कॉरिडोर  

(Search results - 20)
  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsNov 14, 2019, 10:03 AM IST

    अल्पसंख्यकों के बीच इमेज सुधारने के लिए इमरान खान कर रहे हैं ये काम, लेकिन गैर मुस्लिमों पर बढ़ता ही जा रहा है जुल्म

    पांच दिन पहले ही इमरान खान ने सिख धर्म के लोगों को लुभाने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। वहीं अब वह हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। असल में ये सब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों को छिपाने के लिए हैं।

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    NewsNov 12, 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • undefined

    NewsNov 8, 2019, 5:42 PM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के लिए भिखारी पाकिस्तान ने खेला गंदा खेल, फिर लिया अपना ही फैसला वापस

    असल में करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान लगातार अपना रुख बदल रहा है। गुरुवार को ही उसने कहा था कि प्रत्येक तीर्थयात्री को उसके पासपोर्ट के आधार पर दर्शन करने की इजाजत दी जाएगी। जबकि पहले इमरान खान ने वादा किया था कि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए किसी पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    NewsNov 7, 2019, 6:56 PM IST

    आखिर पाकिस्तान जाने को क्यों बेताब हैं सिद्धू, क्या फिर बाजवा से मिलेंगे गले

    पंजाब के कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए केंद्र सरकार को तीसरी चिट्ठी लिखी है। सिद्धू तीसरी बार ये चिट्ठी लिखी है और उसमें एक बार फिर पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है। हालांकि इससे पहले वह पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिख चुके हैं।

  • undefined

    NewsNov 7, 2019, 8:20 AM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के न्योते से सिद्धू खुश तो कैप्टन ने खोल दी जजिया कर लगाने वाले नियाजी के गुप्त एजेंडे की पोल

    भारत कई सालों से करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग कर रहा है। लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर मात खा चुका पाकिस्तान अब इस कॉरडोर के जरिए खालिस्तान समर्थकों को मदद कर सकता है। पिछले दिनों ही पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए इन समर्थकों को हथियार भेजे थे जो बाद में पकड़े गए थे।

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    NewsOct 30, 2019, 7:53 PM IST

    जानें क्यों गायब सिद्धू की याद आई इमरान खान को

    असल में इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू गए थे और उसके बाद उनकी काफी किरकिरी हुई थी क्योंकि वहां पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने उन्हें गले लगाया था। उसके बाद पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था जिसमें देश के 40 बहादुर सिपाहियों को अपना जीवन गंवाना पड़ा था। हालांकि उस वक्त पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने को गलत बताया था। 

  • खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटा दिया है।

    WorldJul 13, 2019, 3:55 PM IST

    पाकिस्तान पर भारतीय दबाव का फिर से दिखा असर, करतारपुर कमेटी से खालिस्तानी गोपाल चावला को हटाया गया

    गोपाल सिंह चावला आतंकी हाफिद सईद का खास गुर्गा और खालिस्तान समर्थक है। उसके ताल्लुकात जैश सरगना मसूद अजहर से हैं। वह पाकिस्तान आर्मी और आईएसआई का भी खास है। उसकी पहुंच का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि उससे खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुलाकात करते हैं।

  • Naxals

    NewsMay 4, 2019, 5:06 PM IST

    महाराष्ट्र में मजबूत हो रहे नक्सली, रेड कॉरिडोर में फिर शामिल होगा ये जिला

    जहां 2015 से नक्सली हमलों में मारे जा रहे जवानों की संख्या में 2015 से गिरावट देखने को मिल रही थी अब 2019 के दौरान इसमें 5 गुना बढ़त दर्ज हुई है। सूत्रों के मुताबिक केन्द्र सरकार एक बार फिर महाराष्ट्र के एक जिले को नक्सली रेड जोन में डालने की तैयारी कर रही है।

