केन्द्र सरकार  

(Search results - 187)
  • undefined

    News30, Mar 2020, 1:06 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच केरल सरकार करेगी शराब की ऑनलाइन बिक्री

    केरल सरकार ने भी आबकारी विभाग के अफसरों को आदेश दिया है कि वह शराबियों का मुफ्त इलाज करें और लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती कराएं। राज्य में आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। त्रिशूर जिले के कोडंगलूर में शनिवार को एक युवक ने शराब ने मिलने के कारण नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली।

  • rajiv gauba

    News30, Mar 2020, 10:25 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच आई अच्छी खबर, जानें क्या है मामला

    मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज किया है कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन को एक हफ्ते तक बढ़ाया जा सकता है। केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने मीडिया और सोशल मीडिया में चली रही खबरों को खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन का विस्तार करने की कोई योजना नहीं है। 

  • amit shah

    News29, Mar 2020, 6:45 PM IST

    केन्द्र ने राज्यों को दिया सीमाओं को सील करने का आदेश

    केन्द्र गृहमंत्रालय ने इसके लिए राज्यों को आदेश जारी किए हैं। मंत्रालय ने राज्यों से कहा कि वे प्रवासी कामगारों के लिए भोजन और आश्रय की व्यवस्था करें ताकि वे अपने जगह न छोड़े। केंद्र ने अलग-अलग राज्यों से पलायन के मद्देनजर लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए उनकी सीमाओं को सील करके लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है।

  • PM Modi and Mamta will meet today kps

    News28, Mar 2020, 1:31 PM IST

    जानें क्यों पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी की तारीफ

    केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 10000 टेस्टिंग किट भेजी हैं। क्योंकि वहां पर टेस्टिंग किट की कमी हो गई थी और इसका मामला पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के समक्ष उठाया था। वहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए बात की थी। 

  • ಕೊರೋನಾ ವೈರಸ್ ತಡೆಯಲು 21 ದಿನ ಭಾರತ ಸಂಪೂರ್ಣ ಲಾಕ್ ಡೌನ್ ಮಾಡಿದ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ

    News27, Mar 2020, 6:29 PM IST

    केन्द्र ने राज्यों को दिया पलायन रोकने का आदेश, कहा मुफ्त खाद्यान्न व सामान दें राज्य

     जानकारी के मुताबिक देश भर के बड़े शहरों से सैकड़ों की तादाद में प्रवासी कामगार अपने गाँवों की ओर वापस आ रहे हैं। जबकि इन लोगों के पास यातायात के साधन नहीं हैं और वह पैदल ही अपने गांवों की तरफ आ रहे हैं। लिहाजा केन्द्र सरकार ने राज्यों को सामूहिक पलायन रोकने का आदेश दिया है।

  • corona

    News26, Mar 2020, 7:54 PM IST

    बढ़ रही है गर्मी क्या खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर !

    जानकारी के मुताबिक अधिक गर्मी के कारण कोरोना का प्रभाव कम हो जाता है।  हालांकि इसके लिए कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है इसके साथ ही डॉक्टरों ने सलाह दी है कि इसके कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है, जिसके कारण कोई विश्नास नहीं किया जा सकता है।  लेकिन मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के शोधकर्ताओं की एक टीम ने इस बहस को फिर से हवा दी है कोरोनावायरस अधिक गर्मी में कम फैलता है। 

  • corona

    News26, Mar 2020, 6:24 PM IST

    बैंक हो जाएंगे बंद, जानें क्या फैसले लेने जा रही है सरकार

    अब तक बैंकों को सरकार ने आवश्यक सेवा के तहत रखा गया है। इस केन्द्र सरकार की इस योजना के तहत, बड़े शहरों में हर पांच किलोमीटर पर केवल एक बैंक शाखा को खुला जा सकता है। वहीं बैंकों के प्रबंधन कहना का कहना है कि जहां पर लोग डिजिटल पेंमेंट के बारे में नहीं जानते हैं वहीं पर बैंकों को खोला जाना चाहिए।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 1:31 PM IST

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मेरी प्रार्थना है कि आप इस समय देश में जहां भी हैं, वहीं रहें। (लोक कल्याण मार्ग पर हुई बैठक में प्रधानमंत्री और कैबिनेट के मंत्री दूर दूर बैठे नजर आए।)

    News25, Mar 2020, 1:10 PM IST

    कैबिनेट की बैठक में भी दिखा कोरोना का खौफ, पीएम और मंत्रियों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

    कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान पीएम मोदी ने किया है। बहरहाल कोरोना वायरस के संक्रमण में आने वालों की संख्या 562 हो गई है वहीं 512 लोगों का इलाज चल रहा है। आज ही बिहार में एक, मध्यप्रदेश में पांच, तेलंगाना में तीन, गुजरात में तीन और महाराष्ट्र में पांच नए मरीज पॉजिटिव पाए हैं। वहीं राजस्थान में भी चार नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

  • undefined

    News24, Mar 2020, 6:53 PM IST

    भारत सरकार ने वेंटिलेटर, सैनिटाइजर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने आज देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या और सेनिटाइजर की कमी को देखते हुए वेंटिलेटर, आईसीयू उपकरण और सैनिटाइजर के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। वाणिज्य मंत्रालय ने वेंटिलेटर और सैनिटाइज़र के निर्यात को प्रतिबंधित करने वाला एक आदेश जारी किया। 

  • pm modi

    News5, Mar 2020, 6:00 AM IST

    कोरोना का कहर रोकने के लिए हर जिले में बनेगा चेकअप सेंटर

    हालांकि विभिन्न राज्यों में इस वायरस के असर को रोकने के लिए तरह तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन चेपअप सेंटर बन जाने के बाद इस प्रभाव को रोकने में मदद मिलेगी। कल ही प्रधानमंत्री ने केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के कोरोना को लेकर अहम बैठक की थी। जिसके बाद कई तरह के जरूरी  कदम उठाने के आदेश दिए।

  • undefined

    News24, Feb 2020, 6:55 AM IST

    गर्मी बढ़ने के साथ ठंडी हो रही हैं प्याज की कीमत

    केंद्र सरकार ने सितंबर में प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू गई थीं। घरेलू कीमतों को कम करने के लिए प्याज के आयात को भी अनुमति दी गई थी। लेकिन अब यही फैसला केन्द्र सरकार की मुसीबत बनता जा रहा है। 

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:54 AM IST

    ब्रिटिश सांसद डेबी पर केन्द्र सरकार को मिला कांग्रेस नेता सिंघवी का साथ, बताया पाक एजेंट

    फिलहाल सोमवार को ही डेबी के वीसा रद्द करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए थे। लेकिन आज सिंघवी ने केन्द्र सरकार को इसके लिए समर्थन दिया है और कहा कि वह पाकिस्तान की प्राक्सी हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपना कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है वहीं भारत सरकार से ब्रिटिश सांसद के भारत में प्रवेश से इनकार करने के कारणों के बारे में पूछा।

  • YS JAGAN

    News5, Feb 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। 

  • jagan

    News5, Feb 2020, 7:40 AM IST

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है।