केन्द्रीय  

(Search results - 203)
  • <p>cr patil</p>

    News20, Jul 2020, 7:17 PM

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>बीएमसी ने शुरू की बुजुर्गों की जांच</strong><br />
कोरोना की चपेट में बड़ी संख्या में बुजुर्गों के आने के बाद बीएमसी ने घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों की जांच करनी शुरू की है। स्वास्थ्य कर्मियों ने अब तक झुग्गी बस्तियों में 3 लाख 43 हजार 717 घरों में पहुंचकर 42 हजार 752 बुजुर्गों की जांच की।<br />
 </p>

    News20, Jul 2020, 7:03 PM

    बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 1412 नए केस, अब तक 179 की हो चुकी है मौत

    राज्य में सरकार ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन किया गया है। राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये फैसला किया गया है। 

  • <p>করোনা আতঙ্কে নয়া দিশা, এবার আদালতে শিবির করে লালারস সংগ্রহ স্বাস্থ্যদপ্তরের <br />
 </p>

    News19, Jul 2020, 12:37 PM

    जारी है देश में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में दर्ज हुए रिकॉर्ड 38,902 मामले

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक कुल 26,816 मरीजों की मौत हो गई है और पिछले 24 घंटे में 543 लोगों की मौत इस महामारी कारण हुई है। 

  • News17, Jul 2020, 10:01 AM

    सीमा पर चीन से विवाद के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे, जानें क्या हैं दौरे के मायने

    केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ आज सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और सीडीएस बिपिन रावत पहुंचे। फिलहाल रक्षामंत्री लेह की फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद सैन्य अफसरों के साथ बैठकर सीमा के हालत के बारे में जानकारी लेंगे।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>देश में कोरोना का हाल </strong><br />
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हजार 576 है। जबकि अब तक 1572 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद गुजरात कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 5804 हो गई है। वहीं, दिल्ली में 4898 तो तमिलनाडु में 3550 मरीज है। इन सब के बीच देश में 12 हजार 921 संक्रमण के शिकार मरीज ठीक हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। </p>

    News28, Jun 2020, 12:05 PM

    पिछले चौबीस घंटे में दर्ज हुए बीस हजार मामले, 5,28,859 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,28,859 तक पहुंच गई है जबकि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 19,906 मामले सामने आए है। वहीं देश में 410 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

  • News27, Jun 2020, 10:23 PM

    पवार का कांग्रेस को पावर पंच, सोनिया और राहुल गांधी को याद दिलाया 1962 का युद्ध

    असल में पवार का ये बयान तब आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा कर आरोप लगा रहे हैं कि चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है।  पवार ने साफ किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीति नहीं करनी चाहिए।

  • News25, Jun 2020, 9:18 AM

    मणिपुर में टला भाजपा सरकार पर संकट, कांग्रेस को बड़ा झटका

    पूर्वोत्तर में भाजपा के संकटमोचक माने जाने वाले हेमंत बिस्‍व सरमा एक बार फिर मजबूत होकर उभरे हैं। सरमा ने राज्य में सियासी संकट को खत्म करने के लिए अहम भूमिका निभाई और विधायकों को मनाने में कामयाब रहे। सरमा ने बताया कि एनपीपी मणिपुर में भाजपा सरकार को समर्थन जारी रखेगी। 

  • News15, Jun 2020, 2:08 PM

    पश्चिम बंगाल में मुकल रॉय का कद बढ़ाएगी भाजपा!

    जानकारी के मुताबिक  भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो बार मुकुल रॉय को दिल्ली बुला चुके हैं। रॉय के साथ ही उनके करीबी सब्यसाची दत्त भी दिल्ली पहुंचे। अमित शाह ने पिछले हफ्ते दो बार मुकुल के साथ बैठक की। कहा जा रहा है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उनसे बातचीत हो रही है। राज्य में चुनाव कमान अभी तक भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने अपने हाथ में रखी है।

  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • <p>czxc</p>

    News12, Jun 2020, 7:18 PM

    जानें क्या है नाइट कर्फ्यू, केन्द्र सरकार ने की साफ की स्थिति

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज साफ किया कि  सात रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है और इसे कड़ाई लागू करने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वहीं राज्य के हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों पर ये नियम लागू नहीं होगा। 

  • <p>सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता गरीब अधिकार दिवस में शामिल हुए हैं। <br />
 </p>

    News7, Jun 2020, 12:57 PM

    जानें क्यों बिहार में थाली बजा रहा है लालू परिवार

    आज भाजपा की राज्य में वर्चुअल रैली है।  इस रैली के जरिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी बिगुल फूंकेंगे और करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल इसका अनोखे तरीके से  विरोध कर रही है।

  • <p>जब हमने इस वेबसाइट से जुड़ी जानकारी निकलाने की कोशिश की तो मालूम पड़ा इंडिया न्यूज एक पॉलिटिकल व्यंग्य की साईट है। यहां व्यंग के साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट की जाती हैं सिंधिया वाली खबर भी एक पॉलिटिकल सटायर था..जिसका हकीकत से कोई वास्ता नही है।</p>

    News6, Jun 2020, 12:58 PM

    सिंधिया का खेल बिगाड़ने के लिए 'विभीषण' तलाश रही है कांग्रेस

    राज्यसभा की तीन सीटों पर होने चुनाव में भाजपा आसानी से दो सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस एक सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस ने मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारा है।  हालांकि संख्या बल के आधार पर कांग्रेस एक ही सीट जीत सकती। वहीं फिलहाल कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में मुश्किलें पैदा करने की  तैयारी में है।

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    News4, Jun 2020, 11:29 AM

    दिग्गी राजा को लग सकता है एमपी में झटका, विरोधी हुए सक्रिय

    विधानसभा में वर्तमान विधायकों के संख्याबल के आधार पर एक राज्यसभा प्रत्याशी के लिए 52 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। वहीं कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। इस आधार पर वह एक सदस्य को आसानी से राज्यसभा में पहुंचा सकती है। जबकि भाजपा के पास 107 सदस्य और उसे निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

  • Seat sharing formula could not finalise among congress and his alliance partner in Karnataka and west Bengal

    News29, May 2020, 1:46 PM

    खड़गे और देवेगौड़ा पर दांव खेल सकती है सोनिया

    पूर्व प्रधान मंत्री और जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामने करना पड़ा था। लिहाजा अब दोनों राज्यसभा के जरिए एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीतिक प्रवेश करना चाहते हैं। हालांकि राज्य से कांग्रेस एक सीट आसानी से जीत सकती है और बचे हुए मतों को वह जेडीएस की तरफ ट्रांसफर कर सकती है।
     

  • Shaheen Bagh protestors understand their rights but not duties: Union minister Naqvi on roadblock

    News12, May 2020, 7:15 PM

    नकवी ने इस्लामोफोबिया के आरोप लगाने वालों पर बोला हमला, कहा मोदी फोबिया गैंग कर रहा है साजिश

    उन्होंने कहा कि जब से केन्द्र में भाजपा की सरकार आई है एक गैंग सक्रिय हो गया है और इनका मोदी फोबिया क्लब है जो देश झूठे आरोप लगा कर देश को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी भी धर्म क्षेत्र और जाति के आधार पर विकास की योजना नहीं बनाई। उन्होंने कहा कि मोदी शासन के पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है और हाल में हाल ही में दिल्ली दंगों के लिए शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन जिम्मेदार हैं।