कैप्टन अमरिंदर सिंह  

(Search results - 35)
  • <p><strong>Arm Stretches:</strong></p>

<p>Raise your hand, interlock your fingers and give your arms and body a good stretch. Give your wrists and arms a break from all that typing and prevent a carpal tunnel-like syndrome by gently pressing your fingers behind.<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 14, 2020, 9:09 PM IST

    खुशखबरी: पंजाब में कैप्टन सरकार सरकारी नौकरियों में महिलाओं को देगी 33 फीसदी आरक्षण

    असल में राज्य में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके मद्देनजर राज्य सरकार  का ये फैसला काफी अहम माना जाता है। फिलहाल राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए एक अहम फैसला लेते हुए सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देना का फैसला किया है। 

  • ఒకవేళ అమ్మాయికి కనుక ఎవరైన నచ్చితే... కులం, మతం, జాతకం వంటివి చూసేందుకు కూడా ప్రాధాన్యత ఇవ్వడం లేదట.

    NewsJul 14, 2020, 8:59 AM IST

    पंजाब में कैप्टन सरकार ने बदला नियम, जानें अब कितने लोग ले सकेंगे शादी में हिस्सा

    राज्य सरकार ने राज्य की पुलिस से सार्वजनिक जमावड़े पर पाबंदी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा है। राज्य सरकार ने पुलिस और नागरिक प्रशासन को सामाजिक जमावड़े के साथ ही शादियों और सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी को कड़ाई से पालन कराने को कहा है।

  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 10:28 AM IST

    फिर कैप्टन कैबिनेट में होगी सिद्धू की एंट्री, डिप्टी सीएम बनाने की तैयारी में है कांग्रेस

    बताया जा रहा है कि सिद्धू पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में थे और पार्टी नेताओं पर दबाव डाल रहे हैं कि उन्हें फिर से राज्य में सम्मान का पद दिया जाए। सिदधू ने कांग्रेस आलाकमान पर के साथ दो शर्तें रखी हैं। एक तो उन्हें फिर से स्थानीय निकाय विभाग दिया जाए और वहीं दूसरा उन्हें डिप्टी सीएम घोषित किया जाए। 

  • <p>gps tracker</p>

    NewsJun 11, 2020, 8:10 AM IST

    जानें कहां है जीपीएस से कोरोना संक्रमितों में नजर रखने की तैयारी

    इस ट्रैकर के जरिए इस बात का पता आसानी से चल सकेगा कि संक्रमित सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर रहा है और अगर ऐसा होता है तो वह अलर्ट सर्वर में भेजेगा। 

  • <p>सोनू सूद के मुताबिक, इन प्रवासियों को अपने घरों से दूर सड़कों पर इस तरह बेबस घूमते देख मुझे बेहद दुख हुआ। मैं इन प्रवासियों को तब तक घर भिजवाता रहूंगा जब तक कि आखिरी शख्स अपने परिवार वालों से ना मिल जाए। मैं इसके लिए अपना सबकुछ लगा कुछ दूंगा।</p>

    NewsMay 29, 2020, 3:39 PM IST

    अब कैप्टन ने की मोगा बॉय सोनू सूद की तारीफ, सोशल मीडिया में छाए है फिल्म स्टार

    बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को 'हमारा मोगा बॉय' कहते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तारीफ की। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए मुक्त परिवहन और भोजन की व्यवस्था करने और उन्हें उनके मूल स्थानों तक पहुंचने में मदद करने के लिए बॉलीवुड के अभिनेता की सराहना की।

  • undefined

    NewsMay 17, 2020, 12:52 PM IST

    पंजाब ने खत्म किया कर्फ्यू, लेकिन 31 मई तक रहेगा लॉकडाउन

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार तक सभी जनता को मिलने वाली छूटों का विवरण घोषित किया जाएगा, लॉकडाउन के लिए केंद्र के नए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जनता को राहत मिलेगी। यही नहीं उन्होंने साफ किया है कि बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिहाज से शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।
     

  • undefined

    NewsMay 3, 2020, 12:47 PM IST

    जानें क्यों कैप्टन बोले उद्धव ठाकरे ने बोला झूठ

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में अचानक बढ़ रहे मामलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार की उद्धव ठाकरे सरकार को कठघरे में खड़ा  किया है। कैप्टन ने कहा कि नांदेड़ से आने वाले तीर्थ यात्रियों के कारण राज्य में कोरोना राज्य में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लगभग 7,000 लोग विभिन्न राज्यों से पंजाब लौटे और  जिनमें से 200 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और अभी रिपोर्ट आनी बाकी है।

  • undefined

    NewsApr 19, 2020, 8:02 PM IST

    पंजाब में 3 मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं, रमजान के दौरान कोई खास रियायत नहीं

    राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सभी जिलों में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। उन्होंने साफ किया है कि इस सप्ताह की शुरुआत में रमजान के दौरान भी कोई छूट या रियायत नहीं दी गई है। लिहाजा मुस्लिम समाज के लोग घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 6:30 AM IST

