2020, 8:12 PM

    दिल्ली सरकार ने संक्रमण मुक्त इलाकों में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी की

    दिल्ली सरकार ने उन क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू की संक्रमण के मामले नहीं हैं और वह गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत आते हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने चार सरकारी-संचालित एजेंसियों को इसके लिए तैयार रहने करे लिए कहा है। राज्य सरकार ने राज्य में ऐसी दुकानों को शुरू करने के लिए  एजेंसियों को कहा है जो केन्द्र सरकार के नियमों का पालन करती हैं।

  • Nation20, Apr 2020, 5:51 PM

    बढ़ते संक्रमितों की संख्या पर सीएम केजरीवाल चिंतित कहा मरकज की वजह से बढ़े मरीज

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे पर चिंता जताई। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन स्थित मरकज की वजह से दिल्ली में मामले बढ़े हैं। राजधानी में देश के कुल मामलों में से 12% संक्रमित हैं। शनिवार को दिल्ली में 736 सैंपल की जांच की गई और इनमें से 186 पॉजिटिव मिले, जो कुल का 25% है। सबसे खराब स्थिति यह है कि इन 186 लोगों में पहले कोई लक्षण नहीं थे। इन लोगों को पता नहीं नहीं चला कि वे संक्रमित हो गए।

  • News27, Mar 2020, 1:59 PM

    ममता, हेमंत ने केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा वो हमारे लोग है

    ममता बनर्जी ने केजरीवाल सहित 18 मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा कर प्रवाली बंगालियों को सरकार मदद देने की मांग की है। ममता बनर्जी ने विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों को बुनियादी आश्रय, भोजन और चिकित्सा प्रदान करने का मांग राज्य सरकार से की है। दिल्ली में अभी तक कोरोना के 39 मामले आ चुके हैं। वहीं दिल्ली पूरी तरह से बंद है और राज्य सरकार लोगों को बुनियादी वस्तुएं मुहैया करा रही है।

  • News4, Mar 2020, 6:54 AM

    केजरीवाल की राह पर चले सोरेन, किया फ्री बिजली का ऐलान

    झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आज कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन सरकार ने बजट पेश किया है। इस बजट की खास बात ये है कि इसमें दिल्ली की आप सरकार की तरह घोषणाएं की गई है। सोरेन सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर राज्य में मोहल्ला क्लीनिक बनाने ऐलान किया है। ऐसा दिल्ली के बाद पहली बार झारखंड में किया जा रहा है।

  • News29, Feb 2020, 8:28 AM

    दिल्ली दंगों से बढ़ गई कन्हैया कुमार की मुश्किलें

    कन्हैया कुमार के खिलाफ दिल्ली के जेएनयू कैंपस में देश के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।  इसके लिए दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार से अनुमति चाहिए थी। लेकिन अभी तक दिल्ली सरकार ने इस मामले में अनुमति नहीं दी। जबकि कोर्ट ने भी दिल्ली सरकार से इस पर अनुमति देने को कहा था।

  • News26, Feb 2020, 5:02 PM

    दिल्ली हिंसा में हुई 20 लोगो की मौत; अब NSA अजित डोभाल संभालेंगे दिल्ली की कमान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने और विश्वास को स्थापित करने में असमर्थ" है और उन्होंने आर्मी को बुलाने की सिफारिश की है। अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राजधानी में सामान्य स्थिति लाने का आदेश दिया गया है।

  • News20, Feb 2020, 5:05 PM

    गृह मंत्री अमित शाह से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा केंद्र के साथ मिलकर करेंगे काम

    दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों सहमत है कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।