कोर्ट  

(Search results - 781)
  • scientific reasons behind putting bindi and tilak

    News1, Jul 2020, 7:40 AM

    पत्नी ने किया सिंदूर और चूड़ी पहनने से इंकार, तो पति को मिला तलाक

    हाईकोर्ट में बड़ा दिलचस्प मामला सामने आया था। जिसमें पति पत्नी से तलाक चाहता था। लेकिन पत्नी सिंदूर लगाने और चूड़ी पहनने से मना करती थी। लेकिन हाई के मुख्य न्यायाधीश अजय लांबा और जस्टिस सौमित्र सैकिया की दो सदस्यीय खंडपीठ ने इस पर पारिवारिक अदालत के फैसले को पलट दिया और तलाक को मंजूर कर दिया।

  • News4, May 2020, 6:55 PM

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • <p>lalu prasad yadav</p>

    News28, Apr 2020, 3:25 PM

    लालू पर मंडराया कोरोना का खतरा, रिम्स में बीस मरीज संक्रमित

    हालांकि अभी तक चारा घोटाले में रांची के रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की जांच के सैंपल नहीं लिए गए हैं। लेकिन लालू पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि कोरोना का कहर अस्पताल तक पहुंच गया है। हालांकि पिछले दिनों ही अस्पताल प्रशासन लालू यादव को अन्य किसी वार्ड में शिफ्ट करने की चर्चा थी।

  • Astrology12, Apr 2020, 2:15 PM

    जानें आज 12 अप्रैल (रविवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    आज सिंह राशि के जातकों को अपनी वाणी में नियंत्रण रखना चाहिए। वहीं कुंभ राशि के जातकों को आज पुराने विवादों से मुक्ति मिल सकती है। कुंभ राशि के जातकों को आज कोर्ट कचहरी के पुराने मामलों में सफलता मिलेगी। जानें आज 12 अप्रैल (रविवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • Nation9, Apr 2020, 6:06 PM

    कोरोना की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया केंद्र सरकार को आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र से कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण की जांच मुफ्त की जाए, भले ही यह सरकारी लैब में हो या फिर निजी लैब में। अदालत ने कहा कि केंद्र इस संबंध में तुरंत जरूरी निर्देश जारी करे। कोर्ट ने केंद्र से कहा कि ऐसा तंत्र भी विकसित कीजिए, जिससे टेस्ट के लिए लोगों से ज्यादा फीस ली जाए तो उसे सरकार वापस लौटाए। जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस रवींद्र भट की बेंच को केंद्र ने बताया कि देशभर में 118 लैब में रोजाना 15 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं और हम इसकी क्षमता बढ़ाने के लिए 47 प्राइवेट लैब को भी जांच की मंजूरी दे रहे हैं।

  • Astrology9, Apr 2020, 2:09 PM

    जानें आज 9 अप्रैल (गुरुवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    आज सिंह राशि के जातकों को अपनी वाणी में नियंत्रण रखना चाहिए। वहीं कुंभ राशि के जातकों को आज पुराने विवादों से मुक्ति मिल सकती है। कुंभ राशि के जातकों को आज कोर्ट कचहरी के पुराने मामलों में सफलता मिलेगी। जानें आज 9 अप्रैल (गुरुवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • লালুপ্রসাদ যাদবের শারীরিক অবস্থার অবনতি

    News7, Apr 2020, 11:40 AM

    कोरोना खोल सकता है लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता

    देशभर में कोरोना का कहर है और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश में जेल में बंद कैदियों को पैरोल और जमानत दे रही है। कई राज्यों में कई कैदियों को पैरोल मिल चुकी है। असल में जेल में कैदियों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कैदियों को पैरोल देने की सलाह दी थी। कोर्ट ने कहा था कि जिन कैदियों को सात साल से कम की सजा है उन्हें पैरोल दिया जाए। 

  • wine shop target

    News2, Apr 2020, 2:25 PM

    केरल सरकार को लगा झटका, शराबियों के लिए विशेष पास पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

    केरल उच्च न्यायालय ने देशभर में कोरोना संक्रमण के बीच लागू लॉकडाउन के दौरान शराबियों को विशेष तौर से पास जारी करने के केरल सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने तीन सप्ताह के लिए रोक लगाई थी।

  • Nation20, Mar 2020, 10:20 AM

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • Nation20, Mar 2020, 7:13 AM

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • Nation18, Mar 2020, 3:56 PM

    सुप्रीम कोर्ट ने AGR Case में टेलिकॉम कंपनियों को लगाई फटकार, कहा- कोर्ट से सभी कंपनी के MD को भेज देंगे जेल

    उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 24 अक्टूबर को शीर्ष अदालत में निर्धारित बकाया समेकित सकल राजस्व (एजीआर) का स्व-मूल्यांकन या फिर से आकलन करने के लिये केन्द्र और दूरसंचार कंपनियों को बुधवार को आड़े हाथ लिया

  • Nation18, Mar 2020, 3:53 PM

    फिर हाई कोर्ट पहुंचा निर्भया का दोषी, मौत से बचने के लिए 2 दिन में चली 4 बड़ी चाल

    निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह फांसी दी जानी है। लेकिन मौत से 2 दिन पहले उन्होंने अलग-अलग जगहों पर 4 नई याचिकाएं लगाई हैं। हालांकि एक के एक कोर्ट उनकी याचिकाओं को खारिज कर रही है।

  • Nation16, Mar 2020, 7:02 PM

    निर्भया के दोषियों की नयी चाल, अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, क्या इससे रुक जाएगी फांसी ?

    निर्भया के तीन दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी होनी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की वजह से निर्भया के दोषियों की फांसी पर कोई फर्क पड़ेगा?

  • Yes Bank founder Rana Kapoor

    News8, Mar 2020, 8:39 PM

    राना कपूर की बढ़ी मुश्किलें, ईडी के बाद सीबीआई ने दर्ज की रिपोर्ट

    ईडी ने मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत राना कपूर के आवास पर छापेमारी के बाद रविवार की सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अब सीबीआई ने आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार के मामले में राना कपूर के खिलाफ मुकदमा  दर्ज किया है। यस बैंक वित्तीय संकट का सामना कर रहा है और आरबीआई बैंक को चलाने के लिए एक प्रशासक की नियुक्ति की है।

  • আইবি আধিকারিক খুনে নাম জড়িয়েছে তাহির হুসেনের

    News5, Mar 2020, 3:28 PM

    पुलिस के हत्थे चढ़ा दिल्ली दंगों का दोषी ताहिर, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

    ताहिर हुसैन में हुए दंगों का आरोपी है। दिल्ली में हुए दंगों में 48 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन दंगों के बाद से ही ताहिर हुसैन फरार चल रहा था। पुलिस को उसके घर से दंगों में इस्तेमाल किए गए पेट्रोल बम, गुलेल समेत कई हथियार मिले थे। यही नहीं वह वीडियो में दंगों के दौरान अपने घर में देखा गया था।