    खस्ताहाल है पंजाब सरकार, लेकिन विधायकों के लिए खरीदेगी एसयूवी

    हालांकि पहले पंजाब सरकार ने पैसे की कमी का हवाला देते हुए प्रस्ताव को वित्त विभाग से मंजूरी के लिए भेजा था। हालांकि वित्त विभाग ने अभी तक वाहनों की खरीद के लिए धनराशि जारी नहीं की है। लेकिन वाहनों की खरीद चालू वित्त वर्ष में ही की जाएगी। असल में पंजाब के कई विधायक शिकायत कर रहे थे कि उनके वाहन सही नहीं है और उनके मेंटेनेंस का खर्चा बढ़ रहा है।

  • undefined

    NewsJan 22, 2020, 6:36 AM IST

    जानें क्यों पंजाब में सोनिया गांधी ने भंग की कांग्रेस कमेटी

    पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। लेकिन अब प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वह कई बार राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को सार्वजनिक मंचों पर घेर चुके हैं। वहीं वह राज्य में कैप्टन की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत भी कर चुके हैं। 

  • undefined

    NewsDec 4, 2019, 6:59 AM IST

    पंजाब में रात में महिलाओं को घर छोड़ेगी पुलिस,बस डायल करें पुलिस हेल्पनाइन नंबर

    असल में देश भर में गैंरगेप और महिलाओं के प्रति अपराधों में तेजी आई है। लिहाजा हर कोई महिलाओं की सुरक्षा के लिए परेशान है। लिहाजा अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं को सुरक्षा देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार के इस फैसले के तहत अगर कोई महिला रात के 9 बजे से सुबह के 6 बजे के बीच कहीं मुश्किल में फंस जाती है तो वह पुलिस को फोन कर सुरक्षा मांग सकती है और उनसे घर तक सुरक्षापूर्वक घर छोड़ने का आग्रह कर सकती है। 

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    NewsJul 31, 2019, 6:37 PM IST

    नाराज सिद्धू को कांग्रेस दे सकती है दिल्ली की कमान

     कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन होने के कारण दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रही है। हालांकि अभी तक कांग्रेस ने इस पर किसी को नियुक्त नहीं किया है। लिहाजा पार्टी इस रणनीति पर विचार कर रही है कि इस पद पर नवजोत सिंह सिद्धू को नियुक्त कर दिल्ली में पंजाबी और सिख समुदाय को पार्टी की तऱफ खींचा जा सकता है।

  • undefined

    NewsJul 20, 2019, 12:02 PM IST

    कैप्टन के ‘राज’ की अहम फाइल गायब होने के बाद सिद्धू का इस्तीफा मंजूर, विजिलेंस जांच में आएगी तेजी

    पिछले कई दिनों से कैप्टन और नवजोत की बीच चली आ रही अदावत और ज्यादा तेज होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि ऐसा भी माना जा रहा है कि स्थानीय निकाय की चल रही विजिलेंस की जांच में भी तेजी आएगी। क्योंकि इसमें सीधे तौर पर सिद्धू की ओएसडी की भूमिका की जांच हो रही है। 

  • चंडीगढ़. कपिल शर्मा शो के दौरान बात-बात पर तालियां ठोंकने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और अब राजनीतिज्ञ नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही पार्टी के खिलाफ ताल ठोंके हुए हैं। एक लंबे अर्से से मंत्री पद को लेकर चली आ रही तनातनी अब सार्वजनिक हो चुकी है।  रविवार को सिद्धू का करीब महीने भर पुराना इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पंजाब सरकार में अपना स्थानीय निकाय मंत्रालय छीने जाने से खफा सिद्धू ने राहुल गांधी को यह इस्तीफा भेजा था। जब मीडिया ने इसके पुराने होने का हवाला देते हुए सिद्धू पर सवाल उठाए, तो सोमवार को उन्होंने ट्वीट करके कहा कि, उनका इस्तीफा अब सीएम तक पहुंच गया है। सिद्धू ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'आज मैंने पंजाब के मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उनके आधिकारिक आवास पर त्यागपत्र की चिट्ठी पहुंच गई है।'

    NewsJul 19, 2019, 8:28 PM IST

    जिस फाइल में फंसी है कैप्टन की जान, वहीं फाइल गायब हुई सिद्धू के विभाग से, छिपे हैं कई 'राज'

    जब सिद्धू को स्थानीय निकास विभाग से हटाया गया था तो उस इसके बाद उनके विभाग की विजिलेंस जांच शुरू हो गयी थी। इसकी जद में सिद्धू की ओएसडी भी आ रही थी। इसमें भ्रष्टाचार के मामले बताए जा रहे थे। लेकिन इसी बीच फाइलों का गायब हो जाना क्या किसी साजिश की तरफ इशारा करता है?

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    NewsJul 16, 2019, 10:16 AM IST

    इस्तीफा दे मुसीबत में फंसे सिद्धू, कांग्रेस में पड़ने लगे हैं अलग-थलग

    नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को इस्तीफा भेजा। हालांकि सिद्धू ने ये इस्तीफा उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं भेजा, बल्कि इसे फैक्स किया था। लेकिन शाम तक कैप्टन ने सिद्धू के इस्तीफे की पुष्टि कर दी।  फिलहाल सिद्धू के करीबी कहे जाने वाले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चुप्पी साधी हुई है।