  • Vishwanath Temple

    NewsMar 18, 2019, 5:21 PM IST

    पीएम मोदी की काशी में कुछ इस तरह चल रहा है विश्वनाथ कॉरिडोर का काम

    धर्मनगरी वाराणसी में विश्वनाथ कॉरिडोर का काम तेजी से हो रहा है। इसके पूरा होने के बाद श्रद्धालुओं को कई तरह की सहूलियतें होंगी। 

  • Vishwanath Corridor work

    NewsMar 18, 2019, 5:18 PM IST

    पीएम मोदी की काशी में कुछ इस तरह चल रहा है विश्वनाथ कॉरिडोर का काम (वीडियो)

    धर्मनगरी वाराणसी में विश्वनाथ कॉरिडोर का काम तेजी से हो रहा है। इसके पूरा होने के बाद श्रद्धालुओं को कई तरह की सहूलियतें होंगी। 
     

  • undefined

    NewsMar 14, 2019, 12:07 PM IST

    करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत-पाकिस्तान में बातचीत

    यह कॉरिडोर पाकिस्तानी शहर करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर शहर से जोड़ेगा। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले और उसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई हवाई कार्रवाई के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। 

  • PM Modi on a stormy trip to UP, will launch several project including Vishwanath temple corridor

    NewsMar 8, 2019, 10:37 AM IST

    यूपी के तूफानी दौरे पर पीएम मोदी आज, काशी में विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की नींव रखी तो लखनऊ में करेंगे मेट्रो का उद्घाटन

    आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी आज राजनैतिक तौर पर सबसे ज्यादा अहम माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। आज के इस दौरे में पीएम मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लेकर यूपी के कानपुर और गाजियाबाद को कई सौगात देने जा रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 13, 2019, 1:40 PM IST

    करतारपुर कॉरिडोर और 1984 पर पीएम मोदी का बड़ा बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह की जयंती के अवसर पर करतारपुर गलियारे और 1984 के सिख नरसंहार को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा, केंद्र सरकार के अथक प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर बनने जा रहा है। अब गुरु नानक के मार्ग पर चलने वाला हर भारतीय दूरबीन के बजाए अपनी आंखों से गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर पाएगा। 1947 में जो चूक हो गई थी, ये उसका प्रायश्चित है। प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे गुरु का सबसे महत्वपूर्ण स्थल सिर्फ कुछ ही किलोमीटर दूर था, लेकिन उसे भी अपने साथ नहीं लिया गया। यह कॉरिडोर उस नुकसान को कम करने का प्रमाणित परिणाम है। वहीं सिख विरोधी दंगों पर पीएण ने कहा, केंद्र सरकार 1984 में शुरु हुए अन्याय के दौर को न्याय तक पहुंचाने में जुटी है। दशकों तक माताओं, बेटियों, बहनों ने जो आंसू बहाए हैं, उन्हें पोंछने और न्याय दिलाने का काम अब कानून करेगा। 

  • undefined

    NewsJan 13, 2019, 12:55 PM IST

    पीएम मोदी बोले, करतारपुर कॉरिडोर खोलना 1947 में हुई गलती का प्रायश्चित

    गुरु गोविंद सिंह जयंती पर पीएम मोदी ने जारी किया सिक्का, करतारपुर गलियारे पर बोले, अब गुरु नानक के मार्ग पर चलने वाला हर भारतीय दूरबीन के बजाए अपनी आंखों से गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर पाएगा।

  • Ashraf ghani lapis lazuli

    WorldJan 5, 2019, 1:36 PM IST

    पाकिस्तान के चंगुल से निकला अफगानिस्तान

    अफगानिस्तान अभी तक पाकिस्तान के रहमो करम पर निर्भर था। वहां कोई भी सामान बिना पाकिस्तान की इजाजत के नहीं पहुंच सकता था। क्योंकि अफगानिस्तान का सड़क मार्ग पाकिस्तान से होकर गुजरता था। जिसकी वजह से अक्सर अफगानियों को पाकिस्तान की धौंस सहनी पड़ती थी। लेकिन ‘लापीस लाजुली ट्रेड कॉरिडोर’ खुल जाने की वजह से अफगानिस्तान उसके चंगुल से आजाद हो गया है।