केन्द्रीय कैबिनेट  

(Search results - 6)
  • NCP condition to sivasena  for new ruling

    News11, Nov 2019, 9:03 AM IST

    शिवसेना ने मानी एनसीपी की पहली बड़ी शर्त, जानें क्या लिया बड़ा फैसला

    महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को दूसरे बड़े दल होने के नाते राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इसी के मद्देनजर शिवसेना के नेता अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का ऐलान किया है। शिवसेना की अंदरखाने एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत चल रही है। जिसके लिए एनसीपी पहले शर्त रखी थी कि सेना औपचारिक तौर से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान करे और अपने मंत्री से इस्तीफा दिलाए।

  • News31, Oct 2019, 8:43 AM IST

    मोदी कैबिनेट में शामिल होने को तैयार हैं नीतीश कुमार, पर ये है शर्त

    असल में दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है और इसमें एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। वह 2022 तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। फिलहाल शरद यादव के जाने के बाद नीतीश कुमार ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। राष्ट्रीय परिषद की  बैठक में बिहार में हुए उपचुनाव के परिणाम और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

  • self financing medical

    News9, Jun 2019, 4:59 PM IST

    देश के हर जिले तक पहुंचेगी बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं, मेडिकल कॉलेजों में बदले जाएंगे 75 जिला अस्पताल

    स्वास्थ्य मंत्रालय के एक आदेश के मुताबिक देश के 76 जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेजों में बदल दिया जाएगा। यह प्रस्ताव मंजूरी के लिए वित्त समिति के पास भेजा जा चुका है।     
     

  • nitish kumar resentment could be short out Next week in Delhi with bjp

    News6, Jun 2019, 10:33 AM IST

    अगले हफ्ते कम हो सकती है नीतीश कुमार की नाराजगी

    केन्द्र में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार को समर्थन दे रही जनता दल (यूनाइटेड) ने पिछले महीने केन्द्रीय कैबिनेट में शामिल होने से मना कर दिया था। जबकि बिहार में हुए कैबिनेट विस्तार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के विधायकों को शामिल नहीं किया था। चर्चा है कि नीतीश कुमार बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। हालांकि कुमार कह चुके हैं वह नाराज नहीं है और राजनीति में इस तरह के फैसले अकसर लिए जाते हैं। 

  • Modi as NDA Leader 2019

    News25, May 2019, 6:48 PM IST

    जीत के बाद क्या कर रहे हैं नरेन्द्र मोदी, जानिए यहां

    इस बार का लोकसभा चुनाव पूरी तरह पीएम मोदी के आस पास ही घूमता रहा। उनकी रैली, रोड शो हों या फिर विरोधी नेताओं का उन पर हमला। हर बार चर्चा के केन्द्र में पीएम मोदी ही रहे। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी सहित बीजेपी नेता नई सरकार की तैयारियों में इतने मशगूल हो गए कि उनके बारे में खबरें आनी बंद हो गईं। आईए आपको बताते हैं कि सत्ता पक्ष के हलकों में किस तरह की गतिविधियां चल रही हैं। 

  • Central cabinet has brought ordinance on triple talaq

    News19, Sep 2018, 1:55 PM IST

    कैबिनेट ने पास किया तीन तलाक पर अध्यादेश

    राज्यसभा में तीन तलाक बिल अटकने के बाद केन्द्रीय कैबिनेट तीन तलाक पर अध्यादेश लेकर आई है। यह छह महीने के लिए वैध होगा।